कैसे एक फार्मासिस्ट बनने के लिए

इटली में डॉक्टरों की दवाओं और आत्म-दवाओं की बिक्री के प्रभारी विषय, फार्मेसी में डॉक्टरेट स्नातक है और पेशे के लिए योग्य है। 2006 में डिक्री लॉ n.223 / 06 (बेहतर के रूप में जाना जाता है "बर्सानी डिक्री") ने दवाओं की बिक्री की अनुमति दी "बेंच" यहां तक ​​कि स्थानीय फार्मेसियों के अलावा अन्य व्यवसायों के लिए, पेशेवर फाउंडेशन में मौजूद एक योग्य फार्मासिस्ट की उपस्थिति और सहायता की गारंटी है और पंजीकृत है। हालांकि, फार्मासिस्ट के पास जनता को बिक्री और सहायता की भूमिका नहीं है, बल्कि इसलिए कि, अत्तार

, वह तैयार करने में भी सक्षम है गैलेनिक तैयारी. अगर आप जानना चाहते हैं कि फार्मासिस्ट कैसे बनें, तो पढ़िए।

कदम

भाग 1

स्कूल की आवश्यकताओं को पूरा करें
1
एक स्तर की डिग्री प्राप्त करें क्योंकि फार्मासिस्ट एक स्नातक है, इसलिए यह आवश्यक है कि आपकी पूर्व-विद्यालय की विद्यालय शिक्षा एक स्तर की डिग्री प्रदान करे। डिग्री के जो भी प्रकार आप इटली के विश्वविद्यालयों तक पहुँच देता है, लेकिन निश्चित रूप से एक हाई स्कूल विज्ञान-पता (हाई स्कूल) के रूप में नींव आवश्यक सफलतापूर्वक प्रवेश के लिए अनिवार्य परीक्षा उत्तीर्ण (जो कि कितने विश्वविद्यालयों हुक्म प्रदान करता है "फिल्टर" नए लोगों के लिए चयन) और पाठों का बेहतर ढंग से पालन करना
  • अनिवार्य प्रवेश परीक्षा एक बाधा परीक्षण है जिसमें अधिकांश विश्वविद्यालय ऐसे छात्रों को प्रस्तुत करते हैं जो संकायों में विशेष रूप से एक वैज्ञानिक प्रकृति के नामांकन करना चाहते हैं। इसका कारण यह है कि वैज्ञानिक विषयों में व्यावहारिक प्रयोगशाला के सबक शामिल होते हैं और बहुत महंगा संरचनाएं संभावित छात्रों की संभावित असीमित संख्या के लिए पर्याप्त तैयारी की गारंटी के लिए पर्याप्त नहीं हैं। इसलिए यह आवश्यक हो जाता है "हवा में घूमना" उम्मीदवारों को एक पूर्ण गठन की सबसे अधिक गारंटी देने के लिए।
  • 2
    फार्मासिस्ट बनने के लिए डिग्री कोर्स पांच साल (5 साल) है। वर्तमान में फार्मेसी में सिंगल-साइकिल डिग्री कार्यक्रम में या एकल-चक्र फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री एंड टेक्नोलॉजी कोर्स में नामांकन संभव है।
  • फार्मेसी में एकल-चक्र डिग्री कार्यक्रम: इसमें 5 वर्षों में कुल 300 क्रेडिट (सीएफयू) के लिए कई पाठ्यक्रम शामिल हैं। उम्मीद के मुताबिक जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, औषध विज्ञान, सूक्ष्म जीव विज्ञान से संबंधित विषयों के अलावा, आप वैज्ञानिक अंग्रेजी, कंप्यूटर विज्ञान की परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता है, और होगा भी पेशे और विपणन के वाणिज्यिक पहलुओं के बारे में। वहाँ एक इंटर्नशिप, 30 CFU (900 घंटे) के अधिग्रहण के साथ, एक फार्मेसी में सार्वजनिक या औषधि सेवा की देखरेख में एक अस्पताल फार्मेसी में के लिए खुला रिलीज के वर्ष के लिए राज्य परीक्षा उपयोग करने में सक्षम होने के लिए है फार्मासिस्ट का व्यवसाय
  • रसायन विज्ञान और फार्मास्युटिकल टेक्नोलॉजीज में एकल चक्र डिग्री कार्यक्रम: इसमें 5 वर्षों में 300 प्रशिक्षण क्रेडिट के अधिग्रहण भी शामिल हैं। यह फार्मेसी पाठ्यक्रम के साथ कई सबक साझा करता है, भले ही सबक काटने दवा के उत्पादन पहलू की ओर अधिक उन्मुख होता है। सांख्यिकीय परीक्षाओं, वैज्ञानिक अंग्रेजी, व्यवसाय संगठन और पेटेंट कानून की कोई कमी नहीं है। वहाँ एक इंटर्नशिप, 30 CFU (900 घंटे) के अधिग्रहण के साथ, एक फार्मेसी में सार्वजनिक या औषधि सेवा की देखरेख में एक अस्पताल फार्मेसी में के लिए खुला रिलीज के वर्ष के लिए राज्य परीक्षा उपयोग करने में सक्षम होने के लिए है फार्मासिस्ट का व्यवसाय
  • 3
    डिग्री परीक्षा का समर्थन करें एक बार जब आप अध्ययन योजना में शामिल सभी परीक्षाओं को सफलतापूर्वक पारित कर लेते हैं और पेशेवर इंटर्नशिप करते हैं, तो आप डिग्री परीक्षा में प्रवेश कर सकते हैं जहां आप एक वैज्ञानिक थीसिस पर चर्चा करेंगे। इस सब के अंत में आप फार्मेसी या फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री एंड टेक्नोलॉजी में स्नातक की उपाधि प्राप्त करेंगे।
  • भाग 2

