एक पशु चिकित्सा तकनीशियन कैसे बनें

इटली में पशु चिकित्सा तकनीशियन का आंकड़ा हाल ही में पैदा हुआ था, जून 2006 में सटीकता के साथ ATAV (पशु चिकित्सा सहायक तकनीकी संघ) का धन्यवाद। पशु चिकित्सा तकनीशियन, हालांकि विशिष्ट चिकित्सा कौशल नहीं होने के कारण, पशुचिकित्सा गतिविधि के लिए एक समर्थन वाला व्यक्ति है, यात्राओं के दौरान सहायता प्रदान करता है और कुछ नैदानिक ​​और प्रयोगशाला प्रक्रियाओं को ले जाती है। यह एक काम की स्थिति है कि इटली में जोर देना कठिन है और जो अभी भी असली पशुचिकित्सक की पसंद है - इस संबंध में, हालांकि, पेशे के विधायी मान्यता प्राप्त करने के उद्देश्य से विभिन्न पहल की गई हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में किसी अन्य कैरियर के साथ, एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनने के लिए गहन सैद्धांतिक और व्यावहारिक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। यदि आप जानवरों से प्यार करते हैं और व्यस्त होने के लिए तैयार हैं, तो पढ़ना जारी रखें ... प्रयास इसके लायक है

कदम

भाग 1

आवश्यकताओं को पूरा करें
छवि का शीर्षक एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनें चरण 1
1
दिखाएँ कि आपके पास एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनने के लिए आवश्यक गुण हैं। यद्यपि हमेशा अपने चरित्र के हर पहलू पर काम करने के लिए समय-समय पर सुधार करने और समय होने के लिए जगह होती है, लेकिन अगर आपको पहले से ही ऐसी सुविधाएं मिलेंगी, जिनके लिए आपको एक समान कार्य में उत्कृष्टता प्राप्त करने की ज़रूरत है, तो आपको लाभ होगा। यहां आपके गुण हैं:
  • संचार कौशल काम पर, आप अपने पर्यवेक्षक के साथ बहुत समय व्यतीत करेंगे, पशु मालिकों के साथ (जो कभी-कभी बहुत परेशान हो सकता है) और अन्य स्टाफ के सदस्यों के साथ आपको लोगों को अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने और प्रशिक्षित करने के बारे में सलाह देने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको वार्ताकारों को आसानी से डालकर स्पष्ट रूप से संवाद करने में सक्षम होना होगा।
  • करुणा। अक्सर आप बीमार जानवरों और उनके संबंधित मालिकों से निपटेंगे, आपको समस्त स्थिति को समझने की कोशिश करने के लिए empathic होना चाहिए।
  • विवरणों पर ध्यान दें। जब आप विभिन्न सूचनाएं दर्ज करते हैं, जब आप जानवरों को दवा देते हैं या नैदानिक ​​परीक्षण करते हैं (सब कुछ एक पशुचिकित्सा के पर्यवेक्षण के तहत होता है) आपको बेहद सटीक होना होगा।
  • Manuality। आप अपने आप को विभिन्न आकार के जानवरों के साथ काम करेंगे, और आपको चिकित्सा और प्रयोगशाला उपकरणों का बहुत सावधानी से उपयोग करना होगा। इसमें कार्य की एक पूरी श्रृंखला है, जिसे एक्स-रे लेना, एनेस्थेसिया का प्रदर्शन करना आदि जैसे सबसे बड़ी सतर्कता से संबोधित करना आवश्यक है।
  • समस्या को सुलझाने के कौशल आपको बॉक्स के बाहर विचार करना होगा और समस्याओं को समझने के लिए उत्कृष्ट कौशल होंगे - और इसलिए समाधान - कुछ चोटों या बीमारियों के मामले में
  • छवि का शीर्षक एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें चरण 2
    2
    जानवरों के साथ काम करते समय आपको मानसिक रूप से मजबूत रहना चाहिए। यद्यपि यह आश्चर्यजनक है कि आप प्यारे बिल्ली के बच्चे के साथ cuddling पसंद है, यह काम करने के लिए आप जा रहे हैं के बारे में नहीं है यदि आप एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनना चाहते हैं, तो आपको नौकरी के कम सुखद पहलुओं के लिए खुद को भी तैयार करना होगा, जिनमें जानवरों द्वारा कुछ अन्य तरीके से काट लिया, खरोंच किया गया या घायल हो। याद रखें कि इन मीठे जीवों में से बहुत से आपको उसी तरह दिखेंगे, जब आपने थोड़ा सा दंत चिकित्सक देखा था।
  • आपको जानवरों से प्यार करना है, लेकिन आपको शांत रहने और पेशेवर रूप से अभिनय करने से रोकने की बात नहीं है, उदाहरण के लिए, गंभीर रूप से बीमार जानवरों के दर्द को दूर करने के लिए यूथनेसिया करें।
  • जब आप ऐसे पशुओं देखते हैं जो दुर्व्यवहार के शिकार होते हैं, तब भी आपको मजबूत होना चाहिए।
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक चित्र 3
    3
    पशु चिकित्सा तकनीशियन के लिए विद्यालय खोजें जिसे आप उपस्थित होना चाहते हैं दुर्भाग्य से, इटली में वर्तमान में केवल निजी पहल (और विशेष रूप से महंगे) हैं जो द्वैवालयीय प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को और ऑफ लाइन प्रदान करते हैं जो पूरे यूरोप में प्रमाण पत्र जारी करता है, लेकिन इटली में मान्यता नहीं देता है। इन स्कूलों का एक उदाहरण रोम की एविविेट है, जो अध्ययन के एक दो साल का कार्यक्रम प्रस्तावित करता है जिसमें छात्र यूरोपीय संघ की आवश्यकताओं के अनुसार एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनने के लिए उपयोगी विषयों को संबोधित करता है।
  • नर्सिंग और रसायन विज्ञान प्रक्रियाएं मौलिक हैं, क्योंकि आपको अक्सर खुराक, खुराक दवाओं का निर्धारण करना पड़ता है और किसी भी दुष्प्रभाव या अन्य पदार्थों के साथ संपर्क के खतरे के मालिकों को चेतावनी दी जाती है।
  • आमतौर पर, पशु चिकित्सा तकनीशियन के लिए स्कूल में नामांकन करने में सक्षम होने के लिए विशेष आवश्यकताएं आवश्यक नहीं हैं, लेकिन यदि आपके पास ठोस वैज्ञानिक पृष्ठभूमि है तो निश्चित रूप से आपको लाभ होगा।
  • एक पशु चिकित्सा तकनीशियन के कौशल को प्राप्त करने का एक अन्य तरीका कुछ विश्वविद्यालय पाठ्यक्रमों या स्वामी में भाग लेना है, हालांकि इटली में इस पेशेवर आंकड़े की तैयारी के लिए एक ही कोर्स है, और यह टेरेमो विश्वविद्यालय में स्थित है।
  • यह समझने के लिए कि यह आपके लिए नौकरी है, जानवरों के साथ अपने संबंधों को कसने के लिए शुरू करें, जो किनेल्स या अन्य पशु आश्रयों में स्वैच्छिक सहायता प्रदान करते हैं।
  • भाग 2

