खोज इंजन के लिए आपकी साइट का अनुकूलन कैसे करें

सामग्री अभी भी खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) की दुनिया में सर्वोच्च राजा है। कुछ वेबसाइट बड़े लिंक बिल्डिंग अभियानों के लिए खोज इंजन परिणामों के शीर्ष पर हैं, लेकिन जब वफादारी और ट्रैफ़िक प्रतिधारण (यानी, सार्वजनिक खपत) आने की बात आती है, तो यह हमेशा के लिए उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक है अच्छी पुरानी सामग्री अनुकूलित यहाँ कैसे है!

कदम

सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन छवि शीर्षक चरण 1 का प्रयोग करें
1
उच्च गुणवत्ता की सामग्री लिखने पर समय व्यतीत करें सिद्धांत रूप में, आपको पहले लोगों के लिए और फिर खोज इंजन के लिए लिखना चाहिए। यह, संक्षेप में, यह मतलब है कि आप मनुष्य के लिए उपयोगी और दिलचस्प टुकड़े बनाना चाहिए क्योंकि खोज इंजन को अपने प्रयास पहचान लेंगे। अपने पाठकों को अतिरिक्त यातायात पर विचार किए बिना, अतिरिक्त पश्च बनाने के द्वारा अपने काम का हिस्सा होगा, और खोज इंजन आपकी गुणवत्ता टुकड़े कि बहुत-से कीवर्ड (जिसका अति प्रयोग के बाद पेंगुइन अद्यतन दुनिया में दंडित किया जाता है) के बिना स्वाभाविक रूप से प्रवाह होगा पहचान लेंगे।
  • ऐसी सामग्री लिखें जो दूसरों को फेसबुक, ट्विटर, Pinterest और अन्य सामाजिक नेटवर्क पर साझा करना चाहते हैं। खोज इंजन आपके डोमेन की गुणवत्ता का प्रदर्शन करते हुए इन सामाजिक संकेतों को पढ़ेंगे। आप उन साइटों पर सामग्री के प्रसार को गति प्रदान कर सकते हैं जिससे उन पर एक खाता बनाकर और कई अनुयायी एकत्र कर सकते हैं।
  • रेडडिट, स्वादिष्ट, डिग या अन्य सामग्री एग्रीगेटर जैसी साइटों पर सामग्री प्रकाशित करने पर विचार करें, जो आपको कुछ पाठकों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • वापस जाओ और एसईओ पर आधारित कुछ पुराने ग्रंथों को फिर से लिखना शायद अब आप इसके बारे में अतीत की तुलना में बहुत कुछ जानते हैं। इसके अलावा, इस दौरान अच्छे नियम बदल सकते हैं। कुछ पुरानी सामग्री को फिर से देखें और छवियों को अपडेट करके, खोजशब्दों की घनत्व को बदलकर और होम पेज पर लिंक जोड़कर और साइट पर अन्य प्रासंगिक सामग्री को फिर से लिख लें।
  • छवि खोज इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन शीर्षक चरण 2 का प्रयोग करें
    2
    अन्य विश्वसनीय वेबसाइटों से अपने पृष्ठों के लिंक प्राप्त करें
  • यद्यपि आपने हाल ही में वेब की दुनिया में दिखाई दिया है, ऐसे लिंक हैं जो आप आसानी से प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं। सभी व्यवसायों में आपूर्ति होती है, जैसे कि मीटर, वकील और कच्चे माल के आपूर्तिकर्ताओं। इन सभी आपूर्तिकर्ताओं के पास एक ऑनलाइन पृष्ठ है, इसलिए लिंक के आदान-प्रदान को व्यवस्थित करने के लिए उनके साथ संपर्क में रहें: यदि आप एक पेज पर आपूर्तिकर्ताओं के लिए समर्पित पृष्ठ दर्ज कर चुके हैं, तो अपनी वेबसाइट पर एक लिंक के साथ ग्राहकों को समर्पित एक पेज डालें। अपने। इस तरह, आपको तुरंत कम से कम 15 बैकलिंक मिलेंगे
  • सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट को ऑप्टिमाइज़ करने वाला छवि, चरण 3 का उपयोग करें
    3
    छवियों का वर्णन करें वे आपके पृष्ठों को समृद्ध करते हैं, लेकिन खोज इंजन नहीं जानते कि उन्हें कैसे खोजना है यदि उनके पास कोई शीर्षक या विवरण जैसी विवरण नहीं है। हालांकि, अपने नैतिकता को रखें, खोजशब्दों को लोड करने के लिए उनमें से लाभ न उठाएं, क्योंकि यह शायद आपके खोज इंजन रैंकिंग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कुछ लोग Google छवियों के माध्यम से कुछ खोजते हैं - अगर आपकी दिखाई दे रही है, तो आपके संभावित ग्राहक आपके पृष्ठ पर जाएंगे।
  • सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन छवि शीर्षक चरण 4 का उपयोग करें
    4
    एंकर टेक्स्ट विविधताएं (एंकर ग्रंथ) जैसा कि हारून वॉल ने कहा था, अधिक अनुकूलन के लिए कुछ बदलाव होना चाहिए। ये नीले और अधोरेखित लिंक के बाद आपकी साइट की संरचना का पता लगाने के लिए खोज इंजन मकड़ियों (सॉफ़्टवेयर, जो सूचकांक साइटें) द्वारा पीछा किया जाता है। सामान्यतया, लिंक्स में प्रयुक्त पाठ को यह समझने के लिए माना जाता है कि पृष्ठ किस बारे में है आप बोल्ड में कुछ प्रमुख वाक्यांशों को दर्ज कर सकते हैं। यह मकड़ियों को बताता है कि आप किन शब्दों को जोर देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें
  • सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन छवि शीर्षक चरण 5 का उपयोग करें
    5
    शब्द गणना का ध्यान रखें यद्यपि एक स्टीरियोटाइप है, जिसके अनुसार "वेब पाठक नहीं पढ़ते हैं", इसका यह अर्थ नहीं है कि उपयोगकर्ताओं को अच्छे और पर्याप्त सामग्री से वंचित होना चाहिए। प्रति पेज कम से कम 250 शब्द दर्ज करने का प्रयास करें एक उचित रूप से लंबा टेक्स्ट कीवर्ड से संबंधित अधिक शब्द शामिल करने की अनुमति देता है
  • सर्च इंजन के लिए अपनी वेबसाइट का अनुकूलन छवि शीर्षक चरण 6 का उपयोग करें



