अपना पाठ्यक्रम अधिक प्रभावी बनाने के लिए कीवर्ड का उपयोग कैसे करें

कई कंपनियां पाठ्यक्रम की बड़ी मात्रा का विश्लेषण करने के लिए विशेष सॉफ्टवेयर का उपयोग करती हैं जब आप किसी एक विशेष नौकरी के लिए एक भेजते हैं, तो यह उस व्यक्ति द्वारा उठाया नहीं जा सकता है जब तक कि आप एक परीक्षा पास न करें जो कीवर्ड का विश्लेषण करेंगे और अन्य उम्मीदवारों के सीवी की तुलना में उच्च रैंकिंग नहीं करेंगे। नतीजतन, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि कीवर्ड को प्रभावी ढंग से अपने पाठ्यक्रम में कैसे शामिल करना है। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1
चयन को प्रबंधित करने वाले सॉफ़्टवेयर को समझना

आपकी रिजयूम को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 1
1
चयन को प्रबंधित करने के लिए सॉफ्टवेयर (जिसे भर्ती प्रबंधन सॉफ्टवेयर कहा जाता है) द्वारा निभाई गई भूमिका है। कंपनियों को खुले नौकरी की स्थिति के लिए बहुत सारे रिज्यूम प्राप्त होते हैं, इसलिए कभी-कभी वे आदर्श उम्मीदवारों को खोजने के शुरुआती चरणों का प्रबंधन करने का निर्णय लेते हैं जो कि स्वचालित और प्रक्रिया को सरल बनाता है। यह कार्यक्रम आपको उन पाठ्यक्रमों को सीमित करने की अनुमति देता है जो नियोक्ताओं को पढ़ना होगा।
  • आपकी रिज़्यूम को मजबूत करने के लिए उपयोग की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 2
    2
    इस प्रकार का सॉफ्टवेयर विशिष्ट कीवर्ड का पता लगाने में सक्षम है। जब आप एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम भेजते हैं, तो इस प्रकार का एक प्रोग्राम उन सभी खोजशब्दों के लिए स्कैन करता है, जिन्हें चयन के प्रभारी व्यक्ति ने संकेत दिया है। ये कीवर्ड (उदाहरण के लिए "बिक्री", "प्रबंधक", "ठंड कॉल", उदाहरण देते हैं) आम तौर पर उन गुणों, विशेषताओं और अनुभव को प्रतिबिंबित करते हैं जो एक निश्चित नियोक्ता का मानना ​​है कि प्रदान की गई स्थिति के लिए महत्वपूर्ण है।
  • आपकी रिजयूम को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल कीवर्ड्स का शीर्षक चित्र 3
    3
    याद रखें कि इन खोजशब्दों में निश्चित शब्दों को असाइन किए गए मूल्य के आधार पर महत्व के विभिन्न डिग्री हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, व्यावसायिक क्षेत्र में पेशे के लिए, एक नियोक्ता दो विशेष खोजशब्दों को निर्दिष्ट कर सकता है, जैसे "बढ़ती बिक्री" और "संभावित ग्राहकों को प्राप्त करना", लेकिन एक दूसरे से ज्यादा महत्वपूर्ण होगा। उन खोजशब्दों का उपयोग करना जो दूसरों की तुलना में अधिक है, आप योग्य उम्मीदवारों की सूची के शीर्ष के करीब पहुंच सकते हैं।
  • आपकी रिज़्यूम को मजबूत करने के लिए उपयोग की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 4
    4
    याद रखें कि आपका फिर से शुरू इन खोजशब्दों के अनुसार रैंक किया जाएगा सीवी का विश्लेषण करने वाले सॉफ्टवेयर में अन्य उम्मीदवारों के संबंध में अपने वर्गीकरण को निर्धारित करने के लिए पाठ्यक्रम में डाले गए कीवर्ड की मात्रा और आवृत्ति (एक साथ प्रत्येक महत्व के महत्व के साथ) का उपयोग किया जाता है। इसके बाद हेडथूनर्स केवल उच्चतम स्कोर वाले पाठ्यक्रम को पढ़ने का फैसला कर सकते हैं, जो प्रत्येक उम्मीदवार पर खर्च किए गए समय को सीमित करता है। अपने सीवी में उपयुक्त खोजशब्दों को दर्ज करने से आपके वास्तविक व्यक्ति द्वारा देखा जाने की संभावना बढ़ जाती है, जो आपको साक्षात्कार के लिए कह सकता है
  • भाग 2
    उपयोग करने के लिए सही खोजशब्द खोजें

