रेडियोलॉजिस्ट कैसे बनें

विकिरण विज्ञानी एक विशेष चिकित्सक है जो एक्स-रे विकिरण के साथ उपकरणों का पता लगाने और बीमारियों से निपटने के लिए उपयोग करता है। रोगी के विकृतियों के आधार पर किए जाने वाले परीक्षणों का मूल्यांकन करने के अलावा, विकिरण विज्ञानी नैदानिक ​​परिणामों की व्याख्या करने और उपचार उपचार निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए। आप मेडिकल और शल्य चिकित्सा में एक डिग्री प्राप्त करने और रेडियोलॉजी, रेडियोधीग्नॉस्टिक्स या रेडियोधर्मी में विशेषज्ञता हासिल करने के बाद रेडियोलॉजिस्ट बन जाते हैं। रेडियोलॉजिस्ट बनने के बारे में विस्तार से जानने के लिए इस आलेख के चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

स्कूल की तैयारी
एक रेडियोलॉजिस्ट बनें चित्र 1
1
एक हाई स्कूल चुनने में, वह एक संस्थान के लिए विकल्प चुनता है जिसका अध्ययन अध्ययन गणित और अन्य वैज्ञानिक विषयों के अध्ययन पर केंद्रित है। विश्वविद्यालय के लिए तैयार होने के लिए रसायन, जीवविज्ञान और गणित में अच्छे ग्रेड प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • एक रेडियोलॉजिस्ट बनें वाला छवि, चरण 2
    2
    चिकित्सा संकाय का उपयोग करने के लिए प्रवेश परीक्षा का समर्थन करें। एक प्रोग्राम नेशनल नंबर (मेडिसिन, दंत चिकित्सा, पशु चिकित्सा और आर्किटेक्चर) के साथ एक संकाय में भर्ती होने के लिए प्रवेश परीक्षा पास करना आवश्यक है। परीक्षण में बहु-विकल्प वाले प्रश्नों की एक श्रृंखला होती है जो कि जितनी जल्दी संभव हो उतनी उत्तर देनी होगी।
  • प्रश्न तीन अलग-अलग वर्गों में विभाजित हैं: सामान्य संस्कृति, तर्क और संदर्भ विषयों। माना जाता है, परीक्षा उत्तीर्ण, छात्र एक ध्वनि सामान्य ज्ञान, तार्किक सोच को विकसित करने की क्षमता (साहित्य, इतिहास और दर्शन, सामाजिक और संस्थागत में) है और जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित और भौतिकी में एक अच्छा आधार होना चाहिए।
  • तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका परीक्षण में प्रस्तावित लोगों के समान सवालों के जवाब देना अभ्यास करना है, ताकि समय को अधिकतम करने के लिए और जवाब देने की आपकी क्षमता में तेजी लाया जा सके। इंटरनेट पर पिछले वर्षों के प्रवेश परीक्षाओं को ढूंढना मुश्किल नहीं है। आप MIUR वेबसाइट पर प्रस्तावित सामग्री के साथ भी अभ्यास कर सकते हैं
  • एक रेडियोलॉजिस्ट बनें चित्र 3
    3
    विश्वविद्यालय में समय के लिए साइन अप करें अच्छी तरह से पता है कि कैसे रजिस्टर करने के लिए और विश्वविद्यालय नामांकन के लिए अंतिम तिथि आम तौर पर बंद किए गए डिग्री पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण करने के लिए कम समय होता है, इसलिए समय पर कार्य करें और तुरंत इस बात में दिलचस्पी लेना शुरू करें।
  • एक रेडियोलॉजिस्ट बनें चित्र 4
    4
    स्तर और स्नातक परीक्षाओं का समर्थन करें
  • भाग 2

    विश्वविद्यालय अध्ययन
    एक रेडियोलॉजिस्ट बनें छवि का शीर्षक चरण 5
    1
    अपने विश्वविद्यालय पथ पर लगना मेडिकल विशेषज्ञ बनने की सड़क विशेष रूप से लंबी है चिकित्सा और सर्जरी में डिग्री पाठ्यक्रम छह साल की अवधि है और एक डिग्री परीक्षा जिसमें एक थीसिस की चर्चा शामिल है के साथ समाप्त होता है।



