कैसे किसी को एक कार्य ईमेल लिखने के लिए आप नहीं जानते

जब आप व्यवसाय में होते हैं, मामले को कवर करें अक्सर किसी ऐसे व्यक्ति को एक कार्य ईमेल भेजें जो आपको नहीं पता है। हालांकि यह अजीब लग सकता है, यह पेशेवर जीवन का हिस्सा है। आप एक छोटे से परिचय, एक स्पष्ट संदेश और एक संक्षिप्त निष्कर्ष सहित, एक पेशेवर पत्र बनाकर, चीजों को कम कठिन बना सकते हैं, विचार के लिए धन्यवाद। इसके अलावा, स्पैम फ़ोल्डर के बजाय एक पेशेवर ईमेल के इनबॉक्स में समाप्त होने की अधिक संभावनाएं हैं।

कदम

किसी व्यक्ति को बिजनेस ईमेल लिखें, जिसे आप नहीं जानते चरण 1
1
एक पेशेवर और प्रासंगिक तरीके से एक विषय लिखें। विषय पंक्ति में नहीं होना चाहिए "नमस्ते" या "धन्यवाद" क्योंकि ये ऐसे शब्द हैं जो आम तौर पर स्पैम फ़ोल्डर में भेजे जाते हैं। विषय पंक्ति को संचार के कारण तुरंत व्यक्त करना चाहिए। यदि यह स्पष्ट रूप से लिखा गया है, तो यह प्राप्तकर्ता को इसे खोलने और उसे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • किसी व्यक्ति को बिजनेस ईमेल लिखें शीर्षक वाली छवि जिसे आप चरण 2 नहीं जानते
    2
    प्राप्तकर्ता का नाम और उपनाम पढ़ें तुलना करने के लिए कंपनी की वेबसाइट की जाँच करें अगर ईमेल पता प्राप्तकर्ता के नाम से मेल खाता है। इसके अलावा, कंपनी के फोन नंबर को ढूंढें और आपको प्राप्तकर्ता के नाम के बारे में सूचित करने के लिए कॉल करें। एक नाम वाला ईमेल एक अनाम प्राप्तकर्ता को संबोधित एक से अधिक गंभीरता से लिया जाएगा।
  • किसी व्यक्ति को बिजनेस ईमेल लिखें, जिसे आप नहीं जानते चरण 3
    3



    अपने और कंपनी को प्रस्तुत करें जो आप प्रतिनिधित्व करते हैं यदि आप ईमेल की शुरुआत में ऐसा करते हैं, तो प्राप्तकर्ता को पता चलेगा कि उन्हें शेष सामग्री क्यों पढ़नी चाहिए
  • किसी व्यक्ति को बिजनेस ईमेल लिखें, जिसे आप नहीं जानते चरण 4
    4
    एक व्यावसायिक और संक्षिप्त तरीके से अपना अनुरोध, प्रस्ताव या प्रस्ताव पेश करें। इस प्रकार, आप अपने आप को पेशेवर पेश करेंगे और आप को गंभीरता से लिया जाएगा विवरण, विशिष्ट स्थान, लागत और अन्य प्रासंगिक जानकारी शामिल करें देरी से बचें प्राप्तकर्ता निश्चित रूप से बहुत व्यस्त होगा और एक ईमेल को पढ़ने के लिए समय नहीं होगा, जो बहुत फैलाने वाला है
  • किसी व्यक्ति को बिजनेस ईमेल लिखें, जिसे आपने चरण 5 नहीं बताया
    5
    ऐसी जानकारी शामिल करें जो आपको प्राप्तकर्ता से संपर्क करने में सहायता करेगी। यहां तक ​​कि अगर आपका ईमेल पता प्राप्तकर्ता से प्राप्त ईमेल में शामिल है, तो यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि आपका ईमेल, फ़ोन नंबर, पता, त्वरित संदेश उपयोगकर्ता नाम और फ़ैक्स नंबर शामिल हो। प्राप्तकर्ता को बताएं कि आपकी अपेक्षाएं उसकी प्रतिक्रिया और समय-सीमा के संबंध में क्या हैं।
  • किसी व्यक्ति को बिजनेस ईमेल लिखें, जिसे आप नहीं जानते चरण 6
    6
    ईमेल के अंत में, लिखें "धन्यवाद"। प्राप्तकर्ता आपकी ईमेल को हल्का करने के लिए दयालु और उपयोगी होगा इसलिए आपके ईमेल पर विचार करने के लिए लिया गया समय के लिए उसे धन्यवाद देना अच्छा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com