कैसे एक रियल एस्टेट एजेंट बनने के लिए

अचल संपत्ति एजेंट का यह एक पेशा है, लेकिन यह बहुत लाभदायक हो सकता है और महान व्यक्तिगत संतुष्टि प्रदान कर सकता है। कोई भी ऐसा हो सकता है, बशर्ते पारस्परिक संबंधों के लिए उत्कृष्ट बिक्री और प्रबंधन कौशल रखने के लिए आवश्यक हो। यह आलेख आपको एक अचल संपत्ति एजेंट के रूप में सफल होने की आवश्यकता के बारे में जितना संभव हो उतना गहराई से अवलोकन प्रदान करेगा। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

आवश्यकताएँ आवश्यक
छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 1
1
एक रियल एस्टेट एजेंट बनने के लिए आवश्यक आवश्यकताओं के बारे में जानें यह वास्तव में आवश्यक है:
  • एक व्यावसायिक स्कूल से हाईस्कूल डिप्लोमा या तीन साल के क्षेत्रीय प्रमाण पत्र प्राप्त करें।
  • एक योग्यता पाठ्यक्रम में भाग लें
  • चैंबर ऑफ कॉमर्स परीक्षा पास करें
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 2
    2
    एक डिग्री लेने के लिए या नहीं, इसके बारे में सोचें एक रियल एस्टेट एजेंट बनने के लिए आपको स्नातक होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह सलाह दी जा सकती है। वास्तव में, अधिक से अधिक लोग एक विश्वविद्यालय की डिग्री के कब्जे में हैं डिग्री होने पर पाठ्यक्रम पर एक और अंक और स्नातक के पास अधिक कैरियर के अवसर हो सकते हैं।
  • विशेष रूप से अचल संपत्ति एजेंटों के लिए डिज़ाइन किया गया डिग्री कोर्स है, जैसे रोम स्टॉक एक्सचेंज द्वारा प्रस्तावित एक।
  • बुनियादी आर्थिक, वित्तीय, विपणन और कानूनी ज्ञान होना महत्वपूर्ण है। इस क्षेत्र में सफल होने के लिए, आपको सटीक विचार प्राप्त करना महत्वपूर्ण है कि आपको क्या करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 3
    3
    एक मान्यता प्राप्त प्रशिक्षण संस्थान द्वारा प्रस्तुत पाठ्यक्रम में भाग लें। पाठ्यक्रम पारंपरिक रूप से कक्षा में हो सकता है या पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित किया जा सकता है।
  • अपनी तैयारी को गंभीरता से लें! आपको अपनी पढ़ाई के आधार पर परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी, इसलिए गंभीरता और प्रतिबद्धता के साथ अध्ययन को संबोधित करना महत्वपूर्ण है।
  • पाठ्यक्रम की अवधि संदर्भ के क्षेत्र के अनुसार भिन्न होती है और न्यूनतम से 80 से 200 घंटों तक भिन्न हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इस पेशे को करना चाहते हैं। आपको हर दिन ग्राहकों के साथ संपर्क करना होगा और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। यहां तक ​​कि किसी एजेंसी के लिए काम करने के लिए, आप सभी मामलों में एक आत्म-नियोजित व्यक्ति होंगे, जो सभी जोखिमों और लाभों को इसमें शामिल कर सकते हैं। क्या आप अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए तैयार हैं?
  • अचल संपत्ति बाजार असीमित आय क्षमता प्रदान करता है इसका मतलब यह है कि यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, या कम काम करते हैं तो आप बहुत कम पैसे कमा सकते हैं। कार्य के घंटे बहुत लचीले हैं, हालांकि अक्सर अनियमित न ही हमें अपनी नौकरी अच्छी तरह से करने और अपने ग्राहकों के लिए एक फर्क करने की व्यक्तिगत संतुष्टि को भूलना चाहिए।
  • यह एक शौक नहीं है एक शौक को किसी भी समय स्थगित और फिर से शुरू किया जा सकता है। अचल संपत्ति बाजार में सक्रिय होने के लिए, दूसरी तरफ, आपको अपने व्यापारिक संपर्कों को बनाए रखने और 100% काम करने से लगातार काम करना होगा। क्या आप वाकई यह कर सकते हैं?