  • एक रेडियोलॉजिस्ट बनें चित्र 6
    2
    विश्वविद्यालय पॉलीक्लिनिक्स, अस्पतालों, एएसएल कंपनियों के अस्पतालों आदि में भी प्रशिक्षण की अवधि है। इंटर्नशिप शैक्षणिक गतिविधि का एक रूप है जो व्यावहारिक गतिविधियों के निष्पादन के माध्यम से व्यावसायिक कौशल के अधिग्रहण की अनुमति देता है (अलग-अलग डिग्री स्वायत्तता के साथ जो धीरे-धीरे छात्र के अनुभव के आधार पर बढ़ जाती है)।
  • भाग 3

    डिग्री के बाद
    एक रेडियोलॉजिस्ट बनें चित्र 8
    1
    स्नातक की उपाधि प्राप्त करने के बाद, मेडिकल पेशे के लिए योग्यता प्राप्त करने के लिए परीक्षा लें। एक डॉक्टर के रूप में अभ्यास करने में सक्षम होने के लिए राज्य परीक्षा पास करना अनिवार्य है। परीक्षा में एक व्यावहारिक परीक्षा और एक लिखित परीक्षा है। व्यावहारिक भाग वास्तव में प्रशिक्षण की अवधि में होता है - लिखित परीक्षा दो भागों में विभाजित होती है जिसमें एकाधिक विकल्प प्रश्न सबमिट किए जाते हैं।
  • 2
    ऑर्डर ऑफ़ फिजिशियन के साथ रजिस्टर करें रजिस्ट्रेशन में दाखिले अनिवार्य अनिवार्य है जो मेडिसिन एंड सर्जरी और दंत चिकित्सा में सभी स्नातकों के लिए आवश्यक पेशेवर योग्यता प्राप्त कर चुके हैं। पंजीकरण के साथ रजिस्टर करने में विफलता पेशे के अनुचित अभ्यास का अर्थ है। डिग्री प्राप्त करने के बाद ही, पंजीकरण में योग्यता और नामांकन, चिकित्सा व्यवसाय का अभ्यास करने, निदान करने और किसी भी चिकित्सा का संचालन करने के लिए अधिकृत है।
  • एक रेडियोलॉजिस्ट बनें जाने वाली छवि, स्टेप 11
    3
    विशेषज्ञता पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें चिकित्सा और सर्जरी में डिग्री प्राप्त करने के बाद, आपको रेडियोलॉजी, रेडियोधीग्नॉस्टिक्स या रेडियोथेरेपी में विशेषज्ञ होना होगा। रेडियोलॉजी रेडियोलॉजी की शाखा है जो नैदानिक ​​प्रयोजनों के लिए एक्स-रे का उपयोग करता है और इसकी वस्तु के रूप में अनुसंधान और रोगों के निदान, और विकिरण का उपयोग करके कुछ बीमारियों के उपचार के साथ विकिरण चिकित्सा सौदों है। जो पांच वर्ष की अवधि है और जिसका उपस्थिति अनिवार्य है - - विशेषज्ञता के दौरान हम आगे की जांच सहन और एक सहायक चिकित्सा विभाग के विशेषज्ञों के रूप में उनके नैदानिक ​​गतिविधि उधार देने के लिए कहा जाता है के क्रम में, करने के लिए पूरी तरह से सभी समझते हैं प्रक्रियाओं और तकनीकों जो एक दिन उपयोगी हो सकती हैं जब आपको पहले व्यक्ति में काम करना होगा।
  • ग्रेजुएट स्कूल में प्रवेश एक प्रतियोगिता पारित करने के अधीन है, जो कि पेशेवर योग्यता के कब्जे में चिकित्सा और सर्जरी के स्नातकों द्वारा पहुंचा जा सकता है। यदि उम्मीदवार पात्र नहीं हैं तो प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं, यदि विजेता, पाठ्यक्रम की शुरुआत के बाद पहले सत्र के भीतर योग्यता।
  • एक रेडियोलॉजिस्ट बनें वाला छवि, स्टेप 1 9
    4
    अप-टू-डेट रखें डॉक्टर के रूप में अभ्यास करते समय पेशेवर अद्यतन और निरंतर तैयारी मौलिक महत्व के होते हैं!
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • परिपक्वता का डिप्लोमा
    • चिकित्सा और सर्जरी में डिग्री
    • चिकित्सा व्यवसाय के लिए योग्यता
    • ऑर्डर ऑफ़ फिजिशियन में पंजीकरण
    • विशेषज्ञता का डिप्लोमा
    • इंटर्नशिप का अनुभव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com