कैसे एक बरिस्ता बनने के लिए

बरिस्ता काम रोमांचक और निश्चित रूप से पुरस्कृत हो सकता है हालांकि यह किसी के लिए उपयुक्त नहीं है: बार-बार, बेतुका समय में काम करने के लिए सभी प्रकार के लोगों से निपटने के लिए और अक्सर "अल्टिकस" और विभिन्न कार्यों को हथकने के तरीके के बारे में जानने के लिए तैयार होना चाहिए। इस प्रतिस्पर्धी कैरियर को कैसे शुरू करें यह जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

एक बरिस्ता बनें
इमेज का शीर्षक, एक बेंटेंडर चरण 1 बनें
1
जांचें कि क्या आपके पास आवश्यकताएं हैं आपको उम्र का होना चाहिए, भले ही कुछ देशों में यह कम से कम 19 या 21 वर्ष का होना आवश्यक हो। कुछ राज्यों को शराब से संबंधित जोखिमों पर कोर्स करने के लिए बारटेंडर की आवश्यकता होती है। स्थानांतरित करने का तरीका जानने के लिए अपने राज्य / क्षेत्र के कानून की जांच करें
  • अल्कोहल से संबंधित जोखिमों के पाठ्यक्रम में नशे में ड्राइविंग सबक, नकली आईडी, रक्त शराब का स्तर, बच्चों के लिए अल्कोहल बिक्री कानून, रोकथाम और अन्य समान विषयों शामिल हैं।
  • 2
    नीचे वर्णित चीजों में से एक या दोनों को करें कुछ सलाखों के नए बार्टेंडर जो व्यावसायिक विद्यालय समाप्त कर देते हैं, जबकि अन्य अपने वेटर्स और हेल्पर्स को बर्मान की स्थिति में बढ़ावा देना पसंद करते हैं।
  • होटल स्कूल समाप्त करें प्रत्येक विद्यालय अलग है, लेकिन सबक में आप अलग अलग कॉकटेल के सैकड़ों तैयार करने के लिए, शराबी संरक्षक से निपटने के लिए, सजावट तैयार करने के लिए, शराब डालना करने के लिए, और बियर और वाइन के विभिन्न प्रकार के बीच मतभेदों को समझने के लिए सीखना होगा।
    इमेज का शीर्षक शीर्षक बनें एक बारटेंडर चरण 2 बुलेट 1
  • एक बार में एक सहायक या एक वेटर के रूप में नौकरी खोजें सहायक का कार्य खाली चश्मा लेने, सजावट के लिए ट्रे तैयार करना, बर्फ लाने, काउंटर को साफ करने और गोदाम से बार तक की आपूर्ति लाती है। एक वेटर के रूप में, हालांकि, आपको तालिकाओं में पेय लाने की देखभाल करना होगा, जहां आप संगीत बनाते हैं और जहां आप कमरे में पीते हैं दोनों ही मामलों में आपको क्षेत्र में अनुभव होगा और आप खुद को भविष्य की नौकरी के लिए एक बर्नन के रूप में तैयार करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपका नियोक्ता जानता है कि आप उस स्थिति में रुचि रखते हैं, इसलिए वह आपको अवश्य रखता है जब रिक्ति होती है
    इमेज का शीर्षक, एक बारटेंडर चरण 2 बुलेट 2 बनें
  • इमेज का शीर्षक बनें एक बारटेंडर चरण 3
    3
    अभ्यास। आप जिस बावजूद एक बारटेंडर बनने के लिए लेते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब तक आप अकेले बार का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं हो जाते तब तक अभ्यास करें। कई स्थानीय लोग अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं, और नौसिखिए बर्मन के साथ काम करते हैं जो सीखना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक बारटेंडर चरण 4 बनें
    4
    बारटेंडर के रूप में नौकरी खोजें आप एक रेस्तरां, एक बार, एक क्लब, एक होटल, एक कैसीनो या डिस्को-पब में काम कर सकते हैं। अपने क्षेत्र में कई स्थानों पर अपना फिर से शुरू करें और जांचें कि क्या कोई खुली स्थिति है।
  • यदि आप पहले से ही एक वेटर या सहायक के रूप में काम करते हैं, तो अपने संभावित पर्यवेक्षक और बर्मन को संभावित प्रचार पर चर्चा करने के लिए अपने पर्यवेक्षक के साथ एक बैठक की मांग करें
  • भाग 2