    आपकी रिज्यूमेशन को मजबूत करने के लिए उपयोग कीवर्ड्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    घोषणा को सावधानीपूर्वक पढ़ें अपनी संपूर्णता में प्रत्येक व्यक्तिगत नौकरी की पेशकश का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय लें। आपको विज्ञापित स्थिति और कंपनी की तलाश में कर्मचारी के प्रकार के बारे में यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी एकत्र करनी चाहिए।
  • आपकी रिज़्यूम को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 6
    2
    संभावित कीवर्ड पर जोर दें जैसा कि आप घोषणा को पढ़ते हैं, उन शब्दों और वाक्यांशों को उजागर करने के लिए कुछ समय निकालें, जो विशेष रूप से महत्वपूर्ण लगते हैं-आम तौर पर वे वे हैं जो आपके द्वारा आवश्यक प्रशिक्षण, अनुभव और कौशल को प्रतिबिंबित करते हैं। राहत की शर्तें आपके मुख्य कीवर्ड होंगे



  • आपका पुनरारंभ मजबूत करने के लिए उपयोग के शब्द शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    समान नौकरी लिस्टिंग के लिए खोजें। विवरण का स्तर एक घोषणा से दूसरे तक काफी भिन्न होता है। अगर किसी निश्चित नौकरी के प्रकाशन में कुछ विवरण, या कोई भी नहीं है, तो एक ही उद्योग में समान पदों के लिए समर्पित विज्ञापन ढूंढने और पढ़ने के लिए समय निकालें, भले ही आप आवेदन करने का इरादा न करें। वे कीवर्ड शामिल कर सकते हैं जो आपके हित की घोषणा नहीं करता है उन्हें सूची में जोड़ें
  • आपका रिज़्यूम मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 8
    4
    उद्योग को अन्य कीवर्ड खोजने के लिए अनुसंधान करें प्रत्येक क्षेत्र की अपनी भाषा है होटल में, उदाहरण के लिए, एक महत्वपूर्ण शब्द "रीवार्प" (बेचा प्रत्येक कमरे के लिए कारोबार) है। इन शब्दों को अपने पुनरारंभ में डालने से (यह मानते हुए कि आप ऐसा समझदार तरीके से करते हैं), आप पहले चयन पर काबू पाने की संभावना बढ़ा देंगे, जो सॉफ्टवेयर द्वारा प्रबंधित है
  • भाग 3
    प्रभावी ढंग से खोजशब्दों का उपयोग करें

