फ़ीडबैक का अनुरोध करने के लिए ईमेल कैसे लिखें

अधिकांश कॉर्पोरेट संचार के लिए ईमेल का उपयोग अब दुनिया के कई देशों में एक आदर्श है। और यहां तक ​​कि ई-मेल, संचार के अन्य रूपों की तरह, एक लेबल और कुछ सामाजिक प्रोटोकॉल, साथ ही नियमों का पालन करें "कार्यात्मक", जो प्रेषकों को उनके प्राप्तकर्ताओं को अधिक प्रभावी ढंग से संबोधित करने में सहायता करता है। आप एक विशेष परियोजना पर प्रतिक्रिया का अनुरोध करने के लिए एक ईमेल लिखने के लिए की जरूरत है, अपने काम के प्रदर्शन या कुछ और, क्या विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप प्रभावी ईमेल बनाने में मदद कर सकते हैं की एक विचार मिलता है। विशेषज्ञों द्वारा सुझाए गए सुझाव सबसे नीचे दिए गए हैं

कदम

प्रतिबिंबित छवि, फ़ीडबैक के लिए पूछे जाने वाले ईमेल को लिखें चरण 1
1
सबसे योग्य लोगों से पूछें उन लोगों को जो आप का मूल्यांकन करने के लिए सबसे अच्छा स्थिति में हैं, और अधिकार में लोगों को या पर्याप्त रूप से प्रभावशाली अपने फैसलों के लिए कृपापूर्वक वज़न के रूप में प्रतिक्रिया के लिए अनुरोध के साथ अपने ईमेल भेजें।
  • कमांड की श्रृंखला का मूल्यांकन करें कई कंपनियों आज है, जहां एक सौपानिक संरचना है में, यह सीधे अपने ही के शीर्ष पर एक व्यक्ति की स्थिति को चुनौती देने के लिए खतरनाक हो सकता है। विचार करें कि कंपनी के अंदर प्रतिक्रिया देने के लिए आम तौर पर कौन से लोग जिम्मेदार होते हैं। उदाहरण के लिए, इसे और अधिक समझ में आता है नियमित रूप से कर्मचारियों का आकलन करने के बजाय कोई है जो अपने काम के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए आवश्यक डेटा नहीं है, या एक पूरी तरह से अलग विभाग में काम करने के लिए इसे का अनुरोध शामिल लोगों के लिए प्रतिक्रिया प्राप्त करने के।
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित करने के लिए ईमेल पूछें चरण 2
    2
    आपके और संदेश के प्राप्तकर्ता के बीच मौजूद कार्य संबंधों पर विचार करें। विशेषज्ञ प्राप्तकर्ता के साथ स्थापित संबंधों के प्रकार के लिए उपयुक्त भाषा की शैली का उपयोग करने की सलाह देते हैं। इस रिश्ते की विशेषताओं को उजागर करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है इसके अलावा, कमांड की श्रृंखला में प्रत्येक व्यक्ति की स्थिति जानने के लिए आपको एक ईमेल लिखने में मदद मिलेगी जो विभिन्न कार्य संबंधों में अपनाया गया लेबल का अनुपालन करता है।
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित करने के लिए ईमेल पूछें चरण 3



    3
    भावनात्मक राज्यों को उचित रूप से व्यक्त करें यह कदम उन लोगों के लिए विशेष रूप से कठिन हो सकता है जिनके पास ई-मेल प्रोटोकॉल का कोई अर्थ नहीं है। ईमेल के साथ समस्याओं में से एक यह है कि भावनात्मक विनिमय डिजिटल स्वरूप में संदेश द्वारा नकाबपोश है।
  • इमोटिकॉन के सही उपयोग का मूल्यांकन करें इन छोटे चिह्न एक कार्य ईमेल के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त हो सकते हैं, लेकिन वे संदेश कम प्रभावी बनाने के जोखिम भी ले सकते हैं। प्राप्तकर्ता को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उचित इमोटिकॉन का उपयोग करें
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित करने के लिए ईमेल पूछें चरण 4
    4
    अनुरोध है कि प्रतिक्रियात्मक रचनात्मक हो जब आप सामान्य प्रतिक्रिया के लिए एक ईमेल लिखते हैं, तो आप कभी-कभी नकारात्मक और बेकार प्रतिक्रिया प्राप्त करने से अप्रिय तरीके से आश्चर्यचकित हो सकते हैं ईमेल में निर्दिष्ट करें कि यदि आप रचनात्मक और नौकरी उन्मुख टिप्पणी प्राप्त करते हैं तो आप आभारी होंगे।
  • प्रतिबिंबित छवि प्रतिबिंबित करने के लिए ईमेल पूछें चरण 5
    5
    विशिष्ट प्रश्न पूछें अधिक विशिष्ट आपके प्रश्न हैं, अधिक प्रासंगिक और ठोस जवाब होंगे।
  • अपने प्रश्नों को किसी विशेष प्रोजेक्ट पर या कार्य प्रदर्शन के एक निश्चित पहलू तक सीमित करें। एक सीधा, लक्षित और रचनात्मक आलोचना हमेशा सहायक हो सकती है, जबकि जवाब बहुत ही अस्पष्ट, नकारात्मक या अप्रासंगिक हैं, केवल कष्टप्रद समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com