कैसे कोरियाई में माँ कहो

कोरियाई में, "मां" यह कहा जाता है "eomeoni" (어머니)। परिवार के संदर्भ में समकक्ष शब्द (कुछ इसी तरह की "मां") है "उम्मा

सामग्री

" (엄마)। उच्चारण और संदर्भ पर जानकारी प्राप्त करने के लिए जारी रखें!

कदम

कोर में छवि कोर शीर्षक में छवि 1 चरण
1
शब्द दोहराएँ "उम्मा" (엄마)। यह स्पष्ट है "O-मा"। यह का परिचित रूप है "मां", के समान अर्थ के साथ "मां"आप इस शब्द का इस्तेमाल अपने आप को सीधे अपनी मां से कर सकते हैं या जब आप उससे किसी और से प्यार से बात कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि यह एक कोरियाई शब्द के लैटिन वर्णमाला में परिवर्तन है। सिलेबल्स में लेखन अनिवार्य रूप से देशी वक्ताओं का उच्चारण लगभग अनुमान लगाते हैं। इसके अलावा, कुछ कहते हैं "उम्मा" कैसे "iomma"।
  • कोर में कोरियाई छवि का शीर्षक चित्र 2
    2
    शब्द दोहराएँ "Eomeoni" (어머니)। इसका संकेत संकेत मिलता है "एक-मा-नी"। यह औपचारिक शब्द है "मां"आप अपनी माँ के बारे में किसी और के साथ बात कर या किसी और की मां का जिक्र कर इस फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं, आप नहीं जानते
  • कोर में कोर की छवि का शीर्षक चित्र 3
    3



    एक देशी स्पीकर के उच्चारण को सुनें यदि आप कोरियाई जानते हैं, तो उससे कहें कि वह आपके सामने शब्द कहें और अपनी भाषा को सुधारें। अन्यथा, यूट्यूब वीडियो खोजें या इंटरनेट पर रिकॉर्डिंग या उदाहरण खोजें। कई ट्यूटोरियल हैं जो विदेशी शब्दों के उच्चारण को परिष्कृत करने में आपकी मदद करते हैं। आपको पता चल जाएगा कि अगर आप इसे सुनना ज़ोर से सुनाते हैं तो एक भाषा की नकल करना बहुत आसान है।
  • भाषा की लय का विचार प्राप्त करने के लिए, कोरियाई में फिल्में और प्रदर्शन देखने का प्रयास करें। ऐसा नहीं कहा जाता है कि आप अक्सर शब्द को समझते हैं "मां", लेकिन आप पा सकते हैं कि यदि आप संदर्भ को समझते हैं तो यह शब्द एक प्राकृतिक तरीके से उच्चारण करना बहुत आसान है।
  • कोर में कोरियाई छवि का शीर्षक चित्र 4
    4
    धीरे धीरे शुरू करें और फिर गति बढ़ाएं आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक से भिन्न भिन्न हो सकते हैं, इसलिए अपना समय लें और प्रत्येक शब्द-शब्द को स्पष्ट रूप से समझें। जब आपको आश्वस्त होता है कि आप व्यक्तिगत सिलेबल्स को सही ढंग से समझा सकते हैं, तो उन्हें एक साथ रख सकते हैं। जल्दी उच्चारण करें: "उम्मा"। मातृभाषा बोलने वाले शब्द जल्दी से कहने लगते हैं, इसलिए यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अधिक प्रामाणिक भी देखेंगे।
  • कोर में कोर की छवि का शीर्षक चित्र 5
    5
    विचार के बारे में सोचो कोरियाई जानें.यहां तक ​​कि अगर आप स्पष्ट रूप से बोलते हैं, तो आप अपनी मां को फोन करने का जोखिम उठाते हैं "उम्मा" संदर्भ से बाहर लेकिन अगर आप छोटी भाषा बोलते हैं, तो आप शब्द को और अधिक प्रभावी ढंग से इस्तेमाल कर सकते हैं ऑनलाइन संसाधनों के लिए खोजें, कोरियाई मूल पुस्तिका खरीदें और जब भी आपके पास मौका मिलता है, तो भाषा का अभ्यास करें।
  • टिप्स

    • शब्द बहुत धीरे धीरे मत कहो अगर आपने उच्चारण समझा है अधिकांश कोरियाई तेजी से बोलते हैं: यदि मैं प्रत्येक शब्द को स्पष्ट रूप से जगह से बाहर करने की कोशिश करता हूं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com