लेखांकन कैसे बनें

हर कंपनी का अकाउंटेंट है छोटे लोगों में यह सीधे मालिक हो सकता है, लेकिन बड़े लोगों में, आपको एक एकाउंटेंट की आवश्यकता होती है जो केवल उसके साथ काम करता है लेखाकार एक कंपनी के आय और व्यय को ध्यान में रखकर निर्धारित करते हैं कि लाभ है या नहीं। वे कई कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं, जिनमें भुगतान करना, ऋण जांचना और कर रिटर्न तैयार करना शामिल है।

कदम

छवि एक बुककीपर चरण 1 नामक छवि
1
अगर स्कूल में लेखांकन, आवृत्ति शाखा से संबंधित सबक हैं कभी-कभी स्कूल इस तरह के पाठ्यक्रम बनाते हैं जहां वे लेखांकन के मूल सिद्धांतों को पढ़ते हैं और लेखा सॉफ्टवेयर का उपयोग कैसे करते हैं। गणित, कम्प्यूटेशनल और अन्य कार्यालय तकनीक भी उपयोगी हैं।
  • छवि एक बुककीपर चरण 2 नामक छवि
    2
    किसी विशिष्ट स्कूल के लिए साइन अप करें और अकाउंटिंग और अकाउंटिंग में डिप्लोमा करें। हालांकि इस क्षेत्र में काम का पता चला है, अध्ययन के वर्षों के लगभग सभी एक एकाउंटेंट की तलाश में हैं।
  • छवि एक बुककीपर चरण 3 नामक छवि
    3
    लेखांकन सॉफ़्टवेयर, सामान्य कीबोर्ड और संख्यात्मक कुंजीपटल का उपयोग करने में आपके कौशल को सुधारने के लिए कंप्यूटर सबक का लाभ उठाएं। इस मामले में गति एक आवश्यक आवश्यकता है।
  • छवि एक बुककीपर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक स्थानीय कंपनी में एकाउंटेंट के रूप में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें, आपको यह अनुभव करने के लिए कि डिप्लोमा या डिग्री के साथ मिलकर आप श्रम बाजार में प्रतिस्पर्धी बना लेंगे। वे आपको विशेष ब्याज का क्षेत्र ढूंढने में भी मदद करेंगे।
  • छवि एक बुककीपर चरण 5 नामक छवि



    5
    सब कुछ जानने के लिए शुरू में एक विनम्र काम स्वीकार कर सकते हैं। शायद आपको अपने डेस्क से एक दिया जाएगा, जिसके साथ आप पुस्तकों के एक छोटे से हिस्से का प्रबंधन करेंगे। आपके पास अनुभव होने के बाद, आपको अधिक ज़िम्मेदारी होगी और अंत में आप एक पर्यवेक्षक बनेंगे
  • एक बुकिपर के चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    यदि आप संयुक्त राज्य में काम करना चाहते हैं, तो अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल बुककीपर्स से प्रमाण पत्र प्राप्त करें। प्रमाणित एकाउंटेंट होने के नाते यह सुनिश्चित करता है कि नियोक्ताओं को भूमिका के लिए आवश्यक ज्ञान है।
  • छवि एक बुककीपर चरण 7 नामक छवि
    7
    अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको दो साल का सक्रिय अनुभव चाहिए। आपको एक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए और नैतिकता के एक कोड का पालन करने के लिए सहमत हूं। आप ऑनलाइन पाठ्यक्रम करके परीक्षा के लिए तैयार कर सकते हैं।
  • एक बुककीपर चरण 8 नाम वाली छवि
    8
    सीखना जारी रखें आप जितना अधिक कौशल हासिल करेंगे और अधिक आपको सक्षम कर्मचारियों की तलाश में नियोक्ताओं द्वारा आवश्यक होगा। आप स्कूल में वापस जाने और लेखांकन में डिग्री लेने के लिए भी चुन सकते हैं।
  • टिप्स

    • श्रम मंत्रालय के मुताबिक, क्योंकि हर कंपनी और कंपनी को एकाउंटेंट की जरूरत होती है, वहां हमेशा इस शाखा में काम किया जाएगा।
    • कई एकाउंटेंट एकाउंटेंट द्वारा काम मिलते हैं वे कई छोटी कंपनियों के लेखांकन को कवर करते हैं, जिनकी पूर्णकालिक कर्मचारी की आवश्यकता नहीं होती है

    चेतावनी

    • लेखाकार आमतौर पर शिकायत करते हैं कि बाकी सभी कर्मचारियों ने उन्हें किए गए गतिविधियों के बारे में जानकारी नहीं दी है, ताकि कॉर्पोरेट वित्त की सटीक तस्वीर बनाए रखने के लिए। इस कारण से, कई नियोक्ताओं को कर्मचारियों को उनकी गतिविधियों के खाते में सॉफ्टवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है और लेखा अधिकारी विश्लेषण के लिए विभिन्न परिणामों को एक साथ रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com