आयरलैंड की यात्रा कैसे करें

आयरलैंड एक छोटा देश है, लेकिन इतिहास में समृद्ध है उत्तरी आयरलैंड क्षेत्र का हिस्सा, यूनाइटेड किंगडम का है इसके बजाय, दूसरा भाग, सबसे बड़ा हिस्सा, आयरलैंड गणराज्य कहा जाता है उत्तरी आयरलैंड और आयरलैंड गणराज्य दोनों ही एक यात्रा पर जाने के लिए उपयुक्त है, वास्तव में कुल क्षेत्र पूरे इतालवी क्षेत्र का एक तिहाई हिस्सा है। छुट्टी बनाने के लिए, अपनी यात्रा का आयोजन, अपने सूटकेस को सही तरीके से तैयार करें और, सबसे ऊपर, आयरलैंड की सुंदरता का आनंद लें।

कदम

भाग 1

यात्रा को व्यवस्थित करें
आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
यदि आप बहुत ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो कम मौसम में यात्रा करें इस वर्ष की अवधि पेशेवरों और विपक्ष प्रस्तुत करती है, वास्तव में यह याद रखना अच्छा है कि यह ठंडा महीनों के साथ मेल खाता है। कम मौसम में यात्रा करना अच्छा है क्योंकि उड़ानें, आवास और कार किराया सस्ता है, और पर्यटकों के भीड़ द्वारा आकर्षण पर हमला नहीं किया जाएगा। दूसरी ओर, इस अवधि में सभी पर्यटन स्थलों खुले नहीं हैं, यह उल्लेख नहीं कि गर्मियों के महीनों की तुलना में जलवायु खराब है।
  • यदि आप बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो स्कूलों को बंद होने पर आपको अपने अवकाश का आयोजन उच्च सत्र में करना पड़ सकता है।
  • उच्च सीजन जून और अगस्त के बीच की अवधि से मेल खाती है वसंत, सर्दियों और शरद ऋतु कम मौसम के साथ मेल खाना।
  • आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    बुक टिकट आपको यथाशीघ्र यह करना चाहिए। वास्तव में, यदि आप प्रस्थान के पास बुक करते हैं, तो आप अधिक भुगतान करेंगे। एक्सपीडिया, ट्रिप एडवायर और कयाक जैसी वेबसाइटों पर डिस्काउंट देखें यदि आप आंतरिक उड़ानें करने की योजना बनाते हैं, तो कम लागत वाली एयरलाइनों जैसे रयानयर, आसान जेट और फ्लाबे के साथ अपने टिकट बुक करें।
  • टिकट खरीदने के लिए आदर्श समय लगभग सात हफ्ते पहले होता है।
  • किसी भी अतिरिक्त लागत से बचने के लिए और हवाई अड्डे पर कम समय बर्बाद करने के लिए, केवल हाथ सामान के साथ यात्रा करें
  • आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    प्रमुख शहरों पर जाएं एक बार जब आप आयरलैंड में आ गए हैं, तो यात्रा कार्यक्रम छोटे रूपांतरों के अधीन हो सकता है, लेकिन छोड़ने से पहले संगठित होने का प्रयास करें। डबलिन, कॉर्क और लिमरिक आयरलैंड गणराज्य के सबसे बड़े शहरों में से एक है, जबकि बेलफास्ट उत्तरी आयरलैंड का मुख्य शहर है। आप अन्य स्थानों जैसे कि बॉलीमेना, कोलाइरेन और क्रेगवन जैसे भी यात्रा कर सकते हैं
  • संख्या और विज़िट की अवधि उपलब्ध समय पर निर्भर करती है यदि आप कुछ दिनों के लिए रुकते हैं, तो आपको आयरलैंड गणराज्य में रहना चाहिए। यदि आप कम से कम एक हफ्ते को रोकते हैं, तो आप उत्तरी आयरलैंड भी देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 4 चरण
    4
    एक होटल या अपार्टमेंट के लिए खोजें आप कौन सा शहर देखेंगे, आवास की तलाश शुरू करें आप निश्चित रूप से आखिरी मिनट में रात में रहने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन पैसे बचाने के लिए जल्द से जल्द बुक करना बेहतर है। यदि आप एक होटल की तलाश कर रहे हैं, तो एक्सपीडिया और ट्रिप एडवाइस जैसे वेबसाइटों की तुलना कीमतों की तुलना करने के लिए करें अगर आप किसी अपार्टमेंट में रहना चाहते हैं, तो एयरबैंक द्वारा दिए गए विकल्पों को देखें यदि आप थोड़ा खर्च करना चाहते हैं, तो आप एक हॉस्टल पर विचार कर सकते हैं महत्वपूर्ण बात जल्द से जल्द बुक करना है
  • आवास की पसंद आपके यात्रा साथी पर निर्भर हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक परिवार के रूप में यात्रा कर रहे हैं, तो एक होटल या अपार्टमेंट बेहतर है, खासकर यदि आपके पास बच्चे हैं यदि आप एक छात्र हैं, तो एक युवा पर्यटक या अकेले वयस्क यात्रा कर रहे हैं, एक छात्रावास ठीक होगा।
  • आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक कार किराए पर या ट्रेन से चलें जब तक आप केवल एक शहर का दौरा नहीं करना चाहते हैं, आपको यात्रा को व्यवस्थित करने की आवश्यकता होगी। उन्हें तेज करने के लिए, आपको हमेशा कम लागत वाले एयरलाइन के साथ उड़ान भरने का मौका मिलता है। हालांकि, जब से आयरलैंड लुभावनी दृश्यावली वाला छोटा देश है, कार द्वारा आसपास होकर किसी के लिए बेहतर हो सकता है एक कार किराए पर लेने से आप जहां भी चाहें वहां रोक सकते हैं और अनुसूचित गंतव्यों पर जा सकते हैं। आप ट्रेन या बस से एक शहर से दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं जैसा कि आपकी उड़ान और आवास की सिफारिश की गई है, जितनी जल्दी हो सके किताब।
  • एक्सपीडिया जैसी वेबसाइटों पर कार किराए पर लेने की कीमतों की तुलना करें यदि आप 25 वर्ष से कम हैं, तो याद रखें कि आपको एक छोटे से अतिरिक्त दैनिक शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आयरिश रेल सबसे महत्वपूर्ण आयरिश स्थानों को जोड़ने वाले रेलवे नेटवर्क का संचालन करती है।
  • मेगाबस एक बस सेवा है जो पूरे आयरलैंड में सस्ते टिकट प्रदान करती है
  • आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    गतिविधियों को व्यवस्थित करें निर्धारित करें कि आप कौन-कौन सी शहरों की यात्रा करेंगे, यह तय करें कि क्या करें। संग्रहालय, आकर्षण और प्राकृतिक सुंदरियों के लिए खोजें यदि आप गहराई में स्मारकों और किसी स्थान का इतिहास जानना चाहते हैं, तो आपको पूरे शहर या किसी निश्चित क्षेत्र का दौरा करने के लिए संगठित पर्यटन पर एक नज़र रखना चाहिए।
  • डबलिन में, यह सेंट पैट्रिक कैथेड्रल और ट्रिनिटी कॉलेज की यात्रा करने योग्य है।
  • बेलफास्ट के दो सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों टाइटैनिक बेलफ़ास्ट संग्रहालय और क्रूमलिन रोड गाओल हैं।
  • भाग 2

