आपकी साइट का विज्ञापन कैसे करें

क्या आप एक नई वेबसाइट खोल रहे हैं, या क्या आप किसी मौजूदा साइट पर यातायात में वृद्धि करना चाहते हैं? अपनी साइट का विज्ञापन पाठकों को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है, और आप इसे कई तरह से कर सकते हैं अपनी साइट को विज्ञापन दें और इसे अनुकूलित करने के लिए इसे सफल बनाना ज़रूरी है

कदम

भाग 1

अपनी साइट को अनुकूलित करें
आपकी वेबसाइट मार्केट को शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
अपने खोज इंजन सामग्री को अनुकूलित करें आपकी साइट की दृश्यता में सुधार करने के लिए खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) एक महत्वपूर्ण कारक है। इसका मतलब यह सुनिश्चित करना है कि आपकी साइट की सामग्री संभव खोज शब्द प्रदान करती है सबसे आम एसईओ लक्ष्य पृष्ठ और आलेख शीर्षक, चित्रों का विवरण, यूआरएल और सामग्री में खोजशब्द हैं।
  • एसईओ ऐसे एक विशाल विषय है कि इसे अलग से व्यवहार करने की आवश्यकता है अपनी सामग्री को अनुकूलित करने के तरीके के बारे में विस्तृत सुझाव के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • छवि शीर्षक वाली वेबसाइट आपकी वेबसाइट चरण 2
    2
    देवताओं को बनाएं वापस लिंक. बैक लिंक अन्य साइटों से आपकी साइट के लिंक हैं I सबसे प्रभावशाली बैक लिंक आपकी साइटों की तुलना में अधिक बार देखी जाने वाली साइटों के लिंक हैं
  • अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करना, मंचों पर पोस्ट करना, सवालों का जवाब देना और अतिथि ब्लॉग लेख लिखना लिंक की संख्या बढ़ाने के कुछ तरीके हैं
  • आपकी वेबसाइट मार्केट को शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि डिज़ाइन अप टू डेट है एक खूबसूरत और कार्यात्मक वेबसाइट एक साइट की तुलना में अधिक पाठकों को आकर्षित करती है और बनाए रखती है जो पुराने और प्रयोग करने में कठिन है।
  • अपनी वेबसाइट मार्केट की छवि शीर्षक 4 चित्र
    4
    जांचें कि आपकी साइट की संरचना नेविगेट करना आसान है। यदि खोज इंजन को साइट के चारों ओर घूमने में कठिनाई होगी, तो वे आपकी सामग्री की सूची नहीं कर पाएंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए क्रॉल टेस्ट चलाएं कि आपकी साइट नेविगेट करना आसान है।
  • Xenu और GSiteCrawler, दो सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले क्रॉलिंग सिमुलेटर की कोशिश करें। ये सिमुलेटर आपकी साइट की संरचना के साथ समस्याओं की पहचान करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • भाग 2

    आवाज फैलाओ
    आपकी वेबसाइट मार्केट को शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक ट्विटर खाता बनाएं जब आप नई सामग्री जारी करते हैं तो ट्विटर आपको अपडेट पोस्ट करने की अनुमति देता है पाठकों को सूचित करने के लिए यह सबसे उपयोगी उपकरण है अपनी साइट पर प्रत्येक नए पद के लिए शीर्षक और लेख का छोटा यूआरएल प्रकाशित करें।
  • आपकी वेबसाइट मार्केट को शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर नई सामग्री प्रकाशित करें आपके पाठकों ने इन साइटों पर अपने सबसे अधिक समय बिताया जब वे ऑनलाइन होते हैं सुनिश्चित करें कि आपकी सभी सामग्री सामाजिक नेटवर्क पर आपके पृष्ठों पर भी प्रकाशित की गई है।
  • फेसबुक और Google+ पर पेज बनाएं इसलिए आप अपने पृष्ठ के सभी प्रशंसकों के साथ आसानी से नई सामग्री साझा कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क से लिंक्स आम तौर पर आपके पृष्ठ की रैंकिंग लेने में मदद नहीं करेगा, बल्कि पाठकों की संख्या में वृद्धि करने में मदद करता है। यह अंततः आपको पृष्ठ पर एक उच्च रैंकिंग प्राप्त करने की अनुमति देगा, जब पाठक उनसे आपकी साइट के लिंक बनाना शुरू करेंगे।
  • आपकी वेबसाइट मार्केट को शीर्षक वाली छवि 7 का शीर्षक
    3
    एक आरएसएस फ़ीड बनाएं आरएसएस फ़ीड पाठकों को आपकी साइट को एक प्रोग्राम में जोड़ने की अनुमति देता है, जो हर बार जब आप नई सामग्री प्रकाशित करते हैं आप अपने आरएसएस फ़ीड को अधिक पाठकों को आकर्षित करने के लिए निर्देशिकाओं पर भी प्रकाशित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली वेबसाइट आपकी वेबसाइट चरण 8
    4
    अपनी सामग्री के लिए यूट्यूब पर वीडियो बनाएं। यूट्यूब एक अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय साइट है, और यदि आपकी सामग्री खुद को वीडियो प्रारूप (मार्गदर्शिका, समीक्षा, आदि) पर उधार देती है, तो आपको एक यूट्यूब चैनल बनाने पर विचार करना चाहिए। अपनी सामग्री को बेहतर बनाने वाले वीडियो बनाएं और अपलोड करें, और वीडियो विवरण में अपनी साइट के लिंक शामिल करें।
  • आपकी वेबसाइट मार्केट आपकी वेबसाइट का शीर्षक शीर्ष 9
    5



