आपकी पृष्ठ रैंक कैसे बढ़ाएं

जब आपकी साइट Google के पहले पृष्ठ पर दिखाई देती है, तो आपका पृष्ठ रैंक एक महान संकेतक है यह देखने के लिए कि आपका पृष्ठ कैसा व्यवहार कर रहा है। आपका पृष्ठ रैंक आपकी सामग्री की गुणवत्ता, आपके खोज इंजन अनुकूलन, आपके लिंक और आपके दर्शकों के संयोजन के आधार पर आधारित है। इन सभी पहलुओं में सुधार करने से आपकी रैंक बढ़ जाएगी

कदम

भाग 1

गुणवत्ता सामग्री प्रदान करें
आपकी पृष्ठ रैंक चरण 1 को सुधारने वाला छवि
1
आपकी सामग्री पर फ़ोकस करें आपके पृष्ठ रैंक के मुख्य कारक आपकी साइट की सामग्री है। यदि आपकी सामग्री मूल और उपयोगी है, तो यह थोड़ी सी सामग्री के साथ एक पृष्ठ की तुलना में बहुत अधिक आगंतुक लाएगा। अच्छी सामग्री बनाना एक सरल कार्य नहीं है और इसमें कई अलग-अलग कारक शामिल हैं
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 1 बुलेट 1 को सुधारने वाला चित्र
    2
    अपनी साइट को नई सामग्री के साथ नियमित रूप से अपडेट करें साइटें जो स्थिर रहती हैं और अद्यतन नहीं करती हैं वे रैंकिंग में गिरेगी। यदि आप एक ब्लॉग लिख रहे हैं, तो कम से कम एक हफ्ते में इसे अपडेट करने का प्रयास करें, कम से कम।
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 1 बुलेट 2 में सुधारित छवि का शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री आपकी साइट और कीवर्ड के विवरण से मेल खाती है। यदि पाठक यह खोजते हुए आपकी साइट को छोड़ देते हैं कि सामग्री उनकी खोज से मेल नहीं खाती है, तो वे जल्दी से चले जाएंगे और आपको दंडित किया जाएगा।
  • भाग 2

    अनुकूलन
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 को सुधारने वाला छवि शीर्षक
    1
    अपने पृष्ठों को ऑप्टिमाइज़ करें आपकी सामग्री को कीवर्ड और अनौपचारिक खोजों दोनों के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए। अपने लेखों के लिए शीर्षक बनाने का सबसे अच्छा तरीका उस विषय पर लोकप्रिय खोजों के समान संभव है। सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री पाठकों के सवालों का जवाब देती है या अद्वितीय अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 1 में सुधारित छवि का शीर्षक
    2
    कीवर्ड से आपकी साइट को ओवरलोड करने से बचें Google इस पर गौर करेगा और इसके कारण आपके स्कोर को कम करेगा।
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 2 में सुधारित छवि का शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी साइट का मेटा विवरण सटीक है। यह उपयोगकर्ताओं को दिखाया गया है जब साइट खोजों में दिखाई देती है। एक सटीक विवरण आपके वेब पेज पर और क्लिक लाएगा और कम लोग दूर जाएंगे।
  • Google खोजिंग एल्गोरिथ्म के लिए Google हिंगबर्ड के अपडेट ने बोलचाल खोजों से कीवर्ड को कम महत्वपूर्ण बना दिया है। यह लोगों की खोज के तरीके में परिवर्तन को दर्शाता है उदाहरण के लिए, "iPhone" कीवर्ड की खोज करने के बजाय, Google उन पृष्ठों को देखेगा, जो "कौन सी सबसे अच्छा iPhone है मेरे लिए?"


