कैसे एक डॉक्टर बनने के लिए

डॉक्टर बनने और ज़िंदगी बचाने के कई सपने देखते हैं, लेकिन इस इच्छा को देखने के लिए यात्रा का एहसास लंबा और थका है। हर कोई तनाव और तनाव के साथ सामना कर सकते हैं आवश्यक अध्ययन के वर्षों। और आप चुनौती स्वीकार करते हैं?

कदम

भाग 1

हाई स्कूल
छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 02
1
एक उपयुक्त हाई स्कूल चुनें जबकि इटली में मेडिसिन संकाय के लिए प्रवेश परीक्षा के लिए उपयोग किसी के लिए खुला है, यह तीसरी श्रेणी का संस्थान है जिसमें यह इस तरह के इतिहास, भूगोल, साहित्य, जीव विज्ञान, रसायन शास्त्र, भौतिकी और जैसे विषयों के लिए पर्याप्त महत्व दिया जाता है में भर्ती करना चाहिए गणित: इन क्षेत्रों पर परीक्षण चिंता खुद क्विज़, बेहतर अध्ययन करने और उच्च विद्यालय के 5 साल के दौरान शांति से तैयार करने के लिए अवसर के बजाय परीक्षण से पहले और महीनों में तर्क अवधारणाओं के दर्जनों जानने के लिए मजबूर किया जा रहा है करने के लिए ।
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 01
    2
    एक अच्छा स्कूल पाठ्यक्रम प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध परिपक्वता की श्रेणी और आपके स्कूल औसत आपको चिकित्सा और शल्य चिकित्सा के संकाय की पहुंच में रैंकिंग में स्थिति में वृद्धि करने में मदद कर सकते हैं।
  • भाग 2

    प्रवेश परीक्षा का पता लगाएं
    छवि एक डॉक्टर बनें शीर्षक 09
    1
    प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार करें। चिकित्सा और सर्जरी के संकाय में सीमित संख्या है (यानी, उपलब्ध स्थानों की संख्या सीमित है), इसलिए प्रवेश की परीक्षा उत्तीर्ण करना और रैंकिंग असाइनमेंट सूची दर्ज करना आवश्यक है। प्रवेश परीक्षा राष्ट्रीय स्तर पर अद्वितीय है। इसमें 60 प्रश्न होते हैं (जिनमें से प्रत्येक में 5 जवाब विकल्प हैं) निम्नानुसार बांटा गया है: 4 सामान्य ज्ञान, 23 तर्कसंगत तर्क, 13 जीव विज्ञान, 14 रसायन विज्ञान और 6 भौतिकी और गणित।
    • क्विज़ प्रोग्राम एमआईआर वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, जहां आप प्रतियोगिता नोटिस भी पा सकते हैं। विक्रय के लिए तैयारी के कई ग्रंथ हैं, इनकी अंतर्दृष्टि और परीक्षणों के सिमुलेशन हैं, या आप अपनी स्कूल की पुस्तकों की समीक्षा कर सकते हैं और अभ्यास करने के लिए पिछले साल के प्रवेश परीक्षाओं के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं। इसके अलावा, स्वयं को सूचित करें कि वे आपके शहर (मुक्त या भुगतान) में तैयारी पाठ्यक्रमों का आयोजन करते हैं।
    • स्कोरिंग तंत्र से परिचित हो जाओ प्रत्येक सही उत्तर के लिए आपको 1.5 अंक दिए गए हैं, 0 प्रत्येक उत्तर के लिए नहीं दिया गया है, जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए आपको 0.4 हटा दिया गया है।
    • नवीनतम नियमों के मुताबिक प्रवेश परीक्षा अप्रैल में होती है, जबकि अंतिम रैंकिंग सितंबर के आसपास प्रकाशित होती है।
    • हमेशा एमआईयूआर (शिक्षा मंत्रालय, विश्वविद्यालय और अनुसंधान) द्वारा प्रकाशित मंत्रिस्तरीय डिक्री का उल्लेख करें: प्रतियोगिता के रूपरेखा मंत्रालय के निर्णय से बदल सकते हैं!
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 06
    2
    भाग लेने के लिए विश्वविद्यालय चुनें प्रवेश रैंकिंग राष्ट्रीय स्तर पर अद्वितीय है, और राष्ट्रीय परीक्षा में सभी प्रतिभागियों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया गया है। आप 3 स्थानों तक आवेदन कर सकते हैं, जिनके लिए आवेदन करना है: सीटों को प्राथमिकताएं, स्कोर प्राप्त और उपलब्ध सीटों के आधार पर स्लाइडिंग तंत्र के लिए सौंपा गया है।
  • विश्वविद्यालय साइट्स को ध्यान से चुनें, जिनके लिए आवेदन करना है। उपलब्ध स्थानों की संख्या, घर से दूरी, प्रत्येक विश्वविद्यालय की लागत और प्रतिष्ठा पर विचार करें
  • आपको जरूरी आपके द्वारा बताए गए स्थान पर परीक्षण करना होगा "पहली पसंद"।
  • भाग 3

