ग्रीक की मूल बातें कैसे जानें

जब आप छुट्टी के लिए या क्योंकि तुम वहाँ हस्तांतरण करने के लिए एक विदेशी देश की यात्रा, यह एक अच्छा विचार स्थानीय भाषा की एक `बिट पता करने के लिए है। यह लेख यूनानी (ελληνικά, Elliniká), ग्रीस की आधिकारिक भाषा और साइप्रस गणराज्य और बाल्कन, तुर्की, इटली, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के ग्रीक समुदायों द्वारा इस्तेमाल किया पर केंद्रित है। आप जहां भी हों, स्थानीय लोगों को इससे प्यार होगा अगर आप अपनी मूल भाषा में स्वयं को व्यक्त करने का प्रयास करेंगे।

सामग्री

कदम

स्पीक बेसिक ग्रीक चरण 1 नामक छवि
1
नमस्ते, अलविदा, आदि जैसे सरल शब्दों को जानें। हैलो Yiasou (Γεια σου), हैलो = (लोगों को या आप की तुलना में युवा लोगों के लिए) (आप विदेशियों या उससे अधिक लोगों के लिए) = yiasas (Γεια σας), अलविदा = आदि-ओ (Αντίο), हैलो = काल-ee मुझे-ra (Καλημέρα), नमस्कार = kal-ee-उम्मीदें (Καλησπέρα), गुडनाइट = kal-ee-neehta (Καληνύχτα), कृपया = पैरा kal ओह (Παρακαλώ), धन्यवाद = efhar- आईटीओ-ओह (Ευχαριστώ)
  • स्पीक बेसिक ग्रीक चरण 2 नामक छवि
    2



    सरल वाक्यों को जानें, जैसे कि पेय कैसे क्रम दें मैं favoree के लिए एक बियर चाहते हैं = था eethel मी-एक-एक एक बीर, पैरा-कल-ओह। शराब के लिए यह थोड़ा अलग है सभी ग्रीक शब्द लिंग, स्त्री और तटस्थ में लिंग से विभाजित हैं शराब (Krasi - κρασί), एक तटस्थ शब्द है, और इसलिए हम कहना होगा `Ena (ένα)` `मी-एक (μία)` के स्थान पर। `था eethel Krasi Ena-एक पैरा-कल, ओह (Θα ήθελα ένα κρασί παρακαλώ)` तो, आप कहते हैं कि `मैं शराब कृपया चाहते हैं`। `कोका कोला` के साथ - `μπύρα बीरा` एक कोक एक ही वाक्यांश बियर के लिए दिखाया गया है, की जगह का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्पीक बेसिक ग्रीक चरण 3 नामक छवि
    3
    लोगों को सरल प्रश्न पूछें कि आप कितने पुराने हैं, आदि। "आपका नाम क्या है?" ग्रीक में इस सवाल पूछने के लिए कुछ वाक्यांश हैं, लेकिन हम इसका प्रयोग करेंगे: `पॉस से लिने?` । उत्तरदाता `मी लिने (नाम)` या `लेग-ओह-माई (नाम)` का जवाब दे सकते हैं। "तुम कहाँ से हो?" `अपो पू ईई-सई` के साथ अनुवाद करता है? व्यक्ति `ईई-माई अपो (राष्ट्र)` का जवाब दे सकता है इस उत्तर को समझने के लिए आपको राष्ट्रों को जानना होगा। इंग्लैंड = एंग्ल-ए-ए, अमेरिका = अमेरिका- आईकेई, स्पेन = एशिया-एई-ए, फ्रांस = गॉल, इटली = इटली, जर्मनी = यार्नी तो अगर आप कहना चाहते हैं "मैं इटली से आया हूं", `ईई-माई एपो किशोर इटालिया` के रूप में परिणाम होगा हम जोड़ने "किशोर" ग्रीक भाषा के बजाय एक जटिल नियम के लिए उपर्युक्त सभी देशों में महिलाएं हैं, इसलिए आपको उनका उपयोग करना होगा "किशोर" केवल उन लोगों के लिए उदाहरण के लिए: `एई-माई एपो किशोर एमेर-आईकेई`
  • टिप्स

    • आपको उच्चारण जानने के लिए समय की आवश्यकता होगी एक बार में एक पत्र की कोशिश करो और आप सफल होंगे।
    • मूल वक्ताओं से सहायता प्राप्त करना एक अच्छा विचार है, जो आपको मुश्किल शब्दों और वाक्यांशों का सही उच्चारण सिखा सकते हैं।
    • यदि आपको कुछ कहने में परेशानी हो रही है, तो अपनी आवाज का उपयोग करने का प्रयास करें और उच्चारण का अनुकरण करने का प्रयास न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com