यूएसए में चिकित्सा विशेषज्ञता कैसे प्राप्त करें

यह आलेख अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समझा जाएगा कि एक ऐसी चिकित्सा छात्र जो विदेशों में अध्ययन किया है, को इंटर्नशिप स्थान प्राप्त करने और संयुक्त राज्य अमेरिका में विशेषज्ञता प्राप्त करने के लिए करना है।

कदम

1
जल्द ही तय करें मेडिकल स्कूल एक आकर्षक और विशाल दुनिया है। प्रारंभिक वर्षों के दौरान, कई छात्रों को पता नहीं है कि वे किस विषय में विशेषज्ञता चाहते हैं लेकिन जल्द ही अपना लक्ष्य तय करने का प्रयास करें सबसे अच्छी बात पहले साल के दौरान पहले से ही तय होनी होगी और तुरंत सर्जरी इंटर्नशिप का पालन करेगी।
  • 2
    उन्नत पाठ्यक्रम के छात्रों के संपर्क में जाओ और उनसे मिलने का प्रयास करें, जिन्होंने अपना खुद का अनुशासन तय किया है अपने मामले के साथ संगत विकल्पों का पता लगाएं, आपकी व्यक्तिगत स्थिति पर विचार करें और इसलिए आर्थिक, परिवार, सामाजिक आदि।
  • 3
    समझे कि कौन सी प्रक्रिया आपको उत्तीर्ण करती है यह विदेशी छात्रों के लिए सबसे कठिन हिस्सा है और इस लेख में हम उन विवरणों को कवर करेंगे जो कहीं और पर्याप्त रूप से नहीं समझाए गए हैं। योग्यता परीक्षाओं को यूएसएमईएलई कहा जाता है - संयुक्त राज्य अमेरिका मेडिकल लाइसेंसिंग परीक्षा कुल में आपके पास 4 परीक्षाएं, पहली परीक्षा, दूसरी परीक्षा सीके, दूसरी परीक्षा सीएस और तीसरी परीक्षा है। पहले दो को किसी भी देश में समर्थित किया जा सकता है लेकिन पिछले दो संयुक्त राज्य अमेरिका में समर्थित होना चाहिए।
  • 4
    परीक्षा लेने के लिए आपको ईसीएफएमजी - विदेशी मेडिकल स्नातकों के लिए परीक्षा आयोग के साथ पंजीकृत होना होगा। यह संगठन आपको पंजीकरण आवेदन में मदद करेगा और आपको आवश्यक जानकारी प्रदान करेगा। अपनी सुंदर साइट पर विभिन्न पीडीएफ फाइलों में आपको आवश्यक दस्तावेजों पर सभी विवरण मिलेंगे। और यह आपके सभी संदेहों को स्पष्ट करने और पूरी प्रक्रिया को समझने के लिए एक बहुत ही उपयोगी साइट है।
  • 5
    परीक्षा 1 यह परीक्षा मेडिकल स्कूल के पहले तीन वर्षों के दौरान पढ़ी गई विषयों को शामिल करती है जो शरीर रचना विज्ञान, शरीर विज्ञान, जैव रसायन, सूक्ष्म जीव विज्ञान, औषधि विज्ञान और विकृति है। फिर तीन अन्य विषय हैं जो महामारी विज्ञान, मनोचिकित्सा और नैतिकता हैं। यह परीक्षा लेने का सबसे अच्छा समय तीसरे वर्ष के बाद होगा।
  • 6
    USE - अमेरिकी क्लीनिकल अनुभव (यूएस क्लीनिक में मेडिकल अनुभव) विशेषज्ञता इंटर्नशिप प्राप्त करने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण मानदंड है। विदेशी छात्रों के लिए, अमेरिका में नैदानिक ​​अभ्यास थोड़ा अलग है। आपके लिए इंटर्नशिप के लिए गंभीरता से विचार किया जाना हमेशा के लिए महत्वपूर्ण है कि आपके पास अमरीका में कुछ प्रकार के नैदानिक ​​अनुभव हैं जो कि बिल्कुल और महत्व के क्रम में हो सकते हैं: वैकल्पिक, इंटर्नशिप, अवलोकन, शोध या स्वयंसेवा। वैकल्पिक अनुभव आपका सर्वोत्तम विकल्प होगा: इसका मतलब है कि यूएस में आपके इंटर्नशिप का हिस्सा बनाना। यह संभव है और कई विदेशी छात्र अमेरिकी मेडिकल स्कूलों में आवेदन करते हैं और अभ्यास करते हैं। आप अमेरिका में डॉक्टर के काम का पालन कर सकते हैं और नैदानिक ​​गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। एक पर्यवेक्षक के रूप में आप डॉक्टर के काम का पालन कर सकते हैं, लेकिन सीधे रोगियों के साथ बातचीत नहीं करते। एक अन्य विकल्प कुछ शोध समूह में शामिल किया जाना है या किसी भी मुफ्त क्लिनिक में स्वयंसेवक के रूप में काम करना है। जितना अधिक आप उपयोग अनुभव अनुभव करते हैं, बेहतर आपके मौके हैं यूएसई के प्रकार की तुलना में अवधि अधिक महत्वपूर्ण है
  • 7