    प्रमाणन प्राप्त करें
    एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    एक पशु चिकित्सा तकनीशियन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें जैसा कि पहले से ही उल्लेख किया गया है, चूंकि यह एक क्षेत्र अभी भी इटली में विकास के अधीन है, मौजूदा वास्तविकताओं में कई नहीं हैं 2007 के बाद से, यूरोप में अकोवेल का अस्तित्व रहा है, एक ऐसा संगठन जो सुनिश्चित करता है कि पशु चिकित्सा नर्सों के शिक्षा कार्यक्रम यूरोपीय मानकों का पालन करते हैं
    • एकोवें द्वारा प्रमाणित 20 यूरोपीय स्कूलों में से एक रोम का एविविट (इटली में अद्वितीय) है Abivet पाठ्यक्रम पिछले दो साल और सबक पूंजी में आयोजित किया जाता है (यह पाठ्यक्रम में भी पारंपरिक सबक के बजाय ऑनलाइन उपस्थित होना संभव है)। इन पाठ्यक्रमों के कार्यक्रम यूरोपीय संघ के अनुरोधों के साथ-साथ AVMA (अमेरिकी पशु चिकित्सा चिकित्सा संघ) द्वारा व्यक्त की गई सिफारिशों के अनुरूप हैं। सैद्धांतिक पाठ के अलावा, अनिवार्य प्रशिक्षण के लगभग 300 घंटे प्रत्येक वर्ष निर्धारित किए जाते हैं। यह याद रखना चाहिए कि, यूरोप भर में प्रमाण पत्र मान्यता प्राप्त होने के बावजूद, इटली में इसकी वैधता के संबंध में एक सटीक नियम अभी तक परिभाषित नहीं किया गया है
    • वैकल्पिक रूप से, पाठ्यक्रम में उपस्थित होना संभव है "पशु देखभाल पेशेवर", डी एगॉस्टिनी यूरोपीय ट्रेनिंग सेंटर की पहल पर: इस मामले में यह आवश्यक है कि वे घर से पालन करें और, भले ही कोई व्यावहारिक तैयारी न हो, संस्थान इंटर्नशिप और नौकरी के अवसर तलाशने में अपनी मदद प्रदान करता है।
    • यूनिवर्सिटी में पशु चिकित्सा तकनीशियनों के लिए पाठ्यक्रमों में भाग लेने की संभावना है: टेरेमो विश्वविद्यालय पशु चिकित्सा तकनीशियन में मास्टर डिग्री में भाग लेने की संभावना प्रदान करता है, जबकि अन्य विश्वविद्यालयों में पशु चिकित्सा के संकाय में समान पाठ्यक्रम हैं।
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    क्षेत्र में अभ्यास करें एक क्लिनिक में इंटर्नशिप अवसर लेने की कोशिश करें, भले ही आप प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाएं। इस चरण के दौरान आप समझेंगे कि क्या आप भूमिका के लिए कटौती कर रहे हैं।
  • भाग 3

