यात्रा करने के लिए भुगतान कैसे किया जाए

एक संपूर्ण दुनिया में, आपका काम बैकपैकर और लैपटॉप के साथ विदेशी स्थलों की यात्रा करना होगा। आप एक दैनिक आधार पर नए अनुभवों का अनुभव करेंगे और आप दुनिया के हर कोने से गतिशील लोगों से मिलेंगे। इस तरह की नौकरी की साप्ताहिक प्रतिबद्धता के कुछ घंटों की आवश्यकता होगी और यह कहीं भी किया जा सकता है, बस एक इंटरनेट कनेक्शन हो सकता है। सुबह उठना आसान होगा, दैनिक यात्राएं अब कोई समस्या नहीं होगी और वेतन पर्याप्त होगा, जिससे आपको हमेशा के लिए यात्रा करने की इजाजत मिलेगी। असली दुनिया में, यात्रा करने के लिए भुगतान किया जा रहा लगभग असंभव है, और पैसे एक अवकाश के लिए बचा है जो आपको आशा है कि अनन्त अभी या बाद के अंत होगा।

एक तंग बजट पर यात्रा करते समय, आपको परिवहन, आवास, बीमा, भोजन, अवकाश और अन्य अनूठे अनुभवों के लिए बहुत सारा पैसा मिलना पड़ता है जो आपको हर दिन प्रलोभित लगते हैं। अच्छी खबर ये है कि ऐसे कई तरीके हैं जो आपको यात्रा के लिए भुगतान करने की अनुमति देगा। इन विचारों को किसी के लिए संभव है जो अवलोकन, साहसी और स्वतंत्र में अच्छा है अपनी नई नौकरी में आपके द्वारा देखी जाने वाली जगहों और आपके अनुभवों के बारे में जानकारी का दस्तावेजीकरण शामिल होगा, ताकि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप यात्राएं आयोजित करने के लिए दूसरों को प्रेरित कर सकें।

कदम

चित्र शीर्षक से यात्रा के लिए भुगतान करें शीर्षक 01 देखें
1
अपने सूटकेस को अच्छी तरह से करें यदि आप यात्रा के लिए भुगतान करना चाहते हैं, तो आपको आवश्यक वस्तुओं, अर्थात पासपोर्ट, एक बैकपैक, एक लैपटॉप (वैकल्पिक), नोटबुक को नोट्स लेने और अधिमानतः एक डिजिटल कैमरा की आवश्यकता होगी, जो आपको एक अलग प्रतियोगी लाभ देगा।
  • छवि शीर्षक से यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 02
    2
    अपने आप को साहसी अनुभवों से दूर ले जाना चाहिए। अनुभव प्राप्त करने के लिए, आपको स्वतंत्र यात्रा के आयोजन और एक साहसिक कार्य पर जाने के लिए इस्तेमाल करना होगा। उदाहरण के लिए, आप सभी यूरोप की यात्रा कर सकते हैं, अफ्रीका में सफारी पर जा सकते हैं, गोवा में हिमालयी ट्रेक, धूप सेंकने की कोशिश कर सकते हैं और इतने पर।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 03
    3
    सब कुछ कोशिश करो विस्तृत दर्शकों को आकर्षित करने के लिए, आपको विभिन्न विषयों और सामग्री से निपटना होगा सबसे लोकप्रिय श्रेणियों में पर्यटकों के आकर्षण, पाक कला, संस्कृति, पारंपरिक त्योहारों, ऐतिहासिक स्मारकों, दौरे के लायक आधुनिक स्थान, पुरातात्विक स्थलों, प्राकृतिक सुंदरता, वनस्पति और जीव, नाइटलाइफ़, आवास और किसी अन्य विषय के बारे में आप बात करना चाहते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि यह पर्यटन के दृष्टिकोण से प्रासंगिक है।
  • छवि का शीर्षक यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 04
    4
    अच्छे नोट्स लें अपने लेखों को विस्तार से समृद्ध होना चाहिए ताकि जनता को उन्हें पढ़ने और उपयोगी पर्यटक जानकारी प्रदान करने के लिए मनाई जा सके। कल्पना कीजिए कि आपकी दादी को उसी अनुभव का अनुभव है जो आपने अनुभव किया है। पूरी सुरक्षा में मस्ती करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए? पाठक आपको अपने ब्लॉग पर जाकर इनाम देंगे, और इस टूल का धन्यवाद आपको यात्रा के लिए भुगतान करने के लिए धन मिलेगा
  • चित्र शीर्षक से यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 05



