प्रेषक को ईमेल वापस कैसे भेजें

आपके ईमेल पते पर स्पैम ईमेल आपके जीवन का हिस्सा हैं इन संदेशों को इनबॉक्स से बाहर रखने के लिए स्पैम फ़िल्टर का उपयोग करने के अलावा, आप यह सुनिश्चित करने के लिए अन्य तरीकों की कोशिश कर सकते हैं कि अब आपको स्पैम नहीं मिला है। स्पैम सेवाओं के लिए ईमेल भेजने का एक तरीका है अधिकांश ईमेल प्रोग्राम इस कार्यक्षमता की पेशकश नहीं करते हैं, इसलिए आपको एक अलग प्रोग्राम डाउनलोड करना होगा जो आपके ईमेल प्रोग्राम के साथ काम करता है।

कदम

विधि 1

एक ईमेल प्रबंधन उपकरण डाउनलोड करें
इमेज शीर्षक है ईमेल पते की छलांग ईमेल चरण 1
1
एक स्वतंत्र ईमेल प्रबंधन उपकरण डाउनलोड करें जिसमें प्रेषक को ईमेल वापस भेजने की सुविधा है। दो व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले मुफ्त कार्यक्रम मेलवॉशर और बाउंस पॉली हैं। पर जाएँ https://mailwasher.net/ मेलवॉशर डाउनलोड करने या यात्रा करने के लिए https://bouncebully.com/ बाउंस बूली डाउनलोड करने के लिए
  • इमेज शीर्षक है ईमेल पते की कमान ईमेल 2 चरण
    2
    आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइल को चलाएं और इंस्टॉलेशन विज़ार्ड का पालन करें।
  • इमेज का शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 3
    3
    ईमेल प्रोग्राम खोलें, और तब प्रोग्राम खोलें जो आपने अभी स्थापित किया था। यदि आप MailWasher का उपयोग कर रहे हैं, तो सुविधा सक्षम होने पर अपने ईमेल प्रोग्राम में संदेशों को स्वचालित भेजने और प्राप्त करना बंद कर लें।
  • विधि 2

    MailWasher
    इमेज शीर्षक ईमेल पते की ईमेल पते चरण 4
    1
    आइकन पर क्लिक करें "मेल जांचें" आने वाले ईमेल प्राप्त करने के लिए जो सर्वर में प्रतीक्षा कर रहे हैं उस संदेश पर क्लिक करें जिसे आप प्रेषक को वापस भेजना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 5
    2
    संदेश पर राइट-क्लिक करें और विकल्प का चयन करें "उछलने के लिए मार्क (बी)"। उन सभी संदेशों के लिए ऑपरेशन दोहराएं जिन्हें आप वापस भेजना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक है ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 6
    3
    बटन दबाएं "प्रक्रिया मेल" जब आप संदेशों का चयन करते हैं तो फिर से भेजें कार्रवाई पूरी करने के लिए
  • विधि 3

    बाउंस बाउंस
    इमेज शीर्षक है ईमेल पते की छलांग ईमेल चरण 7
    1
    टैब पर क्लिक करें "संदेश" बाउंस बूली द्वारा उस संदेश को खींचें जिसे आप अपने बाउंस बूली ईमेल प्रोग्राम से वापस भेजना चाहते हैं।



  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 8
    2
    कार्ड का चयन करें "कॉन्फ़िग" अगर आप स्पैमर को प्रतिक्रिया संदेश कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं पोस्टमास्टर खाता नाम में परिवर्तन, ऑब्जेक्ट और संदेश के लिए यदि आप चाहें
  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 9
    3
    बटन पर क्लिक करें "उछाल" अपने व्यक्तिगत संदेश के साथ स्पैमर को ईमेल वापस भेजने के लिए
  • विधि 4

    जीमेल पर ईमेल लौटें
    इमेज शीर्षक ईमेल पते की उछाल ईमेल चरण 10
    1
    जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए: अगर आप Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो आप ईमेल को फिर से भेज सकते हैं Gmail के लिए ब्लॉक प्रेषक. इसे Google क्रोम स्टोर से डाउनलोड करें
  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल चरण 11
    2
    ऐड-ऑन इंस्टॉल हो जाने के बाद, Gmail पर जाएं। एक संदेश खोलें जिसे आप वापस भेजना चाहते हैं और आइटम दबाएंगे लॉक बटन और त्रुटि संदेश के साथ उत्तर दें.
  • छवि बाउंस ईमेल शीर्षक चरण 12
    3
    एक वापसी संदेश प्रेषक को स्वचालित रूप से भेजा जाएगा। तब प्रेषक का ईमेल पता कचरा में फ़िल्टर किया जाएगा।
  • इमेज शीर्षक ईमेल पते की छांटना ईमेल 13 चरण
    4
    फ़िल्टर हटाने के लिए, सेटिंग पर जाएं और इसे हटा दें।
  • टिप्स

    • स्पैम संदेश अक्सर नकली ईमेल पतों से उत्पन्न होते हैं, इसलिए एक नकली पते पर एक संदेश लौटाए जाने पर आपको भेजने के लिए पते की सूची से अपना ईमेल पता निकालना नहीं होगा।

    चेतावनी

    • कुछ लोगों को ईमेल भेजने पर सावधान रहें आपको ईमेल भेजने वाले लोगों को वापस भेजने का मोहक हो सकता है जो आपको कई संदेश भेजता है, क्योंकि इस तरह से आप उन्हें अग्रेषण समूह से हटाने के लिए मना सकते हैं। हालांकि, ये लोग आपके इंटरनेट सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें इस तथ्य के बारे में सूचित कर सकते हैं कि आप ईमेल वापस भेजते हैं, और परिणामस्वरूप आपके खाते के निलंबन के लिए आगे बढ़ सकते हैं। आप अवरुद्ध प्रेषकों की सूची में इन लोगों को जोड़ सकते हैं। अधिकांश ईमेल प्रोग्राम यह कार्यक्षमता प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com