    परीक्षा 2 सीसी - सीके के लिए खड़ा है "नैदानिक ​​ज्ञान"। यह परीक्षा चिकित्सा, सर्जरी, प्रसूति और स्त्री रोग, बाल रोग, महामारी विज्ञान और नैतिकता के पिछले वर्ष में सीखी गई विषयों पर आधारित है।
  • 8
    परीक्षा 2CS - सीएस का अर्थ है "नैदानिक ​​कौशल"। यह परीक्षा आपके व्यावहारिक कौशल का परीक्षण करती है, आपके संवाद के तरीके और रोगियों के साथ आपके व्यवहार का परीक्षण करती है। परीक्षा केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में टिकाऊ है इतने सारे छात्रों को इसका समर्थन करने के लिए अमरीका आने के लिए पर्यटक वीजा के लिए आवेदन करना होगा।
  • 9
    प्रमाणन ईसीएफएमजी (मेडिकल स्कूल में विदेशी स्नातकों को शिक्षित करने के लिए आयोग)। एक बार जब आप ऊपर की परीक्षा उत्तीर्ण कर लेंगे, तो आपको ईसीएफएमजी प्रमाणन और प्रासंगिक महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र मिलेगा जो आपको विशेषज्ञता चरण में एक स्थान का अनुरोध करने का अधिकार देगा।
  • 10
    ईआरएएस (इंटर्नशिप के लिए आवेदन की इलेक्ट्रॉनिक सेवा) उपरोक्त कदम पूरा हो जाने के बाद, इस साइट का ध्यानपूर्वक अध्ययन करें जहां आप संयुक्त राज्य अमेरिका में पेश किए जाने वाले विभिन्न अध्ययन कार्यक्रम पाएंगे। ध्यान से प्रत्येक वेब पेज की जाँच करें और उन कार्यक्रमों की एक सूची बनाएं जिनसे आप सदस्यता लेना चाहते हैं। यह सॉफ्टवेयर भी है जो आपको इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है।
  • 11
    मिलान (उपयुक्तता का सत्यापन) प्रक्रिया है जिसमें कार्यक्रमों के लिए आवेदन करना शामिल है, एक साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है और अंत में आपके द्वारा अपेक्षित कार्यक्रमों की सूची की पेशकश की गई कार्यक्रमों की सूची के साथ तुलना की जाती है। यह एक जटिल प्रक्रिया है और आप एनआरएमपी (नेशनल रेसिडेन्सी मैचिंग प्रोग्राम) वेबसाइट पर विवरण पा सकते हैं।
  • 12
    संयुक्त राज्य अमेरिका में विशेषज्ञता का इंटर्नशिप अवधि आपके द्वारा चुने गए विशेषज्ञता अनुशासन पर निर्भर करती है। आप इंटर्नशिप के दौरान और पहले, पात्रता चेक-अप अवधि के दौरान, 3 परीक्षा ले सकते हैं। यदि आप पात्रता जांच से पहले परीक्षा 3 पूरी करते हैं तो आप एक छात्र वीजा के बजाय वर्क वीजा प्राप्त कर सकते हैं।
  • 13
    SOAP कार्यक्रम (मुख्य, उद्देश्य, आकलन, योजना) अगर आप फिटनेस की जांच करने में असफल रहते हैं, तो सोप के नाम पर एक वैकल्पिक प्रक्रिया है। जिन कॉलेजों में अभी भी रिक्तियां हैं और जिन उम्मीदवारों ने फिटनेस जांच नहीं की है वे एक-दूसरे के साथ संपर्क करें। हर साल कई छात्रों को फिटनेस के माध्यम से और सोप के माध्यम से जगह मिलती है।
  • 14
    चिकित्सा प्रशिक्षण इंटर्नशिप के बाद आप मेडिकल ट्रेनिंग में भर्ती होने के लिए पूछ सकते हैं या आप उस अनुशासन का अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं जिसमें आपके पास विशेष है ऐसे कई लोग हैं जो चिकित्सा प्रशिक्षण में भर्ती होने का अनुरोध करते हैं और अन्य अतिथियों के रूप में भाग लेते हैं। अपने सपनों पर भरोसा करें शुभकामनाएं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com