एक रेडियो स्टेशन कैसे खरीदें

क्या आप एक रेडियो स्टेशन चाहते हैं? यद्यपि ग्रामीण इलाकों में एक नया स्टेशन बनाने की अनुमति प्राप्त करना आसान है, मौजूदा शहरी इलाके में संचार करने का एकमात्र तरीका यही है। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो यहां अनुसरण करने की प्रक्रिया है

कदम

1
एक या अधिक रेडियो मध्यस्थों से संपर्क करें एक मध्यस्थ को पता है कि कौन से स्टेशन बिक्री के लिए हैं यह आमतौर पर सबसे अच्छा है कि वे कह रहे हैं कि वे खरीदने में रुचि रखते हैं, सीधे स्टेशनों पर कॉल करने से बचें, क्योंकि मालिक शायद रेडियो को यह नहीं जानना चाहते हैं कि वे बेच रहे हैं।
  • 2
    नकद में भुगतान करने के लिए तैयार आज की अर्थव्यवस्था में, बैंक बहुत उच्च ऋण देने के इच्छुक नहीं हैं दूसरी तरफ, कुछ साल पहले तक के स्टेशनों की कीमत लगभग € 500,000 थी जो कि लगभग 1,20,000 तक गिर गई है
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं उपकरण के लिए बिजली के बिल और कार्यालय किराए पर लेने के अलावा, यदि स्टेशन संगीत को प्रसारित करता है तो आपको एसआईएई और एससीएफ को रॉयल्टी देना होगा। और यहां तक ​​कि अगर मैं एक सुव्यवस्थित प्रारूप को प्रसारित करना चाहता हूं, तो सॉफ्टवेयर द्वारा स्वचालित रूप से संचरित संगीत के साथ, कानून सामान्य कार्य के दौरान स्टूडियो में मानव उपस्थिति को लागू करता है। इसका मतलब है कि एक पूर्णकालिक व्यक्ति को प्रबंधक के रूप में कार्य करने के लिए और दूसरे को उसकी अनुपस्थिति में बदलने के लिए भर्ती करना। सफल होने के लिए, एक वाणिज्यिक रेडियो में कम से कम तीन पूर्णकालिक बिक्री कर्मचारी उपलब्ध होना चाहिए।
  • 4
    स्टेशन की वित्तीय रिपोर्ट देखें आपको पता होना चाहिए कि आय अनुरोधित कीमत के लायक है या नहीं। अगर कोई स्टेशन परिचालन नहीं होता है तो कोई रसीद नहीं होती है, इसलिए स्टेशन उतना ही उतना होगा जितना कि उपकरण और कोई वास्तविक जुड़ा हुआ सम्पत्ति, जैसे ट्रांसमिशन साइट और लाइसेंस की लागत। सिग्नल प्राप्त करने में जनसंख्या की मात्रा के आधार पर स्टेशनों का भी मूल्यांकन किया जा सकता है। इस क्षेत्र में डीलरों की संख्या का अनुमान लगाया गया है और विशेषकर उनमें से प्रतिशत रेडियो पर विज्ञापन की जगह में निवेश करने के लिए तैयार हैं। जब आप एक गैर-परिचालन स्टेशन खरीदते हैं, तो पहले के खर्चों को कैसे उठाना है, इस बारे में सोचें कि किसी भी स्थान को बेचने के लिए (विशेष रूप से, वाणिज्यिक रेडियो)।
  • 5
    एक ऑफ़र बनाएं अचल संपत्ति बाजार के लिए, कोई भी बिक्री मूल्य की पेशकश शुरू नहीं करता है। थोड़ी सी निचली रहें, अगर आप जानते हैं कि स्टेशन लंबे समय तक बिक्री पर है तो आपको 90% या इससे भी कम स्थान पर रहना होगा। यदि एक रेडियो छह महीने से अधिक समय तक काम नहीं कर रहा है, तो इसे बहुत कम रखें, जैसा कि एक साल के विच्छेदन के बाद लाइसेंस समाप्त हो गया है।



  • 6
    एक बार कीमत पर सहमति हो गई है, आपको अनुबंध पर हस्ताक्षर करना होगा। क्या वकील अनुबंध की जांच करते हैं आपको अपने पक्ष में रेडियो संचार कानून पर एक विशेषज्ञ होना चाहिए, या इस प्रकार के पेशेवर के साथ एक वकील के साथ काम करना चाहिए जो वाणिज्यिक पहलुओं के साथ विशेष रूप से व्यापार करता है
  • 7
    यदि आप रेडियो के तकनीकी पहलुओं को नहीं जानते हैं, तो एक पेशेवर से संपर्क करें जो स्टेशन की तकनीकी स्थितियों की जांच करता है। एक अच्छी कीमत पर बिक्री के लिए एक एएम स्टेशन एक पुरानी ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया जा सकता है जो समय से कुंठित हो गया है और जिसे मरम्मत या बदलने की जरूरत है।
  • 8
    हस्ताक्षर करने के बाद, आर्थिक विकास मंत्रालय से प्राधिकरण प्राप्त करना आवश्यक होगा। यह एक प्रक्रिया है जो आम तौर पर महीने लगते हैं।
  • 9
    बिक्री को मंजूरी दी, अंतिम कदम स्टेशन के ठोस उपयोग में होते हैं। यदि आप प्रोग्रामिंग शुरू करने से पहले बहुत लंबा इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने अनुबंध में एक खंड शामिल कर सकते हैं जो आपको मंत्रिस्तरीय अनुमोदन से पहले प्रसारण शुरू करने के लिए अधिकृत करता है।
  • टिप्स

    • अनुबंध में एक अन्य खंड को शामिल करने के लिए सलाह दी जाती है कि खरीदार अपनी जेब से "वैकल्पिक चेक" का भुगतान करेगा, और यह कि विक्रेता को निरीक्षण के दौरान किसी भी घाटे का निपटान करना होगा।

    चेतावनी

    • यदि आप एक गैर-ऑपरेशनल स्टेशन खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक वर्ष का लाइसेंस समाप्त होने से पहले इसे फिर से काम करने के लिए पर्याप्त समय है, अन्यथा आप कई उपकरणों का मालिक होंगे, जिसे आप कानूनी तौर पर प्रसारित नहीं कर सकते।
    • आखिरी मिनट के अनुबंध में बदलाव के लिए देखें बेईमान विक्रेताओं को ऐसे कृत्य करने के लिए जाना जाता है जैसे कि, एक संपत्ति के निश्चित खरीद को महंगा किराया में बदलना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com