    राज्य परीक्षा पास करें
    1
    स्कूल पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद आप अभी तक एक फार्मासिस्ट के रूप में काम करने के लिए अधिकृत नहीं हैं वास्तव में, इतालवी कानून के अनुसार, आप एक राज्य परीक्षा है कि सिद्धांत कला द्वारा मान्यता प्राप्त सभी व्यवसायों के लिए निर्धारित तहत पेशे के लिए सक्षम बनाता है और आप पंजीकृत करने की अनुमति देता है, लेने के लिए आवश्यक हैं। 33, संविधान के पांचवें पैराग्राफ राज्य परीक्षा स्नातक द्वारा फार्मेसी में भी स्नातक स्तर की पढ़ाई के तुरंत बाद समर्थित हो सकती है, बशर्ते वह अपनी पढ़ाई के दौरान व्यावहारिक प्रशिक्षण की आवश्यक अवधि पूरी कर चुका है।
    • राज्य परीक्षा, एक गर्मी और एक शरद ऋतु के लिए दो सत्र एक साल हैं, जिनकी शुरुआती तिथियां पूरे इटली में हैं और साइट पर शिक्षा मंत्रालय द्वारा स्थापित की जाती हैं: miur.it. पहले एक के बाद परीक्षणों का कैलेंडर चयन के आयोग द्वारा स्थापित किया गया है।
    • आप परीक्षा लेने के लिए किसी भी स्थान पर पंजीकरण कर सकते हैं, बशर्ते वह क्रम में सूचीबद्ध लोगों में सूचीबद्ध हो। हालांकि, आप एक ही समय में कई परीक्षा स्थानों के लिए साइन अप नहीं कर सकते। इसका अर्थ है कि आप एक ही वर्ष में मिलान और रोम कार्यालयों में परीक्षा लेने के लिए पंजीकरण नहीं कर पाएंगे।
    • राज्य परीक्षा तक पहुंच प्राप्त करने के लिए आपके पास एक डिग्री होनी चाहिए और अनिवार्य इंटर्नशिप पूरी कर ली है।
    • रजिस्टर करने के लिए, आपको उस फॉर्म को भरना होगा जिसे आप राज्य परीक्षा वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • 2
    ठीक से तैयार करें पेशे का अभ्यास करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आपको कई परीक्षण करना होगा:
  • पेशेवर विषयों के आवेदन से संबंधित विषय पर एक लिखित परीक्षा, विशेष रूप से फार्मास्युटिकल केमिस्ट्री और फार्मास्युटिकल तकनीक।
  • लिखित रिपोर्टों के साथ व्यावहारिक परीक्षण ये निम्नलिखित भागों से मिलकर बनता है:
  • दो दवाओं की पहचान और शुद्धता परीक्षण
  • एक ज्ञात दवा की खुराक। इन व्यावहारिक परीक्षणों के निष्पादन के लिए अधिकतम आठ घंटे की अनुमति है।
  • एक नुस्खा का शिपिंग इस परीक्षा के लिए अधिकतम समय आयोग द्वारा निर्धारित किया जाता है।
  • उम्मीदवार की सांस्कृतिक और पेशेवर तैयारी का पता लगाने के लिए मौखिक चर्चा।
  • 3
    पता है कि आपके पास पिछले साल के परीक्षण देखने का अवसर है। आप [email protected] को ई-मेल भेज सकते हैं, जो पिछले वर्षों के निशान भेजने का अनुरोध करते हैं। ये आपकी तैयारी में मान्य समर्थन का होगा और आपको खुद को उन्मुख करने में मदद करेगा
  • 4



