एक मास ईमेल कैसे बनाएं

एक थोक ईमेल एक मेलिंग सूची या बड़ी संख्या में लोगों को भेजे गए ईमेल से ज्यादा कुछ नहीं है, जो आम तौर पर न्यूज़लेटर की सदस्यता लेती हैं चूंकि बड़े पैमाने पर ई-मेल अक्सर सैकड़ों या हजारों लोगों को भेजे जाते हैं, इसलिए उनकी जमा आम तौर पर विशेष ईमेल विपणन कार्यक्रमों, या वेब अनुप्रयोगों द्वारा नियंत्रित किया जाता है। जब आप एक थोक ईमेल भेजते हैं, तो आपको प्रासंगिक, आकर्षक सामग्री लिखनी होगी जो पाठकों का ध्यान आकर्षित करती है और स्पैम के बारे में कुछ दिशानिर्देशों और नियमों का पालन करती है। इसके बाद आप ईमेल, या इंटरनेट एप्लिकेशन के माध्यम से विपणन के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं, जो जन ईमेल के प्रबंधन और भेजने के लिए उपयोगी है। एक थोक ईमेल बनाने और भेजने के लिए कौन से कदम उठाने के लिए जानने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

मास ईमेल लिखें
1
वस्तु के शीर्षक के बारे में सोचो, जिसे ध्यान आकर्षित करना और दिलचस्प होना चाहिए। ऑब्जेक्ट का शीर्षक ईमेल को खोलने के लिए पाठकों को पुश करने के लिए पेचीदा और रोमांचक होना चाहिए।
  • ईमेल निकाय की सामग्री के लिए प्रासंगिक ऑब्जेक्ट का शीर्षक बनाएं इस तरह से आप पाठकों को धोखा देने से रोकेंगे यदि वे ईमेल खोलते हैं और उस सामग्री को खोजते हैं जिसका शीर्षक से कोई लेना-देना नहीं है।
  • 2
    बड़े पैमाने पर ईमेल में एक संक्षिप्त और प्रत्यक्ष संदेश लिखें एक बेहतर मौका है कि अगर पाठक संक्षिप्त और प्रत्यक्ष है, तो पाठक इसमें शामिल महसूस करेंगे।
  • कुछ न्यूनतम विवरण या जानकारी स्निपेट प्रदान करें, फिर ईमेल शरीर के अंदर लिंक शामिल करें ताकि पाठक आपकी साइट पर जा सकें और अपना उत्पाद या सेवा खरीद सकें।
  • 3
    पाठकों को बताएं कि आपका संचार महत्वपूर्ण क्यों है या वे लाभ कैसे करेंगे उदाहरण के लिए, यदि आप उन उत्पादों को बेचते हैं जो उस समय संतुलन रखते हैं, तो पाठकों को सूचित करें कि वे अपनी साइट पर जाकर अपने मित्रों और उनके परिवार के लिए उपहार खरीदने के लिए रियायती मूल्य पर जा सकते हैं।
  • 4
    पाठकों को बताएं कि वे बड़े पैमाने पर ईमेल में दी गई जानकारी से कैसे लाभ उठा सकते हैं। जब न्यूजलेटर के सदस्य ईमेल पढ़ते हैं, तो उन्हें समझना चाहिए कि कैसे कार्य करना है या आपसे संपर्क करने या अपने उत्पादों या सेवाओं को खरीदने के लिए ईमेल में दी जाने वाली जानकारी का उपयोग कैसे करें।
  • पाठकों को एक उत्पाद के लिए भुगतान करने के निर्देशों को प्रदान करें, शायद आपकी साइट पर खरीदारी पृष्ठ के लिंक, या अपना फ़ोन नंबर, पता, या अन्य संपर्क जानकारी डालें।
  • 5
    अपने बड़े पैमाने पर ईमेल एक जरूरी बात की तरह देखो अगर पाठकों को लगता है कि उन्हें आपकी सेवाओं या उत्पादों का लाभ उठाने के लिए तुरंत कार्य करने की आवश्यकता है, तो वे आपके निर्देशों का पालन करेंगे और आपकी साइट पर जाएंगे।
  • पाठकों को समय-सीमा के साथ एक प्रचारक छूट कोड दें, ताकि उन्हें तुरंत अपने उत्पादों या सेवाओं को खरीदने के लिए उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • विधि 2

