कैसे एक सफल पेशेवर बनने के लिए

उनमें से कई जो एक होनहार कैरियर शुरू करते हैं, वे अपने जीवन भर में सफल पेशेवर बनने की इच्छा रखते हैं। कुछ मील का पत्थर तक पहुंचते हैं, जबकि अन्य अपनी अपेक्षाओं या क्षमताओं तक नहीं जीते हैं। सबसे सफल प्रोफेशनल कई आम लक्षणों का हिस्सा होते हैं, लगभग सभी सीखा, कुछ बल्कि सहज, महत्वाकांक्षा, लचीलापन और लक्ष्य-उन्मुख मदद पेशेवरों की तरह उनके करियर में सफल होते हैं।

कदम

भाग 1

अपने व्यावसायिकता का विकास करें
एक सफल व्यावसायिक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
अपने व्यवसाय या करियर को गंभीरता से लें सफलता की राह इस तरह की अवधारणाओं के साथ नहीं फैलाई जाती है "यह सिर्फ एक नौकरी है" जो कोई भी अपने करियर के माध्यम से सफलता हासिल करने की उम्मीद कर रहा है, इसे अपने जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानना ​​चाहिए और तदनुसार उसका इलाज करना चाहिए। अपने क्षेत्र में ज्ञान को गहरा करने और सफल होने के लिए अपने कौशल में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध।
  • एक सफल व्यावसायिक चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    महत्वाकांक्षी रहें एक सफल पेशेवर को ढूंढना मुश्किल होगा, जो महत्वाकांक्षा या सफल होने की इच्छा का अभाव है। एक सफल पेशेवर को लगातार शॉट बढ़ाने और पिछले वाले लोगों की तुलना में कठोर मानकों को अपनाना चाहिए। दूसरी ओर, लक्ष्यों या फ़ोकस के बिना महत्वाकांक्षा सफलता तक नहीं पहुंचती है सफल होने के इच्छुक व्यक्ति को अपने करियर के दौरान लक्ष्य, संदर्भ मानकों और अन्य महत्वपूर्ण लक्ष्यों की पहचान करनी होगी। लक्ष्यों और लक्ष्यों को लघु और दीर्घकालिक दोनों ही किया जा सकता है।
  • एक सफल व्यावसायिक चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    लचीला रहें काम की दुनिया आमतौर पर आपकी योजनाओं में बाधा है तदनुसार अपने लक्ष्यों को तैयार करने के लिए पर्याप्त लचीला होने के नाते, योजनाओं को बदलने और प्रभावी समाधान के लिए काम करने से आपको अपने कैरियर में सफलता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।
  • एक सफल व्यावसायिक चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने संचार कौशल में सुधार करें एक सफल पेशेवर बनने के लिए, आपको अपने शब्दों को और लिखित रूप से बेहतर ढंग से व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए। ये कौशल आपको कई क्षेत्रों में अपने कौशल का प्रदर्शन करने में मदद करते हैं।
  • एक सफल व्यावसायिक चरण 5 बनें चित्र का चित्र
    5



    एक सकारात्मक दृष्टिकोण ले लो जब आप अपने जीवन और अपने कैरियर को उत्साह और सकारात्मकता के साथ सामना करते हैं, तो लक्ष्य और लक्ष्यों तक पहुंचने में आसान हो जाता है। सफल होने के लिए आपको अपने काम के लिए जुनून दिखाने की जरूरत है जब आपको खराब समय का सामना करना पड़ रहा है तो आपको सकारात्मक दृष्टिकोण बहुत मदद मिल सकता है और आपको अपना रास्ता बदलना होगा।
  • भाग 2