    लिखित परीक्षा के दिन आपको चादरें दी जाएंगी जो मुद्रित और अनुमोदित कमीशन द्वारा दी जाएंगी, एक बड़े और एक छोटा लिफाफा और साथ ही एक शीट जिस पर आपके व्यक्तिगत डेटा को लिखना है।
  • आयोग प्रस्तावित विषयों के तीन खिताब को निर्देश देगा और आप एक चुन सकते हैं। आपकी थीम को चलाने के लिए आपके पास अधिकतम छह घंटे का समय होगा।
  • आपको छोटे लिफाफे में निजी डेटा के साथ शीट को सम्मिलित करना होगा और फिर चित्र के साथ बड़े लिफाफे में इसे जोड़ना होगा।
  • सदस्यता या अंक जो आपकी पहचान कर सकते हैं, न तो दस्तावेजों पर और न ही लिफाफे पर भी चिपकाएं, अन्यथा आपके परीक्षण को शून्य माना जाएगा।
  • वोट दसवीं में व्यक्त किया जाता है और परीक्षा पर्याप्त माना जाता है (6/10)
  • यदि आपने परीक्षा पास की है, तो आपका नाम राज्य परीक्षा वेबसाइट पर पोस्ट किया जाएगा।
  • भाग 3

    कार्य की दुनिया दर्ज करें
    1
    अब जब आप एक योग्य फार्मासिस्ट हैं, तो आपके पास अलग-अलग नौकरी के अवसर हैं। यदि आपका सपना जनता के संपर्क में काम करना है, तो आप एक कर्मचारी के रूप में खुद को फार्मेसी या फार्मेसी में रख सकते हैं। यदि आपके पास एक अच्छा स्कूल पाठ्यक्रम है और एक उत्कृष्ट प्रशिक्षण किया है, तो संभावना है कि जिस फ़ार्मेसी में आपने अपना प्रशिक्षण पूरा किया है वह आपको नौकरी प्रदान करता है
    • एक नशे की लत फार्मासिस्ट के रूप में नौकरी खोजने के लिए, एक उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त करने, तैयार रहने, ग्राहक के लिए ध्यान देना और अच्छी उपस्थिति के लिए निश्चित रूप से जरूरी है। यदि फार्मेसी स्थित है, उदाहरण के लिए, किसी हवाई अड्डे के पास या एक पर्यटक शहर में, आपके द्वारा जानी जाने वाली विदेशी भाषा निश्चित रूप से सराहना की जाएगी।
    • यह जानने के लिए कि क्या कोई फार्मेसी कर्मचारियों की तलाश कर रही है या नहीं, वेबसाइटों और स्थानीय समाचार पत्रों की जांच करें
  • 2
    अपनी फार्मेसी खोलें ऐसा लगता है कि इटली में इस प्रकार के वाणिज्यिक संचालन का उद्घाटन एक क्षेत्रीय लाइसेंस के अधीन है क्योंकि यह आसान है। सबसे पहले, पता है कि आप एक साझेदारी के रूप में या एक पूंजी कंपनी के रूप में एक फ़ार्मेसी स्थापित कर सकते हैं। यह आवश्यक है कि बिक्री में शामिल व्यक्ति एक योग्य फार्मासिस्ट है और वह हमेशा शुरुआती घंटों में मौजूद होता है।
