कैसे एक नाइट पोर्टर बनें

एक रात रिसेप्शनिस्ट होटल, मोटल, सराय और अन्य प्रकार के आवास पर काम करता है। उनकी नौकरी में कई कार्य शामिल हैं, जिसमें मेहमान की जांच-पड़ताल और चेक-आउट और ग्राहक बुकिंग की जानकारी शामिल है। इसके लिए पुस्तकों को अपडेट करने और उन्हें दैनिक रूप से समीक्षा करने की ज़िम्मेदारी भी है जो कि कमरे के उपयोग के साथ-साथ सेवाओं की आय का सही मूल्यांकन भी करती है। यद्यपि इस क्षेत्र में सफलतापूर्वक प्रवेश करने की डिग्री आवश्यक नहीं है, ऐसे कार्य में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों का अनुभव होना चाहिए, खासकर लेखा में। रात के चौकीदार बनने के तरीके के कुछ उपयोगी सुझाव यहां दिए गए हैं

कदम

छवि शीर्षक से एक नाइट ऑडिटियर चरण 1 बनें
1
यदि आप इस नौकरी के लिए कटौती कर रहे हैं, तो समझने के लिए आपने जो अनुभव किए हैं, उन पर विचार करें। आपके पास उत्कृष्ट गणितीय कौशल होना चाहिए, जिसमें लेखांकन का सही ढंग से ध्यान रखने की क्षमता पर विशेष जोर दिया गया है। वास्तव में, आप एक दिन के भीतर हुई सभी वित्तीय लेनदेन के लिए होटल की लेखांकन पुस्तकों को तैयार करने और अपडेट करने के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • ग्राहकों से संबंधित विशेष रूप से अच्छा होने और जनता के संपर्क में किए गए काम के लिए प्राथमिकता होने के कारण दो अन्य अपरिहार्य प्रिवस्तियां हैं। आपकी बारी के दौरान, आप ग्राहकों को प्रश्न पूछने, बुक करने और कारखाने के लिए दिशा-निर्देश प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति हैं। इसके अलावा, आपको विशिष्ट रिसेप्शन लेनदेन से निपटना होगा, जैसे चेक-इन या चेक-आउट के दौरान मेहमानों की देखभाल करना।
  • रात के रिसेप्शनिस्ट के रूप में कार्य करने के लिए बिना समस्याओं के दबाव को झेलने की क्षमता होती है और एक ही समय में एक से अधिक कार्य करने में सक्षम हो जाता है। आपके पास ठोस संगठनात्मक कौशल भी होना चाहिए और सावधानी बरतें।
  • लेखांकन पुस्तकों को अपडेट करने के लिए, आपको कंप्यूटर और स्प्रेडशीट वाले प्रोग्राम का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। इसके अलावा, आपको काम के अतिरिक्त पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अन्य प्रकार के सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, जैसे पाठ लिखना या डेटाबेस में जानकारी डालना
  • आप शायद अपने आप को संभावित मेहमानों के संदेह का जवाब देंगे या होटल के इनबॉक्स के माध्यम से आ रहे होंगे। आपको इस प्रणाली का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपको इंटरनेट तक पहुंचने और उपयोग करने से परिचित होने की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक वाला एक नाइट ऑडिटकर्ता चरण 2
    2
    एक होटल में काम पर रखने और रात रिसेप्शनिस्ट की भूमिका निभाने के लिए, आपके पास कम से कम एक हाईस्कूल डिप्लोमा होना चाहिए: यह एक सामान्य आवश्यकता है इस प्रकार के कई होटल और प्रतिष्ठान क्षेत्र में पेशेवर प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।
  • यदि आपका लक्ष्य ऐसी भूमिका निभाने के लिए है जिसमें अधिक ज़िम्मेदारियां हैं, उदाहरण के लिए आप होटल मैनेजर बनना चाहते हैं, आपको कम से कम पहली डिग्री प्राप्त करना चाहिए। किसी भी मामले में, रिसेप्शन पर काम करने के लिए विश्वविद्यालय शिक्षा की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि शीर्षक से एक नाइट ऑडिटियर चरण 3 बनें



    3
    एक होटल में विभिन्न भूमिका निभाने के द्वारा इस नौकरी की तैयारी के लिए अनुभव प्राप्त करने का प्रयास करें। आप बस कंसीयज, वॉलेट पार्किंग, वेटर या दिन के रिसेप्शनिस्ट के रूप में शुरू कर सकते हैं यदि आप रात में काम करना पसंद करते हैं और रात के कुत्ते के सभी कार्यों को आकर्षित करते हैं, तब तक आगे बढ़ना जारी रखें जब तक आप एक बनने का मौका नहीं मिलते।
  • छवि शीर्षक वाला एक नाइट ऑडिटकर्ता चरण 4
    4
    यदि आपके पास अनुभव है क्योंकि आपने किसी कंपनी की ग्राहक सेवा या अकाउंटेंट के लिए काम किया है, तो आप इन कौशल को रात के रिसेप्शनिस्ट पेशे में स्थानांतरित कर सकते हैं, जितना कि आपने अन्य क्षेत्रों में अधिग्रहण किया है। सही कौशल रखने के लिए, याद रखें कि तब अधिकांश होटल और प्रतिष्ठान सामान्यतः कार्यस्थल में विशिष्ट व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक नइट ऑडिटर बनें चरण 5
    5
    याद रखें कि आजकल कई उम्मीदवारों को एक दवा परीक्षण करना चाहिए और किराए पर लेने से पहले आपराधिक रिकॉर्ड की जांच करनी चाहिए। यह पेशेवर भूमिका निभाने के लिए आधिकारिक रूप से एक आवेदन सबमिट करने से पहले विचार करें
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com