कैसे एक संपत्ति खरीद अनुबंध लिखें

जब एक संपत्ति का मालिक अपनी संपत्ति बेचने का इरादा रखता है, तो पारंपरिक बंधक का सहारा लेने के बजाय खरीदार को ऋण देने की सोच, पार्टियां अचल संपत्ति की बिक्री के अनुबंध में प्रवेश कर सकती हैं, जिसमें पारस्परिक समझौते की शर्तों का वर्णन किया गया है। यह अनुबंध - अंग्रेजी में जिसे एक काम या भूमि अनुबंध के लिए अनुबंध के रूप में परिभाषित किया जाता है - उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है, जो एक घर खरीदते हैं और परंपरागत ऋणों के लिए आवश्यक वस्तुएं नहीं हैं, साथ ही मालिक जो जल्दी से बेचना चाहते हैं या अपनी आय मासिक। इस प्रकार के अनुबंध को तैयार करने के लिए, अगले चरणों का पालन करें।

सामग्री

यह लेख कानूनी सलाह का गठन नहीं करता है इस पर हस्ताक्षर करने से पहले प्रत्येक दस्तावेज़ को कानून के अनुपालन में सत्यापित करने के लिए वकील से परामर्श करें। टिप्पणी: निम्नलिखित संकेत, हालांकि उनके पास इतालवी निजी कानून के प्रावधानों के साथ समान हैं, अमेरिकी कानूनी प्रणाली का संदर्भ लें

कदम

अनुबंध लिखें
एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 1
1
अनुबंध की एक वस्तु बनाएं इसे बोल्ड में लिखा जाना चाहिए और पृष्ठ के शीर्ष पर केंद्रित होना चाहिए। इसके अलावा, यह पार्टियों के बीच सहमति के समझौते की सामग्री को प्रतिबिंबित करना चाहिए। उदाहरण के लिए, "अनुबंध के लिए अनुबंध" या "भूमि संविदा" (जो कि किसी संपत्ति की खरीद और बिक्री के लिए एक अनुबंध) है।
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 2
    2
    उन पार्टियों के नामों की रिपोर्ट करें जो अनुबंध में दर्ज हों पार्टियों को नियुक्त करते समय, उस व्यक्ति का नाम और शीर्षक शामिल करें जिसका इसे संदर्भित करता है और जिसका अनुबंध पूरे अनुबंध में किया जाता है, यानी विक्रेता और खरीदार उदाहरण के लिए, "जॉन डू (खरीदार) और जेन डो (विक्रेता) वर्तमान अनुबंध के साथ सहमत हैं"।
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 3
    3
    संपत्ति का वर्णन करें जैसा कि पतों को बदलना पड़ता है, यह सलाह दी जाती है कि संपत्ति का पूरा पता और पते का पूरा विवरण दर्ज करें। संपत्ति के कानूनी विवरण के साथ सबसे हाल ही में पंजीकरण में पाया जा सकता है कर्मियों के रिकॉर्डर या स्वामित्व की शपथ की घोषणा में। यदि आप इन दस्तावेज़ों में से किसी एक की प्रति नहीं रखते हैं, तो जाएँ रिकॉर्डर का कार्यालय काउंटी जहां संपत्ति स्थित है और लागू होते हैं यह संभावना है कि यह पहचान करने के लिए एक छोटा कर का भुगतान करना आवश्यक है और इसकी प्रतिलिपि की प्रति है।
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    संपत्ति पर निर्भर करता है कि हर दास का वर्णन दासता संपत्ति पर तीसरे पक्ष के लिए सीमित है, जैसे कि एक सड़क के उपयोग के लिए पड़ोसी के लिए आरक्षित है, जो कि एकमात्र पथ है जो उसकी संपत्ति की ओर जाता है संपत्ति में मौजूद किसी भी दासता के विवरण की जांच करें काउंटी रिकॉर्डर.
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 5
    5
    स्वामित्व पर किसी भी लायंस और प्रतिबंध का वर्णन करें। चूंकि इन तत्वों की उपस्थिति का मतलब है कि तीसरे पक्ष के अधिकार के निर्माण पर अधिकार हैं या खरीदार की सीमाएं हैं, इसलिए इन पहलुओं पर बाद में सूचित किया जाना बाध्य है। दावा और प्रतिबंध बंधक या अन्य ऋण जिसमें संपत्ति का इस्तेमाल संपार्श्विक के रूप में किया जाता है या संपत्ति पर तौला जाने वाले अवैतनिक आर्थिक दंड के साथ वाक्य को रद्द करने से संबंधित है।
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 6