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 5
    5
    कुछ पैसे एक तरफ रखो। जब आप एक व्यावसायिक गतिविधि की शुरुआत में होते हैं, तो सड़क हमेशा ऊंची होती है निष्कर्ष निकाला अनुबंधों के प्रतिशत पर आधारित एक काम में, आपातकाल के लिए कुछ अलग रखना बुद्धिमान हो सकता है। हमेशा कम काम के साथ की अवधि के साथ निपटने में सक्षम होने के लिए, कुछ बचत करना महत्वपूर्ण है।
  • आम तौर पर पहले कुछ महीनों में आप अपने स्वयं के ग्राहक बना सकते हैं और बाजार का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं और अपने कार्यक्षेत्र में कार्य कर सकते हैं। यह एक आवश्यक बुराई है कि किसी रीयल एस्टेट एजेंट का सामना करना पड़ रहा है।
  • भाग 2

    परीक्षा पास करें
    छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 6
    1
    परीक्षा के लिए साइन अप करें तैयारी पाठ्यक्रम में भाग लेने के बाद, आपको अपने प्रांत के निवास के चेम्बर ऑफ कॉमर्स में परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। पंजीकरण करने के लिए, आपके पास तैयारी पाठ्यक्रम और तीन साल के क्षेत्रीय डिप्लोमा / प्रमाण पत्र के लिए उपस्थिति का प्रमाण पत्र होना चाहिए।
    • परीक्षा में एक लिखित और मौखिक भाग शामिल हैं।
  • एक रियल एस्टेट एजेंट बनें शीर्षक छवि 9 कदम
    2
    उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। यहां तक ​​कि अगर पिछली बार जब आप परीक्षा का सामना करना पड़ा था, तब तक कुछ समय हो चुका है, जितना संभव हो उतना कम करने का प्रयास करें। प्रारंभिक पाठ्यक्रम के घंटों में आपने जो सीखा है उसके बारे में फोकस करें।
  • यदि आप ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जिसने पहले से ही इस प्रकार की परीक्षा ली है, तो सलाह के लिए उन्हें पूछने का प्रयास करें यह कैसे था? प्रश्न किस विषय पर केंद्रित थे? यह कब तक है?
  • एक वास्तविक संपत्ति एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    परीक्षा पास करें हुर्रे! यदि आपने अपनी प्रतिबद्धता के साथ तैयार किया है तो आप निश्चित रूप से अपने क्षेत्र के निवास में परीक्षा पास कर सकते हैं। आप काम करने के लिए लगभग तैयार हैं!
  • परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद आप अचल संपत्ति एजेंट की स्थिति प्राप्त करेंगे। यदि आप अपनी कंपनी खोलना चाहते हैं तो आप एक व्यक्तिगत कंपनी या व्यापार रजिस्ट्री के रूप में आरईए (प्रशासनिक आर्थिक रिपोर्ट) की सदस्यता ले सकते हैं
  • भाग 3

    अपना कैरियर आरंभ करें
    छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 11
    1
    अपने बाजार को जानने के लिए जानें "शुरू करने से पहले"। अचल संपत्ति बाजार शेयर बाजार से अलग है: ज़ाहिर है, यह बिक्री और खरीद में विभाजित है, लेकिन यह सब नहीं है। "आपका बाजार" यह केवल एक वाक्यांश है, जिससे आप को प्रश्न में बुलाया जा सकता है। बाजार होगा "आपके" शाब्दिक अर्थों में प्रत्येक शहर की अपनी विशेषताओं हैं उस क्षेत्र की पहचान करें जहां आप काम करने की योजना बनाते हैं और अन्य एजेंसियों का निरीक्षण करते हैं। यह कैसे काम करता है यह समझने की कोशिश करें
    • एक शहर की कल्पना करें जो एक विश्वविद्यालय है। अधिकतर संभावना है कि आपको कई युवा किरायेदारों, एक वर्ष से छह महीने तक के किराए और सितंबर से शुरू होने के साथ सौदा करना होगा। पहाड़ शहर में स्थिति बहुत अलग है! प्रत्येक बाजार अपने आप में है और यह जानने के पहले कि यह कैसे काम करता है, दाहिने पैर पर शुरू होने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 12
    2
    यदि आप किसी एजेंसी को किराए पर लेना चाहते हैं, तो अपने आप को सही तरीके से पेश करने का प्रयास करें रियल एस्टेट एजेंट एक उद्यमी है आपको एक मजबूत व्यक्तित्व और अच्छी बिक्री कौशल की आवश्यकता होगी। एक एजेंसी का मूल्यांकन होगा यदि आपको पता है कि व्यवसाय की आवश्यकता क्या है। बहुत सारे लोग वास्तव में आवश्यक आवश्यकताओं के बारे में स्पष्ट विचार नहीं किए बिना इस पेशे में प्रवेश करते हैं।