    एक अच्छा बरिस्ता होने के नाते


    1
    पता है कि आवश्यक गुण क्या हैं यह एक मजेदार और चिंता से मुक्त नौकरी की तरह लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में तनावपूर्ण और थकाऊ है यदि आप एक अच्छा बर्मन की विशेषताओं का जवाब देते हैं तो मूल्यांकन करें:
    • जनता का प्रबंधन करने की योग्यता बर्मन लोगों के संपर्क में है आपको विभिन्न सामाजिक पृष्ठभूमि और मूल के लोगों से घिरा होना चाहिए, और आपको शराबी संरक्षक के साथ बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए।
    एक बारटेंडर चरण 5 बुलेट 1 बनें चित्र
  • अच्छी याददाश्त बारटेन्डर्स सैकड़ों कॉकटेल के लिए व्यंजनों को जानते हैं और याद करते हैं "कौन क्या आदेश दिया"।
    इमेज का शीर्षक शीर्षक बनें एक बारटेंडर चरण 5 बुलेट 2
  • वाणिज्यिक कौशल ज्यादातर बार्टेंडर के पास न्यूनतम वेतन है और पैसे बनाने के सुझावों पर भरोसा है। एक अनुकूल, मिलनसार और करिश्माई बारटेंडर के पास अच्छे सुझाव प्राप्त करने के लिए अधिक संभावनाएं हैं।
    इमेज का शीर्षक, एक बेंटेंडर चरण 5 बुलेट 3 बनाएं
  • मल्टी-टास्किंग। बरिस्टा अक्सर एक ही समय में कई ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं और पेय मिश्रण करते हैं, पैसा लेते हैं और बाकी की गिनती करते हैं
  • दबाव में काम करने की योग्यता बरमैन का काम तनावपूर्ण है, विशेषकर एक भीड़ भरे स्थान पर केवल एक बर्मन के साथ।
  • इमेज का शीर्षक, एक बेंटेंडर चरण 6 बनें
    2
    ड्रंक्स को सही तरीके से प्रबंधित करें बारटेंडर जाहिर नशे में ग्राहकों की सेवा करने के लिए मना कर सकता है आपको पता होना चाहिए कि जब कोई ग्राहक बहुत नशे में है और, कुछ मामलों में, जब उसे बार छोड़ने के लिए कहा जाता है
  • "गरम" ग्राहकों को बचाव का सामना करना पड़ सकता है और वे कठोर और हिंसक भी हो सकते हैं यदि वे सामने आते हैं - तो एक मजबूत व्यक्तित्व होना जरूरी है और सभी शर्मीले नहीं।
  • इमेज का शीर्षक, एक बेंटेंडर चरण 7 बनें
    3
    अपडेट किया गया। मैं सीखने के अलावा "क्लासिक्स", एक अच्छा बारटेंडर को नए कॉकटेल पर अप-टू-डेट रहना चाहिए और यह जानना चाहिए कि फैशन में कौन से पेय हैं।
  • टिप्स

    • पता है कि आपको सप्ताहांत पर, छुट्टियों के दौरान और देर रात तक काम करना होगा
    • होटल के स्कूल को समाप्त करने से आपको गारंटी नहीं होगी कि आप एक नौकरी खोज रहे हैं जैसे बर्मन
    • अपनी जरूरतों को समझने के लिए अपने क्षेत्र में विभिन्न बार में जांचें कुछ लोग बिना अनुभव के कर्मचारियों को किराये पर लेना पसंद करते हैं और इसे क्षेत्र में प्रशिक्षित करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com