एक स्पोर्ट्स एजंट कैसे बनें

स्पोर्टिंग एजेंट यात्रा, रोमांचक पार्टियों और घटनाओं से बने रोमांचक जीवन का नेतृत्व करते हैं और निश्चित रूप से, एथलीटों और स्पोर्ट्स टीमों से मिलने का अवसर है। उनके पास भर्ती और ठेके के प्रारूप तैयार करने का संपूर्ण ज्ञान है, और उत्कृष्ट वार्ताकार हैं, जो अपने ग्राहकों के लिए महान अवसर प्रदान करने के लिए उत्सुक हैं। एक खेल एजेंट के जीवन के बारे में जानने के लिए, और एक सौदा पाने के लिए आपको प्रशिक्षण और कौशल और एक खेल एजेंट के रूप में कैरियर बनाने के बारे में जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

एक स्पोर्ट्स एजेंट बनने के लिए तैयार
एक खेल एजेंट बनें शीर्षक छवि 1 चरण
1
पता करें कि यह काम करने के लिए कैसा है। खेल एजेंट टीम में एथलीटों के उपयोग और एथलीट के वेतन के एक छोटे प्रतिशत के बदले कंपनियों के साथ सौदा करने के साथ सौदा करते हैं। एजेंट की भूमिका उत्तरार्द्ध के पक्ष में सर्वोत्तम संभव शर्तों पर बातचीत के द्वारा एथलीट के करियर का प्रबंधन करना है।
  • एजेंट अपने ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करने के लिए, पूर्व स्थित परिस्थितियों के भीतर, और अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम और सबसे आकर्षक विकल्पों के लिए मार्गदर्शन करने के लिए अपने क्षेत्र अनुभव का उपयोग करने के लिए जिम्मेदार हैं।
  • एजेंट अपने ग्राहकों को टीम या कंपनी की सगाई के लिए बाजार में लाते हैं। विपणन और संचार में अनुभव इस उद्देश्य के लिए सहायक होते हैं।
  • एजेंट अपने ग्राहकों के प्रतिनिधियों के रूप में टीम के मालिकों, कोचों, प्रबंधकों के साथ वार्ता में काम करते हैं। व्यापार को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए, उन्हें अनुबंध की कानूनी भाषा को समझना चाहिए और उन नियमों और विनियमों से अवगत होना चाहिए जिनके लिए ग्राहकों को किसी भी स्थिति में पालन करना चाहिए।
  • कुछ एजेंट व्यक्तिगत रूप से कार्य करते हैं या अपनी स्वयं की एजेंसी शुरू करते हैं, जबकि अन्य बड़े खेल एजेंसियों के लिए काम करते हैं।
  • एक स्पोर्ट्स एजेंट बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    खेल एजेंट के काम की लागत और लाभों का मूल्यांकन करें महान चैंपियन या प्रसिद्ध क्लाइंट का प्रतिनिधित्व करने वाले एजेंट कई फायदे प्राप्त करते हैं जो उनकी प्रसिद्धि से प्राप्त होते हैं। वे बड़े पैसे कमा सकते हैं, पेशेवर खेल दुनिया में बड़े खिलाड़ियों तक पहुंच सकते हैं, और अपने ग्राहकों के साथ दुनिया की यात्रा कर सकते हैं। इस नुकसान में कई घंटों का कार्य शामिल है, जो परिवार से बहुत दूर है, और आर्थिक सफलता के बारे में दुर्लभ गारंटी है। महान खेल एजेंटों में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • वे करिश्माई हैं स्पोर्टिंग एजेंट मिलते हैं, टीम के एक्जीक्यूटिव, कोच, मालिकों, प्रबंधकों और अन्य महत्वपूर्ण लोगों की एक अज्ञात संख्या के साथ, उनके ग्राहकों का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें बहिर्मुखी और हमेशा सक्रिय होना है - इसका अर्थ है कि किसी पार्टी का प्रचार करना या किसी बैठक में अपने ग्राहकों के गुणों को बढ़ाने के लिए।
  • वे जोखिम लेने के लिए तैयार हैं। कई स्पोर्ट्स एसोसिएशनों के खिलाड़ियों की तुलना में अधिक एजेंट हैं, और केवल 5% खेल एजेंट्स € 80,000 से अधिक सालाना कमाते हैं। ऐसे प्रतिस्पर्धी माहौल में, एजेंट अपने ग्राहकों के लिए शामिल होने में सक्षम होना चाहिए। एक स्थिर वेतन प्राप्त करने से पहले कुछ वर्षों के काम का निवेश करना आवश्यक हो सकता है, और काम के कई घंटे निजी जीवन की कीमत में हो सकते हैं।
  • वे स्वतंत्र हैं स्पोर्टिंग एजेंट उद्यमी हैं जिनकी आजीविका नए ग्राहकों की खरीद करने की उनकी क्षमता पर निर्भर करती है। यहां तक ​​कि बड़ी एजेंसियों के लिए काम करने वाले एजेंटों द्वारा भी, ग्राहकों से स्वयं को लेने की उम्मीद है
  • एक खेल एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    खेल के साथ जुनून रहें खेल के एजेंट खेल को अपने पेशे को बनाने का निर्णय लेने से पहले, अलग-अलग खेलों में भर्ती और जुड़ाव प्रक्रिया की साजिशों को जानते हैं वे मुख्य खेलों और संघों, टीमों, एथलीटों और कर्मचारियों के बारे में अच्छी तरह से जानकारी देते हैं जो इस क्षेत्र में भूमिका निभाते हैं।
  • विधि 2