  • सावधानी से उस स्थान की समीक्षा करें जहां आप काम करने की योजना बनाते हैं और स्थानीय एजेंसियों और अन्य रीयल एस्टेट एजेंटों के संपर्क में रहें। उनके लक्ष्य क्या हैं? वे क्या करने की कोशिश कर रहे हैं? आपको उस व्यक्ति की ज़रूरत होनी चाहिए जिसकी उन्हें ज़रूरत है। एजेंसियों की आंतरिक गतिशीलता का एक विचार प्राप्त करने का प्रयास करें उन एजेंटों से पूछें जो अपने कार्यालय और एजेंसी के बारे में सोचते हैं जो वे या उनके मालिकों के लिए काम करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 13
    3
    अपनी एजेंसी को सावधानीपूर्वक चुनें आम तौर पर एक रीयल एस्टेट एजेंसी आपको कुछ हफ्तों तक परीक्षण करने का मौका नहीं देगा। यद्यपि अचल संपत्ति एजेंट का एक अपेक्षाकृत स्वतंत्र व्यवसाय है, सही एजेंसी के लिए काम करना मौलिक है। यह अभी भी कंपनी है जिसके लिए आप काम करते हैं (जब तक कि आप अपनी किसी एक को नहीं खोलते)। उस एजेंसी के बारे में सोचें जो आप एक पोशाक के रूप में काम करते हैं जो आपको अपने काम के बाकी हिस्सों के लिए पहनना होगा। इतना है कि यह आरामदायक है और आप ठीक हैं
  • अच्छी प्रतिष्ठा के साथ पहले से ही स्थापित कंपनी चुनना बेहतर है आपके काम के वातावरण में संचार बहुत महत्वपूर्ण है और यह एक विश्वसनीय एजेंसी के लिए काम करना आसान होगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जरूरी बड़ी कंपनी के लिए काम करना होगा, जो आपके कमीशन से उच्च प्रतिशत भी रोक सकता है। सिर्फ इसलिए कि किसी कंपनी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चलने का मतलब यह नहीं है कि आपको इसके लिए काम करना चाहिए। एक स्थानीय रीयल एस्टेट एजेंसी ठीक है, अगर इसकी प्रतिष्ठा आपकी उम्मीदों पर निर्भर है
  • उस ग्राहक के प्रकार पर प्रतिबिंबित करें जो एक अचल संपत्ति एजेंसी को आकर्षित करती है यदि आप सार्वजनिक आवास से भरा एक बड़े शहर के पड़ोस में काम करना चुनते हैं, तो एक एजेंसी जो लक्जरी विला की बिक्री में माहिर है, निश्चित रूप से आपके लिए नहीं है अपने काम से संबंधित जनसांख्यिकीय डेटा पर कुछ शोध करें।
  • यदि संभव हो, तो एक उपलब्ध नियोक्ता के लिए काम करने का प्रयास करें शुरुआत में आपके पास लाखों प्रश्न होंगे और यदि आपके मालिक के पास जवाब ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए समय नहीं है, तो आप अपने काम का समय बर्बाद कर सकते हैं, एकाग्रता और लाभ खो सकते हैं। और शायद मुसीबत में खुद को ढूंढना।


    छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 14
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 15
    4
    आपको नौकरी की व्याख्या करने के लिए किसी को ढूंढें आम तौर पर एक रियल एस्टेट एजेंट समन्वित और निरंतर सहयोग के लिए काम करता है। स्थायी अनुबंध काफी दुर्लभ हैं। आपको व्यय की प्रतिपूर्ति मिलेगी और आप कमीशन पर कमाएंगे। एक और अनुभवी सहयोगी, जो आपको कुछ सलाह कैसे देता है, वास्तव में यथार्थवादी उम्मीदों को स्थापित करने में आपकी मदद करेंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर अचल संपत्ति एजेंसी आपको एक स्थायी नौकरी नहीं देगी, अनुभवी लोगों के संदर्भ में काम कर रही है और इससे सीखना संभव है, यह आवश्यक है। अचल संपत्ति बाजार समझने में आसान नहीं है और किसी को यह दिखाने के लिए कि व्यवहार कैसे करना है, वास्तव में महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 16
    5
    अपने व्यक्तिगत ज्ञान का उपयोग करें शुरुआत में, हालांकि यह आपके लिए अजीब लग सकता है, यह नई जानकारियों को खोजने के लिए मित्रों और परिचितों का उपयोग करने के लिए बहुत उपयोगी होगा जो एक कदम बनाने जा रहे हैं और कौन नया घर खरीदने या किराए पर लेना चाहता है।
  • यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यदि आप स्व-रोजगारयुक्त होने जा रहे हैं, तो अपने ज्ञान का विस्तार और संभावित ग्राहकों के अपने नेटवर्क का निर्माण आवश्यक है। पूछना कभी दर्द नहीं होता!
