कैसे सेंट पैट्रिक दिवस मनाते हैं

सेंट पैट्रिक दिवस एक सांस्कृतिक और धार्मिक अवकाश है जो 17 मार्च को आयरलैंड के संरक्षक संत के सम्मान में मनाया जाता है। इस तिथि पर हम आयरलैंड में ईसाईयत के आगमन और उसी समय संस्कृति और गेलिक विरासत की याद दिलाते हैं। आज सेंट पैट्रिक डे पूरे विश्व में मनाया जाता है, दोनों आयरिश और गैर-आयरिश द्वारा, भोजन, पेय और सजाने वाली सब कुछ हरित के साथ। असली आयरिश शैली में इस त्यौहार को मनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं!

कदम

भाग 1

तैयारी
1
सेंट पैट्रिक दिवस का कुछ इतिहास जानें आयरलैंड में यह एक हजार से अधिक वर्षों के लिए एक धार्मिक त्यौहार के रूप में मनाया जाता था, हालांकि इसे केवल 1 9 70 में गेलिक संस्कृति और विरासत के उत्सव के रूप में पहचाना जाता था। दिन को आयरलैंड के संरक्षक संत सेंट पैट्रिक का सम्मान करने के लिए चुना गया था, जिसे माना जाता है कि इस देश में ईसाई धर्म ऐसे कई कहानियां हैं जो इस संत की आकृति के चारों ओर गुरुत्वाकर्षण करते हैं, लेकिन:
  • कई ऐतिहासिक सूत्रों का मानना ​​है कि सेंट पैट्रिक का वास्तविक नाम Maewyn Succat था इसके अलावा, ऐसा लगता है कि 16 साल की उम्र में उन्हें गुलाम के रूप में बेचा गया और बेच दिया गया और वह दासता को सहन करने के लिए भगवान की ओर मुड़ गया।
  • उनके कब्जे के छह साल बाद, सेंट पैट्रिक फ्रांस से भागने में कामयाब रहा, जहां वह एक पुजारी बन गया और फिर आयरलैंड के दूसरे बिशप थे। उन्होंने अगले 30 वर्षों में देश भर में स्कूलों, चर्चों और मठों का निर्माण किया। वह ईसाई धर्म को मूल और ज्यादातर मूर्तिपूजक आबादी को स्वीकार करने में सक्षम था।
  • ऐसा माना जाता है कि उन्होंने ट्रिनिटी (पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा) का प्रतीक बनाने के लिए एक तिपतिया घास का इस्तेमाल किया, जिसमें दिखाया गया कि तीन अलग-अलग इकाइयां एक ही शरीर के कुछ भाग हो सकती हैं। उनके पैरिशियों ने अपने फसल पर clovers पहनना शुरू किया आज, सेंट पैट्रिक डे पर हरे कपड़ों को पहनने के लिए वसंत, clovers और आयरलैंड के लिए एक प्रतीक है।
  • 2
    हरे रंग का रंग चुनें आपको एक बड़े कढ़ाई वाली तिपतिया घास के साथ एक स्वेटर नहीं पहनना होगा (हालांकि यह भीड़ से बाहर खड़ा करने के लिए बहुत उपयोगी होगा)। इस पार्टी के बारे में अच्छी बात यह है कि आप उत्सव या "जंगली" होने के लिए स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं जैसे आप उत्सवों में चाहते हैं। सेंट पैट्रिक डे टी-शर्ट गर्व के साथ पहनने के लिए कपड़े का एक बहुत लोकप्रिय टुकड़ा है। उत्सव के लिए ड्रेस करने के तरीके से चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • उदाहरण के लिए आयरलैंड से संबंधित कुछ शिलालेख के साथ एक ठोस हरी टी-शर्ट "मुझे चूमो, मैं आयरिश हूँ!" लेकिन पता है कि असली आयरिशमैन जो दस वर्ष से ज्यादा उम्र वाला है, वह भी टी-शर्ट को मौत में भी लगाएगा! बीयर के नाम से शर्ट, जैसे हर्प या गिनीज निश्चित रूप से अधिक स्वीकार्य हैं।
  • जो लोग विशेष रूप से जश्न मनाने के मूड में महसूस करते हैं वे स्विमिसुएट खरीद सकते हैं या उन्हें सिलाई कर सकते हैं छोटा सा आदमी सफेद मोजे, हरी टोपी और एक नकली लाल दाढ़ी (लेकिन यह भी सच!) के साथ पूरा करें।
  • अगर आपको 17 मार्च को काम करना है, तो आप अपने काम के कपड़े पर थोड़ा हरा डालकर पार्टी की भावना में आ सकते हैं। हरे रंग की पट्टियों, एक हरे रंग की टाई या एक छोटे तिपतिया घास पैटर्न के साथ एक पोलो शर्ट डालना, मोज़े या हरे अंडरवियर पहनने का प्रयास करें।
  • 3
