कैसे एक कम लागत छुट्टी योजना के लिए

जब धन छोटा हो जाता है, तो आपको अवकाश की लागत का औचित्य साबित करना मुश्किल हो सकता है। अनुमानित व्यय आपकी वित्तीय स्थिति के लिए पर्याप्त होने के लिए, आप कुछ सावधानियों का सहारा ले सकते हैं उड़ानों और रहने पर सबसे अच्छे सौदों को खोजने के लिए और कब तक काफी मदद मिल सकती है। यहां तक ​​कि कम लागत वाली मनोरंजन की योजना और भोजन पर पैसे बचाने के तरीकों की तलाश पर्यटकों के रूप में अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए व्यापक समर्थन की जा सकती है।

सामग्री

कदम

एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक विशिष्ट बजट बनाएं आपको कम से कम एक अधिकतम खर्च छत सेट करना होगा अपने पैसे का प्रबंधन सबसे अच्छा करने के लिए, यह भी गणना करता है कि परिवहन, आवास, भोजन और मनोरंजन सहित आपकी छुट्टी के हर पहलू के लिए आप कितना पैसा निर्दिष्ट कर सकते हैं। किसी भी आपात स्थिति के लिए एक आरक्षित निधि भी प्रदान करें।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    आगे की योजना बनाएं अक्सर छह महीने पहले की बुकिंग वाली उड़ानें, आप सबसे अच्छे उपलब्ध किरायों को अवरुद्ध करने में सक्षम होंगे, ईंधन लागतों में किसी भी और जारी वृद्धि के बारे में चिंता न करें। इसके अलावा, आपको सबसे अधिक संभावना चयनित होटलों में जगह मिल जाएगी, ताकि आप उपलब्ध सस्ता समाधानों का विकल्प चुन सकें।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अंतिम मिनट की पेशकश की तलाश करें यदि आपके पास समय पर अपनी यात्रा की योजना बनाने की क्षमता नहीं है, लेकिन आप कई विकल्पों के लिए खुले हैं, तो आखिरी मिनटों के ऑफ़र का लाभ पैसे बचाने के लिए करें प्रस्थान की तारीख के रूप में, एयरलाइंस कंपनियों के साथ-साथ होटल खाली सीटों को भरने के लिए अपनी कीमत कम करने के इच्छुक हैं।
  • केवल इस संभावना के लिए विकल्प चुनें यदि आप प्रस्थान और वापसी और गंतव्य की तारीख के बारे में लचीले हैं, यह देखते हुए कि आप जिन अवसरों को समझ सकते हैं, वे आम तौर पर सीमित होंगे
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    बंद मौसम में यात्रा यदि आपके बच्चे स्कूल जाते हैं, तो ऑफ-सीज़न की छुट्टियों का खर्च करना आसान नहीं होता है, लेकिन इस कारण यह इस अवधि के दौरान है कि कम मांग के कारण यात्रा लागत में कमी आती है छुट्टियों और गर्मी यात्रा करने के लिए सबसे महंगे बार हैं शीतकालीन कम महंगा हो जाता है, उसके बाद शरद ऋतु और वसंत के बाद।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ट्रैवल लाइट, विशेष रूप से विमान द्वारा एयरलाइन कंपनियों में से अधिकांश चेक-इन सामान के लिए अधिभार लागू करते हैं प्रस्तावित उड़ान किराए आकर्षक लग सकते हैं, लेकिन सेवाओं और लाभ जोड़ने के परिणामस्वरूप बढ़ सकता है बैग की संख्या जितनी छोटी है, आपकी उड़ानों की लागत कम होगी
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    होटल के बजाय दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ रहें यदि आप किसी ऐसे पर्यटक रिजॉर्ट में रहते हैं, तो पता करें कि क्या होस्ट होने का मौका है किसी प्रियजन के मामले में सफलता की संभावना बढ़ जाएगी, जिसे आपने कुछ समय तक नहीं देखा है।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    कुछ कम लागत वाली विकल्पों का मूल्यांकन करें डेरा डाले हुए हो, दिन में समुद्र तट पर जाएं या कुछ संग्रहालयों पर जाएं। कई मुफ्त गतिविधियां हैं या जिनकी न्यूनतम भुगतान की आवश्यकता होती है आप मुख्य पर्यटक रिज़ॉर्ट के आकर्षण को याद कर सकते हैं, लेकिन चुने हुए गतिविधियों के द्वारा अभी भी निपुणता से और आराम कर सकते हैं।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8