    आपकी रिजयूम को मजबूत करने के लिए उपयोग कीवर्ड्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    अपनी खोज के आधार पर खोजशब्द जोड़ें एक बार जब आप नौकरी घोषणा और समान उद्योग विज्ञापनों में सबसे महत्वपूर्ण खोजशब्दों की पहचान कर लेते हैं, तो आप पाठ्यक्रम में विभिन्न शर्तों को शामिल कर सकते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि कुछ शब्दों को खोजशब्दों के साथ बदल दिया जाए, आपका सीवी बनाने वाला मार्ग कार्यक्रम के लिए अधिक प्रासंगिक होता है।
  • आपकी रिजयूम को मजबूत करने के लिए उपयोग कीवर्ड्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    संपूर्ण और समीकरणों के रूप में दोनों कीवर्ड शामिल करें सॉफ़्टवेयर पूरी तरह से लिखित खोजशब्दों या संक्षेपों के लिए खोज करने के लिए क्रमादेशित हो सकता है। सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए, दोनों दर्ज करें। निश्चित रूप से आप को बाहर रखा जाना नहीं चाहती क्योंकि आपने आरओआई लिखा है, जबकि सॉफ्टवेयर "निवेश पर लाभ" के लिए खोज करने के लिए प्रोग्राम किया गया है।
  • सरलीकृत तरीके से पूर्ण कीवर्ड और संक्षिप्तीकरण दोनों को शामिल करने का एक आसान तरीका शब्द को पूर्ण में लिखना है, और फिर कोष्ठकों में कोष्ठकों के साथ जारी रखें।
  • 3
    पाठ्यक्रम में महत्वपूर्ण शब्दों को ठीक से दर्ज करें सीवी के विभिन्न वर्गों में आने वाले सभी कीवर्ड जोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। सामान्य तौर पर, उन्हें कई स्थानों पर रखने से आपके वर्गीकरण में सुधार होगा। आप उन्हें अलग-अलग तरीकों से शामिल कर सकते हैं उदाहरण के लिए, निम्न प्रयास करें:
  • शीर्षक के नीचे और नीचे दिए गए खोजशब्दों का उपयोग करें पाठ्यचर्या की शुरुआत में नौकरी का नाम चुनने वाले कीवर्ड जोड़ें और तीन से पाँच महत्वपूर्ण कौशल की एक छोटी सूची के साथ पालन करें, वे भी कीवर्ड हो सकते हैं।
    अपने पुनरारंभ को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 11 बुलेट 1
  • सारांश में कीवर्ड का उपयोग करें कुछ पाठ्यक्रम में एक ऐसा अनुभाग शामिल होता है, जो आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सबसे महत्वपूर्ण योग्यता का संक्षेप में सारांश देता है। यदि आप इनमें से किसी एक का उपयोग करते हैं, तो सॉफ्टवेयर प्रासंगिकता बढ़ाने के लिए कीवर्ड दर्ज करें।
    आपकी रिज्यूमेशन को मजबूत करने के लिए उपयोग की गई खोजशब्दों को शीर्षक वाली छवि चरण 11 बुलेट 2
  • उस अनुभाग में कीवर्ड का उपयोग करें जहां आप अपने कौशल के बारे में बात करते हैं। जब भी आप अपने कीवर्ड कौशल का वर्णन कर सकते हैं यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी योग्यता सॉफ्टवेयर के अनुसार अधिक प्रासंगिक है।
    आपकी रिज्यूमेबल को मजबूत करने के लिए उपयोग के शब्द शीर्षक वाली छवि चरण 11 बुललेट 3
  • कार्य अनुभव अनुभाग में कीवर्ड का उपयोग करें जब आपके पास मौका है, तो पिछली नौकरियों और इंटर्नशिप के विवरणों में कीवर्ड शामिल करें। आपके द्वारा किए गए प्रत्येक पेशे के लिए यथासंभव कई कीवर्ड का उपयोग करें
    आपकी रिज्यूमेशन को मजबूत करने के लिए उपयोग की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 11 बुलेट 4
  • टिप्स

    • पाठ्यक्रम के विभिन्न हिस्सों में एक ही शब्द शामिल करने से डरो मत। कई मामलों में यह आपके पक्ष में काम करेगा, क्योंकि सॉफ्टवेयर अक्सर उस आवृत्ति को नोट करता है जिसके साथ कुछ शब्द उपयोग किए जाते हैं।
    • हर संभव नौकरी के लिए पाठ्यक्रम को अनुकूलित करने के लिए याद रखें। ऐसा करने में समय लगता है, लेकिन प्रत्येक खुली नौकरी की स्थिति के लिए सही कीवर्ड होने पर आपके काम पर रखा होने की संभावना बढ़ जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com