    सामान का मूल्यांकन करें आपके देखो को पूरा करने के लिए बटन, ब्रोकेस और गहने महान हैं सेंट पैट्रिक का दिन फैशन के मजेदार पक्ष को व्यक्त करने का एक अच्छा अवसर है: कुछ भी नहीं है pacchiano या सनकी क्लॉवर्स के साथ बटन (भले ही वे वास्तव में सुरुचिपूर्ण न हों) बहुत लोकप्रिय हैं आप इस पार्टी को एक विवेकशील तरीके से मनाने के लिए क्लोवर-आकार के ब्रोकेस का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • आयरलैंड में यह एक परंपरा है कि सभी लोग जो परेड और समारोह में भाग लेते हैं, छाती पर ब्रोच के साथ एक तिपतिर को ठीक करें (जैसे कि यह एक पहचान कार्ड था)।
  • आप अपने बालों को हरे रंग से डाई भी सकते हैं, या अपने पालतू जानवर के फर के लिए भी ऐसा ही कर सकते हैं, निश्चित रूप से आप किसी का ध्यान नहीं जायेंगे एक गैर-विषाक्त डाई का उपयोग करना याद रखें
  • चित्रित चेहरे के साथ बच्चों (लेकिन वयस्कों को भी) देखने के लिए बहुत आम है, खासकर यदि वे एक परेड में भाग लेते हैं बहुत अक्सर छोटे clovers गाल पर खींचा हैं, लेकिन आयरिश ध्वज के रंग हरे, सफेद और नारंगी पट्टियों के साथ दुर्लभ नहीं हैं।
  • 4
    आयरिश गेलिक में कुछ शब्द और कुछ शब्द जानें। आयरलैंड में हम एक बहुत ही निश्चित अंग्रेजी बोली बोलते हैं, इसलिए यदि आप वास्तव में एक सच्चे संत पैट्रिक के अनुयायी की तरह दिखना चाहते हैं, तो आपको अपनी बातचीत में कुछ आयरिश अंग्रेजी:
  • क्रेिक क्या है? इस वाक्य को समझा जा सकता है "यह कैसे चल रहा है?" (आप कैसे हैं?), "क्या हो रहा है?" (क्या हो रहा है?) या "क्या हो रहा है?" (यह क्या कहा गया है?) और अनौपचारिक बातचीत में उपयोग किया जाता है। craic यह आयरलैंड में एक बहुत ही महत्वपूर्ण शब्द है और इसका उपयोग किसी घटना या गतिविधि के लिए आपके आनंद का वर्णन करने के लिए किया जा सकता है। उदाहरण के लिए: "कैसे पार्टी थी?" "आह, यह पूरी तरह से महान क्रेक था!" ("पार्टी कैसे थी?" "ओह महान, यह एक मजेदार था!") शब्द का प्रयोग करें "craic" सही संदर्भ में और आप एक आयरिशमैन की आँखों में बहुत सारे अंक अर्जित करेंगे
  • बड़ा. इस शब्द में आयरिश बोली में बहुत से उपयोग हैं। इसका मतलब यह नहीं है "महान" या "शानदार", लेकिन बल्कि "अच्छा" या "महान" संदर्भ के आधार पर अगर कोई आपको पूछता है "आप कैसे हैं?" (आप कैसे हैं?) यह पूरी तरह उत्तर देने के लिए वैध है "मैं भव्य हूं" (मैं महान हूँ) यदि आप आयरिशमैन से पूछते हैं "परीक्षा कैसे गई?" (परीक्षा कैसी थी?) और उन्होंने जवाब दिया "यह भव्य था"इसका मतलब है कि यह अच्छी तरह से चला गया, यह चलना नहीं था, लेकिन एक आपदा भी नहीं।
  • eejit. यह "मूर्ख" या "बेवकूफ" के लिए आयरिश शब्द है अगर कोई कोई मूर्खतापूर्ण या हास्यास्पद कार्रवाई करता है, तो आप इसके साथ टिप्पणी कर सकते हैं "आह यहीं बड़ा है!"- यह एक आक्रामक वक्तव्य नहीं है, बल्कि एक तरह से किसी का मजाक बनाने का एक तरीका है।
  • 5
    आयरिश नृत्य जानें. यह "कूद" नृत्य का एक बहुत प्रसिद्ध प्रकार है, न केवल आयरलैंड में, बल्कि पूरे विश्व में यह उन लोगों को प्रभावित करने का तरीका है जिन्हें आप जानते हैं, शरीर के लचीलेपन में सुधार और कैलोरी जलाते हैं! आप अपने शहर में आयोजित नृत्य कक्षाओं का अनुसरण कर सकते हैं या एक सुंदर वीडियो और आयरिश नृत्य के ट्यूटोरियल की नकल कर सकते हैं जिसे आप ऑनलाइन पा सकते हैं अगली बार जब आप एक सुनते हैं तो कुछ कदम उठाएं और कुछ वाकई शानदार प्रभावशाली हो रील या एक नमूना और कोई भी आपके आयरिश पक्ष के बारे में संदेह नहीं करेगा
  • मित्रों के समूह के साथ पुनर्मिलन करें और सीखें कि कैसे नृत्य करें, समूह नृत्य का एक प्रकार जो कि दो से अधिकतम सोलह तक किया जा सकता है
  • यदि आप पर्याप्त हो जाते हैं, तो आप कई लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं feiseanna - आयरिश नृत्य प्रतियोगिताओं - जो सारी दुनिया में जगह लेती हैं इससे भी बेहतर, आप अगले सैन पैट्रिजियो फैशन शो में एक स्वयंसेवक के रूप में प्रदर्शन कर सकते हैं!
  • भाग 2