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 17
    6
    अगर आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो खुद को बाजार में जानें। आपको व्यवसाय कार्ड तैयार करना होगा, समाचारपत्रों और पत्रिकाओं में विज्ञापन देना, बिलबोर्ड वितरित करना, वेबसाइट बनाना और अपने और आपकी कंपनी के लिए एक विश्वसनीय छवि बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा।
  • इस तरह से आप अपने व्यक्तिगत ज्ञान के बाहर भी एक ग्राहक बना सकते हैं थोड़ी देर के बाद आप परिणाम देखना शुरू कर देंगे और आप अपनी मार्केट रणनीतियों को परिष्कृत कर सकते हैं।
  • भाग 4

    सर्वश्रेष्ठ बनें
    छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 18
    1
    खरीदार और विक्रेता दोनों के साथ कार्य करें अचल संपत्ति बाजार में दो प्रकार के लोग हैं: विक्रेताओं और खरीदारों अपने ग्राहकों को अधिकतम करने के लिए, आपको दोनों के साथ काम करना होगा। यह एक बहुत ही आसान बाजार तर्क है यदि आप जिस एजेंसी के लिए काम करते हैं, दोनों पहलुओं का ख्याल रखता है, इससे भी बेहतर: अधिक कमीशन आपको इंतजार कर रहे हैं!
    • आपके पास प्राथमिकता हो सकती है, लेकिन लचीला होना और बिक्री और खरीदारी का प्रबंधन करना सीखना महत्वपूर्ण है। जितने अधिक मकान आप बेचते हैं, उतने आपको अपने खरीदारों को देने की जानकारी होगी - और इसके विपरीत।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 1 9
    2
    विश्वसनीय हो अब आप एक साधारण आकांक्षी रियल एस्टेट एजेंट नहीं हैं। आपका नाम और आपका चेहरा न केवल अपने आप का प्रतिनिधित्व करते हैं, बल्कि एजेंसी जो आप के लिए काम करते हैं। यदि आप विश्वसनीय साबित नहीं करते हैं, तो आप जल्दी से अपने ग्राहकों को खो देंगे। हमेशा अधिकतम दे आपको दीर्घावधि में चुकाया जाएगा।
  • अचल संपत्ति बाजार की मुख्य विशेषताओं में से एक यह है कि, सभी संभावनाओं में, आपको एक ही ग्राहक दो बार नहीं होगा। आप नए ग्राहकों को मुंह के शब्द के साथ कमा सकते हैं: एक संतुष्ट ग्राहक के पास आपको उस मित्र को सलाह देने के लिए अधिक अवसर होंगे, जो चलने वाला है आपको अपनी नौकरी करने में बहुत अच्छा होना होगा, सिर्फ अपने ग्राहक को संतुष्ट करने के लिए नहीं, बल्कि उसे मारने और उसे विज्ञापन देने के लिए।
  • एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चित्र का शीर्षक चरण 20
    3
    आप अचल संपत्ति एजेंटों के पेशेवर संगठनों में शामिल हो सकते हैं। इटली में एफआईएएपी (रियल एस्टेट एजेंटों के इटालियन फेडरेशन), एआईआर इटली (रियल एस्टेट एजेंट) और एनामा (नर्सिंग एजुकेशन एण्ड ब्रोकर्स) के कई हैं। आप कानूनी दृष्टि से अधिक संरक्षित होंगे और आपको पता चल जाएगा कि समस्याओं के मामले में कौन संपर्क करेगा। एक संबद्धता के माध्यम से, इसके अलावा, आप अपने व्यावसायिकता और आपकी विश्वसनीयता को मजबूत करने में योगदान करेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 21
    4