    विश्वविद्यालय में भाग लें
    छवि शीर्षक से एक डॉक्टर बनें चरण 16
    1
    कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहें चिकित्सा संकाय में भाग लेना एक खेल नहीं है। घंटे और घंटों के अध्ययन की आवश्यकता है, आपका सामाजिक जीवन प्रभावित होगा और संभवतः जितना आप चाहें उतने सो नहीं पाएंगे। यह एक अत्यंत मांग वाले उपक्रम है।
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 17
    2
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कब भर्ती होने के बाद क्या उम्मीद है चिकित्सा और सर्जरी में परास्नातक डिग्री सबसे लंबी है: यह 6 साल तक रहता है! यहां, कम या ज्यादा, इन वर्षों में आपको क्या सामना करना पड़ता है (शिक्षाओं का वितरण एक विश्वविद्यालय से दूसरे में भिन्न हो सकता है, क्योंकि प्रत्येक के पास अपनी पढ़ाई के क्रम हैं):
  • पहले तीन वर्षों: कोर विषयों (जीव विज्ञान, जैव रसायन, शरीर रचना विज्ञान, शरीर विज्ञान, विकृति विज्ञान, सूक्ष्म जीव विज्ञान, औषध विज्ञान) का अध्ययन करके चिकित्सा विज्ञान की मूल बातें प्राप्त -, चिकित्सा के इतिहास के इकट्ठा एक शारीरिक परीक्षा प्रदर्शन करने के लिए जानें, और पता करने के लिए रोगों के नैदानिक ​​सिद्धांतों
  • से छठे वर्ष के लिए चौथे: विस्तार से अध्ययन के मुख्य नैदानिक ​​और शल्य चिकित्सा विषयों के हित के रोगों (कार्डियोलॉजी, पल्मोनोलॉजी, संक्रामक रोग, एलर्जी, संधिवातीयशास्त्र, नेफ्रोलॉजी, आंतरिक चिकित्सा, एनेस्थिसियोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी, तंत्रिका विज्ञान, मनोविज्ञान, बाल रोग, स्त्री रोग, नेत्र विज्ञान, Otorhinolaryngology, मूत्रविज्ञान, सामान्य सर्जरी, वक्ष शल्य चिकित्सा, हृदय शल्य चिकित्सा, आदि), और विभिन्न विशेष विभागों के लगातार रोटेशन।
  • तुम भी, और नियमित रूप से एक निश्चित विभाग और अधिक बारीकी से भाग लेने के लिए सक्षम होने के लिए अपने प्रबंधक से पूछ सकते हैं कि आप विशेष रूप से की तरह है, तो: इस इंटर्नशिप की अवधि है, और आमतौर पर थीसिस के लिए भी प्रोफेसर (अगला चरण देखें) के लिए आवश्यक है।
  • उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करने का प्रयास करें स्नातकोत्तर विद्यालयों के लिए प्रवेश रैंकिंग के लिए डिग्री के लिए आपका पाठ्यक्रम महत्वपूर्ण है।
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 24
    3
    अपनी रुचि की विशेषता में डिग्री थीसिस के लिए पूछें जब आप प्रत्येक अनुशासन के साथ काम कर रहे हैं, तो आप की सबसे सटीक अवधारणा है, जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं, जिसके लिए आप अधिक इच्छुक हैं या अधिक जानना चाहते हैं, और अपने प्रोफेसर से बात करें कि वह विशेषज्ञता के उस क्षेत्र में डिग्री ..
  • डिग्री थीसिस एक पाठ है (वास्तव में, एक किताब), जिसने छात्र अपने ज्ञान को एक निश्चित विषय पर प्रदर्शित करने के लिए लिखता है, उसके साथ चुना हुआ "प्रोफेसर अध्यक्ष"।
  • आम तौर पर, प्रोफेसर के अध्यक्ष आप स्नातक (इंटर्नशिप अवधि) से पहले एक निश्चित अवधि के लिए अपने विभाग में शामिल होना चाहते हैं। आवश्यक इंटर्नशिप की लंबाई के बारे में जानें, कभी-कभी दो साल भी लंबा हो सकता है!
  • यदि आप विशेषज्ञता पाठ्यक्रम में दाखिला लेने का इरादा रखते हैं, तो एक विशेषज्ञता के लिए चुना गया एक जैसा अनुशासन के लिए डिग्री थीसिस के लिए आवेदन करें: आपको प्रवेश रैंकिंग में एक बोनस दिया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 26
    4
    स्नातक! चिकित्सा और सर्जरी में मास्टर डिग्री के अंत में, आप का शीर्षक कमाते हैं "डॉक्टर सर्जन"- हालांकि, आप अभी तक मेडिकल पेशे का अभ्यास नहीं कर सकते हैं, आपको पहले लाइसेंस प्राप्त करना होगा!
  • भाग 4

