विज्ञापन संदेश कैसे लिखें

प्रभावी विज्ञापन वह है जो ध्यान आकर्षित करता है और नए ग्राहकों को आकर्षित करता है। कुछ सरल चरणों का पालन करके आप प्रभावी विज्ञापन संदेश लिख सकते हैं

कदम

छवि शीर्षक टाइप करें विज्ञापन चरण 1
1
ग्राहक का ध्यान कैप्चर करें ध्यान आकर्षित करने के लिए एक महान शीर्षक चुनें विज्ञापनों को अध्ययन करें कि महान विशेषज्ञों ने सफलतापूर्वक, अपने क्षेत्र में कंपनियों का ध्यान आकर्षित किया है। आप शीर्षक पर विचार प्राप्त करने के लिए पत्रिकाओं, वेबसाइटों या समाचार पत्रों पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। संदेश के लिए 10-15 शीर्षक लिखें। उन्हें चलो "आराम" सारी रात, फिर उन्हें अगले दिन देखिए और एक का चयन करें जो आपके ध्यान को आकर्षित करेगा।
  • इमेज शीर्षक लिखें विज्ञापन चरण 2
    2
    रुचि बनाएं आपका ध्यान कैप्चर करने वाले एक शीर्षक बनाने के बाद, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि रीडर क्या आप प्रस्ताव में रुचि रखते हैं। अक्सर इस्तेमाल किया सामान्य नियम है: "मेरे लिए क्या है?"। अगर पाठक आसानी से यह नहीं समझता कि विज्ञापन कितना दिलचस्प है, तो यह आगे बढ़ेगा। इस समस्या को हल करने के कई तरीके हैं
  • इमेज शीर्षक विज्ञापन लिखें चरण 3
    3
    एक इच्छा बनाएँ आपके प्रस्ताव पर ध्यान केंद्रित करने और बनाए रखने के बाद, आपको पाठक और विज्ञापन के बीच एक संबंध बनाना होगा जो उसमें अधिक जानकारी रखने की इच्छा उत्पन्न कर देते हैं। इस परिदृश्य में भावनात्मक संबंध बनाकर, आप न केवल अधिक जानकारी के लिए इच्छा पैदा करेंगे, बल्कि उत्पाद या सेवा की इच्छा भी करेंगे। इच्छा पैसे बचाने के लिए, बेहतर रिश्तों की तलाश कर सकते हैं, करियर बना सकते हैं, कोई भी ठोस भाव जिसके लिए पाठक कनेक्ट करना चाहते हैं।
  • इमेज शीर्षक लिखें विज्ञापन चरण 4
    4
    कार्रवाई दर्ज करें! यह शुरू करने का समय है! उन्हें बताएं कि वह उत्पाद या सेवा प्राप्त करने के लिए आप क्या कार्य करना चाहते हैं यह एक फोन कॉल हो सकता है, किसी साइट पर क्लिक कर, उत्पाद खरीद सकता है, मुफ्त में कुछ प्राप्त कर सकता है विशिष्ट रहें, इस बिंदु पर उन्हें भ्रमित न करें।



  • छवि विज्ञापन शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    मुझे संपर्क करें! विज्ञापन में सभी आवश्यक जानकारी शामिल करें: कंपनी का नाम, टेलीफोन, फैक्स, पता, लोगो
  • इमेज शीर्षक विज्ञापन लिखें चरण 6
    6
    किसी भी त्रुटि के लिए विज्ञापन की समीक्षा करें विज्ञापन पर अंतिम नज़र डालें, शायद कुछ सुझावों के लिए अन्य सहयोगियों को शामिल करना। सफल संदेशों में सामान्य अक्षर होते हैं, बहुत आसान ग्राफिक्स और फ़ोटो के साथ आसान पढ़ने के लिए बहुत सारे सफेद स्थान हैं। व्याकरण या वर्तनी त्रुटियों को खोजने की समीक्षा करें अपने सहकर्मियों, मित्रों, यहां तक ​​कि अजनबियों से विज्ञापन पर समीक्षा प्राप्त करें प्रत्येक विज्ञापन में अपने ब्रांड को हर बाहरी संचार के लिए एक ही शैली का उपयोग करते हुए रखें। यदि आपकी कंपनी का लोगो नीला और हरा है, तो एक नारंगी और बैंगनी विज्ञापन केवल भ्रमित हो सकता है
  • इमेज शीर्षक विज्ञापन लिखें चरण 7
    7
    टेस्ट! अपने विज्ञापन का परीक्षण करें! एक महत्वपूर्ण विज्ञापन संदेश संलग्न न करें यदि आपको नहीं पता कि यह ध्यान आकर्षित कर ग्राहकों को ढूंढ सकता है। अपनी सभी विपणन गतिविधियों के लिए निवेश सूचकांक पर वापसी का आकलन करें
  • टिप्स

    • यदि कोई विज्ञापन काम करता है, तो एक ही आवृत्ति के साथ, एक ही पृष्ठ पर उसी मीडिया पर लगातार फैलाओ, जितना आपका बजट आपको करने की अनुमति दे सके। सामान्य नियम यह है कि विज्ञापन के पहले ही आपको प्रत्येक प्रकाशन में कम से कम 6 संदेश चाहिए।
    • बोल्ड रंगों का उपयोग करें कोई दीवार पर एक छोटे से फूल की सूचना नहीं देगा!
    • उम्मीद न करें कि विज्ञापन तुरंत आपको बिक्री लाएंगे आपको कमाई की संभावनाएं होंगी, लेकिन सामूहिक रूप से अचानक नहीं। हमें किसी को ग्राहकों को बेचने की आवश्यकता है "खरीदने के लिए तैयार"।

    चेतावनी

    • बहुत सारे लोग विज्ञापन बेचते हैं, प्रभावी संदेशों के बारे में बहुत कम जानते हैं वे विज्ञापन बनाने की पेशकश करते हैं "मुक्त"। यह आमतौर पर एक बड़ा सौदा नहीं है ये लोग प्रतिनिधि हैं जो पैसा बेचते हैं, लिखे नहीं लिखते हैं। कभी-कभी आप एक शानदार लेखक खोज सकते हैं जो विज्ञापन बेचता है। लेकिन यह बहुत दुर्लभ है। सुनिश्चित करें कि वे इन दिशानिर्देशों का पालन करें और अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले प्रभावी विज्ञापन बनाते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com