    ग्राहकों को समझाने के लिए जानें एक रियल एस्टेट एजेंट मुख्य रूप से एक विक्रेता है अपने ग्राहकों के संदेह और अनिर्णय को नोटिस करने की क्षमता एक बड़ी संख्या में अनुबंधों को समाप्त करने के लिए आवश्यक होगा। अपनी आवश्यकताओं के लिए सावधानी से सुनो और ठोस समाधान प्रस्तावित करने का प्रयास करें और उनकी इच्छाओं को जितना संभव हो सके।
  • अचल संपत्ति एजेंट का यह एक लचीला व्यवसाय है आपके पास अपना कार्य समय होगा, लेकिन आपको ग्राहक शेड्यूल को पूरा करने के लिए उपलब्ध होना होगा।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 22
    5
    शाम और सप्ताहांत को अलविदा कहें आपके ग्राहक, ज्यादातर मामलों में, व्यावसायिक घंटे करते हैं अक्सर जब आप काम बंद कर देते हैं तो आपको उपलब्ध होना होगा। आपको विशेष रूप से शुरुआत में, सप्ताह में 24 घंटे उपलब्ध होने की आवश्यकता होगी। एक ग्राहक आपको अपने जन्मदिन पर फोन कर सकता है, क्योंकि वह अगले कुछ घंटों में एक घर देखना चाहता है। आपको तुरंत छोड़ने के लिए तैयार रहना होगा और काम पर जाना होगा।
  • कुछ एजेंसियां ​​रविवार की सुबह भी खुली हैं आप अक्सर सप्ताहांत पर काम करेंगे आपके पास जितने अधिक ग्राहक होंगे, उतना अधिक बार ऐसा होगा। सफल होने के नाते अपनी उपलब्धता के अनुसार काम करना, न कि जब आप चाहें
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 23
    6
    प्रभाव के अपने क्षेत्र का विस्तार करें। मित्रों, परिचितों, मित्रों और दूर के रिश्तेदारों के दोस्तों से संपर्क करने के बाद, आपको अपने शहर में खुद को विज्ञापित करना होगा। याद रखें, अच्छा विपणन आपको सफलता देगा।
  • यदि आप किसी शहर या पड़ोस में ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहे हैं, तो यह स्थानीय व्यवसायों में मौजूद होना उचित होगा। हमें बताएं और अपने आप में एक विश्वसनीय और सफल छवि फैलाएं। जल्द ही या बाद के नए ग्राहक आ जाएगा।
  • छवि का शीर्षक एक रियल एस्टेट एजेंट बनें चरण 24
    7
    अपनी एजेंसी खोलें अगर कुछ साल की शिक्षुता के बाद आप सोचते हैं कि आप अपनी निजी एजेंसी को खोलने के लिए तैयार हैं, तो क्यों नहीं आइए? अपने एक व्यवसाय को खोलने के लिए, आपको लाइसेंस की आवश्यकता होगी
  • याद रखें कि हमेशा अपना व्यवसाय शुरू करने की कोशिश करने से पहले कुछ अनुभव करना उचित है। अन्य एजेंसियों पर काम शुरू करने के लिए यह समझने के लिए कि काम कैसे काम करता है और तैयार हो जाओ
  • टिप्स

    • याद रखें कि रीयल एस्टेट एजेंट एक उद्यमी है यदि आप एक स्थायी स्थान चाहते हैं, तो यह काम आपके लिए नहीं है आपको कई त्याग करने के लिए तैयार रहना चाहिए, लेकिन अंत में आपको पुरस्कृत किया जा सकता है और आप अपने लिए निर्धारित आर्थिक और निजी लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।
    • याद रखें कि यदि आप एक कर्मचारी के रूप में काम करते हैं तो आपको कमीशन दिया जाएगा, और एक निश्चित मासिक अगर आपकी अपनी एजेंसी है, तो आप निश्चित रूप से उच्च लागतें अर्जित करेंगे, लेकिन कमाई पूरी तरह से आपकी होगी।
    • ग्राहकों को प्रबंधित करने का तरीका जानें यह काम करने के लिए पारस्परिक संबंधों में उत्कृष्ट कौशल की आवश्यकता होगी। शर्मीली होना असंभव है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com