कैसे एक अपार्टमेंट खरीदें

एक फ्लैट खरीदना एक भयभीत अनुभव हो सकता है, खासकर यदि आप नौसिख़ खरीदार हैं कैसे एक अपार्टमेंट खरीदने के बारे में कुछ सुझाव न केवल आपको अधिक आत्मविश्वास के साथ इस प्रक्रिया से संपर्क करने में मदद कर सकते हैं, बल्कि बहुत पैसा बचा सकते हैं ऐसी महत्वपूर्ण खरीदारी करने से पहले निम्न दिशानिर्देशों पर विचार करें।

कदम

1
ऋण के लिए प्रारंभिक अनुमोदन प्राप्त करें
  • इससे पहले कि आप केवल उस अपार्टमेंट की तलाश शुरू कर सकें जो आपके लिए सही है, आपको यह जानना होगा कि आप क्या कर सकते हैं। बैंक से बचने से आपको केवल एक अपार्टमेंट खरीदना पड़ने वाला वित्तीय विवरण नहीं मिल सकता है, बल्कि यह एक बजट भी सुनिश्चित करेगा जो आपके आय के स्तर के अनुरूप है। आप ऋण पर सर्वोत्तम ब्याज दर प्राप्त करने के लिए एक से अधिक वित्तीय संस्थान पर जाकर विचार करना चाह सकते हैं। अपने पैरों को शुरुआत में थोड़ा सा काम करना लंबे समय तक बहुत पैसा बचा सकता है।
  • 2
    शोध क्षेत्र
  • कभी-कभी सचमुच सच होने में बहुत अच्छा हो सकता है। कुछ इलाकों की जांच करने के लिए कुछ समय लें, जिन्हें आप वास्तव में पसंद करते हैं। यातायात पर ध्यान दें, प्रमुख आकर्षण, किराने की दुकानों और किसी भी अन्य कारक के नजदीक, जो आप और आपके परिवार के लिए आकर्षक या अप्रिय हो, पर ध्यान दें।



  • 3
    एक रियल एस्टेट एजेंट किराए पर लें
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक अचल संपत्ति एजेंट की मदद के बिना एक अपार्टमेंट खरीद सकते हैं, तो प्रक्रिया चिकनी हो सकती है अगर आप किसी विशेषज्ञ से सहायता प्राप्त करें यह पेशेवर आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने वाले अपार्टमेंट को जल्दी से खोजने में आपकी सहायता कर पाएगा, और आपको उन प्रस्तावों के नए अपार्टमेंट के बारे में सूचित करेगा जो आपके लिए सही हो सकते हैं। रीयल एस्टेट एजेंट अपार्टमेंट खरीदने के लिए शोध करने में समय और प्रयास समर्पित करेगा, इसे आपको बचाएगा
  • 4
    घर आने के बारे में चिंतित
  • एक बार जब आप अपनी पसंद को कम सूची में घटा देते हैं, तो पता लगाएं कि अपार्टमेंट यात्रा के लिए कब उपलब्ध होगा। कुछ घरों की यात्रा के लिए अक्सर दिन और समय सेट होते हैं, लेकिन आपको विज़िट की व्यवस्था करने के लिए विक्रेता से संपर्क करना पड़ सकता है अपार्टमेंट देखने और पेशेवरों और विपक्षों की एक विशेष सूची बनाने के लिए अपना समय ले लो। आपकी याद रखने में आपकी सहायता के लिए नोटपैड लें कि आप क्या पसंद करते हैं और आप जिस हर अपार्टमेंट में जाते हैं इस तरह, जब आप नोट्स की जांच करते हैं, तो आपको आवश्यक तथ्यों को याद होगा अपने आप को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने के लिए, अपार्टमेंट की बिक्री की घोषणा करने के लिए फ्लायर को पेशेवरों और विपक्षों की अपनी सूची से संबद्ध करने पर विचार करें।
  • अपार्टमेंट के साथ किस प्रकार के कॉन्डोमिनियम खर्च जुड़े हैं, इसके बारे में प्रश्न पूछें हालांकि condominiums रखरखाव और अन्य सेवाओं के लाभ की गारंटी देते हैं, इन फायदे के पास भी कीमत है।
  • 5
    एक ऑफ़र बनाएं
  • सेलर्स जानबूझकर एक बोली का चयन करते हैं जो उन्हें पता चलेगा कि वे प्रश्न पूछेंगे। एक काउंटर ऑफर करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह उचित है। यदि आप बहुत कम बोली लगाते हैं, तो विक्रेता आपको गंभीरता से नहीं ले जाएगा लेकिन अगर आप कम पर्याप्त मूल्य का प्रस्ताव नहीं करते हैं, तो आप अपार्टमेंट से अधिक आवश्यक भुगतान कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com