पाठ्यचर्या में कौशल को शामिल करने का तरीका

आपके फिर से शुरू की फ्रंटिसपीस में "स्किल्स" अनुभाग को शामिल करके, आप ग्रेडर्स को अपने कौशल का त्वरित अवलोकन प्रदान करते हैं। जानना चाहते हैं कि कैसे अपने कौशल को प्रभावी ढंग से सूचीबद्ध करें? चरण 1 से प्रारंभ करें

कदम

भाग 1

नौकरी की पेशकश को समझना
आपकी रेज़्युमे पर कदम शामिल करें
1
प्रत्येक विज्ञापन को सावधानीपूर्वक पढ़ें विज्ञापन और लिस्टिंग कंपनी, नौकरी का प्रकार और उस व्यक्ति के बारे में जानकारी देते हैं जो कंपनी की तलाश कर रही है। यदि आप पूरी घोषणा सावधानी से पढ़ते हैं, तो आपको उन योग्यताओं को समझने में सक्षम होना चाहिए जो आदर्श उम्मीदवार को साक्षात्कार का समर्थन करना होगा।
  • पूरे विज्ञापन को पढ़ने के लिए याद रखें उदाहरण के लिए, ग्राहक सेवा क्लर्क के लिए एक विज्ञापन रिपोर्ट कर सकता है कि प्रत्येक दिन कई फोन कॉलों का उत्तर देना है। आवश्यक योग्यताओं में केवल "कॉल सेंटर अनुभव" का संकेत दिया जा सकता है, लेकिन पूरे विज्ञापन को पढ़ने से आप यह समझेंगे कि फोन पर पूरे दिन जवाब देना आवश्यक है। यदि आपके पास इस प्रकार का अनुभव है, तो यह इंगित करना अच्छा है।
  • आपके रेज़्युमे पर कदम शामिल करें
    2
    आवश्यक सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं पर बल दें जैसा कि आप एक विज्ञापन पढ़ते हैं, उस कौशल को चिह्नित करें जो आपको लगता है कि उस स्थिति के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि वे किस प्रकार के व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं और क्या आपका अनुभव उपयुक्त है।
  • याद रखें कि आवश्यक विशेषताओं को कभी-कभी निहित किया जा सकता है। पूरी घोषणा पढ़ें और एक साक्षात्कार के लिए आपके लिए महत्वपूर्ण लगने वाली विशेषताओं पर चर्चा करें।
  • आपकी रेज़्युमे पर स्केलिंग स्कीप 3 शीर्षक वाली छवि शीर्षक
    3
    आवश्यक और "तरजीही" कौशल दोनों पर ध्यान दें कई जॉब विज्ञापन आवश्यक कौशल को "अपरिहार्य" और "अधिमान्य" में विभाजित करते हैं। इस तरह से आप साक्षात्कार लेने के लिए न्यूनतम योग्यता की सीमाएं डालते हैं - यदि आपके पास और अधिक कौशल हैं, तो वे आपको अन्य उम्मीदवारों से आगे रखेंगे। यदि आप कौशल की सूची नहीं है "तरजीही" अपरिहार्य लोगों के साथ, आप खुद को एक हानिकर स्थिति में डालते हैं
  • आपकी रेज़्युमे पर स्कीप 4 शामिल करें
    4
    दोनों पेशेवर और पारस्परिक कौशल पर विचार करें। पूर्व मात्रात्मक हैं और हासिल किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, क्लाइंट के डेटाबेस को पढ़ना, या किसी विदेशी भाषा में संवाद कैसे करना है, यह जानने के लिए। दूसरी ओर, संबंधपरक कौशल अधिक व्यक्तिपरक हैं और सभी के व्यक्तित्व के साथ करना है - उदाहरण के लिए, वे संचार कौशल, समस्या सुलझाने के कौशल और प्रबंधकीय कौशल हो सकते हैं। कई कंपनियों के बीच सबसे योग्य उम्मीदवारों के बीच सही संतुलन की तलाश है।
  • भाग 2

    निर्णय लेने के लिए कौन से कौशल जोड़ने के लिए
    आपकी रेज़्युमे पर स्केलिंग स्कीप 5 शीर्षक वाली छवि शीर्षक
    1
    आपके पास महत्वपूर्ण कौशल की पहचान करें घोषणा और पेशेवर और व्यक्तिपरक दोनों कौशल (दोनों आवश्यक और उन वांछनीय) पर ध्यान देने पर जोर पढ़ने के बाद, अपने अनुभवों और कौशल पर प्रतिबिंबित पहचानें जो आपके कौशल हैं जो प्रस्ताव के लिए जरूरी हैं।
    • कॉल सेंटर उदाहरण पर लौटना, यदि आप एक ग्राहक कार्यालय में कार्यरत थे, जहां अधिक मात्रा में फोन कॉल किए गए थे, तो आप "उत्कृष्ट ग्राहक सेवा कौशल", "उच्च मात्रा कॉलों को संभालने की क्षमता", " समस्या हल करने में अच्छे कौशल "
  • आपकी रेज़्युमे पर चरण शामिल 6
    2
    दोनों पेशेवर और व्यक्तिपरक कौशल पर विचार करना याद रखें। कई नियोक्ताओं व्यावसायिक कौशल पर ही ध्यान केंद्रित करते हैं और व्यक्तिपरक कौशल को ध्यान में नहीं रखते हैं। आपके द्वारा विज्ञापन द्वारा आवश्यक सुविधाओं की तुलना करें
  • आपकी रेज़्युमे पर कदम शामिल करें शीर्षक शीर्षक छवि 7



