प्लेसमेंट विवरण कैसे लिखें

दस्तावेज़ जो किसी उत्पाद या सेवा की स्थिति को स्थापित करता है, वह ब्रांड की परिभाषा से संबंधित सभी गतिविधियों के लिए संदर्भ का एक बहुत ही महत्वपूर्ण बिंदु है। चूंकि विपणन के उद्देश्य से आप जो भी पेशकश करते हैं उसके गुणों को पेश करने और बढ़ावा देने के लिए, लक्ष्य को लक्षित करने की पहचान भी कर रहे हैं, मूल्य की प्रतिज्ञान ऐसा करने के लिए आवश्यक सभी गतिविधियों की नींव रखेगा। आपको एक ऐसा विचार खोजने के लिए काम करना होगा जो आपको अपने आप को हर किसी से अलग करने, लाभकारी और लाभ से भरे जाने की अनुमति देता है। आप भविष्य में वाणिज्यिक अनुबंधों को ध्यान में रखते हुए अपने व्यवसाय के लिए एक संदर्भ बिंदु के रूप में भी इस दस्तावेज़ का उपयोग कर सकते हैं और विपणन विशेषज्ञों (विज्ञापन एजेंसियों, डिजाइनर, टेलीविज़न, समाचार पत्र, वेब, सलाहकार आदि) के साथ काम करेंगे।

सामग्री

कदम

प्लेसमेंट दस्तावेज़ लिखें
1
एक विचार प्राप्त करें जो आपको अपने उत्पाद या सेवा को अलग करने की अनुमति देता है। यह वह अवधारणा है जिस पर ब्रांड आधारित होता है, जो आपको प्रतिस्पर्धात्मक लाभ दिखाने और लक्ष्य को आकर्षित करने की अनुमति देगा, प्रतियोगिता को हराकर।

  • 2
    सामान्य तौर पर उत्पाद, सेवा या ब्रांड को स्पष्ट रूप से परिभाषित दस्तावेज़ लिखना प्रारंभ करें शुरुआत से स्पष्ट और सीधे रहें, मूल या समझ से बाहर वाक्यांशों का उपयोग करने की कोशिश न करें: आपको अपने आप को व्यक्त करना चाहिए कि लक्ष्य के खरीदार के रूप में उस श्रेणी के बारे में बात करेंगे, जिसमें उत्पाद या सेवा का संबंध है।

  • 3
    इसके बाद, "यदि एक तरफ अन्य [एक ही श्रेणी से संबंधित उत्पादों] में ये हैं, तो हमारे [उत्पाद] [बताते हैं कि यह क्यों बेहतर है या कुछ अलग है]"।




  • 4
    बाद में, उत्पाद या सेवा (वैकल्पिक) द्वारा प्रदत्त लाभों के बारे में बात करें। "हमारा उत्पाद / सेवा ग्राहकों को निम्न लाभ देती है: ..."। यद्यपि आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, यह तत्व विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है, क्योंकि इसमें आपके ब्रांड की प्रतियोगी अवधारणा है, किसी भी उल्लेखनीय प्लेसमेंट का आधार।

  • 5
    यह दस्तावेज़ सभी विपणन गतिविधियों के लिए संदर्भ का एक बिंदु होगा, जिसे आप कार्यान्वित करेंगे। क्या आप ब्रांड की स्थिति को प्रभावी ढंग से संप्रेषित करते हैं? यदि जवाब हाँ है, तो इस रास्ते के साथ आगे बढ़ें, अन्यथा यह समझने की कोशिश करें कि आप इसे कैसे बदल सकते हैं।

  • टिप्स

    • रचनात्मक होने का प्रयास न करें यह एक नक्शा, एक योजना है, एक टूल जो आपको या आपकी एजेंसी को बाद के समय में संचार के मूल तरीकों का उपयोग करने में मदद करता है, ताकि उन्हें अधिक प्रभावी और उपयोगी बनाया जा सके।
    • एक युवा लड़के के लिए दस्तावेज़ भी समझने योग्य होगा इसे सबसे अधिक प्रत्यक्ष और सरल तरीके से लिखें। इसे तुरंत लेना चाहिए जो इसे लेता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com