    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 3 में सुधारित छवि का शीर्षक
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 3 में सुधार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लिंक एक्सचेंज का उपयोग करें जब खोज इंजन आपकी साइट पर आए अन्य साइट्स से आने वाले आगंतुकों को देखता है, तो आपका पेज रैंक बढ़ता है। जिस साइट से विज़िटर आता है, उसकी प्रतिष्ठा जितनी अधिक होगी, आपके रैंक पर इसके प्रभाव का अधिक से अधिक प्रभाव होगा। आप अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करके और अपने हस्ताक्षर में अपनी साइट का एक लिंक जोड़कर लिंक का आदान-प्रदान भी कर सकते हैं या आप अन्य साइटों के लिए सामग्री प्रदान कर सकते हैं जो आपकी साइट को लिंक देकर आपको क्रेडिट प्रदान करेंगे।
  • भाग 3

    अन्य महत्वपूर्ण प्रचार
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 5 में सुधार करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    बनाएँ और अपनी साइट के मानचित्र को पंजीकृत करें। यह एक पाठ फ़ाइल है जो संरचनाएं आपकी साइट के पृष्ठ हैं। यह Google bots को आपके पृष्ठों पर सभी लिंक और सामग्री के साथ-साथ उनके महत्व का निर्धारण करने के लिए और अधिक आसानी से खोज करने की अनुमति देता है। कई साइटें हैं जो आपके लिए एक साइट मैप उत्पन्न करती हैं या आप स्वयं एक बना सकते हैं परामर्श करना इस गाइड अधिक जानकारी के लिए
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 6 को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    2
    अपनी साइट का अनुवाद करें यदि आप अनुवादकों को भेंट कर सकते हैं या अनुवाद पर काम करने के लिए एक समुदाय तैयार कर सकते हैं, तो आप अपने पृष्ठों को कई भाषाओं में उपलब्ध कराकर काफी बढ़ा सकते हैं। यातायात में यह वृद्धि भी आपके पेज रैंक को बढ़ाने में मदद करेगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 7 में सुधार करें
    3
    एक आरएसएस फ़ीड बनाएं आरएसएस फ़ीड आपको आपकी साइट पर नए पाठकों को लाने में मदद करेगा, साथ ही पहले से मौजूद उन को भी बनाए रखेंगे। यह एक निरंतर आवागमन उत्पन्न करेगा, जो आपके रैंक को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। आप स्वत: प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं या निजी लोगों को बना सकते हैं। इस गाइड जो विस्तार से प्रक्रिया को बताते हैं
  • भाग 4

    शेयर
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 4 को सुधारने वाला छवि शीर्षक
    1
    सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं वे बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं के बीच लिंक एक्सचेंज को फैलाने का एक प्रभावी तरीका है। यदि आपकी सामग्री वैध है तो विज़िटर आपकी साइट को साझा करेंगे। इससे आपके यातायात में वृद्धि होगी और इसके परिणामस्वरूप, आपका रैंक होगा।
    • आपकी साइट का एक अनूठा लिंक बनाना सामाजिक नेटवर्क के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। पाठक को लिंक का पालन करने के लिए पर्याप्त रूप से चकित होने की जरूरत है, जिसे उसके फ़ीड में समाचारों की बाढ़ में खड़ा होना चाहिए।
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 4 बुलेट 1 में सुधारित छवि का शीर्षक
  • 2
    अपने दर्शकों को अपनी सामग्री साझा करने के कुछ आसान तरीके प्रदान करके अधिक साझा करने योग्य बनना एक अच्छी शुरुआत है इस कारण से, आपकी ट्वीट्स 120 अक्षरों से कम होनी चाहिए ताकि दूसरों के लिए उन्हें रिटवेट करना आसान हो। इसके अलावा, फेसबुक लिंक के माध्यम से दर्शकों को आकर्षित करने और अपनी खुद की टिप्पणी जोड़कर उन्हें साझा करने के लिए एक अच्छा चारा लिखने का प्रयास करें। जो सामग्री आप अपने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करते हैं वह अच्छी गुणवत्ता की होनी चाहिए और पढ़ने योग्य होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com