    सूटकेस बनाओ
    छवि शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 7
    1
    गर्म कपड़े तैयार करें आयरलैंड में यह गर्मी में भी ठंडा हो सकता है यदि आप इसे सर्दियों में देखते हैं, तो आपको बिल्कुल गर्म कपड़ों को लाया जाना चाहिए इसके अलावा, बारिश बार-बार होती है, इसलिए टोपी, रेनकोट और हुड स्टेटशर्ट्स को नहीं भूलें। कपड़ों और अंडरवियर के अतिरिक्त, वह एक भारी जैकेट, एक स्कार्फ, दस्ताने की एक जोड़ी और आरामदायक जूते तैयार करता है। अपने सामान को ओवरलोड करने से बचने के लिए आसानी से मिलान किए जा सकने वाले कपड़े आइटम चुनें।
    • यदि आप सर्दियों में यात्रा करते हैं, तो थर्मल कपड़ों में बहुत मदद होगी।
  • आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें आपको एक टूथब्रश, टूथपेस्ट, शैम्पू, कंडीशनर, रेजर और अन्य व्यक्तिगत स्वच्छता आइटम की आवश्यकता होगी। आपको एक पासपोर्ट या आईडी कार्ड, एक पावर अडैप्टर (आयरलैंड के इटली से अलग विद्युत आउटलेट), स्वास्थ्य बीमा, वॉलेट और चालक के लाइसेंस की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप दवाओं लेते हैं, उन्हें एक अलग बैग में डालते हैं और व्यंजनों को मत भूलना।
  • एक सूची लिखें और इसे अपने बैग तैयार करते हुए देखें
  • आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    एक गाइड खरीदें: आपके पास कम से कम एक उपलब्ध होना चाहिए यह आपको आकर्षण देखने के लिए मदद करेगा, आपको खाने की उपयुक्त जानकारी, ऐतिहासिक जानकारी, आवास और यात्रा पर सलाह, आपको इसकी आवश्यकता क्यों होगी, आपको सुझाव दिए जाएंगे। कुछ गाइड सामान्य हैं, दूसरों को कुछ श्रेणियों के पर्यटकों के लिए डिजाइन किया गया है। उदाहरण के लिए, छात्रों और अन्य परिवारों के लिए डिज़ाइन किए गए मार्गदर्शिकाएं हैं। दूसरों के बीच, टूरिंग क्लब, लोनली प्लैनेट और मोंडाडोरी के उन पर विचार करें।
  • यदि आप एक अंग्रेजी गाइड का उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है, तो पिछला आयरलैंड आयरलैंड इस देश के छिपे हुए रत्नों को देखने के लिए एक नक्शा और सुझाव प्रदान करता है।