    पर्व का दिन
    1
    आयरलैंड पर जाएं संतों और विद्वानों की भूमि की यात्रा की तुलना में इस मूल आयरिश छुट्टी को मनाने का कोई बेहतर तरीका नहीं है! डबलिन, राजधानी, आमतौर पर सेंट पैट्रिक के सम्मान में पांच दिन के उत्सव का आयोजन करता है और यह शहर भी जहां सबसे बड़ा और सबसे प्रभावशाली परेड होता है! छुट्टियों के दौरान शहर जीवन भर से भरे हुए हैं, डब्लिन में पर्यटकों के हजारों और पब स्थानीय लोगों और यात्रियों से भरे हुए हैं जो इंतजार नहीं कर सकते "तिपतिया घास डुबोया" (बड़ी मात्रा में बियर पीने के लिए अर्थात) यदि आप सच आयरिश आत्मा के अनुसार सेंट पैट्रिक दिवस का जश्न मनाने के लिए एक मार्ग की तलाश कर रहे हैं, तो बेहतर होने का कोई बेहतर स्थान नहीं है!
    • वैकल्पिक रूप से, आप ग्रामीण इलाकों में एक यात्रा ले सकते हैं और शराबी पर्यटकों से भरा डब्लिन की सड़कों से बच सकते हैं, ताकि आप उत्सव के अधिक शांतिपूर्ण लेकिन अधिक प्रामाणिक अनुभव का अनुभव कर सकें। अधिकांश शहरों परेड का एक प्रकार का आयोजन करता है, जिनकी गुणवत्ता अच्छे से गरीब होती है, लेकिन असली कारण यह है कि इन कस्बों में जाने के लायक क्यों वह वातावरण है जो आप पब में रहते हैं, जहां आप उत्कृष्ट संगीत की सराहना कर सकते हैं आयरिश, दोनों पारंपरिक और समकालीन, असली आयरिश कंपनी में।
    • जैसा कि ऊपर उल्लेख, पर्यटकों के हजारों आयरलैंड हर मार्च दे, तो यह पहले ही अपनी उड़ान और अपने होटल बुक करने के लिए मन- boggling कीमतों और कुछ निराशा से बचने के बुद्धिमान है।
  • 2



