एक खगोलविद कैसे बनें

सितारों, ग्रहों, आकाशगंगाओं और ब्रह्मांड के लिए एक जुनून है, और वहाँ से बाहर है कि आप एक कैरियर के रूप में खगोल विज्ञान के संबंध में और सिर्फ एक शौक के रूप में नहीं करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं सब कुछ के बारे में ज्ञान के लिए एक प्यास। यह एक ऐसा विकल्प है, जो आपको दुनिया भर में ले जा सकता है और शायद आपको अंतरिक्ष के बारे में महान और आश्चर्यजनक खोजों के बारे में जानकारी मिल सके और हम इसके रहस्यों के बारे में क्या सीख सकते हैं। एक खगोल विज्ञानी बनने के लिए सही पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए प्रतिबद्धता, अच्छे अध्ययन कौशल और शोध की आवश्यकता होगी।

कदम

एक खगोलविद के चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
शुरुआत से चुनौतियों पर विचार करें खगोल विज्ञान एक लोकप्रिय क्षेत्र है और यह प्रतियोगिता जो तीव्रता है वह तीव्र है। इसके अलावा, काम की उपलब्धता बहुत व्यापक नहीं है और उनमें से कई अकादमिक क्षेत्र में किए जाते हैं। इसका मतलब यह है कि आप वास्तव में कड़ी मेहनत का अध्ययन करने, कैरियर के मामले में आपकी रुचि के क्षेत्र पर प्रारंभिक दौर से ध्यान केंद्रित करने के लिए और भी क्षेत्र से जुड़े एक पेशे को समर्पित है, जरूरी विशुद्ध खगोलीय नहीं विचार करने के लिए तैयार करने के लिए की आवश्यकता होगी। हालांकि, अगर आप हार नहीं मानते हैं, तो आपको पता नहीं चलेगा कि आपके मौके क्या हैं, इसलिए आप शुरू होने से पहले चुनौतियों को रोक न दें!
  • संभवतः सबसे योग्य खगोल विज्ञानी बनने के लिए समय और संसाधन अलग सेट करना तैयार करें। इसका मतलब आम तौर पर स्नातक की डिग्री लेने के बाद उच्चतर विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त करना, अपने सामान्य अध्ययन पूरा करने के बाद विशेषज्ञता है।
  • एक खगोल विज्ञानी चरण 2 बनें चित्र
    2
    यदि आप अभी भी हाई स्कूल में जाते हैं तो स्कूल में अच्छी तरह से जाना इसका अर्थ है कि अच्छे ग्रेड होने के कारण, विशेष रूप से अंतिम परीक्षा के परिणामों के बारे में। गणित, भौतिकी और अन्य वैज्ञानिक विषयों पर विशेष रूप से फोकस करें, क्योंकि ये खगोल विज्ञान के मुख्य स्तंभ हैं इसके अलावा, विदेशी भाषा जानने के लिए, यह जानकर कि कंप्यूटर विज्ञान से कैसे निपटें और भूगोल से परिचित हो, उतना ही उपयोगी है अन्य कौशल जो एक खगोल विज्ञानी के रूप में महत्वपूर्ण हैं, उनमें शामिल हैं:
  • अधिक विश्लेषणात्मक और तर्कसंगत होने और तर्कसंगत विवेक कौशल होने के नाते।
  • एक खगोल विज्ञानी चरण 3 बनें छवि
    3
    कॉलेज या विश्वविद्यालय में आपके लिए उपयुक्त पाठ्यक्रम खोजें केवल खगोल विज्ञान पर ध्यान केंद्रित करने वाले प्रथम स्तर की डिग्री आम नहीं हैं, इसलिए आपको दूसरे देश में किसी विश्वविद्यालय के लिए आवेदन करने या यहां तक ​​कि आवेदन करने पर विचार करना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, वह खगोल विज्ञान की पेशकश के लिए विकल्पों के बारे में और बाहर कुछ खगोलीय इनपुट के साथ गणित और / या भौतिक विज्ञान में पाठ्यक्रम का पालन करने के लिए कि क्या लगाने की कोशिश कर विश्वविद्यालय के साथ बात करते हैं तो आप एक स्नातकोत्तर समर्पित पाठ्यक्रम पर नामांकन के लिए अनुमति देने के लिए पर्याप्त होगी केवल खगोल विज्ञान के लिए अधिक जानकारी के लिए पाठ्यक्रम सलाहकारों के साथ चर्चा करें।
  • आप जो भी चुनाव करते हैं, सर्वोत्तम संभव विश्वविद्यालय या कॉलेज में नामांकन करना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी स्कूल में आपके द्वारा प्राप्त परिणामों पर निर्भर करता है।
  • एक खगोल विज्ञानी चरण 4 बनें चित्र
    4
    अपने सपने के लिए उपयुक्त विश्वविद्यालय के विषय चुनें यदि आप केवल खगोल विज्ञान पर केंद्रित एक डिग्री कोर्स तक पहुंचने में सक्षम हैं, तो संभव है कि पाठ विषय समन्वयकों द्वारा उचित विषयों को पहले से चुना जाएगा। अन्यथा, गणित या भौतिकी में एक डिग्री के लिए चुनते हैं। यदि संभव हो, खगोल विज्ञान और / या खगोल भौतिकी जैसे विषयों को जोड़ें, बशर्ते वह उपलब्ध है, याद रखें, हालांकि, उन्हें विशेषज्ञ के लिए स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में चुना जा सकता है। जो कुछ भी आप निम्नलिखित को समाप्त करते हैं, अपना सर्वश्रेष्ठ करें
  • जब आपकी मास्टर डिग्री थीसिस लिखने का समय आता है, तो खगोल विज्ञान की परंपरा और यथास्थिति पर सवाल उठाने के लिए तैयार रहें। एक महान खगोलशास्त्री (दुर्भाग्य से समय से पहले ही मृत्यु हो गई) बीट्राइस Tinsley बुलाया सबसे बड़ी सैद्धांतिक और रचनात्मक खगोल विज्ञान में से एक के रूप में जाना जाता है और इसका व्यापक विचार और ज्यादा जानकारी के बीच एक तालमेल बनाने के लिए अपनी क्षमता के लिए मान्यता दी गई है, कई लिंक को देखने वे दूसरों से बच गए उनकी थीसिस ने पूरी तरह से स्वीकार किए जाने से आठ साल पहले हमें ले लिया, क्योंकि विद्वान की सोच बहुत उन्नत थी और उनकी खोज भी थी, लेकिन उसने उसे रोकना नहीं छोड़ा। कनेक्शन और सिद्धांतों को समझने के लिए जो दूसरों को नहीं समझते हैं, अपने विश्वासों (और तथ्यों के आधार पर आधार) के बारे में मजबूत रहें।
  • एक खगोल विज्ञानी चरण 5 बनें चित्र



