अपनी वेबसाइट का विज्ञापन कैसे करें

जब आप एक वेबसाइट बनाते हैं, इसका मुख्य उद्देश्य ट्रैफ़िक को आकर्षित करना है। अधिक ट्रैफिक होने से सभी वेबमास्टरों का सपना होता है यह गाइड आपकी साइट को बढ़ावा देने और प्राप्त ट्रैफिक को बढ़ाने में आपकी सहायता करेगा।

कदम

अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
Google Analytics का उपयोग करें और सावधानी से आंकड़ों का अध्ययन करें चार्ट को देखो और नोट करें कि प्रवृत्ति बढ़ रही है या कम हो रही है, लेकिन इस विश्लेषण को रोकना और अधिक विस्तार में जाना नहीं है। देखें कि किन साइटें उपयोगकर्ताओं को लाती हैं और कौन से पृष्ठ साइट पर सबसे लोकप्रिय हैं, फिर समान लोगों को बनाएं
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    रेडडिट जैसे लोकप्रिय वेबसाइटों पर अपनी साइट को प्रकाशित करें, जिसमें प्रति माह 2 अरब से अधिक दृश्य हैं। एक अन्य विकल्प एक ट्रैफिक एक्सचेंज वेबसाइट का उपयोग करना है जैसे कि https://petlip.com/boosthits. Reddit पर लोग आपके विषय में रुचि रखते हैं और यदि आप साइट के नियमों का सम्मान करते हैं, तो आप बहुत सारे ट्रैफ़िक कमा सकते हैं।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी साइट को और अधिक पेशेवर बनाएं कोड में गलती न करें और इस धारणा को न दें कि साइट शुरुआती द्वारा बनाई गई थी। लोग आपके लिए अधिक पेशेवर साइट्स को पसंद करेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी साइट इस दृष्टि से निर्दोष है और आप अधिक उपयोगकर्ता अर्जित करेंगे।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 4 चित्र
    4
    साइट को एक जनसांख्यिकीय समूह में पता लगाएं। यदि आप एक वीडियो गेम वेबसाइट शुरू कर रहे हैं, तो आपके दर्शकों की उम्र क्या होगी? आपको किस भाषा का उपयोग करना चाहिए? किसी वीडियो गेम साइट के लिए जटिल भाषा का उपयोग न करें, लेकिन एक अधिक आराम शैली को अपनाना एक साइट जो राजनीति की बात करती है, को इसके बजाय एक और जटिल भाषा की आवश्यकता हो सकती है
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अन्य वेबसाइटों पर विज्ञापन स्थान खरीदें कई साइटें हैं जो विज्ञापन स्थान की पेशकश करती हैं बस सुनिश्चित करें कि आपके पास अग्रिम भुगतान करने के लिए पर्याप्त नकदी है और आपकी विज्ञापन सहमति अवधि के लिए दिखाई देगी।
  • आपकी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छाप 6



    6
    समर्पित रहें अगर आपको वांछित यातायात तुरंत नहीं मिलता है तो हार न दें। इसमें बहुत सारे ट्रैफ़िक को आकर्षित करने वाली साइट प्राप्त करने में समय लगता है। इससे पहले कि आप पहले परिणाम देख सकें, Google को इसे इंडेक्स करना होगा और उसे एक अच्छा वर्गीकरण प्रदान करना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला विज्ञापन आपकी वेबसाइट का चरण 7
    7
    सामग्री जोड़ते रहें कोई भी एक छोटी साइट नहीं पढ़ना चाहता है - लेख लिखना और अपने उपयोगकर्ताओं के लिए पढ़ने के लिए सामग्री तैयार करना।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 8 छवि
    8
    लोगों को अपनी पोस्ट पर टिप्पणी करने के लिए कहें। पोस्ट के नीचे एक टिप्पणी फ़ील्ड बनाएं और उदाहरण के लिए, उनके भीतर प्रश्न पूछें "हमें लगता है कि यह एक अच्छा विचार है और हम आपको जानना चाहते हैं कि आप क्या सोचते हैं"। लोग टिप्पणी अनुभाग में जवाब देने में सक्षम होंगे। उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत को जीवित रखें और उन्हें अपनी साइट पर वापस लाएं।
  • अपनी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक 9 चित्र
    9
    एक नामांकन बटन जोड़ें साइन अप करने वाले उपयोगकर्ता को नई सामग्री प्रकाशित करते समय अधिसूचित किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि बटन दिखाई दे रहा है, लेकिन बहुत बड़ा या घुसपैठ नहीं है
  • आपकी वेबसाइट का विज्ञापन शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    अपनी साइट के लिए सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफ़ाइल बनाएं ट्विटर आपकी साइट पर लोगों को आकर्षित करने के लिए एक महान उपकरण है। इन साइटों पर सक्रिय रहें और लोग आपको नोटिस करेंगे।
  • टिप्स

    • धैर्य मजबूत के गुण है। मरीज और सकारात्मक रहें
    • साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन डालें, ताकि आप विज्ञापनों से पैसा कमा सकें।

    चेतावनी

    • यदि आपकी साइट बहुत लोकप्रिय हो जाती है तो आपको पैसा निवेश करना होगा।
    • एक लोकप्रिय साइट बनाने का कोई सुरक्षित तरीका नहीं है। कुछ अन्य प्रसिद्ध साइटें पहले से ही बाजार के अपने हिस्से पर कब्जा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com