एक प्रभावी ईमेल उड़ता कैसे बनाएँ

ईमेल यात्रियों, सबसे प्रभावी विपणन उपकरण माना जाता है, कार्यस्थल में विशेष रूप से प्रभावी हैं, और पारंपरिक पेपर यात्रियों के लिए तेज़, सस्ता और अधिक लक्षित विकल्प प्रदान करते हैं। एक ईमेल फ़्लायर उपभोक्ताओं का ध्यान खींचता है और उन्हें उत्पाद, सेवा या कंपनी के लाभ और कार्यक्षमता को एक आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करता है, जिससे कारोबार को कमल गतिविधि को बढ़ावा देने का एक प्रभावी तरीका प्रदान किया जाता है।

सामग्री

कदम

एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
आप फ्लायर का लक्ष्य तय करते हैं - आप क्या हासिल करना चाहते हैं? एक ईमेल फ़्लायर दूसरे शब्दों में ईमेल द्वारा भेजे गए एक अच्छी तरह से तैयार विज्ञापन है। इसके लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत होगी कि ग्राहकों को किस संदेश का संचार करना है - क्या आप उन्हें किसी नए उत्पाद के बारे में सूचित करना चाहते हैं, किसी विशेष उत्पाद या सेवा को बढ़ावा देने के लिए, या एक विशेष प्रचार ऑफ़र की घोषणा करने के लिए
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने लक्षित ग्राहकों को परिभाषित करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्रियों को सबसे अधिक दिलचस्पी रखने वाले लोगों तक पहुंचें। अपने ग्राहक आधार के जनसांख्यिकीय प्रोफ़ाइल तैयार करें, आयु, भौगोलिक स्थिति, प्राथमिकताएं, लिंग, शैक्षिक स्तर आदि की पहचान करें। यह जानने के लिए कि आप किसके लिए लिख रहे हैं, आपको फ्लायर की सामग्री पर बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलेगी जो आपके ग्राहकों को संतुष्ट करेगा।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर बनाएँ चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक मेलिंग सूची बनाएं जिसमें आपके ग्राहकों की ईमेल शामिल हैं और उन्हें नियमित आधार पर अपडेट करते रहें।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कंपनियों के गुणवत्ता वाले ईमेल यात्रियों का अध्ययन करें जैसे ईमेल निर्देशिकाएं हैं Adpera.com और iStorez.com इंटरनेट पर सर्वोत्तम कंपनियों के पेशेवर ईमेल अभियान दिखा रहा है बड़े व्यवसाय ग्राफिक डिजाइनरों और विपणन पेशेवरों पर बहुत अधिक पैसा खर्च करते हैं और विभिन्न तरीकों से प्रयास करें आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि कुछ हैं "बेहतर नीतियां" आम तौर पर पूरे उद्योग द्वारा उपयोग किया जाता है
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लाईरर चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    कंपनी के लोगो, सामग्री, छवियों आदि को स्थानांतरित करने का फैसला करके फ्लायर डिजाइन का मसौदा बनाएं। तय करना है कि क्या चित्रक या ऊपरी भाग में छवियों को बीच में रखना है
  • एक प्रभावशाली ईमेल फ्लियर बनाएँ चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक शीर्षक लिखें जो आपको लगता है। शीर्षक में अपने उत्पाद या सेवा का मुख्य लाभ दर्ज करें जिससे कि रीडर तत्काल समझ सके कि वह क्या कमा सकता है। आंख को आकर्षित करने और कब्जा करने वाला एक शीर्षक ढूंढें। याद रखें कि शीर्षक को पाठक के ध्यान के लिए चुंबक के रूप में कार्य करना चाहिए।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    7
    उपयुक्त बिंदुओं पर पाठ को तोड़ने के लिए उपशीर्षक का उपयोग करें लंबे अनुच्छेद या जटिल वाक्य का उपयोग न करें। छोटी और रोचक सामग्री लिखें, ताकि पाठक समझ सके कि आप पहले पढ़ने में क्या कहना चाहते हैं।



  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    8
    सामग्री लिखें जैसे कि आप रीडर से बात कर रहे थे। उसे सीधे संपर्क करें और अपने उत्पाद या सेवा से प्राप्त लाभों की व्याख्या करें।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर बनाएँ चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    एक से अधिक प्रकार के फ़ॉन्ट का उपयोग न करें रचनात्मक होने की गलती से बहुत सारे फोंट का उपयोग न करें यह ऐसा नहीं है किसी फ्लायर में अलग-अलग फोंट का उपयोग करना भ्रमित हो सकता है और एक शौकिया उपस्थिति दे सकता है।
  • एक प्रभावशाली ईमेल फ्लियर चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    10
    फ़्लायर में आकर्षक चित्र शामिल करें एक मजबूत प्रभाव के लिए, केवल एक बड़ी छवि दर्ज करें और कोई छोटी छवियां न दें।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    पाठ को रोकने के लिए पर्याप्त सफेद स्थान का उपयोग करें। सफेद स्थान का सही उपयोग फ्लायर को दिलचस्प करता है और पाठक को आकर्षित करता है।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    12
    मार्जिन पाठ के पास भी न मिलें फ्लायर अन्यथा अराजक लगता होगा।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    13
    फ्लायर में एक मुफ्त कूपन या डिस्काउंट शामिल करें और रीडर को उनका उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें। उस वेब पेज का लिंक शामिल करें, जिसे आप ग्राहकों पर जाना चाहते हैं।
  • एक प्रभावशाली ईमेल फ्लियर चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    14
    एक `` कॉल टू एक्शन `` (कॉल टू एक्शन) शामिल करें। पाठक को ईमेल या कॉल का जवाब देने के लिए प्रोत्साहित करें। अपनी वेबसाइट, ईमेल पता और संपर्क नंबर पर जानकारी शामिल करें
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि चार्ट उस परिणाम को समझता है जिसे आप हासिल करना चाहते हैं
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक पेशेवर और प्रभावी फ्लायर प्राप्त करें, उसे एक सक्षम ग्राफिक कंपनी से कमीशन करें।
    • अपना बजट पहले से तय करें और फ़्लायर पर काम शुरू करने से पहले ग्राफिक्स कंपनी के साथ समझौते की शर्तों पर बातचीत करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com