    5
    अपने कंप्यूटर कौशल में सुधार के लिए कुछ समय निकालें। इसका मतलब कंप्यूटर के साथ खेलना नहीं है - यह वास्तव में प्रोग्रामिंग कौशलों और इसके आधार पर गणितीय सिद्धांतों की समझ को संदर्भित करता है।
  • एक खगोल विज्ञानी चरण 6 बनें छवि
    6
    खगोल विज्ञान को अपने जुनून बनाएं जहां तक ​​पहले स्तर के अध्ययन के दौरान खगोल विज्ञान का अध्ययन करने में सक्षम नहीं था, तो संभवतः सबसे ज्यादा संभव सीखने की सीख को अनदेखा करने का कोई कारण नहीं है। इस क्षेत्र के बारे में कई किताबें और लेख पढ़ें, एक स्थानीय खगोल विज्ञान कंपनी में शामिल हों और अपनी गतिविधियों में भाग लें और विज्ञानों और संग्रहालयों की यात्रा करें। साथ ही, असली खगोलविदों को अपनी परियोजनाओं के बारे में बात करने की कोशिश करें। आपको कभी पता नहीं है, तो आप दुनिया के विभिन्न भागों में खगोल विज्ञान परियोजनाओं का समर्थन है, तो पूछ सकते हैं और ऑन-मंच पर नजर बाहर रखने के लिए सुनिश्चित करने के लिए छुट्टियों के दौरान एक नौकरी खोजने के लिए, बुनियादी कार्यों को समर्पित सक्षम है, लेकिन महत्वपूर्ण है, हो सकता है खगोल विज्ञान की रेखाएं तुरंत संभावनाओं से अवगत रहेंगी
  • विश्वविद्यालय के वेधशालाओं में अंशकालिक नौकरियों या छुट्टियों या अर्ध-वार्षिक ब्रेक के दौरान खोजें, भले ही आपको केवल प्रवेश द्वार पर टिकट बेचना पड़ते हों। यह आपको खगोल विज्ञान पर खुली सीमा को कम से कम एक पैर पार करने की अनुमति देता है।
  • एक खगोल विज्ञानी चरण 7 बनें चित्र
    7
    आप निर्णय लेते हैं कि खगोल विज्ञान के क्षेत्र में आप अपना कैरियर कैसे समर्पित करना चाहते हैं क्षेत्र में पढ़ाई और अनुभव के साथ अधिक से अधिक विशिष्ट बनने के लिए, आपको अपने लिए सबसे बड़ी रुचि का क्षेत्र चुनना होगा। आम तौर पर, खगोलविदों ने ग्रह विज्ञान, सौर खगोल विज्ञान, सितारों की उत्पत्ति और विकास और आकाशगंगाओं के गठन जैसे क्षेत्रों में विशेषज्ञ किया है।
  • एक विशेषज्ञता होने के बावजूद, वहाँ एक खगोल विज्ञानी के लिए कोई "विशिष्ट दिन" है, क्योंकि काम में बहुत ज्यादा अंतर कर सकते हैं: आप, दूरबीन से भी देख सकते सिद्धांतों मॉडल करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग, शोध करते हैं, अन्य खगोलविदों के लिए बात करते हैं, का उपयोग करते हुए एक सार्वजनिक फार्म आपका ज्ञान, अन्य वेधशालाओं का दौरा, डेटा का विश्लेषण और बैठकों या सम्मेलनों में भाग लेना
  • टिप्स