    6
    भुगतान शर्तें स्थापित करें परिस्थितियों का व्यापक और स्पष्ट रूप से वर्णन करना सुनिश्चित करें, जिसमें शामिल होना चाहिए:
  • मासिक भुगतान कुल राशि दर्ज करें, कुल मासिक ब्याज और भुगतान, वह तिथि जिस पर उन्हें प्रत्येक महीने बनाया जाएगा और जहां भेजा जाएगा या, किसी भी मामले में, वितरित होगा। यदि एक वैश्विक अंतिम भुगतान का अनुमान है, तो उसे उसी प्रकार बताएं।
  • ब्याज। ब्याज दर निर्धारित करें और बताएं कि यह कैसे गणना की जाएगी। उदाहरण के लिए, "ब्याज 7.5% की दर से और सालाना कैपिटल में गणना की जाएगी"।
  • स्वर्गीय भुगतान स्पष्ट रूप से बताएं कि मासिक भुगतान कब देर से माना जाता है और संबंधित रुचि को लागू किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, "भुगतान प्रत्येक महीने के पहले के कारण होता है और उसी महीने की 15 तारीख तक भुगतान नहीं किया जाता है। $ 25.00 का ब्याज, देर से माना जाने वाले सभी भुगतानों पर लागू होगा "।
  • अनुबंध का अंत रिपोर्ट जब भुगतान शुरू और समाप्त होता है, लेकिन उनकी संख्या भी उदाहरण के लिए, "1 अप्रैल, 20 99 को भुगतान 1 मई 2099 को अंतिम वैश्विक भुगतान के साथ, एक सौ बीस-एक (121) महीनों की अनुबंध अवधि के लिए होगा"।
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 7
    7
    प्रत्येक पार्टी के दायित्वों और जिम्मेदारियों का वर्णन करें निष्कर्ष से अनुबंध के अंत तक खरीदार और विक्रेता दोनों संपत्ति पर अधिकार हैं। इसलिए, प्रत्येक पक्ष के दायित्वों को अनुबंध में विस्तार से वर्णित किया जाना चाहिए। कुछ सामान्य पहलुओं में आप शामिल हो सकते हैं:
  • रखरखाव। अचल संपत्ति की बिक्री के लिए एक अनुबंध के भीतर खरीदार खुद के रखरखाव और मरम्मत के लिए जिम्मेदार है। हालांकि, विक्रेता में एक क्लॉज शामिल हो सकता है जिससे उसे संपत्ति का उपयोग करने के लिए कुछ मरम्मत करने की अनुमति मिलती है अगर खरीदार उन्हें तुरंत लागू करने में विफल रहता है दोनों पक्षों के बीच जो भी समझौता होता है, अनुबंध में इस पहलू को शामिल करना सुनिश्चित करें
  • बीमा। आमतौर पर खरीदार को खरीद अनुबंध के अधीन संपत्ति पर पर्याप्त बीमा के लिए लागतों को सहन करना पड़ता है और विक्रेता को बीमाकृत के रूप में परिभाषित करने के लिए प्रायः संपत्ति पर बीमा लागतों का ख्याल रखने वाले ठेकेदार को शामिल करना सुनिश्चित करें अगर खरीदार ज़िम्मेदार है, तो वह बीमा राशि निर्दिष्ट करने के लिए सलाह दी जाती है कि उसे भुगतान करना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, "खरीदार को अनुबंध की अवधि के लिए कम से कम $ 100,000 सिविल देयता बीमा का भुगतान करना होगा"।
  • संपत्ति कर विक्रेता खरीदार के मासिक भुगतानों में संपत्ति कर दर्ज कर सकता है या भुगतान के समय वार्षिक करों के लिए खरीदार को चालान देता है। जो भी विधि का उपयोग किया जाता है ताकि खरीदार संपत्ति करों का भुगतान करता है या उन्हें भुगतान करने के लिए किए गए खर्च के विक्रेता की प्रतिपूर्ति करता है, यह अनुबंध में इसकी रिपोर्ट करने के लिए सलाह दी जाती है उदाहरण के लिए, "संपत्ति कर खरीदार की जिम्मेदारी के तहत आते हैं और मासिक भुगतान करने की राशि में शामिल किया जाएगा"।
  • संपत्ति का उपयोग आम तौर पर अचल संपत्ति की बिक्री के अनुबंध में खरीदार खुद को इमारत में रहने या रहने का एकमात्र अधिकार रखता है, जिसके आधार पर प्रतिबंध को देखते हुए वह नए भवनों का निर्माण करने या पुराने लोगों को ध्वस्त करने के लिए आगे नहीं बढ़ता। इसके भाग के लिए, विक्रेता को संपत्ति की गारंटी या बांड के रूप में उपयोग करने की सीमा रखा गया है कई राज्यों ने विक्रेता की सहमति के बिना कुछ परिस्थितियों में संपत्ति को बाध्य करने से विक्रेता को रोक दिया है। किसी वकील से यह तय करने के लिए बेहतर होगा कि किसी संपत्ति की खरीद के समझौते में मालिक के पास कौन-से संपत्ति के अधिकार हैं।
