हिब्रू में धन्यवाद कैसे कहें

क्या आपके पास कोई नया इज़राइली दोस्त है? क्या आप पवित्र भूमि की यात्रा करना चाहते हैं? क्या आप बस अपने अंतरराष्ट्रीय शब्दावली का विस्तार करना चाहते हैं? सौभाग्य से, कहना सीखें "धन्यवाद" हिब्रू में यह बहुत आसान है, भले ही आप इस भाषा में कोई अन्य शब्द नहीं जानते हों। धन्यवाद करने के लिए प्रयोग किया जाता है सबसे महत्वपूर्ण शब्द है टोडा

, यह स्पष्ट है "पैर की अंगुली-डाह"।

कदम

विधि 1

कहने का सबसे आसान तरीका जानें "धन्यवाद"
हिब्रू चरण 1 में आप का शुक्रिया अदा करें
1
शब्दांश कहें "तो"। हिब्रू में कहने का सबसे आसान और सबसे आम तरीका "धन्यवाद" यह है "टोडा" (תודה)। पहला शब्दांश इतालवी शब्द के समान है "माउस"।
  • मुंह के मोर्चे पर जीभ और होंठों के साथ उच्चारण करने की कोशिश करें, इसी तरह की आवाज़ का उत्सर्जन करें "ऊ" (या बंद) बहुत प्रकाश स्वर के बराबर नहीं होना चाहिए "यू" की "ध्यान" लेकिन एक भी नहीं "या" के रूप में खोलें "मेल"।
  • हिब्रू चरण 2 में आप का शुक्रिया अदा करें
    2
    शब्दांश कहें "दाह"। शब्द का दूसरा शब्दांश "टोडा" सामान्य का उपयोग करता है "घ"। कुछ हिब्रू बोलने वालों ने इसे एक छोटी अंतिम ध्वनि के साथ की तरह समझाया "को" अंग्रेजी शब्द का "सेब"।
  • जब आप इस शब्दांश को कहते हैं, तो अपना मुंह थोड़ा खोलने की कोशिश करें। मुंह के मध्य या पश्च भाग के साथ इसे (सामने होंठ के साथ नहीं), इसे सही मोल लेना।
  • हिब्रू चरण 3 में आप का शुक्रिया अदा करें
    3
    दो सिलेबल्स को साथ में जोर के साथ कहें "दाह"। शब्द "टोडा" यह काफी स्पष्ट है "तो-डाह, दूसरे शब्दों पर जोर देने के साथ सही उच्चारण और अभिव्यक्ति का एक उत्कृष्ट उदाहरण उपलब्ध है Omniglot.
  • महत्वपूर्ण: यदि आप पहले अक्षर पर उच्चारण डालते हैं ("TOH-दाह"), शब्द का एक अजीब आवाज होगा और यह समझना मुश्किल होगा। यह इतालवी शब्द कहने की तरह होगा "शहर" उच्चारण के साथ अंतिम शब्दांश पर नहीं, लेकिन पहले पर: "शहर"।
  • हिब्रू चरण 4 में धन्यवाद
    4
    इस शब्द का उपयोग सामान्य कहने के लिए करें "धन्यवाद"। हिब्रू में "टोडा" यह बहुत आम है आप इसका इस्तेमाल करने के लिए कह सकते हैं "धन्यवाद" किसी भी स्थिति में: उदाहरण के लिए जब आप रेस्तरां में खाना लाते हैं, जब वे आपको बधाई देते हैं या जब कोई आपकी सहायता करने की पेशकश करता है
  • हिब्रू भाषा के सबसे सुखद पहलुओं में से एक यह है कि औपचारिक और अनौपचारिक संदर्भों (जैसे स्पैनिश, उदाहरण के लिए) में इस्तेमाल होने वाले शब्दों के बारे में कोई सख्त नियम नहीं हैं। आप कह सकते हैं "टोडा" अपने छोटे भाई या कंपनी के प्रबंध निदेशक से जो आप के लिए काम करते हैं: इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता!
  • विधि 2

