आयरिश में कैसे कहो मैं आपको प्यार करता हूँ

क्या आप अपनी प्यारी आधा आयरिश को प्रभावित करना चाहते हैं? क्या आप पन्ना द्वीप पर प्यार की तलाश में हैं? आयरिश में (अक्सर परिभाषित "गेलिक", भले ही भेद जटिल है), सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको याद रखना चाहिए कि ये शब्द इतालवी लोगों की तरह नहीं हैं। इस विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए, उस वाक्यांश को जानने में काफी आसान है जिसे आप रुचि रखते हैं (और अन्य बहुत उपयोगी हैं)।

कदम

विधि 1

अभिव्यक्ति जानें "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" बुनियादी
इरिएन के चरण 1 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
1
उच्चारण "Tá"। इस शब्द का अर्थ है "हमें" या "हां"। यह स्पष्ट है "तो" (शब्द के साथ गाया जाता है "पो")।
  • इरीश चरण 2 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
    2
    उच्चारण "gra"। इस शब्द का अर्थ है "प्यार"। यह स्पष्ट है "Groh" (साथ ही गाया जाता है "पो")।
  • कुछ मामलों में यह शब्द लिखा है "Ghra", लेकिन उच्चारण समान है।
  • इरीश चरण 3 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
    3
    उच्चारण "Agam"। इस शब्द का अर्थ है "मैं"। यह स्पष्ट है "ए-गम." पहला शब्दांश ओ ओ के संयोजन के जैसा एक मुखर ध्वनि का उपयोग करता है "पो" और की कमी "घर"। दूसरे अक्षर के रूप में लिखे गए हैं
  • पहले अक्षर पर जोर देना सुनिश्चित करें शब्द स्पष्ट है "ए-गाम, नहीं "एक-GAM"। लहजे को पीछे करने के लिए समझना मुश्किल होगा यह कहने की तरह होगा "एक-सह-ra" के बजाय "एक-CO-ra"।
  • कुछ मामलों में यह शब्द लिखा जा सकता है "फिर" और अपने आप को एक ही वर्तनी से अंग्रेजी शब्द के साथ भ्रमित करें हालांकि, उन्हें उसी तरह कभी नहीं कहा जाता है
  • इरीश चरण 4 में सेई आई लव यू नामक छवि
    4
    उच्चारण "duit"। इस शब्द का अर्थ है "आप"। यह स्पष्ट है "dich"। एक संक्षिप्त I ध्वनि का प्रयोग करें (जैसे "देवदार") और ch ध्वनि (जैसा कि अंग्रेजी में है "पनीर") शब्द के अंत में
  • आयरलैंड के कुछ क्षेत्रों में यह स्पष्ट है "DIT." अन्य लोग भी डब्ल्यू के समान ध्वनि जोड़ते हैं, उच्चारण को बदलते हैं "एक सैंडविच"।
  • इरीश चरण 5 में सेई आई लव यू नामक छवि
    5
    वाक्य को पूरा करें एक बार जब आप सभी शब्दों के उच्चारण को महारत हासिल कर लेते हैं, तो कहने के लिए उन्हें दोहराएं "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"। "तुमने क्या किया" उच्चारण (लगभग) "तो गौह ए-गाम डिच"।
  • यद्यपि इस वाक्य का शाब्दिक अर्थ है "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ", आयरिश इसे समझते हैं "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"। हालांकि, आयरलैंड में यह भावना व्यक्त करने का हमेशा सबसे आम तरीका नहीं है। निम्नलिखित खंड में, आप यह कहने के अन्य तरीके सीखेंगे कि आप किसी से प्यार करते हैं जिस क्षेत्र में आप हैं, उनमें से एक वाक्यांश माना जा सकता है "साधारण"।
  • विधि 2