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 8
    8
    यह बताएं कि खरीदार को कैसे और कब स्थानांतरित किया जाएगा खरीद अनुबंध के संदर्भ में एक संपत्ति का स्वामित्व विक्रेता के संरक्षित रहता है, जब तक कि अंतिम भुगतान भुगतान नहीं किया जाता है। एक बार यह जगह लेने के बाद, विक्रेता खरीदार को एक सरकारी अधिकारी के समक्ष हस्ताक्षरित एक प्रामाणिक करार देगा, जिसमें कहा गया है कि खरीदार संपत्ति का नया मालिक है। यद्यपि यह कानूनी स्वामित्व स्थापित करने और अचल संपत्ति की बिक्री के अनुबंध के भीतर अंतरण करने के लिए मानक प्रक्रिया है, यह अनुबंध में विस्तार से यह समझाने के लिए उपयुक्त है कि भविष्य में कोई भ्रम न होने से बचने के लिए कैसे और कब संपत्ति गुजरती है खरीदार।
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 9
    9
    कानून द्वारा लागू अतिरिक्त शर्तों या शर्तों के लिए जांचें सौदा या भूमि संविदाओं के लिए संविदाओं को नियंत्रित करने वाले कानून राज्य से भिन्न होते हैं। अपने राज्य में मौजूदा कानूनी व्यवस्था की जांच करें या किसी अन्य शर्त के निर्धारण के लिए एक संपत्ति वकील से परामर्श करें या यदि इस प्रकार का अनुबंध तैयार करने के लिए विशिष्ट तकनीकी भाषा की आवश्यकता हो तो। राज्य कानूनों द्वारा आवश्यक शर्तों या खंडों में शामिल हैं:
  • इस अवधि के लाभ का घाटा (त्वरण के अधिकार)। इस खंड में विक्रेता के दावे को शामिल किया गया है जब वह खरीदार को मासिक भुगतान या अन्य संविदात्मक स्थितियों में चूक दिखाता है, तब ऋण के पूर्ण शेष राशि का अनुरोध करता है। अनुबंध के भीतर इस प्रश्न को ठीक करने के लिए उपयोग करने के लिए इस अधिकार और उपयुक्त भाषा के बारे में वकील से परामर्श करना हमेशा अच्छा होता है यदि इस अवधि के लाभ के समापन के लिए कोई प्रावधान नहीं है, तो अनुबंध संबंधी दायित्वों को पूरा करने और / या संपत्ति से खरीदार को स्थानांतरित करने के लिए और अधिक जटिल हो जाएगा और अधिक समय की आवश्यकता होगी।
  • गारंटी। कई राज्यों ने खरीदार को कोई गारंटी दिए बिना विक्रेता को खरीद और बिक्री अनुबंध के हिस्से के रूप में संपत्ति बेचने की अनुमति दी है। कुछ की आवश्यकता होती है के रूप में अस्वीकरण है (देयता के बहिष्कार की घोषणा) जब कोई गारंटी नहीं होती है। अपने देश में लागू कानूनों की जांच करें जो अचल संपत्ति की बिक्री पर गारंटी देता है और संपत्ति के हस्तांतरण को विनियमित करता है, या यदि वे अस्तित्व में हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि कौन सा गारंटी है, एक रीयल एस्टेट वकील से परामर्श करें, यह दायित्व का उत्पादन और / या बाहर करना आवश्यक है
  • एक अनुबंध के लिए अनुबंध लिखें (भूमि अनुबंध) चरण 10
    10
    हस्ताक्षर के लिए जगह छोड़ें हस्ताक्षर के समर्थन में प्रत्येक पार्टी के लिए एक पंक्ति शामिल होनी चाहिए, जो अनुबंध पर हस्ताक्षर करेगी, हस्ताक्षर के लिए पर्याप्त स्थान, मुद्रित भागों के नाम और नोटरी द्वारा हस्ताक्षर के प्रमाणीकरण के लिए स्थान होना चाहिए।
  • चेतावनी

    • संपत्ति के कानूनी विवरण प्रदान करते समय, काउंटी रिकॉर्डर में संक्षिप्त संस्करण का उपयोग न करें या निर्धारक द्वारा प्रदान किया गया। रिकॉर्ड के रिकॉर्डर के साथ या स्वामित्व की शपथ की घोषणा में सबसे हाल ही में पंजीकरण में उपलब्ध पूर्ण कानूनी विवरण शामिल करना सुनिश्चित करें।
    • किसी भी बात पर हस्ताक्षर करने से पहले किसी वकील से सलाह लेने के लिए सलाह दी जाती है जो आपके अधिकारों और / या आपके कर्तव्यों को प्रभावित कर सकती है।
    • यदि संदेह है, तो एक अचल संपत्ति वकील को अनुबंध सबमिट करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com