    काम पर
    एक सफल व्यावसायिक चरण 6 बनें चित्र का चित्र
    1
    दूसरों के साथ सहयोग करें और सहयोग करें लगभग हमेशा, किसी टीम में काम करना एक परियोजना या एक महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने का सबसे प्रभावी और प्रभावी तरीका है। दूसरों के साथ काम करने के इच्छुक होने के नाते, सफलता की संभावना बढ़ाएं और सफल साबित करें।
    • कार्यस्थल में, हर किसी को स्वीकार करें अंतर अच्छी टीम वर्क का एक महत्वपूर्ण पहलू है।
    • जब भी कोई सहयोगी कोई गलती करता है, तब भी अनुकूल रहें, उसे विचारशील और विनम्र शब्दों से संबोधित करें गलतियां हो सकती हैं, सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि सबक सीखा है ताकि वे दोहराए न जाएं।
    • कभी भी अपनी टीम के सदस्यों के बारे में बात न करें - आप को अव्यवसायिक होना चाहिए यदि अनुरोध किया जाता है, तो व्यक्ति से संपर्क करें और एक खुले और प्रत्यक्ष तरीके से संवाद करें।
  • एक सफल व्यावसायिक चरण 7 बनें चित्र का चित्र
    2
    एक नेता की तरह रहना नेताओं ने अपने आसपास के लोगों को एक साथ काम करने, एक साथ काम करने और अपनी पूरी कोशिश करने का प्रयास करने के लिए प्रेरित किया। नेताओं की विशेषताओं अक्सर जन्मजात हैं, लेकिन कार्यशालाओं और सेमिनारों के माध्यम से सीखा और सुधार किया जा सकता है एक नेता होने में याद रखने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक मॉडल का अनुसरण करते हैं, एक उदाहरण का पालन करें, और यह कि हमारी मौजूदगी पूरे कार्य वातावरण के मूड को प्रभावित करती है, इस तथ्य के अलावा कि नेता हमेशा सही नहीं होते। एक नेता होने का मतलब यह है कि आप अपने विश्वास की रक्षा करने के लिए एक स्टैंड लेते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।
  • एक सफल व्यावसायिक चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    3
    ईमानदारी से रहें यह काम पर पेशेवर बनने की कुंजी है कभी झूठ मत बोलो और कभी बेईमान न हो, जितनी जल्दी या बाद में बेईमानी की सतह होगी। यदि आप ईमानदार हैं तो आप दूसरों के सम्मान प्राप्त करेंगे। काम पर ईमानदार होने से सकारात्मक ऊर्जा और दुस्साहसी पैदा होती है
  • एक सफल व्यावसायिक चरण 9 बनें चित्र का चित्र
    4
    अपने काम पर हावी एक विशेषज्ञ बनें और अपनी नौकरी में प्रभावी होना सीखें, भले ही आप इसे पसंद करें या न करें, यह गिनती के लिए सही रवैया है। कोई भी काम बहुत अधिक या बहुत घृणित नहीं है, क्या मायने रखता है कि यह कितना आनन्द और उत्साह है जिसे आप स्वीकार करते हैं।
  • उन चीजों की सूची बनाएं जिनकी आपको अपनी नौकरी करने के लिए सीखने की आवश्यकता है और अपने तरीकों की पहचान करें। आप जल्दी से सब कुछ सीखने के लिए जल्दी नहीं है, लगातार और एक अनुसूची और उचित समय सीमा तय सेट
  • टिप्स

    • समय पर रहें समय-समय पर होने के नाते सकारात्मक है, साथ ही समय की पाबंदी और माफी मांगने के मामले में अपनी कमियों को पहचानना सीखना।
    • समय की समय सीमा दें बड़े वर्कलोड और सेट प्राथमिकताओं को उप-विभाजित करें अपने मालिक को सूचित करें यदि आप ध्यान दें कि आपके काम की मात्रा अत्यधिक है और आपको इसे नीचे तोड़ना होगा, टीम में एक नए सदस्य को एकीकृत करना या प्रतिनिधि करना। दी गई शर्तों का सम्मान करते हुए, आप दिखाएंगे कि आप सक्षम और विश्वसनीय हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com