    कहने के तरीके सीखना "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" विकल्प
    इरिएश चरण 6 में सेई आई लव यू नामक छवि
    1
    उपयोग "मो ग्रे थू"। इस वाक्य को लगभग अनुमानित किया गया है "मो ग्रो हू"। पहला शब्द लिखित रूप में स्पष्ट किया जाता है। आखिरी शब्द से मूर्ख मत बनो - "गुरु" यह उल्लू द्वारा निर्मित ध्वनि की तरह स्पष्ट किया जाता है कुछ क्षेत्रों में यह एक से अधिक की तरह दिखता है "यह है", लेकिन सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि शब्द का ध्वनि एच लग रहा है।
    • सचमुच, वाक्यांश का मतलब है "मेरा प्यार, तुम", लेकिन व्यवहार में इसे इस्तेमाल किया जाता है "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"।
  • इरीश चरण 7 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
    2
    कोशिश "ग्रेमी था"। यह वाक्य स्पष्ट है "जीआरएच-आईएम एचयू"। ध्यान दें कि पहले शब्द में दो अक्षर शामिल हैं, भले ही वे एक जैसा दिख सकें। प्रथम शब्दांश पर उच्चारण डालने के लिए भी ध्यान दें और दूसरे नंबर पर नहीं।
  • यह पिछला वाक्य का एक छोटा और सरल संस्करण है। अर्थ अधिक या कम समान है।



  • इरीश चरण 8 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
    3
    उपयोग "क्या ब्रेमा लीम टु है"। यह वाक्य स्पष्ट है "इब्स्ट्रेट ब्रोम लाम टू"। कठोर एस का प्रयोग करें (जैसे "पत्थर" पहले शब्द में अंग्रेजी शब्द की नकल न करें "है"। ध्यान दें कि "broh" के साथ गाया जाता है "पो" और वह "liom" के साथ गाया जाता है "कड़ाही", चाहे आप अपने उच्चारण की कल्पना कैसे करें
  • इरिएन के कदम 9 में सेइ इज़ लव यू नाम वाली छवि
    4
    वैकल्पिक रूप से, आप उपयोग कर सकते हैं "क्या ऐहोहिन लीम टू है"। यह वाक्य स्पष्ट है "इश्यू लैन तु"।" ध्यान दें कि पिछले उदाहरण के अलावा एकमात्र शब्द है "Aoibhinn"। इसके वर्तनी के बावजूद, यह लगभग बिल्कुल अंग्रेजी शब्द की तरह स्पष्ट किया जाता है "भी"।
  • दूसरे शब्दों को ऊपर वर्णित के रूप में बिल्कुल स्पष्ट किया गया है।
  • यहां तक ​​कि अगर पिछले वाक्य का मतलब है "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"इस मामले में शाब्दिक अर्थ दृष्टिकोण है "तुम मुझे प्रसन्न करते हो"। इसे कम रोमांटिक और अधिक स्नेही माना जाता है आप इसे ऑब्जेक्ट के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं (बाद में पढ़ें)।
  • विधि 3