  • छवि शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 10
    4
    एक नक्शा या उपग्रह नाविक खरीदें आपके निपटान में ऐसा उपकरण होना उपयोगी है, खासकर जब आप ड्राइव करते हैं यदि आप एक शहर में बंद हो जाते हैं, तो आपको बस मानचित्र की ज़रूरत है। इसके बदले आप देश के दूर-दूर तक यात्रा करेंगे, तो दो नक्शे खरीदने के लिए अच्छा होगा: सड़कों पर समर्पित एक और सबसे दिलचस्प जगहों के निशान।
  • स्मार्टफोन जीपीएस से सुसज्जित हैं, लेकिन रोमिंग आपको खर्च कर सकता है प्रिय
  • छवि शीर्षक में आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 11
    5
    जैसा कि आप जानते हैं, आयरलैंड गणराज्य की यात्रा के लिए आपको पैसा बदलने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि मुद्रा यूरो है किसी भी मामले में, आगमन पर आपके निपटान नकद में होने की सलाह दी जाती है, लगभग 100 यूरो। यदि आप उत्तरी आयरलैंड जाते हैं, तो आपको पाउंड प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। इस मामले में भी नकदी में कम से कम 100 पाउंड के साथ साझा करें। सुरक्षा कारणों से, एक क्रेडिट कार्ड के साथ अधिक भुगतान करें, और तब ही निकालें जब आप इसके बिना नहीं कर सकते। पाउंड स्टर्लिंग के लिए, विनिमय दर चर है। आम तौर पर एक एजेंसी या हवाई अड्डे पर पैसे का आदान प्रदान करने के बजाय क्रेडिट कार्ड या प्रीपेड कार्ड का भुगतान या वापस लेने के लिए अधिक फायदेमंद होता है।
  • छोड़ने से पहले, चोरी या नुकसान के मामले में कार्ड को ब्लॉक करने के लिए अपने बैंक की ग्राहक सेवा संख्या को नोट करें और प्रत्येक आंदोलन को जानने के लिए पाठ संदेश द्वारा सेवा को सक्रिय करें।
  • भाग 3

