पशु व्यवहार में एक विशेषज्ञ कैसे बनें

पशु व्यवहार विशेषज्ञ विभिन्न शैलियों, जूलॉजी और पशु चिकित्सा और व्यवहारिक चिकित्सा सहित, से आते हैं। एक पेशेवर व्यवहारवादी बनने के लिए, कई अध्ययनों की आवश्यकता है और अधिमानतः प्रत्यक्ष अनुभव अध्ययन के प्रकार उस क्षेत्र के अनुसार अलग-अलग होते हैं जिसमें आप विशेषज्ञता चाहते हैं।

कदम

एक एनिमेटिव बिहेविनिस्ट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
कैरियर पथ चुनें विकल्प भिन्न होते हैं, उदाहरण के लिए आप अपने जानवरों को प्रशिक्षित करने के लिए मालिकों को मदद करते हुए पशु व्यवहार के क्षेत्र में काम करने का निर्णय ले सकते हैं। या फिर आप एक चिड़ियाघर में, मछलीघर या प्रकृति आरक्षित, साथ ही पशु व्यवहार अनुसंधान संस्थानों में भी काम कर सकते हैं। तय करने से पहले, यदि आप हमेशा जानवरों और उनके मालिकों के साथ सीधे संपर्क में रहना पसंद करते हैं, या यदि आप विशेष रूप से जानवरों और अन्य वैज्ञानिकों के साथ काम करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए एक अनुसंधान संस्थान में।
  • एक एनिमेटिव बिहेविनिस्ट चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2



    डिग्री ले लो पशु व्यवहार में विशेषज्ञ बनने के लिए उपलब्ध विषयों में जीव विज्ञान, जूलॉजी, विकासवादी जीव विज्ञान, नैतिक विज्ञान, कीटनाशक, नृविज्ञान, मनोविज्ञान या पशु चिकित्सा समाजशास्त्र शामिल हैं। काम खोजने के लिए, ज्यादातर मामलों में, आपको एक डिग्री, साथ ही मास्टर की डिग्री या एक शोध डॉक्टरेट भी प्राप्त करनी होगी। उदाहरण के लिए, आप पशु विज्ञान, पशु व्यवहार चिकित्सा या जीवविज्ञान के संकाय में अध्ययन कर सकते हैं एक और पूर्ण प्रशिक्षण के लिए, कई अलग-अलग विश्वविद्यालयों में उपलब्ध दूसरे स्तर की विशेषज्ञ डिग्री प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं।
  • एक एनिमेटिव बिहेविनिस्ट चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    एक इंटर्नशिप लें सभी व्यवसायों के लिए, इंटर्नशिप पशु क्षेत्र के साथ पहला दृष्टिकोण रखने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, कुछ नियोक्ताओं को भर्ती के लिए जानवरों के साथ एक डिग्री और प्रत्यक्ष अनुभव दोनों की आवश्यकता होती है। कई सुविधाएं हैं जहां आप एक स्वयंसेवक या प्रशिक्षु के रूप में काम कर सकते हैं, उदाहरण के लिए पशु चिकित्सा क्लिनिक, एक्वैरियम, चिड़ियाघर और अनुसंधान संस्थानों में।
  • एक एनिमेटिव बिहेविनिस्ट चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    काम की तलाश करने के लिए जल्दी शुरू करें जब तक आप नौकरी की तलाश में स्नातक नहीं होने तक इंतजार न करें। जब आपने अपने क्षेत्र के विशेषज्ञों का फैसला किया है, तो तत्काल उन सुविधाओं की तलाश शुरू कर दें जो आपको अपनी इच्छा की नौकरी खोजने की संभावना में वृद्धि करने के लिए रुचि दे सकते हैं। आवश्यक योग्यता के बारे में जानें, एक विशिष्ट ढांचे में किया गया काम का प्रकार और अनुभव के तुरंत बाद इंटर्नशिप शुरू करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com