एक यूरेल पास कैसे खरीदें

यूरेल एक रेलवे नेटवर्क है जो संपूर्ण यूरोप को पार करता है और कई पूर्व भुगतान यात्रा के पास देता है। यह सब 21 देशों Eurail प्रणाली से जुड़ा हुआ में स्वतंत्र रूप से यात्रा करने के लिए एक वैश्विक Eurail पास खरीद करने के लिए संभव है, 3, 4 या 5 देशों में यात्रा के एक दर्रे का चयन करें, किसी एक क्षेत्र में असीमित यात्रा के एक क्षेत्रीय दर्रा, या एक एक देश दर्रा जो आपको एक ही देश के भीतर यात्रा करने की अनुमति देगा।

सामग्री

कदम

1
चुनें कि आप किन देशों की यात्रा करना चाहते हैं इस तरह आप समझ सकते हैं कि आपके लिए किस प्रकार का यूरेल पास सबसे उपयुक्त है I यूरेल की सूची
  • 2
    चुनें कि आप कब तक यात्रा करना चाहते हैं। आप लंबे समय तक वैध पास खरीद सकते हैं या दो महीनों के भीतर वितरित कई वैधता दिनों का लाभ उठा सकते हैं।
  • कीमतों में भिन्नता भिन्न होती है, जो कि चुने गए पास के प्रकार, चयनित देश या क्षेत्र और पास की वैधता की अवधि के आधार पर भिन्न होती है। आजकल, एकल राष्ट्र पास € 5000 से € 158 तक शुरू होता है, जबकि ग्लोबल पास वयस्कों के लिए € 454 से शुरू होता है।



  • 3
    अपना यूरेल पास ऑनलाइन खरीदें आप इसे आधिकारिक यूरल वेबसाइट से खरीद सकते हैं, लेकिन यह अभी भी रेल यूरोप पर खरीदना बेहतर होगा (पता करें कि इस लेख को पढ़ने के बाद: Eurail)। पास आपके पंजीकरण पते पर भेजा जाएगा - इलेक्ट्रॉनिक टिकट प्रिंट करना संभव नहीं होगा।
  • रेलवे स्टेशनों पर खरीदे गए खरीददारों की तुलना में ऑनलाइन खरीदे जाने वाले पास आम तौर पर 20% सस्ता हैं - यह भी ध्यान रखें कि सभी यूरोल पास किसी यूरोपीय स्टेशन पर उपलब्ध नहीं होंगे।
  • आप यात्रा की तारीख से पहले छह महीनों तक यूरायल को खरीद सकते हैं। जब आप किसी स्टेशन पर पहली बार पास का उपयोग करते हैं, तो रेलवे कर्मचारी सक्रियण और समाप्ति तिथियां भरेंगे।
  • 4
    अगर आपको मदद की ज़रूरत हो तो यूरेल सहायता कार्यालय पर जाएं आप आसानी से एक जगह सभी Eurail में अधिक importanti- स्टेशनों //eurail.com/eurail-aid-offices की सूची देखने के संदर्भ बिंदु आप के लिए निकटतम, प्रस्थान के अपने देश में या एक जिसमें आप कर रहे हैं खोजने के लिए मिल जाएगा प्रत्यक्ष।
  • यदि आप अपने देश में एक यूरेल समर्थन कार्यालय नहीं मिल सकते, तो कंपनी आपको सबसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर अंतर्राष्ट्रीय टिकट काउंटर पर जाने की सलाह देती है।
  • केवल Eurail पास है कि आप यूरोप में खरीद सकते हैं कर रहे हैं: रोमानिया, पुर्तगाल, नार्वे, इटली, आयरलैंड, हंगरी, ग्रीस और क्रोएशिया एक देश पास-हंगरी-रोमानिया, ग्रीस-इटली, ऑस्ट्रिया, हंगरी, क्रोएशिया-स्लोवेनिया-हंगरी या क्षेत्रीय पास के लिए ऑस्ट्रिया-क्रोएशिया-स्लोवेनिया- पास पास- ग्लोबल पास
  • टिप्स

    • यदि आप 26 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो आप युरैल पास के साथ यात्रा का पहला दिन बनाते हैं, याद रखें कि आप द्वितीय श्रेणी में यात्रा करने के लिए छूट वाले युवा पास खरीद सकते हैं। यदि आप एक वयस्क (26 से अधिक) दूसरे वयस्क के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आप सेवर पास खरीदकर पैसा बचा सकते हैं, लेकिन आपको एक साथ यात्रा करना होगा। 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों में रियायती बाल पास तक पहुंच हो सकती है, जबकि 4 साल से कम उम्र के बच्चों को निःशुल्क यात्रा मिलती है।
    • यूरेल अपने पास दुनिया के विभिन्न देशों को आर्थिक शिपमेंट्स के साथ भेजता है। आप एक अधिभार देकर ट्रैकिंग सेवा या तेज वितरण का लाभ उठा सकते हैं। अपने देश के लिए शिपमेंट की लागतों और समय की गणना करने के लिए यूरेल वेबसाइट पर शिपिंग कैलकुलेटर का उपयोग करें (ईयूआरएल / कोरेल -इंगिंग- कैलकुलेटर)
    • यदि आप यूरोप में यूरोप के पास पहुंचते हैं और आपको स्टेशन के पास पास की ज़रूरत के पास खरीदने की ज़रूरत नहीं है, तो आप को दो दिनों के लिए कहां रोकना पर विचार करें। आप पास ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और अपने पते पर भेज सकते हैं।
    • कुछ यूरोपीय रेलवे कंपनियों को नियमित टिकट किराए के अलावा एक आरक्षण शुल्क की आवश्यकता हो सकती है। याद रखें कि ये खुराक आपके यूरेल पास से नहीं आते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com