    5
    लेख लिखें आप यात्रा के स्थानों पर कहानियां, लेख और रिपोर्ट लिखकर यात्रा करने के लिए भुगतान कर सकते हैं जितने अधिक टुकड़े आप लिखेंगे, उतना अधिक राजस्व जो आपको मिलेगा। ऐसे कई अनुभव होंगे जो आपको एक नोटबुक या कंप्यूटर पर लिखने के लिए प्रेरित करेंगे। जब आप अपना दैनिक दिनचर्या जीते हैं, तो अपने आप को टूर गाइड के लेखक के जूते में डाल दें। आपकी नौकरी उन स्थानों के बारे में बात करना है, जिनके लिए आप यात्रा करते हैं ताकि दूसरों को अपने शब्दों पर भरोसा कर सकें ताकि वे अपनी यात्रा के लिए उचित तरीके से योजना बना सकें।
  • चित्र का शीर्षक यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 06
    6
    अपनी सामग्री वितरित करें एक बार जब आप विचारों को अच्छी तरह से संरचित और सूचनात्मक लेखों में व्यवस्थित कर लेते हैं, तो अगला कदम टुकड़ों को फैलाना है। आप इसे कई ऑनलाइन साइटों पर कर सकते हैं और अद्वितीय और सटीक यात्रा की वस्तुओं की तलाश में अलग-अलग अख़बार देख सकते हैं, जैसे आपके द्वारा लिखी गईं। उदाहरण के लिए, आप इसके लिए लिख सकते हैं BackpackForever.com (यह साइट आदर्श है यदि आप अंग्रेजी में लिखते हैं, लेकिन एक सरल खोज के साथ आप इतालवी में कुछ पन्नों को भी ढूंढ सकते हैं) और यात्रा करने के लिए वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं। कई समाचार पत्रों को रविवार के अनुभागों और अवकाश के समय के लिए यात्रा लेखों की आवश्यकता होती है आप उन्हें यात्रा एजेंसियों, यात्रा गाइड, प्रकाशन घरों और पत्रिकाओं के लिए भी प्रस्तावित कर सकते हैं। एक अन्य विचार एक वेबसाइट या एक ब्लॉग खोलने के लिए अपने सभी टुकड़ों को इकट्ठा और कुछ राजस्व मिल रहा है
  • छवि शीर्षक शीर्षक यात्रा 07 यात्रा के लिए जाओ
    7
    वह निम्नलिखित की खेती करता है आपके द्वारा लिखे गए लेखों के लिए धन्यवाद, आप अपनी सामग्री और अपने रोमांच में रुचि रखने वाले पाठकों को शुरू करना शुरू करेंगे। वे अनुयायी हैं जो आपको वास्तव में यात्रा करने के लिए धन प्राप्त करने की अनुमति देगा। दर्शकों को विजयी करना Google और बिंग जैसे खोज इंजन के लिए सामग्री को अनुकूलित करना शामिल है साथ ही, आपको फेसबुक और ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से लेखों को बढ़ावा देना होगा।
  • चित्र शीर्षक से यात्रा के लिए भुगतान करें चरण 08
    8
    यात्रा करके लाभ कमाएं यदि आप यात्रा करने के लिए भुगतान करना चाहते हैं, तो आपको अपने लेखों का धन्यवाद करना होगा। इसमें Google ऐडसेंस या AvantLink संबद्ध नेटवर्क का उपयोग कर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर विज्ञापन रखने शामिल हैं। आप सामग्री एग्रीगेटर्स के लिए लेख बेच सकते हैं या फ्रीलांसर लिखित नौकरियों को स्वीकार कर सकते हैं (इस मामले में, आपके पास एक पेशेवर पोर्टफोलियो होना चाहिए और दुनिया के अपने ज्ञान को दस्तावेज करने में सक्षम होना चाहिए)।
  • टिप्स

    • यात्रा के बारे में लिखना आपको जहाँ भी चाहें वहां रहने की स्वतंत्रता और दुनिया को देखने के लिए भुगतान मिलता है। जब आप अपना रास्ता बनाने की कोशिश करते हैं, तो बजट का सम्मान करना और रास्ते पर व्यापार की गुंजाइश हासिल करना सीखें, एक स्वतंत्रता का पता लगाएं, जो कि अधिकांश लोग केवल एक कार्यालय में बैठे समय का सपना देख सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पासपोर्ट
    • एक बैकपैक
    • एक लैपटॉप (वैकल्पिक)
    • नोटबुक पर नोट लेने के लिए
    • एक डिजिटल कैमरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com