ईमेल सूची कैसे बनाएं

किसी भी कंपनी के लिए एक मेलिंग सूची आवश्यक है, क्योंकि यह आपको ग्राहकों के साथ संवाद करने, व्यापार के अवसरों को दोहराते हुए और सैकड़ों या हजारों लोगों को भी जल्दी से जानकारी वितरित करने की अनुमति देता है यद्यपि एक मेलिंग सूची बनाने में समय लगता है, तो आप केवल कुछ ही महीनों में अपनी सूची को विकसित और दोहरा सकते हैं, बस अपने ईमेल पते के लिए लोगों से पूछने के लिए सीख कर।

कदम

भाग 1

मेलिंग सूची को व्यवस्थित करें
एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
पता लगाएं कि आपकी वेबसाइट ई-मेल ले सकती है या नहीं। कई पूर्ण सेवा ई-कॉमर्स साइट्स में ग्राहक संबंध प्रबंधन और न्यूज़लेटर शामिल हैं। इन सेवाओं का उपयोग करने के लिए आपको एक नया खाता प्रकार अपग्रेड या अपग्रेड करना पड़ सकता है।
  • कुछ अवसर हैं जब आपको वेबसाइट के बिना मेलिंग सूची बनाना पड़ सकता है यदि यह आपका मामला है, तो किसी अन्य कंपनी या संगठन से सहयोग करने का प्रयास करें जो आपकी साइट पर आपके बारे में जानकारी की मेजबानी कर सके। वास्तव में, ई-मेल को किसी वेबसाइट से लिंक किया जाना चाहिए, ताकि वे सीधे किसी साइट या सेवा के लिए नए व्यवसाय और सीधे ग्राहकों को आकर्षित कर सकें।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    आपकी वेबसाइट की संभावना न होने पर अपनी मेलिंग सूची को सहेजने के लिए एक प्रोग्राम चुनें अगर आपको अपनी मेलिंग सूची में वाणिज्यिक ई-मेल भेजने की आवश्यकता है, तो कॉन्टैक्ट संपर्क, मेल चिम्प या वर्टिकल रिस्पांस जैसी सेवाएं आपको ई-मेल बनाने और आपकी संपर्क सूची प्रबंधित करने में मदद कर सकती हैं।
  • मेल चिम्प प्रोग्राम में उन उपयोगकर्ताओं के लिए एक नि: शुल्क वाणिज्यिक ई-मेल प्रबंधन है जो कुछ संपर्कों को ई-मेल भेजते हैं। यदि आपके पास कई पते हैं, तो आपको भुगतान किए गए खाते के लिए साइन अप करने की आवश्यकता हो सकती है। लगातार संपर्क और कार्यक्षेत्र रिस्पांस, तथापि, एक मासिक शुल्क और / या ईमेल प्रति एक कीमत भेजा पर आधारित हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    अपनी वर्तमान ई-मेल सूची को अपनी वेबसाइट या ई-मेल प्रोग्राम में आयात करें। अब जब आप जानते हैं कि आपके पास कितने संपर्क हैं, तो आप संख्या बढ़ाना शुरू कर सकते हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट में लैंडिंग पेज, खाता समर्थन और ई-मेल कैप्चर होस्ट करने की क्षमता है। इसका मतलब यह है कि आप स्वतंत्र रूप से साइट पर सामग्री का प्रबंधन कर सकते हैं और इसे उन लोगों के लिए सुलभ बना सकते हैं जिन्होंने आपकी साइट पर एक खाता बनाया है।
  • भाग 2

    मेलिंग सूची बनाएं
    एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    मान्य सामग्री के साथ एक ई-मेल बनाएँ अपने संभावित ग्राहकों को सोशल नेटवर्क पर या उनके दोस्तों के साथ साझा करना चाहें कुछ कहने के लिए मासिक न्यूज़लेटर्स भेजें मेल चिम्प जैसे कार्यक्रमों का उपयोग करना शामिल करें, जो HTML ई-मेल बनाते हैं, कुछ सामाजिक चैनलों के लिंक होते हैं और "मित्र के साथ साझा करें" बटन पर क्लिक करते हैं।
    • ट्यूटोरियल, विशेषज्ञ सलाह का पालन करें या उद्योग के रुझान के बारे में जानें अपनी कंपनी के विशेषज्ञों को इस ई-मेल की रचना करें।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    अपनी वेबसाइट पर सामग्री बनाएं मेलिंग सूची में ग्राहकों को बढ़ाने का सर्वोत्तम तरीका सामग्री की गुणवत्ता में सुधार करना है जो केवल साइन अप करने वालों के लिए दृश्यमान है। उपयोगकर्ता आपको वैध और मुफ्त सामग्री के बदले में अपना ई-मेल पता देगा।
  • एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएं, जिस पर आप उपयोगकर्ताओं को स्ट्रीम कर सकते हैं और अपने खाते को पंजीकृत कर सकते हैं। एक बार नया खाता बना दिया जाए, तो लैंडिंग पृष्ठ को वादा किया गया सामग्री दिखाए। ऐसा करने के लिए आपको वेब प्रोग्रामर की सेवाओं का उपयोग करना पड़ सकता है
  • सामग्री जो उपयोगकर्ता को आकर्षित करती है वह एक मुफ्त ई-पुस्तक, वीडियो, ट्यूटोरियल, टेम्प्लेट या डाउनलोड हो सकता है।
  • सोशल मीडिया पर इस मुफ्त और मोहक सामग्री की पेशकश, अपनी वेबसाइट पर, मासिक ईमेल में, पेपर विज्ञापन में, Google पर या अन्य चैनलों के विज्ञापन में।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    दी गई सामग्री को साझा करने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें फेसबुक, ट्विटर, Pinterest और / या Instagram से आरंभ करें। आकर्षक सामग्री साझा करें और लोगों को अपनी साइट पर लैंडिंग पृष्ठ पर ले जाएं।
  • एक ईमेल सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    एक बटन डालें "मेलिंग सूची की सदस्यता लें" आपके होम पेज पर और आपके ई-मेल के हस्ताक्षर में आपका ई-मेल प्रोग्राम एक कोडित बटन बना सकता है जिससे लोगों को अपना ई-मेल दर्ज करने और आपकी मेलिंग सूची में सब्सक्राइब करने की अनुमति मिल जाएगी। यदि आप वास्तव में आकर्षक सामग्री भेज रहे हैं, तो नए लोग आपकी सूची में प्राप्त करना चाहते हैं।



