कैसे एक वेबसाइट बनाने के लिए और पैसा कमाएँ

क्या आप कुछ पैसे निकालने के लिए तैयार हैं जो लाखों लोग हर रोज ऑनलाइन कमाते हैं? यह 45 अरब डॉलर से अधिक है - इसका मतलब यह है कि कई लोग नेटवर्क में समृद्ध हो रहे हैं। यदि आप इन विशेषाधिकारों का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

विधि 1

एक वेबसाइट बनाएं
एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 1
1
अपने लक्ष्य की स्थापना करें एक निवेशक को आकर्षित करने से पहले, जो आपके पृष्ठ को विज्ञापन माध्यम के रूप में इस्तेमाल करने का फैसला करता है, आपको ट्रैफ़िक, प्राधिकरण और केंद्रीय विषय के संदर्भ में अपनी वेबसाइट को वास्तव में दिलचस्प बनाने की आवश्यकता है। प्रायोजकों को आकर्षित करना आपका सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य होना चाहिए - यह प्रवेश के मुख्य स्रोत होगा।
  • प्रायोजकों की मुख्य जरूरतों को समझने की कोशिश करें जो विज्ञापन के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं: सामान्य तौर पर वे ट्रैफ़िक, एक अच्छी वेबसाइट और अच्छी सामग्री की तलाश कर रहे हैं और पृष्ठ का केंद्रीय विषय आगंतुकों को आकर्षित करता है जो संभावित ग्राहक बन सकते हैं
  • आपको अपनी साइट के साथ आने की कोशिश करने की आवश्यकता है, इसलिए, आगंतुकों की सबसे बड़ी संख्या को आकर्षित करना और उन्हें बनाए रखना है। जितनी बार आप पेज पर खर्च करते हैं, उतना ही संभावना होगी कि साइट को आपके प्रायोजकों के लिंक के माध्यम से छोड़ दें।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसे कमाने के चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने बाज़ार बैंड और अपने लक्षित उपयोगकर्ता को चुनें अधिक ट्रैफ़िक जेनरेट करने के लिए और अधिक लाभ उठाएं, जब आप अपना मार्केट बैंड तय करते हैं और आप किस प्रकार के उपयोगकर्ता को लक्षित कर रहे हैं सामान्य तौर पर, युवा दर्शकों को "अगुआ" इंटरनेट पर और अधिक विज्ञापन पर क्लिक करने के लिए इच्छुक, यदि एक निश्चित विषय को दिलचस्प माना जाता है
  • याद रखें कि लक्ष्य क्लिक उत्पन्न करना है, बिक्री नहीं: यह आपकी आय पर आधारित है एक बार जब उपयोगकर्ता ने आपकी साइट पर क्लिक किया है, तो लेन-देन समाप्त करने के लिए यह व्यापारी के ऊपर होगा। व्यापारी की बिक्री की मात्रा की परवाह किए बिना आपको भुगतान किया जाएगा।
  • इंटरनेट पर मौजूदा प्रवृत्ति विषयों को खोजें और खोज में वर्ष शामिल करें (उदाहरण: "वेबसाइटों के लिए विचार 2013") इस तरह से आप ऐसे समय बर्बाद कर लेंगे जो पिछले कुछ वर्षों के लाखों परिणाम दिखाएगा जो अब दिलचस्प नहीं हैं। एक बार जब आप विचारों की सबसे बड़ी क्षमता के साथ पहचाने जाते हैं, तो आपका काम उनको चुनना होगा जो आपकी रूचि को सबसे अधिक उत्तेजित करता है
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    कस्टम डोमेन खरीदें कई सालों पहले किसी व्यवसाय के नाम पर विचार करना संभव था और तुरंत इसी डोमेन को खरीदना - आजकल, प्रतियोगिता बहुत मजबूत है और ज्यादातर आम डोमेन पहले ही खरीदा जा चुके हैं। अपने वेब पेज के लिए नाम चुनने पर यथासंभव रचनात्मक होने का प्रयास करें
  • सबसे आम प्रणालियों में से एक एक डोमेन खरीदना है ".com" एक होस्टिंग सेवा प्राप्त करें, डोमेन खरीदें और पृष्ठ बनाने के लिए आगे बढ़ें। यदि आप एक ऐसी होस्टिंग सेवा चुनते हैं जो एक ही समय में डोमेन खरीदने की संभावना प्रदान करती है, तो आप प्रक्रिया को और अधिक चुस्त कर देंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, आप ब्लॉगर या Wordpress जैसी सेवा के लिए साइन अप कर सकते हैं, जो आपको डोमेन को मुफ्त में प्राप्त करने की अनुमति देता है (जैसे nometuosito.blogspot.com)। इन सेवाओं का एक अन्य लाभ बहुत ही आकर्षक डिजाइन पेश करना है जो आपकी साइट को वास्तव में पेशेवर दिखेंगे। हालांकि, अगर आप इसे उच्च स्तर पर निजीकृत करना चाहते हैं, तो आपको सदस्यता के लिए साइन अप करना होगा "प्रो"।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसे कमाने के चरण शीर्षक छवि 4
    4
    अपनी साइट बनाएं Prepackaged डिज़ाइन, या एक चार्ट के उपयोग से, यह साइट बनाने का समय है आप इसे कैसे व्यवस्थित करेंगे यह विषय और आपके लक्षित उपयोगकर्ता पर निर्भर करता है। याद रखें कि मुख्य लक्ष्य लोगों को साइट पर यथासंभव लंबे समय तक रखना है। उपयोगकर्ता को बनाए रखने के लिए सामग्री आपके सबसे महत्वपूर्ण साधन हैं!
  • यदि आप एक सेवा प्रदान करते हैं, तो आपकी वेबसाइट में इसका अच्छा वर्णन और उस क्षेत्र से संबंधित आलेख शामिल होंगे जिनमें आप काम करते हैं। एक मैकेनिक की साइट, उदाहरण के लिए, ऐसे लेख शामिल होने चाहिए: "एक वाहन में तेल कैसे बदल सकता है", "कैसे पहिया बदलना" आदि ... एक शेफ की जगह, इसके बजाय, व्यंजनों के लेख, रसोई में उपयोगी तकनीक आदि पर ध्यान देना चाहिए ... मूल विचार यह है कि विज़िटर को पृष्ठ पर रहने का एक कारण देना और संभवतः, वापस आना ।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसे कमाने के चरण शीर्षक चित्र



