ईमेल पते को कैसे बदलें I

एक ईमेल पता बदलने की इच्छा के कई कारण हैं, इतने सारे लोगों के पास एक से अधिक ईमेल खाते हैं परिवर्तन ठीक से करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप वर्षों से उपयोग किए गए पते से छुटकारा चाहते हैं तो ई-मेल पते को कुशलता से कैसे परिवर्तित करें यह जानने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें

सामग्री

कदम

1
एक नया नाम चुनें यदि आपको वर्तमान पता पसंद नहीं है, लेकिन आप ईमेल सेवा प्रदाता से संतुष्ट हैं, तो बस अपने नाम के उपयोग से एक नया खाता बनाएं यह आसान और मुफ्त होना चाहिए
  • इस ईमेल पते को इसे संपादित करने से पहले इसका उपयोग करने पर विचार करें। यदि आप इसे दोस्तों के बीच या जंक मेल के लिए ईमेल के लिए उपयोग करना चाहते हैं, तो नाम का कोई महत्व नहीं है हालांकि, अगर यह काम के लिए है, तो इसे सरल और पेशेवर रखें # * अपना नया ईमेल पता निजीकृत करें अपना नाम, जन्म तिथि या अन्य यादगार विवरण शामिल करने का प्रयास करें। इस तरह यह नया ई-मेल पता याद रखना आसान होगा।
  • 2
    यदि आप वर्तमान सेवा से संतुष्ट नहीं हैं तो एक नया ईमेल सेवा प्रदाता चुनें मूल्य पर विचार करें, ई-मेल के भंडारण के लिए स्मृति की मात्रा, और स्पैम फिल्टर की उपलब्धता।
  • पता लगाएँ कि क्या आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता ग्राहकों के लिए मुफ्त ई-मेल पते प्रदान करता है यह अक्सर इंटरनेट एक्सेस के साथ एक पैकेज का हिस्सा होता है। हालांकि, यदि आप अपना इंटरनेट सेवा प्रदाता बदलना चाहते हैं, तो आपको अब भी एक और ईमेल पता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने वर्तमान एक्सेस से खुश हैं।
  • 3
    यदि आपका सेवा प्रदाता आपको पुराने पते से नए पते पर मेल स्थानांतरित करने की अनुमति देता है तो खोजें। इससे पुराने पते का उपयोग करना आसान हो जाएगा, क्योंकि आपको अपने मेल की जांच करने के लिए लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 4



    पुरानी ईमेल पते वाले सभी साइटें अपडेट करें सबसे महत्वपूर्ण बैंक, लेनदारों और करों के लिए उपयोग किए गए सभी कार्यक्रम हैं, क्योंकि वे ई-मेल द्वारा चालान और अनुस्मारक भेजते हैं। किसी भी सोशल नेटवर्किंग प्रोफाइल को भी अपडेट करें
  • 5
    परिवर्तन के बारे में सूचित करने के लिए अपने सभी संपर्कों को एक ईमेल भेजें।
  • 6
    अपना पता पुस्तिका नए खाते में स्थानांतरित करें। अन्यथा आपको अपने परिचितों के सभी ईमेल पतों को याद करना होगा।
  • 7
    पुराने ईमेल पता हटाएं यह केवल तभी अनुशंसित है जब आप ईमेल को नए पते पर अग्रेषित नहीं कर सकते। यदि सेवा प्रदाता आपको खाता हटाने की अनुमति नहीं देता है, तो बस पंजीकरण को रोक दें क्योंकि उपयोग की कमी के कारण संभवतः इसे स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा।
  • टिप्स

    • एक कंपनी से संपर्क करें ताकि आप अपना ईमेल पता बदल सकें। आपके पुराने पते से मेल को अग्रेषित करने वाली सेवाओं और नए लोगों को सूचित करने वाली सेवाएं हैं। यदि आपके पास इन कार्यों को पूरा करने का समय नहीं है, तो खर्च इसके लायक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com