नौकरी की पेशकश से संबंधित एक घोषणा कैसे करें

सहायता या नए कर्मचारियों की तलाश के लिए एक विज्ञापन "मैं काम करता हूं" का उपयोग किया जाना चाहिए इस तरह की घोषणा आम तौर पर अख़बारों और प्रकाशनों के "घोषणाओं" अनुभागों में या विशेष वेबसाइटों पर रखी गई है। चूंकि इस प्रकार के विज्ञापन को अक्सर हजारों लोगों से घिरा हुआ है, इसलिए आपके विज्ञापन को आकर्षित करना महत्वपूर्ण है ताकि यह पाठकों को आकर्षित कर सके और नौकरी पाने की कोशिश करने के लिए हमसे संपर्क करने के लिए योग्य लोगों को प्रोत्साहित करे। इस तरह की एक घोषणा में कुछ विशेषताओं को शामिल करना चाहिए जिसमें हम इस गाइड में समझाएंगे।

कदम

घोषणा बनाएं
छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक बनाएं सहायता विज्ञापन चरण 1
1
एक शीर्षक से प्रारंभ करें जो आपका ध्यान कैप्चर करता है। स्पष्ट और सकारात्मक भाषा का उपयोग करें, और स्थिति और नियोक्ता के बारे में विशिष्ट विवरण शामिल करें। उदाहरण के लिए, "सचिवालय अचल संपत्ति कार्यालय के लिए चाहता था" जैसे एक शीर्षक की समीक्षा की जा सकती है: "शहर के केंद्र में स्थापित रीयल एस्टेट एजेंसी के लिए कार्यालय की प्रक्रियाओं को व्यवस्थित करने, प्रबंधन और पर्यवेक्षण करने के लिए एक गतिशील कार्यकारी सहायक की तलाश करना"।
  • छवि शीर्षक वाला एक चित्र बनाना सहायता वाला विज्ञापन चरण 2
    2
    बुनियादी जानकारी प्रदान करें अपने विज्ञापन को संपादित करने के सबसे रचनात्मक पहलू में विसर्जित करने से पहले, पाठक को बुनियादी जानकारी देने के लिए आपको उस व्यक्ति के प्रकार का विचार प्रदान करना महत्वपूर्ण है जिसे आप ढूंढ रहे हैं:
  • अपनी कंपनी का नाम और स्थान प्रदान करें
  • नौकरी की स्थिति और प्रकार और अनुबंध का प्रकार: पूर्ण / अंशकालिक, अस्थायी / स्थायी, रात / दिन की शिफ्ट, अपेक्षित वेतन, आखिरी दिन पाठ्यक्रम भेजने और असाइनमेंट के शुरुआती दिन का वर्णन करें।
  • एक घोषणा का एक उदाहरण यह हो सकता है: "रोम में स्थित एबीसी निगम, एक अस्थायी अनुबंध के आधार पर रात्रि शिफ्ट के लिए किराए पर लेने वाले पहले अनुभव के लिए विशेषज्ञों की तलाश कर रहा है। अच्छा वेतन, अनुभव के साथ अपनी आय में वृद्धि करने की संभावना। आपके प्रश्न 1 मार्च तक सबमिट किए जाने चाहिए। यह कार्य 1 अप्रैल से शुरू होगा और कुल 6 महीने के लिए समाप्त होगा "।
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक बनाएं सहायता विज्ञापन चरण 3
    3
    संक्षेप में एक कर्मचारी में जिन सुविधाओं को आप खोज रहे हैं संक्षेप में संक्षिप्त करें
  • आवश्यक योग्यता में काम करने के लिए आवश्यक कोई भी अनुभव शामिल है, जैसे कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, विशिष्ट उपकरणों से परिचित होने, किसी विशिष्ट क्षेत्र में कौशल या तकनीकी शब्दावली को समझना। उदाहरण के लिए, आपका विज्ञापन कुछ ऐसा दिखाई दे सकता है: "यह लेखा सॉफ्टवेयर का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, जल्दी टाइप करें और सबसे सामान्य व्यावसायिक शब्दों के बारे में पता करें।"
  • किसी शैक्षणिक आवश्यकताओं की सूची दें इन घोषणाओं में शैक्षणिक आवश्यकताओं (स्कूल, विश्वविद्यालय, प्रमाणपत्र, आदि) जैसे विवरण शामिल होना चाहिए।
  • निर्दिष्ट करें कि आप अपने कर्मचारियों में किस प्रकार का अनुभव चाहते हैं अनुबंध की अवधि के बारे में जानकारी दर्ज करने के अलावा, आवश्यक अनुभव भी शामिल हैं उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "उम्मीदवारों को औद्योगिक शाखा में कम से कम 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए और ग्राहक सेवा, भर्ती और कर्मियों के प्रशिक्षण में अनुभव प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए"।



