50 वर्षों के बाद एक नया कैरियर कैसे चलाएं

50 वर्ष की उम्र के बाद के कैरियर को बदलने के कई कारण हैं शायद आपको मुश्किल आर्थिक स्थिति की वजह से अपना काम खो दिया गया हो, या शायद आपको लगता है कि जिस काम को आप प्यार नहीं करते हैं, उसमें फंसने के लिए जीवन बहुत छोटा है। शायद आपको अपने बच्चों का अध्ययन करने या उनके कौशल बढ़ाने के लिए वापस जाने से पहले घर छोड़ने की प्रतीक्षा करनी पड़ी। 50 वर्षों के बाद एक नया कैरियर शुरू करें, अपने पेशेवर कौशल का विस्तार, अपने कार्य को पुनर्स्थापित करने और संपर्कों और ज्ञान को आमंत्रित करने के लिए आपको आदर्श कार्यस्थल ढूंढने में मदद करें

कदम

छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 1 के बाद
1
निर्णय लेने के लिए कैरियर ले लो यदि आपकी नौकरी नहीं है या अपनी नौकरी छोड़ने के बारे में सोचें, तो आप किस तरह का कैरियर शुरू करना चाहेंगे?
  • इस परियोजना के बारे में उस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के साथ बात करें, जहां आप प्रवेश करना चाहते हैं। वे आपको बता सकते हैं कि आपको पारगमन का सामना कैसे करना होगा और आपको नौकरी कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में आपको सलाह देना होगा।
  • 50 कदम 2 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने परिवार से बात करें निकटतम लोगों के समर्थन की आवश्यकता होगी, खासकर यदि नए पेशे में बजट या परिवार नियोजन में कुछ बदलाव शामिल होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 3 के बाद
    3
    एक योजना बनाएं समय का अध्ययन करें और एक बजट बनाएं ताकि काम में बदलाव के लिए अपने परिवार के साथ मिलकर तैयार कर सकें।
  • विचार करें कि संक्रमण कितना समय लगेगा एक कैलेंडर बनाएं जिसमें पाठ्यक्रम और / या स्कूल शामिल हों, जिन्हें आपको उपस्थित होने की आवश्यकता होगी और जिस समय आपको नौकरी मिल जाएगी।
  • अपने वित्त का अध्ययन करें यदि आपको संक्रमण के दौरान बचत पर भरोसा करना है, या यदि पति को अतिरिक्त आय का योगदान देना होगा, तो एक वित्तीय योजना का विकास करना।
  • छवि के शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 4 के बाद
    4
    अगर आप कर सकते हैं तो अभ्यास करें उदाहरण के लिए, यदि आप गैर-लाभकारी क्षेत्र में जाने पर विचार कर रहे हैं, तो आप एक दान के लिए स्वयंसेवक बन सकते हैं या यदि आप एक शेफ के रूप में कैरियर के बारे में सोच रहे हैं तो एक रेस्तरां में अंशकालिक काम करें।
  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण के बाद 5
    5
    अध्ययन पर लौटें यदि नए कैरियर को एक ऐसे प्रशिक्षण या शिक्षा की आवश्यकता होती है जो आपके पास नहीं है, तो आवश्यक पाठ्यक्रमों के लिए साइन अप करें।
  • ऑनलाइन सीखना सीखें यदि आप 50 से अधिक हैं, तो स्कूल में वापस जाना या फिर कोई कोर्स करना मुश्किल हो सकता है। कुछ कार्यक्रमों की तलाश करें जो आपको इंटरनेट के माध्यम से अध्ययन करने की सुविधा प्रदान करते हैं।