    3
    ईमानदारी से रहें यदि आपके पास सभी आवश्यक विशेषताओं नहीं हैं, तो यह समस्या नहीं है। आप सबसे योग्य उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं, लेकिन पाठ्यक्रम में गलत कौशल शामिल नहीं है। अपने कौशल को बेहतरीन तरीके से पेश करें और फिर सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा करें।
  • भाग 3

    एक विशिष्ट बिंदु पर कौशल दर्ज करें
    आपकी रेज़्युमे पर कदम शामिल करें
    1
    उजागर करने के लिए कुछ कौशल चुनें इस घोषणा को फिर से पढ़ें, ध्यान से मूल्यांकन करें कि आवश्यक विशेषताओं क्या हैं। अपने स्वामित्व में से तीन से पांच में से चुनें, चयनकर्ता के ध्यान को आकर्षित करने के लिए पाठ्यक्रम की शुरुआत में उन्हें दर्ज करें। इस तरह, पाठक तुरंत देख सकता है कि आप उस स्थिति के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हैं।
    • आप उन्हें एक ही पंक्ति पर शीर्षक के तहत तत्काल सम्मिलित कर सकते हैं।
  • आपकी रेज़्युमे पर स्कीम 9 शामिल करें
    2
    कौशल का सारांश दर्ज करें शीर्ष लेख और कौशल के बाद, एक संक्षिप्त पैराग्राफ दर्ज करें जिसमें आप अपने कौशल और अनुभवों को संक्षेप करते हैं। सुनिश्चित करें कि यह जिस नौकरी के लिए आप आवेदन कर रहे हैं वह फिट बैठता है - अयोग्य सुविधाओं को हटाता है और सबसे अधिक प्रासंगिक लोगों को दर्ज करता है।
  • आपकी रेज़्युमे पर स्कीम 10 में शामिल की गई छवि शीर्षक 10
    3
    कौशल का एक खंड जोड़ें सार के तहत, एक कौशल अनुभाग बनाएँ। यहां उन कौशल भी दर्ज किए गए हैं जो प्रस्ताव को फिट करते हैं जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं। यह पंद्रह से अधिक तत्वों की सूची डालने के लिए सलाह दी जाएगी।
  • प्रत्येक कौशल के लिए एक से तीन शब्दों का उपयोग करने के लिए यथासंभव संक्षिप्त होने का प्रयास करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक कौशल संक्षेप में वर्णित किया गया है - यह प्रजनकों को फिर से उन्हें फिर से देखने की अनुमति देगा अनुभव अनुभाग में आप अधिक विवरण प्रदान कर सकते हैं।
  • यह एक बहु स्तंभ प्रारूप का उपयोग करने के लिए उपयुक्त है, यह बहुत ही पेशेवर होगा
  • आपकी रेज़्युमे पर स्कीम 11 को शामिल करें
    4
    अपने अनुभवों को अपने कौशल से संबंधित करें। सक्षमताओं की सूची के बाद, अनुभवों पर अनुभाग, पाठ्यक्रम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा, डाला जाना चाहिए। इस भाग में आपको अपने कौशल का अधिक विस्तार से वर्णन करना चाहिए।
  • आपके रेज़्युमे पर कदम शामिल 12
    5
    प्रत्येक ऑफ़र के लिए पाठ्यक्रम को जांचें और संपादित करें आपको विभिन्न ऑफ़र के लिए बराबर रिज्यूम भेजने की ज़रूरत नहीं है। प्रत्येक ऑफ़र के लिए उपयुक्त कौशल दर्ज करने से आप जितने संभव हो उतने साक्षात्कार प्राप्त कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • सभी अधिग्रहीत अनुभवों को शामिल न करें नियोक्ताओं को लगता है कि आप समझ नहीं पाए कि किस प्रकार की नौकरी आप के लिए आवेदन कर रहे हैं
    • हमेशा अपने फिर से शुरू बहुत सावधानी से जांचें वे सही, पेशेवर और त्रुटि-मुक्त होने चाहिए। यदि आपके कोई संदेह है, तो किसी ने इसकी जांच की है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com