    चिकित्सा व्यवसाय के लिए योग्यता प्राप्त करना
    छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 20
    1



    मेडिकल पेशे का अभ्यास करने में सक्षम होने के लिए राज्य परीक्षा से अधिक है राज्य परीक्षा में एक व्यावहारिक इंटर्नशिप और एक लिखित परीक्षा होती है।
    • व्यावहारिक प्रशिक्षण तीन महीने तक रहता है, इस प्रकार विभाजित किया जाता है: एक चिकित्सा विभाग में 1 महीने, एक सर्जरी विभाग में 1 महीने और एक सामान्य चिकित्सक में 1 महीने।
    • व्यावहारिक परीक्षण के बजाय दो भागों होते हैं, इनमें से प्रत्येक में 90 प्रश्न हल होते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 25
    2
    ऑर्डर ऑफ फिज़िकल सर्जन में शामिल हों पंजीकरण अनिवार्य है, और आवेदन उस प्रांत के आदेश में जमा किया जाना चाहिए जिसमें आप निवास कर रहे हैं, जो इसे स्वीकार करने से पहले, यह जांच करेगा कि सभी आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा किया गया है (डिग्री, योग्यता, आदि)।
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 21
    3
    आखिरकार तुम एक डॉक्टर हो! एक बार जब आप योग्यता प्राप्त कर लेते हैं, तो आप अंततः मेडिकल पेशे का अभ्यास कर सकते हैं। इस बिंदु पर आपके पास तीन विकल्प हैं:
  • यहाँ बंद करो डॉक्टर सर्जन और लाइसेंसिंग के शीर्षक के साथ आप दवाएं लिखने के लिए अधिकृत हैं और आप मुख्य रूप से मेडिकल गार्ड में काम कर सकते हैं, लेकिन अस्पताल में नहीं।
  • एक विशेषज्ञता पाठ्यक्रम के लिए पंजीकरण करें एक स्नातक स्कूल में भर्ती होने के लिए, आपको फिर से एक राष्ट्रीय प्रतियोगिता का सामना करना होगा। चुने हुए अनुशासन के आधार पर स्नातक स्कूल 4-5 वर्ष तक रहता है
  • जनरल मेडिसिन में एक विशिष्ट प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भाग लें इसके अलावा इस मामले में आपको प्रवेश प्रतियोगिता का सामना करना होगा, जो कि क्षेत्रीय स्तर पर है। पाठ्यक्रम में तीन साल की अवधि है।
  • भाग 5

