अरबी में कैसे सुंदर कहो

अरबी भाषा व्यापक रूप से मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका में बोली जाती है यह सबसे अरब देशों में कहा जाता है "Giamil" (جميل) एक आदमी को संदर्भित करने के लिए और "giamìla" एक औरत के लिए ये उच्चारण है "पहले से ही मिल" या "पहले से ही मिला", लेकिन पता है कि कुछ क्षेत्रों में "जी" यह कठिन है - इन मामलों में, उच्चारण हो जाता है "ga-मिला"।

कदम

इमेज शीर्षक से सुंदर में अरबी चरण 1
1
यह कहा जाता है "Giamil" एक आदमी को संदर्भित करने के लिए और "giamìla" एक औरत के लिए यह इसके साथ अनुवाद करता है "सुंदर"और यह स्पष्ट है "पहले से ही मिल" या "पहले से ही मिला"। अरबी वर्णमाला में इस प्रकार लिखा गया है: جميل।
  • कुछ अरबी भाषी लोगों (जैसे मिस्र के लोग) के साथ शब्द का उच्चारण करते हैं "जी" कठिन, जैसे में "ga-एमआईएल" या "ga-मिला"। ध्यान रखें कि यदि आप किसी निश्चित तरीके से शब्द बोलते हैं तो लोग आपके बारे में निष्कर्ष निकाल सकते हैं। बोलने से पहले, ध्यान से सुनो और अपने आसपास के संदर्भ से एक उदाहरण लेने का प्रयास करें।
  • ध्यान रखें कि "Giamil" और "giamìla" वे अरबी शब्द (जेमिल) के केवल ध्वन्यात्मक अनुमान हैं अरबी में शब्द लिखने का एक ही आधिकारिक तरीका है, लेकिन आप इसे विभिन्न रूपों में लैटिन वर्णमाला में लिप्यंतरित कर सकते हैं: जामिया, जमीला, गमीला, गेमला, वगैरह। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसका उच्चारण कैसे जानते हैं
  • इमेज शीर्षक से सुंदर में अरबी चरण 2
    2



    मत कहो "Giamil" या "giamìla" चीजें जो केवल सतह पर ही खूबसूरत हैं अरबों के लिए, इस शब्द का एक अर्थ है जो कि अच्छी तरह से परे जाता है "सुंदर", लेकिन एक गहरी और आंतरिक सुंदरता को संदर्भित करता है, जैसे कि "आपके अंदर कुछ बहुत सुंदर था"। यह शब्द के लिए और संस्कृति के लिए सम्मान दर्शाता है जिसमें यह कहकर डाला जाता है कि कोई व्यक्ति / कुछ है "Giamil" तभी आप अपने आंतरिक सौंदर्य से विशेष रूप से प्रभावित हो सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक नाम खूबसूरत अरबी में चरण 3
    3
    समझने के लिए "तुम सुंदर हो", आप कह सकते हैं "यह गियामेला है" (यदि एक महिला को संबोधित किया गया है) ओ "यह गियामिल है" (अगर एक आदमी को संबोधित) उच्चारण क्रमशः है "वह पहले से ही वहां है" (एक महिला के लिए) ओ "यह पहले से ही जीए-एमआईएल है" (एक आदमी के लिए)
  • शब्दों के साथ ध्यान दें एक महिला को बुलाओ "giamìla" तभी यदि आप पहले से जानते हैं या यदि आप इसे एक औपचारिक संदर्भ में पूरा करते हैं उन महिलाओं को नहीं बताएं जिन्हें आप नहीं जानते, अन्यथा वे सोच सकते हैं कि आपके बुरे इरादे हैं।
  • एक महिला को बुलाओ "फिर अमृत" (يا قمر), जिसका मतलब है "मेरा चंद्रमा" या "मेरी महिमा"। ये उच्चारण है "या कमर"। यह एक शक्तिशाली वाक्यांश है, इसलिए इसे केवल तभी बताएं जब आप वास्तव में सोचें कि आप क्या कहते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सुंदर इन अरबी चरण 4
    4
    ध्यान दें कि "Giamil" कभी-कभी इसका इस्तेमाल समझने के लिए किया जाता है "अच्छा"। आप कह सकते हैं "हेथा जियामिल" या "गैमी से" कुछ ऐसा जो आपको पसंद है और आपको लगता है कि वह अच्छा या सुंदर है बात की जा "है-थी गिया-मील"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com