  • हालांकि, यह अनिवार्य नहीं है कि कंपनी के मालिक एक फार्मासिस्ट हो। इसलिए यदि आपके पास एक भागीदार है जो पूंजी को आपके व्यवसाय में डालता है और औपचारिक दृष्टिकोण से, वास्तविक स्वामी है, तो आपको स्नातक होने की आवश्यकता नहीं है।
  • 3
    अपने आप को सूचित करें अगर आप फार्मेसी खोलने के लिए लाइसेंस खरीदना चाहते हैं तो आपको लगातार सरकारी राजपत्र पढ़ना होगा जहां एक विशेष क्षेत्र में एक फार्मेसी खोलने के लिए प्राधिकृत किए गए कॉल प्रकाशित किए गए हैं।
  • वास्तव में, आपको यह याद रखना चाहिए कि फार्मेसियों को पूरे देश में मानदंड के अनुसार वितरित किया जाता है जो जनसंख्या घनत्व का सम्मान करते हैं, ताकि आप एक को शुरू न कर सकें, जब तक कि रिक्ति नहीं हो या प्रबंधन में ले जायें।
  • 4
    पैसे पाएं यदि आप प्रतियोगिता की घोषणा जीतते हैं तो आपको किराया, फर्नीचर, इंस्ट्रूमेंटेशन, कंप्यूटर, प्रबंधन कार्यक्रम, लाइट साइन आदि की लागतों को कवर करने के लिए पर्याप्त प्रारंभिक पूंजी की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है, तो आप ऋण के लिए बैंक से संपर्क कर सकते हैं। यह हमेशा प्राप्त करना आसान नहीं होता है, लेकिन अगर आप युवा हैं और कुछ आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप राज्य, यूरोपीय समुदाय या क्षेत्र द्वारा वित्तपोषित श्रेणियों में शामिल हो सकते हैं।
  • 5
    सभी कागजी कार्रवाई प्रदान करें आप रिपोर्ट नगर पालिका है जहाँ आप एक फार्मेसी को देखने के शुरू, आप भी संचार चैंबर ऑफ कॉमर्स और स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए दवा का पता लगाने की क्षमता कोड प्राप्त करने के करना चाहिए करना चाहिए।
  • इन सभी चरणों के लिए आपको एक अच्छा अकाउंटेंट से भरोसा करने के लिए सलाह दी जाती है उन्हें पता चल जाएगा कि कानून का सम्मान कैसे करें और विभिन्न दस्तावेजों की प्रस्तुति की शर्तें।
  • 6
    बधाई हो, आपकी फार्मेसी है! अब जब कि दुकान की स्थापना की है, आप सभी कानूनी आवश्यकताओं के अनुपालन में कर रहे हैं और सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली है, आप अपने आप को, उन्हें अपने स्वास्थ्य समस्याओं के लिए सबसे अच्छा समाधान की सलाह दे अपने ग्राहकों / रोगियों को पूरी भावना समर्पित कर सकते हैं उनकी मदद चिकित्सक के पर्चे को समझने के लिए और समुदाय के अच्छे के लिए बाद के साथ सहयोग करना
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com