  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक बनाएं सहायता विज्ञापन चरण 4
    4
    यह स्पष्ट करें कि आप अपने कर्मचारियों को क्या पेशकश करते हैं विज्ञापन का यह खंड बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको संभावित कर्मचारियों को अपील करने का अवसर देता है, और इन बिंदुओं का होना चाहिए:
  • उन्होंने कंपनी के इतिहास और / या कंपनी की प्रतिष्ठा का उल्लेख किया। उदाहरण के लिए, आप इस तरह से कुछ शामिल कर सकते हैं: "हम अपने उद्योग में एक मान्यता प्राप्त नेता हैं, 1 9 77 से प्रभावी और व्यक्तिगत विपणन समाधान बनाने"।
  • कंपनी की नीति समझाएं उदाहरण के लिए, आप पाठक को ओपन-दरवाजा प्रबंधन नीति, आराम से कार्यालय का वायुमंडल या आपकी कंपनी में टीम वर्क के महत्व को प्रस्तुत करना चुन सकते हैं।
  • अपने लिए काम करने के लाभों का विवरण दें, जैसे कैरियर के अवसर, बीमा, योगदान, बोनस और प्रोत्साहन
  • एक समान अवसर विवरण शामिल करें
  • छवि शीर्षक वाला एक शीर्षक बनाएं सहायता विज्ञापन चरण 5
    5
    आमंत्रण के साथ घोषणा बंद करें
  • अपना नौकरी आवेदन कैसे सबमिट करें पर निर्देश दें आप फ़ैक्स, ई-मेल, पोस्ट या एक ऑनलाइन फॉर्म द्वारा फिर से शुरू करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • अपना नाम, टेलीफोन नंबर और ई-मेल पता प्रदान करें।
  • टिप्स

    • अपना विज्ञापन कस्टमाइज़ करें, शायद "आप" का उपयोग करके, रीडर को यह इंप्रेशन देते हुए कि आप व्यक्तिगत रूप से उससे बात कर रहे हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आपको अपने विज्ञापन को लिखने में मदद की ज़रूरत है, तो उन कर्मचारियों से पूछिए, जिनसे आप बात कर रहे हैं, क्योंकि ये लोग मानक विज्ञापनों से परिचित हैं और अक्सर अपने ग्राहकों को सलाह दे सकते हैं।
    • विज्ञापन बनाने के लिए, हमारे या हमारी कंपनी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने पाठकों के संसाधनों को देना एक अच्छा विचार है इससे संभावित आवेदकों को अपना नौकरी आवेदन जमा करने के लिए या नहीं, यह मूल्यांकन करने के लिए उपकरण प्रदान करता है, और आप उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में समय बचाने में मदद कर सकते हैं, जो केवल अंतिम क्षण वे अनुपयुक्त या दी गई स्थिति के प्रकार में रुचि रखते हैं। एक अच्छा विचार, संभावित उम्मीदवारों को और शोध करने के लिए लुभाने के लिए, आपकी वेबसाइट को शामिल करना और आपकी कंपनी के बारे में कुछ पत्रकारिता लेखों के लिंक शामिल होंगे।

    चेतावनी

    • अपने विज्ञापन में बहुत औपचारिक स्वर का उपयोग करने से बचें। क्या रुचियों आप पाठकों को आकर्षित कर रहे हैं, और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक अनुकूल स्वर का उपयोग करना है जो आपकी कंपनी के व्यक्तित्व, संस्कृति और वातावरण को दर्शाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com