    6
    डुप्लिकेट सामग्री से बचें: आपकी साइट का अनूठे, गैर फ्लिप ग्रंथ होना चाहिए
  • पृष्ठ प्रारूप पर समस्याएं

    1
    शीर्षक टैग पृष्ठ शीर्षक में सबसे महत्वपूर्ण कीवर्ड होना चाहिए इसकी समग्र लंबाई को सीमित करने का प्रयास करें सर्वश्रेष्ठ शीर्षक टैग में पृष्ठ का मुख्य कीवर्ड होता है। इसमें 65 अक्षरों को शामिल करना चाहिए, बिना लेख या पूर्वव्यापी। शीर्षक टैग को अल्फ़ान्यूमेरिक वर्णों, हाइफ़न और अल्पविराम के उपयोग तक सीमित होना चाहिए।
  • 2
    हैडर टैग बाद में, आपकी साइट पर हैडर टैग्स को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है: एच 1, एच 2, एच 3, एच 4 और इतने पर। वे एक वेबसाइट के शीर्ष लेख और परतों में इसकी संरचना की पहचान करते हैं। एच 1 सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि यह साइट का मुख्य विषय इंगित करता है। सुनिश्चित करें कि मुख्य कीवर्ड को H1 टैग के रूप में टैग किया गया है यह आपकी साइट की रैंकिंग के पक्ष में होगा, खासकर अगर कोई एक निश्चित कीवर्ड या वाक्यांश के लिए खोज करता है
  • 3
    पृष्ठ की सामग्री साइट विज़िटर के लिए कीवर्ड को अच्छी गुणवत्ता वाले ग्रंथों में शामिल किया जाना चाहिए। कीवर्ड को केवल तब शामिल किया जाना चाहिए जब ऐसा करने में समझदारी हो। प्रत्येक पृष्ठ में 300-700 वर्णनात्मक शब्दों को शामिल करना चाहिए, जिसमें मेटा टैग में निर्दिष्ट कीवर्ड शामिल हैं। यूआरएल को अनुकूलित करने की कोशिश करें: उन्हें प्रमुख शब्द भी समझना चाहिए।
  • 4
    मेटा टैग्स, जो कि एचटीएमएल भाषा में मेटाडेटा है जो साइट के बारे में जानकारी देने के लिए उपयोग किया जाता है। मेटाडेटा कीवर्ड (पृष्ठ सामग्री में पाए गए कीवर्ड शामिल हैं) और मेटाडेटा विवरण (वेबसाइट सामग्री का छोटा विवरण) आपकी साइट के "पर्दे के पीछे" काम करता है, इसलिए उन्हें केवल नेविगेटर के स्वामित्व वाली खिड़कियों के माध्यम से देखा जा सकता है या पृष्ठ का HTML स्रोत कोड प्रदर्शित करके।
  • 5
    नेविगेशन। आपकी साइट के प्रत्येक पृष्ठ में अन्य पृष्ठों के लिंक होने चाहिए, इसलिए खोज इंजन मकड़ियों उन सभी को पा सकते हैं। यह कदम उचित अनुक्रमण और आपकी साइट के पृष्ठ रैंकिंग के लिए महत्वपूर्ण है।
  • 6
    साइट मानचित्र आपको अपनी वेबसाइट के लिए दो मानचित्रों का उपयोग करना चाहिए: एक XML संस्करण और एक स्थिर संस्करण पहले की तरह साइटों के लिए एक नक्शा जनरेटर का उपयोग करके बनाया जा सकता है https://xml-sitemaps.com. दूसरा HTML पृष्ठ होना चाहिए, जिसमें सभी अन्य पृष्ठों के लिंक हो सकते हैं।
  • टिप्स