    • एक रात के पशु बनना इस पेशे के लिए लाभ हो सकता है!
    • अच्छी शारीरिक फिटनेस और इष्टतम पोषण बनाए रखें सितारों को देखकर लगना कठिन होता है और टेलिस्कोप के माध्यम से दिखने से पहले आपको कभी भी महसूस नहीं हुआ मांसपेशियों का दर्द हो सकता है!
    • जल्द ही अनुदान प्रस्ताव लिखना सीखें यह अत्यधिक संभावना है कि यह आपकी नौकरी का एक बहुत बड़ा हिस्सा होगा!
    • खगोल विज्ञान के राष्ट्रीय संघों की सूची की जांच करें, जो क्षेत्र में भरोसा रखने वाले लोगों के नामों को जानने के लिए, यह समझने के लिए कि कौन से महाविद्यालयों या विश्वविद्यालयों ने भाग लिया है या अपने व्यावसायिक पथ का विश्लेषण किया है।
    • अन्य वैज्ञानिक विषयों के विपरीत, आपके द्वारा पढ़ाई जाने वाली वस्तुओं के साथ बातचीत करना बहुत मुश्किल है। आप एक स्टार को नहीं छू सकते, आप नेबुला में नहीं जा सकते और आप किसी ग्रह के पास नहीं रह सकते। आपको विद्युत चुम्बकीय वर्णक्रम के अवलोकन से बहुत कुछ सीखना होगा (इसके लिए आपको भौतिक विज्ञान की आवश्यकता है) और गणित और विज्ञान के सामान्य सिद्धांतों की समझ से, एक बार फिर, विशेष रूप से भौतिकी। आपको कंप्यूटर पर बनाए गए मॉडल के साथ अनुसंधान के साथ बहुत सहज महसूस करना होगा और अनुमानों का परीक्षण करना असीम रूप से करना होगा।
    • ऐसा माना जाता है कि क्षेत्र में लिखे गए सबसे अच्छे लेख खगोलविदों द्वारा 40 और 50 की उम्र के बीच लिखे गए थे। इसका मतलब यह है कि आपको अपने सिद्धांतों को विकसित करने और उन्हें परीक्षण करने के लिए शुरुआत से कड़ी मेहनत करनी होगी।

    चेतावनी

    • किसी भी डिग्री प्रोग्राम के साथ, अंत में किसी के सपनों के काम को न ढूंढने की संभावना हमेशा होती है। आपको खुद को व्यापक रूप से सोचने और खगोल विज्ञान से जुड़े व्यवसायों पर विचार करने के लिए तैयार करना चाहिए, भले ही वे विशिष्ट न हों। अपने लक्ष्य की नज़र न खोएं, लेकिन अच्छे अवसरों को न छोड़ें, क्योंकि वे वास्तव में आपके अंतिम लक्ष्य के बारे में नहीं हैं - प्रत्येक मील का पत्थर के रूप में प्रत्येक चरण पर विचार करें
    • जिन लोगों को आप ज्योतिषी दे रहे हैं या उन लोगों के प्रति दयालु रहें, जिनके बारे में क्लॉइज के मामले में गलतफहमी है हालांकि यह परेशान है, यह सुनिश्चित करना असंभव है कि आप किसी और की कैरियर शब्दावली के बारे में उसी गलती नहीं करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गणितीय और भौतिक पृष्ठभूमि, कुछ अवधारणाओं की आसान समझ
    • प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में कैरियर का पीछा करने का निर्धारण
    • खगोल विज्ञान के क्षेत्र में एक संभावित प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में ली गई डिग्री
    • खगोल विज्ञान के लिए एक महान जुनून
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com