    एक न्यूज़लेटर शुरू करें अपने पाठकों को भेजने के लिए एक न्यूज़लेटर बनाएं यदि पाठकों में आपकी साइट पर कोई खाता बनाने की क्षमता है, तो यह स्वचालित रूप से मेलिंग सूची में नए उपयोगकर्ताओं को शामिल करने में सक्षम बनाता है।
  • आपकी वेबसाइट मार्केट की तरह शीर्षक छवि 10
    6
    प्रेस समीक्षा भेजें प्रेस समीक्षा लोगों को नई साइट के विकास के बारे में सूचित करती है और अन्य वेबसाइटों को आसानी से इस खबर को अपने पाठकों के साथ साझा करने की अनुमति देती है। अपनी साइट के लॉन्च के लिए एक प्रेस की समीक्षा लिखें और इसे प्रासंगिक मीडिया पर प्रकाशित करें।
  • छवि शीर्षक वाली वेबसाइट आपकी वेबसाइट चरण 11
    7
    निर्देशिका और एकत्रीकरण साइटों पर अपनी सामग्री प्रकाशित करें StumbleUpon, Digg, Reddit, Slashdot और अन्य पाठकों के ध्यान में अपने लेख लाने के लिए महान साइटें हैं। सामाजिक नेटवर्क की तरह, आपके वर्गीकरण पर अक्सर उनका बड़ा प्रभाव नहीं होगा, लेकिन आप साइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने की अनुमति देंगे।
  • आपकी वेबसाइट मार्केट को शीर्षक वाली छवि 12
    8
    विज्ञापन रिक्त स्थान खरीदें अगर आपके पास खर्च करने के लिए पैसा है, तो विज्ञापन की जगह खरीदने पर विचार करें। आपको प्रभावी विज्ञापन और अच्छी तरह से लक्षित अभियानों की आवश्यकता होगी। विज्ञापन कई लोगों तक पहुंच सकते हैं, और आपकी साइट पर यातायात में बहुत अधिक वृद्धि हो सकती है।
  • भाग 3

    गुणवत्ता सामग्री का निर्माण
    अपनी वेबसाइट मार्केट की तरह शीर्षक छवि 13
    1
    अपने आला में एक विशेषज्ञ बनें आपका लक्ष्य आपकी साइट को उन सभी लोगों के बीच खड़ा करना चाहिए, जो आपके विषय का इलाज करते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको अपने आला या जुनून में एक विशेषज्ञ बनना होगा, ताकि आप पाठकों के लिए अपने अनुभव को पार कर सकें।
  • आपकी वेबसाइट मार्केट आफ स्टेफ 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    अद्वितीय सामग्री का उत्पादन आपकी साइट पर ट्रैफ़िक को चलाने का सबसे अच्छा तरीका अनूठे और उपयोगी सामग्री प्रदान करना है जो इंटरनेट पर कहीं और नहीं मिल सकता है (जब तक कि आप चोरी न करते हों)। अद्वितीय सामग्री का निर्माण करना और एक विशेषज्ञ बनना हाथ में हाथ जाना अपनी सामग्री को एक कोने से निकालने का प्रयास करें जो कि पहले की कोशिश नहीं की गई है।
  • आपकी वेबसाइट मार्केट की तरह शीर्षक छवि 15
    3
    सामग्री नियमित रूप से रिलीज़ करें अपडेट में एक नियमित आवृत्ति आपको पाठकों को खोने के लिए न करने में मदद करेगी। औसत पाठक का ध्यान अवधि बहुत कम है, और उनकी स्मृति भी कम है। पाठकों को आपकी साइट पर वापस लाने के लिए आपको हमेशा नई सामग्री का निर्माण करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप एक ब्लॉग लिख रहे हैं, तो इसे कम से कम एक सप्ताह में दो बार अपडेट करने का प्रयास करें।
  • अपनी साइट पर अधिकतम ट्रैफ़िक घंटे वाले लेखों के आउटपुट को सिंक करने की कोशिश करें। इसका आमतौर पर दोपहर के भोजन पर या रात के खाने के बाद इसका अर्थ होता है इससे आपकी सामग्री को देखने के लिए जितने संभव हो उतने उपयोगकर्ताओं को अनुमति मिलेगी।
  • आपकी वेबसाइट मार्केट को शीर्षक वाली छवि 16
    4
    शीर्षक लिखें जो ध्यान पर कब्जा करते हैं एक लेख के साथ जुड़े शीर्षक और छवियां आमतौर पर एक पाठक द्वारा देखा जाने वाला पहला तत्व होता है, और यदि वे दिलचस्प नहीं हैं, तो पाठक संभवतः दो बार सोचने के बिना आगे बढ़ जाएगा बज़फिफ़ की तरह साइटें अपने अद्वितीय और मनोरम खिताब के लिए बहुत सारे ट्रैफ़िक को आकर्षित करती हैं।
  • अपनी वेबसाइट का बाज़ार शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    अपनी सामग्री को साझा करना आसान बनाएं सोशल नेटवर्किंग दुनिया में, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपकी सामग्री को साझा किया जा सके। आपको हर चीज का ख्याल रखना होगा: शीर्षक, छवि और अद्वितीय सामग्री का वादा। ये सभी तत्व आपकी मदद करेंगे ताकि आप अपनी सामग्री को अन्य मित्रों के साथ साझा कर सकें।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com