लैंडिंग पृष्ठ कैसे बनाएं

वेब डिज़ाइन में, पृष्ठ को इस रूप में जाना जाता है लैंडिंग पृष्ठ यह कई वेब परियोजनाओं का एक आम और महत्वपूर्ण हिस्सा है, विशेष रूप से बिक्री, विज्ञापन या सेवा पदोन्नति से जुड़े। दो प्रकार के लैंडिंग पृष्ठ हैं, जो दो अलग-अलग उद्देश्यों के लिए समर्पित है। एक परामर्श लैंडिंग पृष्ठ उपयोगकर्ता को जानकारी प्रस्तुत करता है, जबकि लेनदेन लैंडिंग पृष्ठ वेब सर्फर्स को एक फ़ॉर्म या प्रश्न भरने की कोशिश करते हैं, या उन्हें अन्य क्रियाएं करने की कोशिश करते हैं यदि आप एक लैंडिंग पृष्ठ बनाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो एक ऐसा पृष्ठ बनाने के लिए इन सरल चरणों का लाभ उठाएं जो आपके व्यवसाय या व्यवसाय के लिए काम करता है और सही है।

कदम

एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
वेब होस्टिंग की देखभाल करें एक लैंडिंग पृष्ठ बनाने के लिए, आपको एक वेब होस्टिंग सेवा पर भरोसा करना होगा, एक ऐसा सर्वर जो इंटरनेट पर आपके सभी डेटा और पृष्ठों को उपलब्ध कराएगा। कई वेब होस्टिंग सेवाएं हैं - आप इन उत्पादों में से एक का उपयोग अपने ऑनलाइन स्थान, वर्तमान लैंडिंग पेज और अपनी साइट के अन्य तत्वों के लिए कर सकते हैं।
  • एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    एक डोमेन नाम खरीदें। डोमेन नाम वेब प्रोजेक्ट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह आपके यूआरएल या वेब पते का नाम है, इसलिए सही चुनना महत्वपूर्ण है। अपनी परियोजना की दृश्यता देने के लिए वेब पर सही स्थान खोजें
  • डोमेन नामों को बेचने वाली कंपनियों की सेवाओं को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त करने के लिए खोजें डोमेन नाम अधिकृत कंपनियों के एक समूह द्वारा बिक्री के अधीन हैं पता लगाएं कि कौन से नाम उपलब्ध हैं और कौन से आपके व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम हैं
  • एक लैंडिंग पेज बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 3



    3
    मूल पृष्ठ संरचना बनाने के लिए वेब डिज़ाइन टूल का उपयोग करें। अपने पृष्ठ का निर्माण शुरू करें, पाठ जोड़ने, छवियां और साइट पर जो कुछ भी आपको चाहिए।
  • एक वेब पेज बनाने के लिए ग्राफिक्स का उपयोग करें जो आंखों को पसंद करता है। आप पेशेवर ग्राफिक डिजाइनर पर भरोसा कर सकते हैं या लैंडिंग पृष्ठ के पहलू पर काम कर सकते हैं। उच्च-विपरीत रंगों में ग्राफिक्स और पाठ का उपयोग करना, सही ढंग से चुने गए फ़ोंट और सीमाओं के अतिरिक्त, पृष्ठ को अधिक सौंदर्य-दृष्टि से सुखदायक बनाने और अधिक आगंतुकों को आकर्षित करने में सहायता कर सकते हैं।
  • वेब सामग्री का अनुकूलन करें आपके वेब प्रोजेक्ट की सफलता के लिए जो लैंडिंग पृष्ठ आप सम्मिलित करेंगे वह बहुत महत्वपूर्ण है आप कुछ खोजशब्दों के साथ, खोज इंजन पेज (एसईओ या अंग्रेजी में खोज इंजन अनुकूलन) को अनुकूलित करना चाहते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि टेक्स्ट सफलता का सबसे अच्छा मौका हासिल करने के लिए आसान और समझने में आसान है।
  • आपके पृष्ठ प्रकार के अनुसार आइटम दर्ज करें। परामर्श लैंडिंग पृष्ठ के लिए, सुरुचिपूर्ण ग्राफिक्स और नारे ढूंढें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक लोगो के साथ एक बागवानी की गतिविधि है और इसके बारे में कोई नारा है, तो परामर्श पृष्ठ पर इन दोनों तत्वों को पुन: पेश करने का प्रयास करें, क्योंकि वे व्यवसाय कार्ड या अन्य प्रचार सामग्री पर मुद्रित होते हैं। यह लैंडिंग पृष्ठ को आपके ब्रांड की दृश्यता में सुधार करने की अनुमति देगा।
  • एक लैंडिंग पेज बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    लेन-देन लैंडिंग पृष्ठ के लिए, उन मॉड्यूल या एप्लिकेशन को शामिल करना सुनिश्चित करें, जो विज़िटर का उपयोग कर सकते हैं आपको कुछ कोड प्रोग्रामिंग के जरिए पेज के इन तत्वों को बनाने की आवश्यकता होगी जो उपयोगकर्ताओं को आपकी इच्छा के अनुसार साइट से सहभागिता करने की अनुमति देता है। उन्हें ठीक से काम करने के लिए उन्हें पूर्णता के लिए लिखा जाना चाहिए।
  • अपने लैंडिंग पृष्ठ पर एक ऑटो-रेस्पॉन्डर दर्ज करें। यह प्रणाली आपके साइट पर आने वाले लोगों के आधार पर ई-मेल संदेश भेज सकती है। यह आपके फायदे के लिए उपयोगकर्ताओं द्वारा दी गई जानकारी का उपयोग करने का एक तरीका है
  • आइटम जोड़ें प्रति क्लिक भुगतान करें (पीपीसी) या मुद्रीकरण के अन्य तरीकों। भुगतान-प्रति-क्लिक तकनीक का लाभ उठाने के लिए, एक वेब पेज स्वामी अन्य साइटों से अपने साइट पर विज्ञापन दिखाता है ये बाहरी कंपनियों ओ "सम्बद्ध" विज्ञापन एक उपयोगकर्ता द्वारा क्लिक किए जाने पर वे वेब पेज के स्वामी का भुगतान करते हैं कुछ वेबसाइट डिजाइनर इन कार्यक्रमों का उपयोग अपने पृष्ठों से अधिक लाभ पाने के लिए कर सकते हैं। अनुसंधान पीपीसी सिस्टम या अन्य उपयोगी साइट डिजाइन तत्व
  • एक लैंडिंग पेज बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    अपने लैंडिंग पृष्ठ पर सोशल मीडिया के लिंक जोड़ने के बारे में सोचें एक व्यापक और अधिक आधुनिक श्रोताओं तक पहुंचने का सर्वोत्तम तरीका सोशल मीडिया का उपयोग करना है, जो कई वेब उपयोगकर्ता अपने कई दैनिक अनुसंधान और कार्यों के लिए परामर्श करते हैं।
  • मूल्यांकन करें कि फेसबुक मार्कअप लैंग्वेज (एफबीएमएल) का इस्तेमाल करना है या नहीं। यह नया मार्कअप भाषा वेब डिजाइनर को अपने फेसबुक पेजों, एक सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म से लिंक बनाने की अनुमति देता है जो सभी प्रकार की गतिविधियों, सार्वजनिक आयोजनों और अन्य के लिए दृश्यता देता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com