    अन्य विविधताएं कहें "धन्यवाद"
    हिब्रू चरण 5 में आपका धन्यवाद, धन्यवाद



    1
    उपयोग "टूडा रबा" (תוה רבה) कहने के लिए "बहुत बहुत धन्यवाद"। अगर "टोडा" यह सामान्य धन्यवाद के लिए ठीक है, कभी-कभी यह विशेष या विशेष धन्यवाद व्यक्त करने के लिए आवश्यक है इन मामलों में उपयोग करें "टूडा रबा", जो लगभग बराबर है "बहुत बहुत धन्यवाद" या "बहुत बहुत धन्यवाद"।
    • यह अभिव्यक्ति स्पष्ट है "टो-डीएएच रहो-बाह"। "टोडा" यह ऊपर के रूप में बिल्कुल स्पष्ट है "आर" की "raba" यह गले की पीठ के साथ बहुत धीरे से स्पष्ट किया जाता है। यह फ्रेंच आर की तरह बहुत लग रहा है (जैसे "औ रिओवर")।
    • ध्यान दें कि इसमें भी "raba" उच्चारण उच्चारण पर पड़ता है "बाह" (बिल्कुल में पसंद है "पैर की अंगुली-डाह")।
  • हिब्रू चरण 6 में आप का शुक्रिया अदा करें
    2
    वैकल्पिक रूप से आप कह सकते हैं "राव टूडॉट" (רב תודות), जिसका मतलब है "बहुत बहुत धन्यवाद"। इसका अर्थ अधिक या उससे कम समान है "टूडा रबा", लेकिन "राव टूडॉट" यह बहुत कम प्रयोग किया जाता है।
  • सजा स्पष्ट है "रीव टो-डॉट"। फ्रांसीसी मिठाई आर का उपयोग करने के लिए याद रखें, जो गले के पीछे स्पष्ट किया जाता है, बल्कि हार्ड इतालवी आर के बजाय।
  • हिब्रू चरण 7 में आप का शुक्रिया अदा करें
    3
    यदि आप एक आदमी हैं, तो इसका इस्तेमाल करें "ऐनी मोड लेचा" (मुझे मौका दीजिये)। यद्यपि हिब्रू में औपचारिक स्थितियों के लिए कोई मौखिक और विशिष्ट शब्द नहीं हैं, यदि आप किसी को बहुत विनम्र और औपचारिक तरीके से शुक्रिया अदा करना चाहते हैं तो आप लिंग व्याकरण का उपयोग कर सकते हैं। इस विशेष वाक्यांश का उपयोग तब किया जाता है जब स्पीकर एक आदमी होता है, चाहे उस व्यक्ति के लिंग की परवाह किए बिना जिसे इसे संबोधित किया जाता है।
  • अभिव्यक्ति स्पष्ट है"आह-एनईई मो-डीएच लेह-एचएचएच"। इस अभिव्यक्ति में सबसे कठिन ध्वनि है "हां", समापन में उल्लिखित: यह अंग्रेजी की आवाज़ से एक अलग आवाज है "यह है" शब्द का "हंसी"। पहले एच को गले की पीठ के साथ एक स्पष्ट आर के समान कर्कश ध्वनि का उत्सर्जन करके स्पष्ट किया जाता है। यह ध्वन्याण अन्य हिब्रू शब्दों में पाया जाता है, जैसे "चानूका", "chutzpah" और इतने पर।
  • हिब्रू चरण 8 में आप का शुक्रिया अदा करें
    4
    यदि आप एक महिला हैं, तो अभिव्यक्ति का उपयोग करें "एनी फैशन लाच" (मैं मोंडा ले) इसका मतलब पिछले अभिव्यक्ति के समान है, केवल अंतर यह है कि इसका उपयोग महिला व्यक्तियों द्वारा किया जाता है। इसके अलावा इस मामले में वार्ताकार का लिंग अप्रासंगिक है।
  • "आह-एनईई मो-डीएच लाच. यहाँ अंतिम शब्दांश "lach" यह शब्द में मौजूद एक ही ध्वन्यात्मक एच से उच्चारण किया गया है "chutzpah" हमने पहले से बात की थी यह भी ध्यान रखें कि सजा का दूसरा शब्द ध्वनि के साथ समाप्त होता है "दाह" और नहीं "देह"।
  • टिप्स

    • जब कोई आपको हिब्रू में धन्यवाद करता है, तो आप उत्तर दे सकते हैं "bevakasha" (בבקשה), जो मोटे तौर पर बराबर है "कृपया" इतालवी। यह स्पष्ट है "बेव-आह-kah-शाह"।
    • अगर कोई आपको पूछता है कि आप कैसे हैं, तो उत्तर दें "tov, toda" (טוב, תודה)। यह अधिक या कम से मेल खाती है "अच्छा, शुक्रिया" इतालवी में "टव" यह मोटे तौर पर उतना ही स्पष्ट है जैसा लिखा है: गाया जाता है के साथ "स्लाव"।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com