    नौकरी खोजें


    छवि का शीर्षक एक पशु चिकित्सा तकनीशियन बनें चरण 7
    1
    एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में नौकरी खोजें तकनीकी पाठ्यक्रम में भाग लेने के बाद, एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में एक अंशकालिक या पूर्णकालिक नौकरी की तलाश करें। आप नौकरी लिस्टिंग के बीच खोज कर सकते हैं, सीधे क्लिनिक से संपर्क करें या संस्थान से सहायता मांगिए जहां आपने पाठ्यक्रम में भाग लिया था। स्कूल अक्सर उन सुविधाओं की जानकारी रखते हैं जो वे कर्मचारियों के लिए देख रहे हैं
    • चूंकि पहले से ही कई पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय स्नातक काम की तलाश में हैं, इसलिए पहली कोशिश पर नौकरी खोजना आसान नहीं होगा।
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    अपना कार्य कौशल विकसित करें जैसा कि आपका कार्य नियमित हो जाता है, आपको कई स्थितियों का सामना करना पड़ता है जिसमें जानवरों के साथ बहुत सावधानी से व्यवहार करने का तरीका शामिल होना शामिल है। जितना अधिक आप अपने उद्योग में सहज महसूस करते हैं, उतना अधिक कौशल जो आप अपने काम में हासिल करेंगे। यहां कुछ चीजें हैं जिनकी आपको जांच करनी चाहिए:
  • जानवरों की स्थितियों और व्यवहारों का ध्यान रखें
  • उद्देश्य परीक्षा करें
  • सर्जिकल ऑपरेशन के दौरान सहायता प्रदान करें
  • पूर्व-ऑपरेटिव चरण में जानवरों और उपकरणों को तैयार करें
  • वर्णन करें और पशु इतिहास पर रिपोर्ट करें
  • प्रदर्शन और एक्स-रे को पढ़ने में सक्षम हो
  • प्रयोगशाला परीक्षण करें, जैसे रक्त और मूत्र परीक्षण
  • पशुओं पर संज्ञाहरण करना और उनकी प्रतिक्रिया की निगरानी करना
  • घायल या अस्पताल में भर्ती पशुओं के लिए आवश्यक प्राथमिक चिकित्सा और नर्सिंग देखभाल प्रदान करें
  • विशेष रूप से गंभीर स्थितियों में जानवरों के लिए इच्छामृत्यु करें
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें 9
    3
    भारी घंटों के लिए प्रयोग किया जाता है पशु चिकित्सा तकनीशियन अक्सर रात में, उन्मत्त और अनियमित लय पर लंबे समय तक काम करते हैं। कुछ पशु चिकित्सा केंद्र दिन में 24 घंटे खुले हैं, और लोगों को विभिन्न पाली को कवर करने की जरूरत है। समय के साथ, अनुभव और अधिकार प्राप्त करना, आप अधिक लचीला समय-समय पर खर्च कर सकते हैं, लेकिन समय के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हो रहे हैं।
  • आपको भारी जानवरों को उठाने और पकड़ने के लिए आवश्यक ताकत बनाए रखने की कोशिश करनी होगी, साथ ही साथ लंबे समय तक खड़े रहना होगा।
  • एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें 10
    4
    एक पशुचिकित्सा बनें यदि आप एक बहुत अच्छा पशु चिकित्सा तकनीशियन बन गए हैं, तो आप एक पशुचिकित्सा बनने का रास्ता लेने के बारे में सोच सकते हैं। यह एक अपेक्षाकृत संकाय है, लेकिन तकनीकी आधार रखने के लिए निश्चित रूप से आपके लाभ के लिए होगा
  • 5
    एक विशेषज्ञ पर विचार करें यह पाया गया कि यह क्षेत्र आपके प्यार को सबकुछ दर्शाता है, आप एक संबंधित क्षेत्र के हित में विशेषज्ञता द्वारा अपने ज्ञान को दूसरे स्तर पर लाने के बारे में सोच सकते हैं, जैसे नैदानिक ​​विकृति, सर्जरी, दंत चिकित्सा, संज्ञाहरण, आपातकालीन और गहन देखभाल, व्यवहारिक अध्ययन, चिकित्सा बर्ड फ्लू या पोषण आप को सख्ती से अध्ययन करना होगा, लेकिन यह इसके लायक होगा।
  • विशेषज्ञता प्राप्त करना संभव है यदि पहले से ही पशु चिकित्सा में एक डिग्री के कब्जे में।
    एक पशु चिकित्सक तकनीशियन बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com