    • जावास्क्रिप्ट और फ्लैश का प्रयोग खोज इंजन हमेशा जावास्क्रिप्ट पर लिंक को सही ढंग से संसाधित नहीं कर सकते हैं, इसलिए संभवतः उन्हें जितना संभव हो उतना उपयोग करना बेहतर होगा। फ़्लैश पर चल रहे साइट पर मौजूद तत्व कई खोज सिस्टम द्वारा अनुक्रमित नहीं हैं यदि प्रोजेक्ट का आंतरिक लिंक फ्लैश पर किया गया था, तो अधिकांश खोज सिस्टम इन पृष्ठों को नहीं खोज पाएंगे। जब कभी किसी साइट पर एक नया पृष्ठ डाला जाता है, तो इसे केवल सर्च इंजन द्वारा पहचाना जाता है, जब उसके रोबोट द्वारा पाया जाता है यदि पृष्ठ किसी साइट के बीच में है, तो ऐसा तुरंत नहीं हो सकता है साइट का नक्शा डालने से अक्सर वेबसाइट की अनुक्रमण और पुन: अनुक्रमण की समस्या हल हो जाती है।
    • यदि आपके पास एक स्थानीय व्यापार है, तो अपने क्षेत्र की कंपनियों के लिए Google खोज परिणाम सूची दर्ज करें। कुछ लोगों के करीब-करीब 97% लोग Google और Bing का उपयोग करके ऑनलाइन खोज करेंगे। यहां तक ​​कि हेयरड्रेसर और कसाई भी इस मौके को नहीं गंवा सकते। Google स्थल पर क्लिक करें और अपने व्यापार के अपने क्षेत्र में अपनी खुद की सेवा की तलाश में संभावित ग्राहकों के लिए मानचित्र में जोड़ने, ताकि आपकी जानकारी और अपने संपर्क विवरण प्रकट करने के लिए!
    • डायनामिक पेज इंडेक्स के लिए मुश्किल होते हैं क्योंकि उनमें बहुत अधिक विशेष वर्ण होते हैं, इसलिए कुछ बॉट्स ऐसा करने में अधिक समय लेते हैं। साइट पृष्ठों के लिए गतिशील लेखन से बचने की कोशिश करें
    • एसईओ के अनुकूल सामग्री अब प्रतिबंधित और रोबोट नहीं है क्योंकि यह एक बार था। खोज इंजन, परिणामों को परिष्कृत करने की कोशिश में, वेब पर ऑनलाइन पाठकों और सामाजिक पहलुओं पर तेजी से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। नतीजतन, अधिक सामग्री मनुष्य को संबोधित करती है और उपभोग के लिए तैयार होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com