    एक स्पोर्ट्स एजेंट के प्रशिक्षण और कौशल
    एक खेल एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    डिग्री ले लो खेल एजेंट कम से कम एक स्नातक की डिग्री है, और अक्सर एक उच्च स्तर पर। खेल प्रबंधन, विपणन, संचार, अर्थशास्त्र या कानून के लिए विशेषज्ञता एक खेल एजेंट के रूप में करियर के लिए उत्कृष्ट नींव देते हैं।
    • खेल प्रबंधन एजेंसियां ​​उन लोगों के लिए पाठ्यक्रम प्रदान करती हैं, जो पहले से ही डिग्री प्राप्त कर रहे हैं और वे विशिष्ट कौशल सीखना चाहते हैं जो खेल प्रबंधन का आधार हैं।
    • अनुभव करें। सबसे महत्वपूर्ण एजेंसियों ने उद्योग को बेहतर तरीके से जानने में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को प्रशिक्षुओं या समर्थन की अवधि प्रदान की है। एक बार इंटर्नशिप करने से आप एक बार एजेंसी का नौकरी पाने का एक और मौका भी दे सकते हैं जब आप अनुभव समाप्त कर लेंगे।
    छवि का शीर्षक एक खेल एजेंट बनें चरण 5
  • किस खेल पर विशेषज्ञों का चयन करना चाहिए पर विचार करें अधिकांश एजेंसियां ​​एक खेल पर ध्यान केंद्रित करती हैं और उस विशिष्ट वातावरण में खिलाड़ियों और नियमों के विशेषज्ञ बनती हैं
  • विचार करें कि क्या आप पेशेवरों के साथ या निचले वर्ग के खिलाड़ियों के साथ काम करना पसंद करते हैं यह प्रतियोगिता पेशेवर श्रेणियों में बहुत अधिक मजबूत है, लेकिन कम श्रृंखला के साथ सौदा करते समय वेतन कम होता है।
  • एक स्पोर्ट्स एजेंट बनें चित्र 6
    2
    प्रमाणपत्र प्राप्त करें खेल संघों के अनुसार आवश्यक प्रमाणपत्र आवश्यक हैं, लेकिन आपको निश्चित रूप से खेल संघ के नियमों के ज्ञान का प्रदर्शन करने के लिए कहा जाएगा। प्रमाणन प्रदान किए जाने से पहले, आपको देयता बीमा के लिए € 1000 तक के योगदान का भी भुगतान करना होगा।
  • नियमों, संविदात्मक समझौतों, खिलाड़ियों के लिए लाभ, एजेंट के अधिकार और स्पोर्ट्स एसोसिएशन की ज़िम्मेदारियों को आपने चुना है जिन्हें आपने चुना है पुस्तकों को पढ़ें और इसके बारे में इंटरनेट पर जानकारी खोजें, और विस्तृत जानकारी के लिए क्षेत्र में काम कर रहे लोगों से बात करें।
  • अपना व्यक्तिगत डेटा, अंशदान, और पाठ्यक्रम भेजकर प्रमाणन का अनुरोध करें
  • प्रमाण पत्र देने से पहले एसोसिएशन को एक या अधिक पाठ्यक्रम पूरा करने की आवश्यकता हो सकती है
  • विधि 3

    एक स्पोर्ट्स एजेंट कैरियर बनाएं


    एक खेल एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक एजेंसी के साथ नौकरी खोजें आपके द्वारा किए गए ज्ञान पर कार्य करें, और क्षेत्र में संबंध बनाना जारी रखें। खिलाड़ियों, कोचों और प्रबंधकों को मिलने के लिए ईवेंट के लिंक बनाएं।
  • एक खेल एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    उन खिलाड़ियों की तलाश में जाएं जिनके लिए प्रतिनिधित्व की आवश्यकता है। संभावित ग्राहकों को खोजने के लिए विश्वविद्यालय भर्ती कार्यक्रम पर जाएं अपने आप को एक वैध एजेंट के रूप में बेचना याद रखें जो अपने ग्राहकों को प्रसिद्धि और भाग्य ला सकता है। संभावित नमूनों की पहचान के लिए नाक का विकास करना
  • एक स्पोर्ट्स एजेंट बनें चित्र 9
    3
    एक खेल प्रबंधन कंपनी में शामिल हों कंपनियां आपको सचेत करती हैं जब रिश्ते बनाने और एक खेल एजेंट के रूप में अपना करियर शुरू करने के लिए आपको एक मार्गदर्शक प्रदान करने के अवसर हैं।
  • एक स्पोर्ट्स एजेंट बनें चित्र 10
    4
    अपनी पढ़ाई जारी रखने की संभावना पर विचार करें। खेल एजेंटों को खेल के प्रबंधन में कानून के अध्ययन या स्वामी से फायदा हो सकता है। संविदात्मक बातचीत, प्रभावी रचनात्मक प्रोत्साहन, या ज्ञान के अन्य क्षेत्रों की बेहतर समझ प्राप्त करने के लिए इन संभावनाओं में से किसी एक का पालन करें, जो आपको इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में सबसे आगे ले जाएगा।
  • टिप्स

    • एक सुंदर सुरुचिपूर्ण पोशाक में पैसा निवेश करें अपने ग्राहक को दिखाएं कि आप अपना काम बहुत गंभीरता से लेते हैं आप जितना अधिक सनकी होंगे, उतना ही बेहतर होगा।

    चेतावनी

    • नए ग्राहकों की खोज में जाने से पहले एक डिग्री ले लो। अन्यथा ग्राहकों को लगता है कि आप उन्हें उन दो चीजों को नहीं दे सकते जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद हैं, पैसा और प्रसिद्धि
    • प्रमाणीकरण देने से पहले आपको अपनी पहचान पर एक जांच के लिए सहमति देने के लिए कहा जा सकता है।
    • कुछ स्पोर्ट्स एसोसिएशन साल के केवल कुछ समय के लिए प्रमाण पत्र दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com