दान प्राप्त करने के लिए वेबसाइट कैसे बनाएं

आप अपने गैर-लाभकारी संस्था या दान के लिए दान प्राप्त करने के लिए एक वेबसाइट बनाने के बारे में आसानी से सीख सकते हैं आप इन साइटों को बना सकते हैं और अपनी प्रकृति के कारण, मुफ्त में होस्टिंग सेवाएं पा सकते हैं। कई अन्य कारण हैं कि आप अपनी वेबसाइट के लिए दान का अनुरोध क्यों कर सकते हैं - शादियों, कक्षा के पुनर्मिलन, खेल आयोजनों या आपके व्यवसाय का समर्थन करने के लिए। यदि आप साइट को सही तरीके से बनाते हैं, तो आप आगंतुकों को दान करने का मौका देंगे, लेकिन उन्हें परेशान करने या पैसे के लिए भीख मांगने के लिए - यदि आपने किया था, तो आप आगंतुकों को खो सकते हैं, और धन की ज़रूरतों को इकट्ठा करना मुश्किल होगा। इस आलेख के चरणों का पालन करके जानने के लिए कि कैसे एक दान वेबसाइट जल्दी और आसानी से बनाएं

सामग्री

कदम

दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
होस्टिंग सेवा चुनें कई मुक्त मेजबान और कई अन्य लोगों को केवल एक आर्थिक दर की आवश्यकता होती है एक विश्वसनीय होस्टिंग सेवा का उपयोग करना यह सुनिश्चित करेगा कि साइट हमेशा ऑनलाइन है, आपको 24 घंटों का समर्थन देगा और आपको अधिक डिस्क स्थान और बैंडविड्थ तक पहुंच प्रदान करेगा। इसके अलावा, आगंतुकों को एक और अधिक पेशेवर और साइट खोजना आसान दिखाई देगा।
  • दान के लिए एक वेबसाइट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    एक डोमेन नाम चुनें यदि आप भुगतान की गई होस्टिंग सेवा का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको एक डोमेन नाम खरीदने की आवश्यकता होगी। यदि आप निशुल्क सेवा का उपयोग कर रहे हैं, तो आप उपलब्ध डोमेन नामों की खोज कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि साइट साइट द्वारा कवर किए गए विषय के लिए प्रासंगिक है और ऐसे कीवर्ड शामिल हैं जो विज़िटर को इसे ढूंढने में सहायता करते हैं। यह भी कम, प्रत्यक्ष होना चाहिए और जितना संभव हो उतना कम विशेष वर्ण होना चाहिए।
  • दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    अपनी साइट का निर्माण करें एक बार जब आप एक होस्टिंग सेवा चुनते हैं, तो आप साइट का निर्माण शुरू कर सकते हैं। हजारों नि: शुल्क टेम्पलेट ऑनलाइन उपलब्ध हैं वह भी ढूंढें जो भीड़ में नहीं है या भ्रमित नहीं है यदि आपके पास वेब डिज़ाइन के किसी भी प्रकार की जानकारी है तो आप साइट बनाने पर भी विचार कर सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप उस व्यक्ति को किराए पर ले सकते हैं जो इसे कर सकते हैं।



  • दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    सामग्री जोड़ें सुनिश्चित करें कि आपकी सभी सामग्री मूल है और अन्य साइटें कॉपी नहीं करें आप ऐसा कर सकते हैं Copyscape का उपयोग कर सामग्री के भीतर Google- सुझाए गए कीवर्ड का उपयोग करें, ताकि आपकी साइट उपयोगकर्ता खोजों में दिखाई दे। सामग्री में बताएं कि आप दान का अनुरोध क्यों करते हैं, किस उद्देश्य के लिए धन का उपयोग किया जाएगा, और आप कितना मूल्यवान और आगंतुकों के दान की रक्षा करते हैं
  • दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    दान बटन बनाएं आप पेपैल या अन्य कई ई-वॉलेट सेवाओं पर एक दान बटन ढूंढ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप को सही ढंग से प्रदान किए गए HTML कोड को कॉपी और पेस्ट करें, और वेबसाइट को प्रकाशित करने से पहले इसे आज़माएं
  • दान के लिए एक वेबसाइट बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    अपनी साइट को प्रकाशित करें, और इसे प्रचारित करें और जितना संभव हो उतना अनुकूलित करें। अपनी साइट पर गौर करने के सर्वोत्तम तरीके में यह शामिल है कि जितनी संभव हो सके कई निर्देशिकाओं में शामिल करें, Google AdWords सेवा के लिए भुगतान करें और सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • आगंतुकों को बताएं कि आप किस उद्देश्य से पैसे का उपयोग करेंगे। बहुत से लोग दान नहीं करेंगे, यदि उन्हें लगता है कि उनके पैसे का कोई अच्छा कारण नहीं है। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को एक-दफ़न का दान करने या मासिक या वार्षिक सदस्यता के लिए सदस्यता देने का मौका दें। इस तरह आप एक से अधिक प्रकार के दाताओं को आकर्षित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com