एक घर की बिक्री के समापन के लिए तैयार करने के लिए कैसे

लेन-देन पूरा हो जाने पर एक घर की बिक्री का समापन पल का प्रतिनिधित्व करता है। लेनदेन पूरा हो गया है जब सभी दस्तावेज हस्ताक्षर किए जाते हैं और भुगतान किया जाता है। खरीदार के लिए और विक्रेता के लिए, यह आम तौर पर एक रोमांचक और तनावपूर्ण क्षण है, क्योंकि बड़ी मात्रा में पैसे का आदान-प्रदान होता है। अगर संपत्ति की खरीद प्रक्रिया का शेष हिस्सा सही ढंग से किया गया है, हालांकि, बिक्री के समापन को अप्रिय आश्चर्य नहीं देना चाहिए। सफल समापन की कुंजी तैयारी में है लेनदेन का ब्योरा कम से कम कुछ दिनों तक स्थापित किया जाना चाहिए, यदि नहीं प्रभावी सप्ताह की समाप्ति तिथि से पहले। इसका मतलब यह है कि संपत्ति के शीर्षक के लिए खोज को पूरा कर लिया गया है, बैंक ने खरीद के वित्तपोषण के लिए वचनबद्धता ग्रहण की है, और खरीद के लिए किसी भी अन्य शर्त को पूरा किया गया है

सामग्री

कदम

एक शेयर ब्रोकर के बिना एक स्टॉक खरीद शीर्षक छवि 11
1
पिछली बार संपत्ति का दौरा करने के लिए एक नियुक्ति करें किसी घर की खरीद समाप्त करने से पहले, संपत्ति पर अंतिम नजर रखना अच्छा है। यदि आप खरीद बंद करने के लिए तैयार हैं, तो संभवतः आप घर को कई बार देख चुके हैं, और आपने पूरी तरह से निरीक्षण किया है। अंतिम यात्रा का उद्देश्य घर के अंदर समस्याओं की पहचान नहीं है (जो पहले किया जाना चाहिए था), बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि विक्रेता द्वारा किए गए प्रतिबद्धताओं का अनुपालन किया गया है, अनुबंध में निर्दिष्ट मरम्मत को पूरा करना, और बिजली के घरों को छोड़ दिया, जो उन्होंने जाने के लिए सहमत हो गए थे
  • एक स्टॉक ब्रॉकर के बिना एक स्टॉक खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    एक नियुक्ति करने के लिए, अपने रियाल्टार से विक्रेता के एजेंट से सहमत होने के लिए कहें। यदि आप कुछ अजीब बात करते हैं, तो आपके एजेंट को मामले को हल करने के लिए विक्रेता के एजेंट को तुरंत सूचित करना चाहिए।
  • आखिरी मिनट के सवाल पूछें यदि एक तरफ आप निश्चित रूप से अनुबंध के समापन के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं, यदि आपके पास लंबित प्रश्न हैं, तो आपको समापन समय से पहले उन्हें स्पष्ट करने का प्रयास करना चाहिए।
  • एक शेयर ब्रोकर के बिना एक शेयर खरीदें शीर्षक छवि 2
    3
    नोटरी के साथ संपत्ति के मुद्दों के बारे में अपने बैंक के साथ अपने बंधक के बारे में पूछें, और अपने रियल एस्टेट एजेंट के अनुबंध के बारे में जानकारी मांगें।
  • याद रखें कि समापन समाप्ति का समापन है, उस समय जब आप दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करेंगे और चेक वितरित करेंगे, तो यह सलाह दी जाती है कि घर की बिक्री का विवरण समापन दिनांक से पहले स्थापित किया जाना चाहिए।
  • ऐसा हो सकता है कि आपके पास एक ऐसी समस्या है जो विश्लेषण करने के लिए समय लेती है, जिसके लिए दस्तावेजों के संशोधन की आवश्यकता होती है, या भवन के अंदर मरम्मत के लिए समय लगता है। इन सभी मुद्दों का मतलब यह हो सकता है कि संविदा बंद करने का कार्य अब दिन के सेट पर नहीं हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने समापन दिनांक के पहले ही अपने सभी सवालों का जवाब दिया है।
  • 4
    होम इंश्योरेंस पॉलिसी की सदस्यता लें। ऋण की अनुदान के लिए एक शर्त के रूप में, लगभग सभी वित्तीय संस्थानों को एक घर बीमा पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होती है।
  • गृह बीमा पॉलिसी में खरीदार और बैंक दोनों को कवर किया जाएगा।
  • 5
    आप अपने बैंक द्वारा दिए गए प्रावधानों के अनुरूप किसी भी बीमा कंपनी का चयन कर सकते हैं, नीति पर हस्ताक्षर कर सकते हैं और दस्तावेजों को हमारे पास भेज सकते हैं। बिक्री की समाप्ति के समय आपको उनकी आवश्यकता होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अग्रिम रूप से प्राप्त करें
  • एक संपत्ति शीर्षक बीमा की सदस्यता लें कुछ बैंक क्रेता द्वारा स्वामित्व के शीर्षक पर एक बीमा के हामीदारी के लिए ऋण देने की शर्त रखते हैं। संपत्ति सुरक्षा बीमा एक अपेक्षाकृत सरल प्रकार का बीमा है जो खरीदार और संस्था की सुरक्षा करता है जो बिक्री के बाद संपत्ति पर उठने वाली समस्याओं के मामले में बंधक का वित्तपोषण करती है।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त व्यावसायिक ऋण चरण 14
    6
    आम तौर पर खरीदार और बैंक की खरीदार द्वारा अलग पॉलिसी का भुगतान किया जाएगा।



