खोज इंजन परिणामों में आपकी साइट कैसे दिखती है

आगंतुकों के बिना एक वेबसाइट का उपयोग बहुत कम है आपने अभी अपनी वेबसाइट तैयार कर ली, लेकिन आपके ग्राहक इसे कैसे खोज पाएंगे? वे निश्चित रूप से Google पर खोज करेंगे! लेकिन इससे पहले कि आप ऐसा कर सकें, आपकी साइट को पहचानने की आवश्यकता है - या अनुक्रमित - खोज इंजन परिणामों में दिखाई देने के लिए। इस अनुच्छेद में हम यह कैसे समझाएंगे।

कदम

विधि 1

अपनी अनुक्रमणिका की स्थिति की जांच करें
खोज इंजन पर दिखाए जाने के लिए आपकी वेबसाइट को शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपनी अनुक्रमणिका की स्थिति की जांच करें आप यह पता कर सकते हैं कि आपकी साइट को कुछ सरल चरणों के माध्यम से बहुत आसानी से अनुक्रमित किया गया है या नहीं।
  • आपका पहला विचार Google पर इसके लिए खोज करना होगा, लेकिन याद रखना कि एक और मुख्य खोज इंजन भी है: यह बिंग है जिसमें वास्तव में एमएसएन और याहू शामिल हैं
  • इमेज का शीर्षक, इंजन को दिखाने के लिए अपनी वेबसाइट प्राप्त करें चरण 2
    2
    चलें गूगल और अपने यूआरएल के लिए खोज यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो इसका मतलब है कि इसे अनुक्रमित नहीं किया गया है।



  • खोज इंजन पर दिखने वाली आपकी साइट को शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पर एक ही बात करो बिंग. किसी साइट पर एक खोज इंजन पर प्रकट होने के लिए संभव है, लेकिन दूसरे पर नहीं।
  • अपने यूआरएल के बजाय आपकी साइट पर सामग्री के लिए भ्रामक परिणाम देने के लिए खोजें। उदाहरण के लिए, यदि आपकी साइट फुटबॉल के बारे में है और खोज इंजन पर खोजशब्द "फुटबॉल" का उपयोग कर रही है, तो आपको सामने की ओर दिखने वाली आपकी साइट नहीं दिखती है, तो आप मान सकते हैं कि उसे अनुक्रमित नहीं किया गया है। लेकिन यह शब्द याद रखें कि "फुटबॉल" लगभग 7 मिलियन परिणाम दे सकता है इसलिए संभव है कि आपकी साइट को अनुक्रमित किया गया हो लेकिन पहले 50 परिणामों में दिखाई नहीं दे रहा है। या पहले 5,000 में भी!
  • विधि 2

    अनुक्रमित हो जाओ
    खोज इंजन पर दिखाना आपकी वेबसाइट को शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    लिंक स्थापित करें खोज इंजन का उपयोग करें "मकड़ियों "मौजूदा वेब लिंक पर कब्जा करने के लिए और नए लोगों के लिए देखो आपकी साइट की दिशा में एक मकड़ी के अपने कैनवास बुनाई बनाने के लिए कई तकनीकें हैं।
    • यदि आपके पास पहले से कोई ब्लॉग या अन्य अनुक्रमित साइट है, तो अपनी नई साइट का एक स्पष्ट लिंक जोड़ें। इसे दृश्यमान बनाएं
    • पहले से अनुक्रमित साइट के साथ अपनी साइट से लिंक करने के लिए किसी से पूछें। एक "एम्बेडेड संदर्भ" पर्याप्त हो सकता है, या आपके उत्पाद पर विज्ञापन जोड़ सकता है अधिक लोगों को आपकी साइट के लिंक से बेहतर ढंग से जोड़ा जाता है, इसलिए शर्मीली न हों और स्वयं को बढ़ावा देने से डरना न करें।
    • Digg और Stumbleupon जैसे लोकप्रिय बुकमार्क करने साइटों के साथ अपनी साइट रजिस्टर
    • अपनी साइट को इस पर पंजीकृत करें ओपन निर्देशिका परियोजना. (ओपन निर्देशिका प्रोजेक्ट का लिंक नीले रंग में है और यह एक लिंक को वापस dmoz.org इंगित करता है)। ओडीपी स्वयंसेवकों द्वारा प्रबंधित और नवीनीकृत कई भाषाओं में एक खुली लिंक निर्देशिका है
    • अपने Facebook पृष्ठ पर और ट्विटर पर अपनी नई साइट के लिए एक लिंक जोड़ें इससे भी बेहतर, जहां भी संभव हो, एक लिंक डाल दिया। यह न केवल आपकी साइट को त्वरित रूप से सूचीबद्ध करना सुनिश्चित करेगा, बल्कि खोज इंजन परिणामों में उच्च रैंकिंग प्राप्त करने में भी आपकी सहायता करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com