    5
    सामग्री को अपडेट करें सिर्फ कुछ लेख नहीं लिखें और आगंतुकों के लिए खुद के आने की प्रतीक्षा करें याद रखें कि हम आपके मुख्य प्रविष्टि स्रोत के बारे में बात कर रहे हैं: वेबसाइट पर प्रत्येक दिन एक या दो घंटे बिताएं और धैर्य रखें।
  • जितना आप लिखते हैं, जितना अधिक आप आकर्षित करने में सक्षम होंगे। ब्याज जितना अधिक होगा, उतने अधिक विज़िटर आने लगेंगे और आपके पृष्ठ के विज्ञापनों पर अधिक क्लिक किए जाएंगे। हमेशा याद रखें कि आपका लक्ष्य क्या है!
  • विधि 2

    अपनी साइट और आपके प्रायोजकों को बढ़ावा देना शुरू करें
    एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 6
    1
    Google Adsense के लिए साइन अप करें ऐडसेंस आपके पृष्ठ पर प्रासंगिक विज्ञापन देगा। किसी विज्ञापन पर क्लिक करने पर हर बार आपको भुगतान किया जाएगा
    • आपको विज्ञापन पर किए गए क्लिकों की संख्या या प्रदर्शित होने वाले समय के लिए भुगतान किया जाएगा। जितना अधिक यातायात आप पैदा करने में सक्षम होंगे, उतना ही अधिक क्लिक किए जाएंगे और लाभ अधिक होगा।
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 7
    2
    अपनी साइट को बढ़ावा दें हर बार जब आप एक नया लेख प्रकाशित करते हैं, तो पहले प्रकाशित सामग्री में कुछ बदलाव करें, या साइट पर कुछ भी सम्मिलित करें, कृपया हमें इस बारे में बताएं: ट्विटर, फेसबुक, टंबलर, लिंक्डइन और अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क जिन्हें आप जानते हैं कुंजी को यथासंभव शब्द का प्रसार करना है।
  • उपर्युक्त सभी सेवाओं की सदस्यता लें और सुनिश्चित करें कि आपके पास एक लिंक है जो आपकी प्रत्येक साइट पर रीडायरेक्ट करता है।
  • एक ईमेल अभियान सक्रिय करें। एक सप्ताह में एक बार, अपनी साइट की नई सामग्री को इंगित करने के लिए एक न्यूजलेटर लिखें और इसे अपने आगंतुकों के डेटाबेस से भेजें, जिन्होंने इसे प्राप्त करने के लिए स्वीकार किया है बिना किसी समय में बहुत से ईमेल भेजें - स्पैम से बचने का प्रयास करें!
  • एक वेबसाइट बनाएं और पैसा कमाने वाला शीर्षक चित्र 8
    3
    अपनी साइट पर आँकड़ों पर ध्यान दें यह पता लगाएं कि कौन से विज्ञापन सबसे अधिक प्रभावी हैं और कौन से पृष्ठ स्थित हैं और एक ही प्रकार के अधिक विज्ञापन और पृष्ठ बनाते हैं।
  • अपनी तकनीकों और प्रक्रियाओं को परिष्कृत करने से आपके पृष्ठ पर विज़िटर के संभावित मूल्य में वृद्धि होगी। हमेशा याद रखें: उतना ही वे आपके पृष्ठ पर हैं, आपकी आय अधिक होगी। शुभकामनाएं!
  • एक वेबसाइट बनाएँ और पैसा कमाएं शीर्षक छवि 9 कदम
    4
    एक सहबद्ध कार्यक्रम की सदस्यता लें। कुछ कंपनियां बिक्री की मात्रा बढ़ाने का एक तरीका के रूप में संबद्धता का उपयोग करती हैं - यह फ़्रैंचाइज़ी का भुगतान करने वाला है, जो अपनी साइट पर किसी कंपनी के उत्पादों का विज्ञापन करता है, एक कमीशन जब खरीदार विक्रेता के पृष्ठ पर भूमि करता है सहबद्ध की वेबसाइट पर एक लिंक के माध्यम से
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com