    क्लासिक आयरिश भोजन खाओ। बीयर और आत्माएं केवल उपभोक्ता वस्तुएं नहीं हैं जो इस देश से आती हैं। अंगूर बीफ़, क्लासिक के साथ मेमने और गोभी के स्टू आयरिश रोटी वे दर्ज करने के लिए स्वादिष्ट व्यंजन हैं "सच्ची आत्मा" सेंट पैट्रिक डे के दिन आलू सबसे आयरिश हैं जो आप पा सकते हैं और आयरिश व्यंजनों के खंभे में से एक हैं।
  • विशिष्ट व्यंजन के अलावा "bangers और मैश" (सॉस और मसले हुए आलू), "Colcannon" (मसले आलू और गोभी), हैम गोभी, स्टू, boxty (एक आलू पैनकेक) के साथ उबला हुआ हैं शेफर्ड पाई (आलू और भेड़ के बच्चे के मांस की एक पाई), आलू रोटी और काले पुडिंग, रक्त सॉसेज का एक प्रकार।
  • आयरलैंड में, सेंट पैट्रिक डे बेकन और भुना हुआ चिकन खाने से मनाया जाता है। नोट करें कि गोभी वाले गोभी के साथ आयरिश-अमेरिकी परंपरा का अधिक हिस्सा है।
  • 3
    वह आयरिश संगीत खेलता है इस राष्ट्र में एक लंबी संगीत परंपरा है जिसमें से कई अविश्वसनीय शैलियों का जन्म हुआ। लोकप्रिय सेल्टिक और पारंपरिक संगीत आप पार्टी की प्रामाणिक भावना में गुलेल! आप घर पर इस संगीत सुन सकते हैं, रेडियो पर (कुछ स्टेशनों, कभी कभी अपने सेंट पैट्रिक्स डे की प्रोग्रामिंग को समर्पित) या एक आयरिश संगीत समूह अपने शहर में प्रदर्शन कर पाते हैं।
  • पारंपरिक गीतों के संकलन के साथ एक सीडी प्राप्त करें, या इंटरनेट से कुछ डाउनलोड करें आपको सरसों, द डब्लिनर, प्लेंक्टी और क्लेनड जैसे कलाकारों को खोजने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।
  • यदि पारंपरिक संगीत आपके लिए नहीं है, तो उस महान योगदान को भूल न रखें जो आयरिश कलाकारों ने रॉक एंड पॉप की दुनिया को दिया है। यू 2, वैन मॉरिसन, पतली लज़ीज़ और द क्रैनबेरी के बारे में सोचो
  • वैकल्पिक रूप से, आप कुछ विशिष्ट उपकरणों की तरह खेल सकते हैं जैसे कि टिन सीटी, बोध्रान, वीणा, लोक वायलिन यायूलेन पाइप, एक प्रकार का बाज़ीपाइप लेकिन पता है कि यदि आप इन वाद्य यंत्रों के साथ अपना पहला प्रयास है, तो आप एक अच्छे संगीत बनाने में सक्षम नहीं होंगे!
  • 4
    भाग लेने या फैशन शो में भाग लेना अगर आप पार्टीशनिंग के पांच दिनों के लिए डबलिन में नहीं जा सकते हैं, तो स्थानीय स्तर पर घटनाओं की तलाश करें कई परेड सबसे अच्छा नृत्य समूह, बैंड, व्यायामशाला और संगीतकारों को किराए पर लेते हैं, जो सभी चमकीले परिधान में कपड़े पहने हुए हैं, हवा में तैरने वाली बड़ी इन्फैटेबल के साथ। आप या तो दर्शकों के रूप में परेड का आनंद ले सकते हैं या सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए आयोजन समिति से संपर्क कर सकते हैं।
  • शो के अनुभव के कई तरीके हैं। आप अन्य लोगों के साथ एक पोशाक और मार्च पहन सकते हैं, वेशभूषा या इन्फैटेबल कठपुतलियों को आकर्षित करने में सहायता कर सकते हैं या रसद के साथ सहयोग कर सकते हैं। सेंट पैट्रिक दिवस एक सामाजिक पार्टी है, इसलिए इसमें शामिल हों!
  • यहां तक ​​कि अगर यह पार्टी इटली में बहुत लोकप्रिय नहीं है और आप मुश्किल से एक शहर को एक परेड का आयोजन कर सकते हैं, तो आप हमेशा हर चीज का आर्किटेक्ट बन सकते हैं और पड़ोस को एक मिनी पड़ोसी परेड में शामिल कर सकते हैं!
  • सवाना, जॉर्जिया शहर संयुक्त राज्य अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ा फैशन शो का घर है - बोस्टन में आयरिश नागरिकों का सबसे अधिक प्रतिशत और दक्षिण बोस्टन परेड दुनिया में कहीं भी सबसे पहले स्थान पर है।
  • 5
    सेंट पैट्रिक दिवस का जश्न मनाने वाली पब खोजें। अब साल के लिए, यहां तक ​​कि इटली में, आयरिश पब बहुत ही मौजूद हैं और सेंट पैट्रिक के सम्मान में एक विशेष शाम का आयोजन करने वाला कोई भी मुश्किल नहीं होगा। इसके अलावा यह शाम में से एक है जहां शराब की उच्चतम खपत है मसौदा बियर, खुश घंटे के लिए कभी-कभी विशेष कीमतें होती हैं या आप प्रवेश शुल्क का भुगतान करके बुफे तक पहुंच सकते हैं। कुछ फ़ोन कॉल करें और सुनिश्चित करें कि आपका पसंदीदा क्लब एक पार्टी का आयोजन करता है।
  • बीयर के साथ बार में एक शाम दोस्तों के साथ मिलना और विभिन्न स्थानों का प्रयास करने का एक शानदार तरीका है, खासकर यदि आपके क्षेत्र में कई आयरिश आयरिश हैं अग्रिम में सलाखों की एक सूची तैयार करें, जिसे आप देखना चाहते हैं (यदि आप बहादुर हैं तो आप संत के सम्मान में लगभग 17 बार जाने की कोशिश कर सकते हैं, जिसकी पार्टी केवल 17 मार्च है) और इस नियम की स्थापना करें कि हर किसी को एक मध्यम बियर लेना चाहिए पब। अंत में यह गिनीज के प्रत्येक 17 पिनट्स होंगे!
  • यह सेंट पैट्रिक दिवस पर पेरोनी पीने का अपमान होगा, भले ही आप कहां हैं। अगर आपको गिनीज पसंद नहीं है, तो बल्मर साइडर (जिसे मैगर्स भी कहा जाता है), स्मिथविक रेड बीयर, जेमिसन आयरिश व्हिस्की या बेली की क्रीम का प्रयास करें। जो कुछ भी आप पीने का फैसला करते हैं, उससे बचें हरी बियर.
  • 6
    पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए मुद्रा यदि आप विशेष रूप से क्लबों में जाने की पसंद नहीं करते हैं, लेकिन आप अभी भी जश्न मनाते हैं, कुछ दोस्तों को घर वापस आमंत्रित करें और सेंट पैट्रिक डे के लिए एक थीम पार्टी का आयोजन करें। जो नियम आप चाहते हैं और जो असाधारण या शांत पार्टी से चाहते हैं, उनको निर्धारित करें: सभी मेहमानों को कम से कम एक टुकड़ा हरी कपड़ों पहनना चाहिए या हर किसी को अपनी पसंद के रूप में पोशाक दें और कुछ ठंडी बीयर की सेवा दें।
  • एक परंपरा शुरू करने पर विचार करें, जैसे कि फिल्म देखना "एक शांत मनुष्य" जॉन वेन और मॉरीन ओ`हारा के साथ-गोभी के साथ गोमांस की सेवा करते हैं या एक आयरलैंड के स्टू को कोलकेनोन के साथ बनाती हैं।
  • हरी बियर तैयार करें और आपकी पार्टी के लिए चॉकलेट चिप्स के साथ कुछ हरे कुकीज़।
  • आयरलैंड में परिवार में सेंट पैट्रिक दिवस के दिन खर्च करने की परंपरा है, इसलिए ऐसा करने पर विचार करें।
  • टिप्स

