कैसे तुर्की में धन्यवाद कहने के लिए

यदि आप तुर्की जाते हैं, तो साइप्रस (उत्तर) का तुर्की हिस्सा है या आप में कुछ तुर्की मित्र हैं, तो आप जल्दी से एहसास करेंगे कि अधिकांश तुर्क अत्यंत विनम्र हैं और अक्सर "धन्यवाद" कहते हैं। किसी मछली को पानी से बाहर न देखना या एक असुविधाजनक पर्यटन महसूस करने के लिए, एक सरल "धन्यवाद" कहने में सीखना बहुत मुश्किल नहीं होगा, और एक अच्छा प्रभाव डाल सकता है। लोग अपनी भाषा में उन्हें धन्यवाद देना सीखने के प्रयासों की सराहना करेंगे।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक, ट्युनिशिया चरण 1 में आपका धन्यवाद
1
"धन्यवाद" कहने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला तुर्की अभिव्यक्ति जानें "धन्यवाद" लिखित "टीसेकेक एडरिम" लिखा गया है और ते-सीसेक-क्यूर (आप फ्रेंच और उत्तरी इटली की कुछ बोलियों के रूप में बंद हैं) एडीआरआईएम अभिव्यक्ति को जोर से दोहराएं, धीरे धीरे शुरुआत करें और शब्दों को अच्छी तरह से जप कर दें, जब तक कि आप इसे पूर्णता के लिए नहीं सीखते। यह लिखना सीखना बेहतर होगा, लेकिन पहले मौखिक अभिव्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करें।
  • छवि का शीर्षक ट्यूटोरियल चरण 2 में आपका धन्यवाद
    2
    शब्दों को सुनें यदि आप तुर्की या उत्तरी साइप्रस का दौरा कर रहे हैं, तो आप कई तुर्क मिलेंगे। दुर्भाग्य से, हालांकि, हर कोई एक विदेशी भाषा बोलने में सक्षम नहीं होगा। एक पर्यटक गाइड पूछने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, "धन्यवाद" कहने के लिए कैसे करें, या किसी दोस्त को यह बताएं कि यह कदम से कैसे कदम उठाए। शर्मिंदा मत हो, तुर्क ही आप अपनी भाषा सीखने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं उससे खुश और खुश रहेंगे।
  • छवि का शीर्षक ट्यूटोरियल चरण 3 में आपका धन्यवाद



    3
    अगर आपके पास कोई तुर्की बोलने वाला दोस्त नहीं है जो अभ्यास करने के लिए है, तो Google अनुवादक का उपयोग करने में आपकी सहायता हो सकती है।
  • भाषा का चयन करें आपको इतालवी से तुर्की का चयन करना होगा
    तुर्की शीर्षक चरण 3 बुलेट 1 में धन्यवाद
  • "इटैलियन" शीर्षक के नीचे बाएं फलक में "धन्यवाद" शब्द लिखें।
  • दाईं ओर, ग्रे बॉक्स में, शब्द "तेज़केक एडरिम" प्रकट होना चाहिए।
  • बॉक्स के नीचे दाईं ओर स्पीकर आइकन होता है उच्चारण को सुनने के लिए उस पर क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक ट्यूटोरियल चरण 4 में आपका धन्यवाद
    4
    लगातार अभ्यास करें आप खुद को अभिव्यक्ति को दोहरा कर अपने आप को अभ्यास कर सकते हैं, एक दोस्त से संपर्क करके जो तुर्की बोलता है और पूछता है कि क्या आप अपने आप को सही ढंग से व्यक्त कर रहे हैं या तुर्की या उत्तरी साइप्रस में लोगों का धन्यवाद करते हैं, जब वे आपसे प्रेम करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप इसे पूरी तरह से नहीं कह सकते हैं, तो वे निस्संदेह समझ पाएंगे कि आप क्या कह रहे हैं।
  • टिप्स

    • शब्दों को स्पष्ट रूप से लिखकर अभ्यास करें
    • "Teşekkür ederim" का शाब्दिक अर्थ है "मैं आपको मेरी आभार देता हूं", ताकि आप इंटरनेट पर इन शब्दों को भी टाइप कर सकें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो तुर्की से इतालवी में Google अनुवादक पर वापस लौटें और इतालवी में अनुवाद को देखने के लिए "टिस्केक एडरिम" टाइप करें।
    • आप "टीसेककर्लर" कह सकते हैं, जो हमेशा "धन्यवाद" के समान होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com