    एक समूह में यात्रा करें कुछ टूर ऑपरेटर और कई गंतव्यों के बड़े समूहों के लिए छूट प्रदान करते हैं। समूह के सदस्य खर्चों को विभाजित कर सकते हैं ताकि खर्च की गई लागत व्यक्तिगत रूप से किए गए किसी यात्रा से काफी कम हो।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    एक कोशिश करो "staycation।" दूर के स्थलों की यात्रा के बजाय, आसपास के क्षेत्र का पता लगाने के लिए कुछ खाली समय लें उन आकर्षणों पर जाएं जिन्हें आप सामान्य रूप से एक रेस्तरां में खाने के लिए सराहना करते हैं और इसमें व्यस्त होते हैं, जो आपने चमत्कारों के बारे में सुना है, लेकिन आपको अभी तक कोशिश करने का मौका नहीं मिला है अपनी रुचि को प्रोत्साहित करें और आप पैसे बचाने के दौरान आराम करने में सक्षम होंगे, जो कि आप अन्यथा परिवहन, रहने और ईंधन पर खर्च करते हैं।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    ऑफ़र और सभी समावेशी छुट्टियों पर संकुल खोजें।
  • अक्सर उड़ानों और बुकिंग दोनों को एक ही समय में बुकिंग करके आप लागतों को बचा सकते हैं, सबसे लोकप्रिय यात्रा स्थलों पर निर्भर करते हुए वेब पर खोज कर सकते हैं
  • सभी समावेशी समाधान के लिए ऑप्ट, उदाहरण के लिए एक क्रूज या एक मनोरंजन पार्क में रहने के लिए। अक्सर इन यात्रा पैकेजों में रहने वाले व्यय, भोजन और मनोरंजन शामिल हैं, जो आपको लंबे समय से पैसा बचाने की इजाजत देता है।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    बाहर खाने की लागत को खत्म कर दें अपने अधिकांश भोजन तैयार करें और अपने आप को पीने के लिए, और कम से कम एक माइक्रोवेव और रेफ्रिजरेटर के साथ एक कमरा बुक करें जिसमें आपके भोजन की दुकान और गर्मी है। खाने से आपके अवकाश के बजट पर भारी असर पड़ेगा, इसलिए अपने खुद के भोजन की तैयारी करके आप यात्रा के अन्य पहलुओं के लिए उसी धन को आरक्षित कर सकते हैं।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    दिन के पहले भाग में अधिक खाएं कई रेस्तरां नाश्ते के लिए मेनू और दोपहर के भोजन के लिए उचित मूल्य पर मेनू पेश करते हैं, क्योंकि सामान्य पर्यटकों ने उन्हें केवल रात के खाने के लिए ही जाना है। कीमतें कम होने पर अपना पेट भरें
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 13
    13
    डिस्काउंट कूपन लें प्रस्थान करने से पहले, एक ऑनलाइन खोज करें और रेस्तरां श्रृंखला, सर्विस स्टेशन, सुपरमार्केट और निर्माता द्वारा दिए गए किसी भी डिस्काउंट कूपन की पहचान करें। कई लोगों को राष्ट्रीय वैधता होगी, खासकर यदि ऑनलाइन उपलब्ध हों
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    सार्वजनिक परिवहन चलाने, चलना या उनका उपयोग करने के बजाय। ईंधन की कीमतें जल्दी से आपके छुट्टी बजट को कम कर सकती हैं, जैसे आप अपने दैनिक बजट के साथ करते हैं। यदि भोजन और मनोरंजन के लिए आपके गंतव्यों के लिए आसानी से पैदल चलना है, चलना अन्यथा, कार किराए पर लेने या अपनी कार चलाने के बजाय सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने पर विचार करें।
  • एक बजट पर प्लान ए अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    होटल की पसंद मौलिक महत्व का है क्योंकि लिविंग रूम छुट्टियों की मुख्य लागतों में से एक है। विभिन्न साइटों पर कीमतों की तुलना करें संरचना की वेबसाइट भी दर्ज करें, उदाहरण के लिए समर्पित उत्कृष्ट ऑफ़र उपलब्ध हो सकते हैं जो 3 या अधिक रातों से अधिक का विस्तार करते हैं। यदि संभव हो तो नाश्ते में शामिल दरों का लाभ लेना, क्योंकि एक नियम बहुत सुविधाजनक है यदि आप एक बड़े समूह का हिस्सा हैं, तो होटल को सीधे फोन करने और आकर्षक दर्जी बोली का अनुरोध करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • टिप्स

    • गुणवत्ता और कीमत के बीच सही संतुलन खोजें आपकी अवकाश अविस्मरणीय होने के लिए, आपको 4-स्टार होटल में सोते हुए या तारांकित रेस्तरां में खाने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, एक सस्ती रेस्तरां द्वारा निर्धारित प्रेतवाले मोटल या भोजन के विषाक्तता का चयन करना अफसोस नहीं करना महत्वपूर्ण है, जितना संभव हो उतना पैसा बचाने के एकमात्र उद्देश्य के लिए हर सैनिटरी कोड का उल्लंघन करता है। एक मध्य-स्तरीय विकल्प के लिए ऑप्ट, सुरक्षा, सुविधा और सुविधा का मूल्यांकन।
    • स्मृति चिन्ह के लिए व्यय की योजना बनाएं पर्यटकों के लिए आरक्षित स्टोरों में प्रवेश करने के बजाय, देखी गई जगह से संबंधित सामान्य उत्पादों की तलाश करें, उदाहरण के लिए भोजन, कपड़े या सामान्य सजावट
    • अपनी छुट्टियों पर चलने से पहले, पैसे बचाने का तरीका ढूंढें। अपने दैनिक बजट को कम करें या प्रत्येक महीने अतिरिक्त पैसे कमाने के तरीके ढूंढें। समय पर बचत करने से आप अधिक धन का आनंद लेंगे और यात्रा के दौरान आपको ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com