  • सीई अलविदा कहो, सहकर्मी को चरण 1
    7
    जैसा कि संपत्ति बीमा के मामले में, आपको आवश्यक दस्तावेज देना होगा, जो समापन के समय बीमा की कवरेज प्रमाणित करता है, और फिर इसे समापन के समय से पहले प्राप्त कर लेता है।
  • छवि भरण एक जमा पर्ची चरण 3 भरें
    8
    उपयोगिताओं के मार्ग का ख्याल रखना अनुबंध के समापन के दिन से खरीदार को उपयोगिताओं के पारित होने का ध्यान रखना चाहिए और उन्हें अपने नाम पर रखना चाहिए।
  • निजी उपयोगिता कंपनियों से संपर्क करें और आवश्यक रूप से करें
  • यह कदम अनुबंध के सही समापन के लिए अक्सर अनिवार्य है, लेकिन यह भी एक अच्छा विचार है क्योंकि यह घर में रहने के लिए तैयार होने की अनुमति देता है।
  • ऋण असाइनमेंट अनुबंध को समाप्त करें समापन तिथि से पहले अपने बैंक के साथ एक नियुक्ति करें, और यह सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक दस्तावेज़ पूर्ण हो गए हैं और यह कि बंधक की पुष्टि की गई है
  • गेट पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 8
    9
    यदि आपका बैंक अपने पिछले घर की बिक्री जैसे बंधक अनुमोदन के लिए शर्तों को निर्धारित करता है, तो आपको इन अनुरोधों को पूरा करने की आवश्यकता होगी - आम तौर पर समापन दिनांक तक उचित दस्तावेज प्रदान करके।
  • सुनिश्चित करें कि अनुबंध को बंद करने की लागत को कवर करने के लिए धन उपलब्ध हैं। चूंकि समापन लागत संविदा के निष्कर्ष के सटीक समय पर गणना की जाती है, इसलिए आप बिक्री के लिए समापन दिनांक की तारीख को अंतिम राशि का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।
  • एक नौकरी साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक चित्र 10
    10
    आपका बैंक निश्चित रूप से आपको अनुबंध बंद करने की लागतों का एक अनुमान बताएगा, जिसे आप संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकते हैं, भले ही राशि में उतार-चढ़ाव के अधीन हो। सामान्य तौर पर, कुल बंधक के बंद होने की लागत लगभग 3% से 5% होती है।
  • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बिक्री के दिन आपके खाते में आवश्यक धनराशि उपलब्ध है। अधिकांश बैंक किसी खाते पर चेक उपलब्ध कराने से पहले जांच करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि जमा जमा प्रक्रिया समापन तिथि से पहले पूरी हो जाए।
  • बिक्री बंद करने के समय, आपको संभवत: उन भुगतानों के लिए बैंक ड्राफ्ट की आवश्यकता होगी जो कि भुगतान करने की आवश्यकता होती है। आपका रियल एस्टेट एजेंट आपको चेक की सटीक राशि बताएगा
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 10
    11
    आखिरी क्षण में उत्पन्न होने वाली सभी छोटी लागतें आमतौर पर एक निजी जांच के साथ प्रबंधित की जा सकती हैं
  • टिप्स

    • आपके बैंक ने आपको प्रदान किए गए सभी दस्तावेजों को पढ़ें, साथ ही साथ अचल संपत्ति एजेंट और नोटरी द्वारा दिए गए दस्तावेज़ों को पढ़ें। सुनिश्चित करें कि जिस अनुबंध को आप अंडरराइट करना चाहते हैं वह वही है जो पहले आपको प्रस्तावित किया गया था। अगर कुछ जानकारी जगह से बाहर होती है, तो स्पष्टीकरण के लिए सक्षम व्यक्ति से पूछें। घर खरीदना एक बड़ी वित्तीय प्रतिबद्धता शामिल है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप समझ रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं
    • आपके खाते में अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध कराने की कोशिश करें, अगर अपेक्षित राशि अपेक्षा से अधिक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com