    स्पैम दिशानिर्देशों का पालन करें
    1



    केवल एक निश्चित ऑडियंस लक्ष्य के लिए थोक ईमेल भेजें अगर आप उन लोगों को एक ईमेल भेजते हैं जो आपकी सामग्री की स्वेच्छा से सदस्यता लेते हैं, तो आप पाठकों से अधिक भागीदारी और बिक्री गतिविधि प्राप्त करेंगे।
    • अपनी साइट, संगठन या कंपनी से संबंधित न्यूज़लेटर्स, ब्लॉग पोस्ट, अपडेट्स, घोषणाओं और अन्य विशेषताओं के लिए सदस्यता लेने वाले पाठकों को थोक ईमेल भेजें।
  • 2
    पाठकों को न्यूज़लेटर से सदस्यता समाप्त करने का विकल्प दें। हालांकि इस अभ्यास को देखने के एक वाणिज्यिक बिंदु से लाभकारी प्रतीत नहीं हो सकता है, यह अवसर के साथ पाठकों को उपलब्ध कराने के लिए वे अपने मन बदल सकते हैं या वे अपने संगठन के साथ संपर्क में अधिक होना चाहते हैं मामले में अपने ईमेल प्राप्त करना बंद करने के लिए अनिवार्य है।
  • जन ईमेल के नीचे एक लिंक शामिल करें जो पाठकों को न्यूज़लेटर से सदस्यता समाप्त करने और आगे संचार प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • 3
    अपने ईमेल को स्पैम के रूप में फ़्लैग करने से ग्राहकों और पाठकों को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर ईमेल का प्रारूप करें। कुछ कीवर्ड और फ़ॉर्मेटिंग शैलियां ईमेल क्लाइंट खातों में स्पैम फिल्टर को चालू करती हैं या पाठकों को यह मानने में लाती हैं कि आपका ईमेल स्पैम है-यह भविष्य प्राप्तकर्ताओं को इन ईमेल को हमेशा से प्राप्त करने से रोक देगा।
  • इस तरह के पाठ के केवल कुछ पूंजीकरण लेखन के रूप में कुछ स्वरूपण तकनीक, के प्रयोग से बचें, टेक्स्ट में बहुत अधिक लिंक सम्मिलित, बस शरीर और अंत वाक्यों में छवियों डाल विस्मयादिबोधक अंक की एक बहुत कुछ के साथ।
  • रिपोर्ट करने वाले कुछ कीवर्ड का इस्तेमाल करने से बचना "अति आवश्यक", संतुष्ट या प्रतिपूर्ति, जो करने के लिए आग्रह करता हूं "समाचार" और वाक्य "यहां क्लिक करें"।
  • विधि 3

    ईमेल विपणन के लिए सॉफ्टवेयर
    1
    सॉफ़्टवेयर या वेब एप्लिकेशन खोजें जो आपको जन विपणन ईमेल भेजने की अनुमति देता है इनमें से अधिकांश सॉफ्टवेयर प्रभावी ढंग से ग्राहक ईमेल पता डेटाबेस का प्रबंधन करते हैं और बड़े पैमाने पर ईमेलिंग के लिए एक प्लेटफॉर्म रखते हैं।
    • एक खोज इंजन पर एक विशिष्ट चीज़ लिखें "ईमेल विपणन सॉफ्टवेयर" या "जन ईमेल आवेदन" बड़े पैमाने पर ईमेल के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए सेवाएं ढूंढने के लिए "लगातार संपर्क" और "विस्फ़ोटक भेजें" ये बड़े पैमाने पर ईमेल के लिए आवेदन के दो उदाहरण हैं
    • साइट पर जाएं "ईमेल विपणन सॉफ्टवेयर की समीक्षा करें" (यह अंग्रेजी में है), आपको आलेख के अंत में स्रोत और उद्धरण अनुभाग में लिंक मिलेगा, कुछ समीक्षाओं को पढ़ने के लिए और विभिन्न सॉफ़्टवेयर की सुविधाओं की तुलना करना जो आप बड़े पैमाने पर ईमेल भेजने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    आपके द्वारा चुने गए विपणन उद्देश्यों के लिए थोक ईमेल भेजने के लिए सॉफ़्टवेयर या एप्लिकेशन का उपयोग करें यह चरण प्रोग्राम या एप्लिकेशन के उपयोग के आधार पर अलग-अलग होगा।
  • सॉफ़्टवेयर या एप्लिकेशन निर्माता द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का पालन करने के लिए उस विशेष कार्यक्रम के साथ थोक ईमेल भेजने के तरीके का पता लगाएं।
  • चेतावनी

    • कभी भी दस्तावेजों या फ़ाइलों को बड़े पैमाने पर ईमेल न दें अधिकांश पाठक संलग्नक नहीं खोलेंगे क्योंकि उन्हें संदेह है कि वे वायरस हैं।
    • तीसरे पक्षों और अन्य कंपनियों या संगठनों से ईमेल पते की सूची खरीदने से बचें, जो आपके व्यवसाय से जुड़े नहीं हैं किसी भी व्यक्ति को बड़े पैमाने पर ईमेल भेजा जा रहा है जिसने न्यूज़लेटर में सदस्यता नहीं ली है या जिसे जानबूझ कर आपकी सामग्री प्राप्त करने का निर्णय नहीं लिया गया है, उसे अवैध माना जाता है, और आपके ईमेल को स्पैम के रूप में चिह्नित किया जाएगा
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com