    संबंधित वाक्यांश जानें
    इरीश चरण 10 में सेई आई लव यू नामक छवि
    1
    अगर आप किसी को पागलों से प्यार करते हैं, तो आप कह सकते हैं "ते मो क्रियो इटेट आइनेट"। इस मामले में उच्चारण है "तह मौ कही जारी-टी पर विज्ञापन"। शब्दशः वाक्यांश का मतलब है "मेरा दिल आप के अंदर है"लेकिन वास्तव में यह कहने के लिए प्रयोग किया जाता है "आप मेरे दिल के करीब हैं"। दो उच्चारण विशेष रूप से कठिन हैं:
    • "Chroi" यह संभवतः उच्चारण का सबसे मुश्किल शब्द है आपको इतालवी में मौजूद नहीं होने वाले गप्चरल ध्वनि एच / सी का उपयोग करना चाहिए यह एक समान ध्वनि है जो कुछ सामान्य हिब्रू शब्दों में इस्तेमाल होता है, जैसे "चानूका"।
    • "Istigh" यह अधिक या कम की तरह लगता है "iss-आप" या "इश-टीआईजी", क्षेत्र के उच्चारण के आधार पर। कठोर एस का प्रयोग करें (जैसे "पत्थर") या ध्वनि श (के रूप में "शैम्पू"), नहीं मीठा एस (के "घर")।
  • इरीश चरण 11 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
    2
    कहने के लिए "प्रिय" एक लड़की के लिए, उपयोग करें "मो चेउसेले"। वाक्यांश कहो "मो के हुश-ले"। "मो" यह आसान है - आप इसे लिखते ही कहते हैं "Chuisle" यह अधिक कठिन है आपको गप्चरल एच / सी ध्वनि के साथ शब्द शुरू करना है (जैसे "चानूका")। भाग "ush" अंग्रेजी के साथ कविता "धक्का"। "" अंत में ध्वनि और छोटी (जैसे "एलईडी")।
  • सचमुच, इस वाक्यांश का मतलब है "मेरे दिल की धड़कन"। यह एक आम अभिव्यक्ति है जो वाक्य से प्राप्त होती है "एक चिड़िया मो क्रियो" ("मेरे दिल की धड़कन")।
  • इरीश चरण 12 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
    3
    यह कहने के लिए कि कोई व्यक्ति आपकी आत्मा दोस्त है, आप कह सकते हैं "क्या तुम हो"। के रूप में वाक्यांश कहो "इश्यू टू मो रौ-ए"। "Rogha" इस मामले में यह सबसे कठिन शब्द है। संयोजन शब्द के साथ पहला शब्दांश समाप्त होता है, जो ध्वनि को पुन: प्रस्तुत करता है "w", इस मामले में एक के समान "यू"। यह भी ध्यान दें कि "है" जैसा कि ऊपर वर्णित है, एस ड्यूरा से स्पष्ट किया गया है।
  • सचमुच, "rogha" माध्यम "पसंद" या "पसंदीदा"। इसका अर्थ भी हो सकता है "फूल" और यह वाक्य रोमांस की एक डबल भावना देता है।
  • इरीश चरण 13 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
    4
    यदि आप कोई विचार या वस्तु पसंद करते हैं, तो आप कह सकते हैं "क्या ऐबिफिन लीम ______ है"। यह वाक्य स्पष्ट है "जारी करना iven लम ____", जिसमें खाली भाग को आपके इच्छित शब्द से बदल दिया गया है। जब आप प्यार करते हैं तो यह अभिव्यक्ति उपयोग की जाती है "कुछ", लेकिन आप प्यार में नहीं हैं उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में अपनी दादी के पास्ता पसंद करते हैं, तो आप कह सकते हैं "क्या ऐहोहिन लीम पास्ता है"।
  • ध्यान दें कि यह वाक्य समान है "क्या ऐहोहिन लीम टू है" पिछले अनुभाग में उल्लेखित, तु के लिए एक अलग शब्द के प्रतिस्थापन को छोड़कर ("आप")।
  • टिप्स

    • इंटरनेट को सुनना मूल वक्ताओं का उच्चारण बहुत उपयोगी हो सकता है यदि आप सबसे कठिन आयरिश शब्दों में मास्टर करना चाहते हैं। इस प्रयोजन के लिए सर्वोत्तम साइट्स में से एक है Forvo, जहां आप दुनिया के कई भाषाओं के शब्दों और वाक्यांशों की रिकॉर्डिंग पा सकते हैं।
    • यह लेख आयरिश गेलिक भाषा (आयरलैंड के केल्टिक मूल निवासी की भाषा) को संदर्भित करता है। शब्द "गेलिक" अकेले यह भ्रामक हो सकता है, क्योंकि यह गेलिक का भी उल्लेख कर सकता है "स्कॉटिश"। अगर कोई आपको कहने के लिए कहता है "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" गेलिक में, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह किस भाषा का उल्लेख है!
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com