    • ग्रीन डोनट्स मजेदार हैं, खासकर यदि आप उन्हें क्लोवर के आकार में मॉडल कर सकते हैं। कई किराने की दुकान उन्हें तैयार करते हैं, अगर आप उन्हें खाना पकाने के बजाय उन्हें खरीदना पसंद करते हैं।
    • 8 वीं और 17 वीं के बीच के दिनों में सेचटेन ना गेलिगे, अर्थात् हैं "आयरलैंड सप्ताह"। यदि आपके पास आयरिश मूल है, तो इस अवधि को आयरिश गेलिक में जितना संभव हो उतना बात करके मनाने का प्रयास करें।
    • कुछ लोग इस दिन जश्न मनाते हैं, जिन लोगों को हरे रंग में नहीं पहना जाता है। हर कोई चुटकी लेने को नहीं पसंद करता है, इसलिए इस कस्टम से बहुत सावधान रहें!

    चेतावनी

    • सम्मान करो सेंट पैट्रिक एक कैथोलिक छुट्टी है जो अभी भी आयरलैंड में ऐसा माना जाता है। इस देश के कुछ लोग, विशेषकर जो लोग ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, बड़े पैमाने पर भाग लेते हुए सेंट पैट्रिक दिवस मनाते हैं। हालांकि इस पार्टी के लिए मजेदार और मज़ेदार होने के लिए बहुत आम है, हालांकि, इसके मूल को जानना महत्वपूर्ण है।
    • जवाबदेह रहें चाहे आप बार या मित्र के बाहर जा रहे हों, नहीं इसे पीने और फिर ड्राइव करने के लिए स्वीकार्य है। अपने दोस्तों के साथ, एक निर्दिष्ट ड्रायवर चुनें जो पीते नहीं और आपको घर वापस सुरक्षित और ध्वनि नहीं लेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com