कैसे नर्तकियों के लिए एक पाठ्यक्रम लिखने के लिए

एक नृत्यांगना के पाठ्यक्रम में उनके कौशल, अनुभव और उपलब्धियों की जानकारी है। एक कोर्स या नौकरी के लिए पेशेवर की उपयुक्तता का आकलन करने के लिए अक्सर नृत्य स्टूडियो मालिकों, कास्टिंग निर्देशकों, कोरियोग्राफर और डांस स्कूल समितियों द्वारा अनुरोध किया जाता है। इस सीवी का प्रारूप और संरचना आमतौर पर सामान्य मानकों से भिन्न होता है। इसे कैसे लिखना है इसके बारे में कुछ सुझाव जानने के लिए पढ़ें।

एक पाठ्यक्रम लिखें
लिखित एक चित्र लिखें एक नृत्य पुनरारंभ चरण 1
1
नृत्य उद्योग में उपलब्धियों की एक सूची लिखने के लिए बुद्धिमानी बनाएं।
  • अपने प्रशिक्षण पर प्रतिबिंबित करें अपने नृत्य शिक्षकों, प्रतिष्ठित विद्यालयों और स्टूडियो के नामों की सूची बनाएं जहां आपने विभिन्न शैलियों को सीखा है। नृत्य, थियेटर और अन्य प्रदर्शनकारी कलाओं के सभी शीर्षकों को शामिल करें
  • मंच पर अपने अनुभवों को सूचीबद्ध करें बुद्धिशीलता चरण के दौरान, अपने सभी प्रदर्शनों की एक पूरी सूची बनाएं, जिसमें नृत्य स्टूडियो, जेनेरिक शो, एक नृत्य अकादमी द्वारा आयोजित प्रदर्शनों, रिकॉर्ड प्रदर्शन और सभी पेशेवर शो द्वारा आयोजित शो शामिल हो सकते हैं।
  • अपने पुरस्कार या संघों के बारे में सोचो जिनके सदस्य हैं यदि आप अपनी कंपनी में पहली नर्तक रहे हैं या एक नृत्य कंपनी के सदस्य हैं, तो कृपया इन खिताबों को सूचीबद्ध करें।
  • चित्र लिखें एक नृत्य फिर से शुरू चरण 2



    2
    नौकरी पर आधारित पाठ्यचर्या को अनुकूलित करें उदाहरण के लिए, यदि आप हिप हॉप नर्तक बनना चाहते हैं, तो इन अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करें और उन वर्षों में रहने से बचें, जब आपने बैले का अध्ययन किया। नौकरी के आधार पर आप पाठ्यक्रम के विभिन्न संस्करण बना सकते हैं।
  • चित्र लिखें एक नृत्य फिर से शुरू चरण 3
    3
    सही प्रारूप का उपयोग करें आम तौर पर नृत्य पाठ्यक्रम में एक पृष्ठ होता है और मानक सीवी से अलग प्रारूप होता है।
  • पाठ्यक्रम के शीर्ष पर व्यक्तिगत जानकारी शामिल करें आपके नाम और संपर्क विवरण के अतिरिक्त, पाठ्यक्रम में आमतौर पर वजन, ऊंचाई, आंखों का रंग और बालों का रंग शामिल होना चाहिए। वेशभूषा के आकार के कारण कुछ नियोक्ताओं की सीमाएं हैं या कलात्मक कारणों के लिए विशिष्ट भौतिक विशेषताओं की आवश्यकता होती है।
  • कॉलम में प्रदर्शन पेश करें उदाहरण के लिए, शीर्षक "शो" पहला कॉलम शो का नाम इंगित करता है। दाहिनी ओर, इसे एक दूसरे कॉलम शीर्षक दें "भूमिका"जो हो सकता है "एकल कलाकार" या "गाना बजानेवालों"। आप निर्दिष्ट करने के लिए दाईं ओर एक अतिरिक्त कॉलम भी जोड़ सकते हैं "जगह" प्रदर्शन के: यदि आप कई पर्यटन में भाग लिया है, तो यह आपको एक महान प्रभाव बनाने के लिए अनुमति देगा
  • नृत्य उद्योग में अपना प्रशिक्षण निर्दिष्ट करें वर्ष, स्कूल का नाम, शिक्षक का नाम, नृत्य शैली और पढ़ाई के निष्कर्ष को प्रमाणित करने वाली किसी योग्यता या प्रमाण पत्र शामिल करें।
  • का एक खंड लिखें "विशेष कौशल"। इसे विशिष्ट कार्यस्थल के लिए निजीकृत करें, जिसे आप के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक ऐसी नाटक की पेशकश कर सकते हैं, जिसका उत्पादक नर्तकियों के लिए तलाश कर रहे हैं, जिन्हें मंच के मुकाबले या मार्शल आर्ट में अनुभव है। हो सकता है कि आप एक महान कलाबाज रहे हैं और इसके उत्पादन से लाभ हो सकता है। यदि आपके पास इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है, तो नृत्य के साथ जुड़े सभी विशेष कौशल शामिल करें।
  • पाठ्यक्रम के शीर्ष दाईं ओर एक छोटी सी तस्वीर संलग्न करें। ऑडिशन के बाद एक निर्णय लेने के लिए नियोक्ताओं को आपकी याद में मदद करने का यह एक प्रभावी तरीका है सुनिश्चित करें कि फोटोग्राफी उत्पादन के लिए प्रासंगिक है उदाहरण के लिए, एक तस्वीर जो आप के रूप में चित्रित करती है क्योंकि आप नल नृत्य करते हैं, शास्त्रीय नृत्य के क्षेत्र में उपयोग के लिए उपयोगी नहीं होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com