    क्या आप इस काम के लिए सही व्यक्ति हैं?
    छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 27
    1
    आवश्यक समय और धन के बारे में जागरूक रहें सरल शब्दों में, एक डॉक्टर बनने के लिए बहुत बलिदान की आवश्यकता होती है साल और साल कुछ भी कमाई के बिना अध्ययन करने के लिए समर्पित, मज़ा को एक तरफ रखकर, नींद के घंटे खो गए और इतना तनाव जिससे आप अपने बालों को फाड़ना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक डॉक्टर चरण 28
    2
    यदि आपके पास विज्ञान के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति है, तो आपके पास एक फायदा है इस तरह के एक प्रतिस्पर्धी और तनावपूर्ण क्षेत्र में जीवित रहने के लिए, आपको विज्ञान के लिए एक प्राकृतिक खुफिया और प्रवृत्ति होना चाहिए। यदि आप वास्तव में रुचि रखते हैं तो सब कुछ आसान हो जाएगा अन्यथा यह एक बहुत ही कठिन और लंबी सड़क होगी
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें चरण 2 9
    3
    लोगों के साथ अच्छे रहें डॉक्टर मानव जीवों के कामकाज से ग्रस्त नशे की नस्लों के न सिर्फ मैनिकॉसेस हैं, वे भी जीव भी हैं "सामाजिक"। यदि आप एक अच्छे डॉक्टर बनना चाहते हैं, तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि लोगों से कैसे निपटना है।
  • इसके अलावा, दूसरों में एक ईमानदार रुचि आपको सबसे अधिक तनावपूर्ण क्षणों में आगे बढ़ने में मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक एक डॉक्टर बनें 31
    4
    पैसे के लिए ऐसा मत करो यह सच है कि डॉक्टर पर्याप्त कमाते हैं, लेकिन अगर पेशा में आपकी दिलचस्पी सिर्फ एकमात्र चीज है, तो आप लंबे समय तक नहीं रहेंगे। आप करों और पुस्तकों में बिताए हजारों यूरो के साथ समाप्त होंगे, काम करने की इच्छा नहीं होगी, और हवा में फेंकने वाले जीवन के वर्षों। यदि आप वित्तीय स्थिरता प्राप्त करने के लिए एक डॉक्टर बनना चाहते हैं, तो भविष्य के लिए अपनी योजनाओं को बदलने के लिए बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक डॉक्टर कदम 32
    5
    पता है कि यह सब रोमांचक नहीं है मानो या न मानो, कम से कम एक चौथाई चिकित्सा में कागजी कार्रवाई शामिल है। कई डॉक्टरों ने मुलाकात की, घोषित किया कि अगर वे समय पर वापस जा सकते हैं तो वे अलग-अलग विकल्प बना सकते हैं संभवत: आपको रोगियों के साथ जितने भी संपर्क करना चाहते हैं, उन सभी के पास संभवतः नहीं होगा, और आपको नौकरशाही से निपटना होगा, जितना कि आप कल्पना करते हैं।
  • टिप्स

    • अन्य चिकित्सकों से बात करें जो आपकी रुचि के क्षेत्र में पहले से ही काम कर रहे हैं।
    • जो सभी डॉक्टर बनने की कामना करते हैं, वे सभी सफल नहीं होते। स्वास्थ्य क्षेत्र में कई अन्य व्यवसाय हैं: नर्स, फिजियोथेरेपिस्ट, प्रयोगशाला तकनीशियन, और इसी तरह।
    • आप प्रवेश की कसौटी पर असफल है, और आप अगले वर्ष फिर से कोशिश करना चाहते हैं, तो आप एक डिग्री कोर्स है कि पहले साल चिकित्सा के पहले वर्ष के उन लोगों के साथ संगत शिक्षाओं है पर भर्ती और फिर अगर संकाय में भर्ती कराया उन्हें मान्य करने के लिए भेज सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ विश्वविद्यालयों में, चिकित्सा और शल्य चिकित्सा में डिग्री कार्यक्रमों को अंग्रेजी में शुरू किया गया है। यदि आप रुचि रखते हैं, तो एमआईयूआर वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी प्राप्त करें कि इसका उपयोग कैसे किया जाए।
    • अपने कैरियर के दौरान आपको कई रिफ्रेशर कोर्स (सतत चिकित्सा शिक्षा, ईसीएम) में भाग लेने होंगे।
    • प्रवेश के लिए समय सीमा याद मत करो।
    • प्रवेश क्षेत्र का प्रयास करने से पहले, स्वयं के स्वयंसेवक गतिविधियों के साथ, चिकित्सा क्षेत्र में कुछ अनुभव प्राप्त करने की कोशिश करें। यदि आप देखते हैं कि यह आपके लिए एक उपयुक्त क्षेत्र नहीं है, तो प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण करने के लिए बेकार है। समय और पैसा बर्बाद करने की जोखिम
    • अन्य छात्रों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com