    आयरलैंड का आनंद लें
    आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि 12
    1
    सड़क के दाईं ओर ड्राइव करना याद रखें आयरलैंड में आप बाईं ओर ड्राइव करते हैं और दाईं ओर आगे निकल जाते हैं, इटली और अन्य देशों के बिल्कुल विपरीत। इसे ध्यान में रखें यदि आप एक कार किराए पर लेना चाहते हैं अत्यधिक सावधानी के साथ ड्राइविंग शुरू करें और, यदि आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो पार्किंग में अभ्यास करें।
    • आयरलैंड में अधिकांश मशीनें मैनुअल ट्रांसमिशन हैं I यदि आप इस प्रकार की कार का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो स्वचालित ट्रांसमिशन के साथ एक किराए पर लें।
  • आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    2
    मोहर की चट्टानों में बढ़ोतरी करें, जो शायद आयरलैंड के सबसे सुंदर प्राकृतिक सुंदरता में से एक हैं, एक यात्रा के लिए बहुत ही मूल्यवान है वे पश्चिमी तट पर स्थित हैं और लगभग आठ किलोमीटर तक विस्तारित हैं। वे लगभग एक लाख लोगों द्वारा एक वर्ष का दौरा किया जाता है, लेकिन इससे कम से कम उनकी सुंदरता को प्रभावित नहीं होता है
  • आयरलैंड में छुट्टियों का शीर्षक चित्र 14
    3
    गिनीज स्टोरहाउस पर जाएं गिनीज बीयर आम तौर पर आयरिश है, लेकिन पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। यदि आप सामान्य तौर पर गिनीज या बीयर के प्रशंसक हैं तो शराब की भठ्ठी बहुत ही दिलचस्प है। आप भवन के सात मंजिलों पर एक दौरे ले सकते हैं, पता करें कि गिनीज कैसे बना है और इसके इतिहास के बारे में और जानें। बाद में आपको एक गिलास बीयर की पेशकश की जाएगी और आप शीर्ष मंजिल से डब्लिन के दृश्य का आनंद ले सकते हैं।
  • बच्चों के बिना इस आकर्षण का बेहतर सफर
  • आयरलैंड में अवकाश शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    एक पब पर जाएं आयरलैंड अपने पब के लिए प्रसिद्ध है आप गाइड पर सुझाव पा सकते हैं, लेकिन आप स्थानीय लोगों को बियर के लिए जाने या पूर्ण भोजन के लिए सलाह देने के लिए कह सकते हैं यह अक्सर पब में दोपहर का भोजन करना संभव है, बच्चों के साथ भी।
  • Cobblestone एक मशहूर डबलिन पब है जो अपनी बीयर और संगीत के लिए प्रसिद्ध है
  • छवि शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 16
    5
    किलार्नी राष्ट्रीय उद्यान पर जाएँ यदि आप विशेष रूप से आयरलैंड की प्राकृतिक सुंदरता में रुचि रखते हैं, तो आप इस पार्क को याद नहीं कर सकते। इसमें 10,000 हेक्टेयर से अधिक का विस्तार है और शानदार दृश्य प्रदान करता है। यहां से आप वास्तव में पहाड़ों, झीलों और जंगल देख सकते हैं। इसके अलावा, यह आयरलैंड में एकमात्र स्थान है जहां लाल हिरण देखा जा सकता है।
  • छवि शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 17
    6
    अगर आप आयरलैंड के सम्मोहक इतिहास में रुचि रखते हैं तो रॉक ऑफ़ कैसल, अयोग्य नहीं देखें यह काउंटी टिपरेरी में स्थित है, यह आकर्षण कई प्राचीन स्थलों को पेश करता है, जिसमें 12 वीं सदी के रोमनदेव चैपल और 13 वीं सदी के गॉथिक कैथेड्रल शामिल हैं। इस जगह में आप अपनी तुलना 1000 वर्षों के आयरिश इतिहास से करेंगे।
  • टिप्स

    • भोजन और आकर्षण के बारे में सलाह के लिए स्थानीय लोगों से पूछें
    • छुट्टी यादों को कैप्चर करने के लिए एक कैमरा लाओ
    • अधिकतर जगह बनाने के लिए, कम से कम दो रातों के लिए बंद करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • यदि आप अंग्रेजी बोलते हैं, तो आयरिश उच्चारण को मजाक मत करो। हो सकता है कि आप अच्छे मनभावन मजाक करना चाहते हैं, लेकिन आम तौर पर यह सराहना नहीं है।
    • हाइचिकिंग से बचने या अजनबियों के साथ घूमने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com