  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर प्राप्त करें 50 चरण 6 के बाद
    6
    अपने कंप्यूटर और प्रौद्योगिकी कौशल को अपडेट करें यदि आप लंबे समय से काम नहीं कर रहे हैं या यदि आपकी पहली नौकरी को आपके नए नौकरी सेक्टर में अपेक्षित जरूरतों के अलावा अन्य आईटी कौशल की आवश्यकता है, तो आपको अन्य कार्यक्रमों का उपयोग करना सीखना होगा।
  • अपने क्षेत्र में विश्वविद्यालयों में आईटी पाठ्यक्रम खोजें। आप अस्थायी रोजगार एजेंसियों से परामर्श कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या नि: शुल्क या कम लागत वाले प्रशिक्षण पाठ्यक्रम हैं
  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 7 के बाद
    7
    अपने पेशेवर संपर्कों के साथ अपनी परियोजना को साझा करें कार्यस्थल में अपने सभी ज्ञान को ज्ञात करें कि आप खुद को एक नए क्षेत्र में सम्मिलित करने जा रहे हैं। आप अपने संपर्कों का इस्तेमाल सलाह ले सकते हैं और पेशेवर के मार्गदर्शन पा सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 8 के बाद
    8
    अपना फिर से शुरू करें उस क्षेत्र के अनुसार पाठ्यक्रम अपडेट करें जिसमें आप स्वयं सम्मिलित करना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर आपने अभी तक आवश्यक अनुभव हासिल नहीं किया है, तो अपने नए कैरियर के लिए आपको तैयार करने के लिए पूरा किया गया कोई भी नया स्तर शिक्षा, विशेष कौशल या प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शामिल हैं
  • अपने लक्ष्य को फिर से लिखना पिछले अनुभवों को हाइलाइट करने और अपने नए लक्ष्य को इंगित करने के लिए इसका उपयोग करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं अपने 25 साल के व्यवसाय प्रबंधन अनुभव को प्रेरित करने में सक्षम होने के लिए, एक शिक्षक के रूप में, छात्रों को सफल नेताओं बनने के लिए जा रहा हूं"।
  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण के बाद 9
    9
    एक नई नौकरी के लिए खोजें यदि आप 50 वर्ष से अधिक हैं और आप लगभग हमेशा एक ही क्षेत्र में काम करते हैं, तो शायद यह कुछ समय हो जाएगा, क्योंकि आप नवीनतम नौकरी की तलाश कर रहे हैं।
  • कैरियरबिल्डर या राक्षस जैसी साइटों का उपयोग करके ऑनलाइन खोजें
  • नौकरी एजेंसियों का उपयोग करें यदि आप 50 वर्ष से अधिक हैं, तो एक कार्य एजेंसी आपको नए अवसरों की पेशकश करने वाले कई क्षेत्रों में अपने अनुभव को कई वर्षों से प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा।
  • एक प्रवेश स्तर की स्थिति के लिए तैयार करें याद रखें कि आप अनुभव और जगह की तलाश में हैं।
  • अपनी साक्षात्कार तकनीकों को प्रशिक्षित करें संभावित नियोक्ताओं के चेहरे में समय के साथ प्राप्त कौशल और ज्ञान को बढ़ावा देना बेहतर है। आपसे छोटी उम्र के किसी व्यक्ति द्वारा आयोजित साक्षात्कार में आपको आसानी से महसूस करना होगा।
  • टिप्स

    • नौकरी के कोच या करियर सलाहकार का उपयोग करने के विचार पर विचार करें। वे उपयोगी आंकड़े हैं जो आपको नौकरी खोजने और काम के एक नए क्षेत्र में सफल होने के लिए तैयार करते हैं।

    चेतावनी

    • अपने अहंकार को नियंत्रण में रखना याद रखें यदि आप अपने पिछले नौकरी में सफल रहे हैं, तो जब आप बड़े से अधिक उम्र के होते हैं, तब से शुरू करना शुरू कर सकते हैं कि आप जो नए क्षेत्र में चुने गए हैं अपने पेशेवर लक्ष्यों को ध्यान में रखें और काम के दौरान जितना भी हो सके उतना सीखें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com