  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    एक प्रतियोगिता पोस्ट करें एक लैंडिंग पृष्ठ बनाएं जहां लोग अपना ई-मेल पता दर्ज करके प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक दिलचस्प इनाम है और उन नियमों का पालन करें जो प्रतिस्पर्धा को नियंत्रित करते हैं, जो मंत्रीीय नियमों द्वारा परिभाषित होते हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 10
    6
    सुसंगत रहें आपको अपने संपर्कों को दिलचस्प जानकारी भेजने के लिए उन्हें बढ़ने के लिए एक प्रोग्राम का पालन करना होगा एक बार जब आप अपनी वेबसाइट पर और सोशल मीडिया पर ईमेल पते पर कब्जा करने और ईमेल प्रबंधन कार्यक्रम प्राप्त करने के लिए एक अच्छी प्रणाली स्थापित कर लेते हैं, तो आप सबसे उन्नत मेलिंग सूचियों के लिए रणनीतियों का निर्माण कर सकते हैं।
  • भाग 3

    एक मेलिंग सूची डबल करें
    एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    1
    समेकित व्यवसाय से सहयोगी के साथ सहयोगी अपने ग्राहकों को एक विशेष पेशकश देने का सुझाव दें यदि वे उन्हें ई-मेल भेजते हैं जिसमें आपकी सिफारिश की जाती है
    • किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए एक प्रस्ताव या सामग्री शामिल करें जो आपकी मेलिंग सूची के लिए साइन अप करें पार्टनर ई-मेल में आपकी वेबसाइट पर एक विशेष कोड के साथ एक लिंक शामिल होना चाहिए ताकि आप इस पदोन्नति के प्रभाव को मॉनिटर कर सकें।
    • Google Analytics जैसे प्रोग्राम का उपयोग करके देखें कि कौन सा लिंक पर क्लिक किया और प्रचार अभियान को ट्रैक किया।
    • आप अन्य वेबसाइटों के साथ एक सहबद्ध कार्यक्रम भी शुरू कर सकते हैं। आप उस पार्टनर के साथ बिक्री से लाभ का एक प्रतिशत बांट सकते हैं, जिसने उपयोगकर्ता को आपकी सलाह दी थी।
  • इमेज शीर्षक से एक ईमेल सूची बनाएँ
    2
    व्यापार और विपणन पर एक महत्वपूर्ण सम्मेलन में भाग लें कूपन के बदले लोगों को ई-मेल लिखने के लिए और अपने ई-मेल प्रबंधन कार्यक्रम या अपनी वेबसाइट पर इन नए पते को बचाने के लिए कहें।
  • मेलिंग सूची उप-विभाजित करें इस तरह से आप एक स्वागत ई-मेल भेज सकते हैं और विशेष रूप से किसी को ई-मेल संदेश निजीकृत कर सकते हैं, जबकि पूरी सूची में ई-मेल भेजने में सक्षम है।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 13 चरण
    3
    एक घटना होस्ट करें जब लोग अपने ई-मेल पते के साथ साइन अप करते हैं, तो लोगों को एक निःशुल्क टिकट दें। और भी अधिक पते एकत्र करने के लिए ईवेंट के दौरान भाग लेने की एक सूची तैयार करें
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    एक निष्पक्ष या एक घटना पर एक लॉटरी बनाएँ अपने नाम और ई-मेल पते के साथ साझा करें
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    अपने सदस्यों को अपने ग्राहकों या संपर्कों को ईमेल पूछने के लिए आमंत्रित करें आपको आश्चर्य होगा कि कितने लोग पूछे जाने पर अपना ई-मेल पता देने के लिए तैयार हैं।
  • एक ईमेल सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 16
    6
    बोनस दें सुझाव दें कि आपका ग्राहक उपहार या क्रेडिट के बदले आपको अपना ई-मेल पता देने के लिए अपने दोस्तों से पूछता है। एक वेब प्रोग्रामर एक लैंडिंग पृष्ठ बना सकता है जिससे लोगों को पांच नए ई-मेल पते दर्ज करने की अनुमति मिलती है, जिनके लिए आपकी मेलिंग सूची में शामिल होने और एक कूपन प्राप्त करने के लिए आमंत्रण भेजे जा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com